पाकुड़ : पुरस्कार लेने के चक्कर में एक शख्स हुआ ठगी का शिकार

NewsCode Jharkhand | 30 June, 2018 8:31 AM
newscode-image

पाकुड़ । हिरणपुर के केंदों गांव निवासी किशोर राय पुरस्कार लेने के चक्कर में हजारों रुपये के ठगी के शिकार हुए हैं। उन्होंने इसकी लिखित शिकायत थाने में की है। लिखित शिकायत के आधार पर पुलिस छानबीन में जुट गई है।

आवेदन में पीड़ित ने कहा है कि बीते 24 जून को मोबाइल संख्या 9534003245 से उनके मोबाइल संख्या 9264157409 पर फोन कर बताया गया कि एयरटेल कंपनी से आपका पैशन प्रो बाइक व सोनी का एलईडी साथ ही वोडाफोन कंपनी से नगद राशि एक लाख 75 हजार रुपये का पुरस्कार आपने जीता है। इसके लिए आपको एक नंबर में रिचार्ज कर रजिस्ट्रेशन करना पड़ेगा।

जिसके बाद पीड़ित व्यक्ति ने एक नंबर पर 300 रुपये का रिचार्ज कर दिया। तत्पश्चात बीते 26 जून को पुनः उसी नंबर से फोन कर उस व्यक्ति ने बताया कि आपका रजिस्ट्रेशन कन्फर्म हो गया है। आपको ऑफर लेने के लिए तत्काल 10000 रुपये खाता संख्या ………. में जमा करना होगा।

कोडरमा : उपायुक्‍त ने ऑन स्‍पॉट कई समस्‍याओं का किया समाधान

उस पीड़ित व्यक्ति ने उसी दिन 10000 रुपये उस खाता में जमा कर दिया। इसके बाद फिर से उसी दिन उसी फोन नंबर से फोन आया और कहा गया कि आपके कागजात पूरे हो गए हैं फिर से 25000 रुपये जमा कर दें। नहीं तो ऑफर रद्द हो जाएगा।

पीड़ित व्यक्ति फिर से 25000 रुपये दूसरे खाता संख्या………….. में जमा करवा दिया। उसके बाद 27 जून को पुनः उसी नम्बर से फोन कर वोडाफोन कंपनी वाला ऑफर के लिए 40000 रुपये किसी खाता नंबर में डालने के लिए कहा गया। इस पर पीड़ित ने बताया कि मेरे पास उतना पैसा नहीं है तो उसने कहा जितना है उतना हीं दें।

इसके बाद पीड़ित व्यक्ति ने 23000 रुपये खाता संख्या में जमा करवाएं। फिर से पुनः बीते 28 जून को फोन कर पैसे डालने के लिए कहा गया। जिसके बाद पीड़ित ने 17900 रुपये खाता संख्या ……….. में जमा करवाया। इस तरह उस पीड़ित व्यक्ति ने पांच किश्त में करीब 75000 रुपये जमा करवा दिए।

जब फिर से उस नम्बर से फोन आया तो शुक्रवार उन्होंने इसकी शिकायत थाने में की। पीड़ित व्यक्ति पेशे से मजदूर है। इस बाबत थाना प्रभारी अवधेश कुमार सिंह से पूछे जाने पर उन्होंने बताया कि मामले की शिकायत मिली है। जांच की जा रही है। जल्द हीं आरोपी सलाखों के पीछे होंगे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

देवघर : लक्ष्मीपुर चौक को करवाया गया अतिक्रमण मुक्त

NewsCode Jharkhand | 20 July, 2018 2:28 PM
newscode-image

देवघर। श्रावणी मेले की तैयारी को लेकर शिव  गंगा सहित लक्ष्मीपुर चौक पर एसडीएम रामनिवास यादव के नेतृत्व में अतिक्रमण किये गए दुकानों को हटवाया गया।  मौके पर एसडीएम रामनिवास यादव ने कहा कि श्रावणी मेला के दौरान लाखों की संख्यां में श्रद्धालु बाबा धाम पहुंचते हैं और वे शिवगंगा में स्नान के बाद ही बाबा का पूजा अर्चना करते हैं।

सड़क से सटे दुकानों के कारण लोगों के आवागमन में काफी परेशानी होती है। इसे देखते हुए आस पास के एरिया को अतिक्रमण मुक्त करवाया जा रहा है । अतिक्रमण हटाने के  दौरान स्थानीय दुकानदारों की एसडीएम से बहस भी हुयी । इस दौरान एसडीपीओ विकास चंद्र श्रीवास्तव ,प्रखंड विकास पदाधिकारी रजनीश कुमार ,सीओ जयवर्धन कुमार के अलावे नगर थाना प्रभारी बिनोद कुमार सिंह दलबल के साथ मौजूद थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

sun

320C

Clear

क?रिकेट

Jara Hatke

Read Also

देवघर : देवघर की अनुष्का मिस इंडिया झारखंड की बनी वीनर

NewsCode Jharkhand | 20 July, 2018 2:27 PM
newscode-image

देवघर । देवघर एक बार फिर एक बेटी ने देवघर का मान बढ़ाया है। देवघर सांस्कृतिक राजधानी के साथ-साथ देवनगरी भी है। जहां युवाओं में प्रतिभा की कमी नहीं है। जसीडीह थाना क्षेत्र के बसुआडीह गांव की बेटी दिल्ली में डेलिवुड मिस्टर एंड मिस इंडिया 2018 में फाइनल राउंड के लिए चुनी गई ।

देवघर : बांग्ला श्रावण शुरू, कांवरियों का जत्था पहुंचने लगा बाबा दरबार

डेलिवुड मिस्टर एंड मिस इंडिया में कुल 300 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया था। जिनमें 88 प्रतिभागी चुने गए थे। इनमें झारखडं से दो मिस इंडिया के लिए चुने गए हैं जिसमें एक अनुष्का जो देवघर की है और दूसरी बोकारो की है। गुरूवार को प्रतियोगिता के बीच आखरी बाजी जीत कर अनुष्का मिस इंडिया झारखंड की वीनर बन गई।

​(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं

झरिया : गर्म ओबी से झुलसे बच्चे की स्थिति गंभीर, BCCL के एरिया 9 की घटना

Rajnish Sinha | 20 July, 2018 2:23 PM
newscode-image

झरिया (धनबाद) । बीसीसीएल के एरिया 09 के राजापुर परियोजना में आउट सोर्सिंग कम्पनी के द्वारा किया जा रहा ओबी डंप की चपेट में आने से 12 वर्षीय कलका सागर भुइयां झुलस गया। सागर सौच के लिए गया था।  लौटने के दौरान कोयला उत्खनन में निकला गर्म ओबी को डंप किया गया था। जिसकी चपेट में बालक आ गया और आधा शरीर जल गया ।

देवरी : स्कूल प्रबंधन समिति के पुनर्गठन की बैठक में हुई मारपीट

आनन-फांनन में इलाज के लिए पीएमसीएच ले जाया गया। बच्चे की स्थिति गंभीर बनी हुई है। इधर ओबी डंप में अनियमितता को लेकर स्थानीय लोगों ने विरोध कर कार्य को बंद करा दिया। लोगो का कहना है की मनमाने तरिके से गर्म ओबी डंप किया जाता है। बच्चा डंप स्थल से दूर रास्ते से आ रहा था। फिर भी ओबी के चपेट में आ जान से घायल हो गया।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

More Story

more-story-image

देवघर : दरिंदे बाप की खौफनाक करतूत, 35 दिन की...

more-story-image

लातेहार : प्रशिक्षण से आती है दक्षता : प्रशिक्षण शिविर...