पाकुड़ : 72 घंटे का अखण्ड हरिनाम संकिर्तन का समापन

NewsCode Jharkhand | 29 March, 2018 9:39 PM
newscode-image

पाकुड़। लिट्टीपाड़ा रामनवमी के उपलक्ष्य में बजरंगबली मंदिर प्रांगण में आयोजित 72 घंटे का अखंड हरिनाम संकिर्तन का समापन गुरुवार को किया गया। इससे पूर्व बुधवार मध्य रात्रि से पश्चिम बंगाल सिउड़ी के करुणा महामहि के द्वारा श्री कृष्णा के रासलीला का वर्णन किया गया। श्री कृष्णा राधा व गोपियो के संग रासलीला किया।

बाघमारा : प्रभात फेरी निकाल धूमधाम से मनाई गई महावीर जयंती

इसके पश्चात सुबह हरिनाम संकिर्तन का समापन सिउड़ी के लक्ष्मी प्रिया के द्वारा अधिवास कर किया गया जिसमे भगवान श्री कृष्णा के बाजीगर चरित्र का वर्णन किया गया। इस दौरान पूरा माहौल भक्तिमय हो उठा प्रखंड के विभिन्न गांव से सैकड़ों श्रद्धालु हरिनाम संकिर्तन के भक्ति में भाग लिए।

कार्यक्रम में दूरदराज से आये भक्तो के लिए रात्रि में प्रसाद का भी वितरण किया गया। उक्त कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए ओमप्रकाश साहा ,श्रवण मंडल, मिथुन मंडल, करुण मंडल, मोहरलाल मंडल, अरवीन्द मंडल, सुमन मंडल, साधन मंडल, उत्तम मंडल सहित दर्जनों युवाओ ने अहम् भूमिका निभाई।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

योग डे विशेष : एक ऐसे शख्स की कहानी, जिन्होंने पानी पर योग करने की ठानी

Ramdin Kumar | 21 June, 2018 12:41 PM
newscode-image

रांची आपने मछली, मगरमच्छ या जलपरी के बारे में तो सुना ही होगा कि इनका जीवन जल के बगैर मुश्किल है, लेकिन आज हम आपको शख्सियत के बारे में बतायेंगे जो ज्यादा समय बीता सकते हैं, उन्हें ‘जलमानव’ कहकर संबोधित करना अनुचित नहीं होगा।

12 घंटे से अधिक समय तक पानी में रह सकते हैं सुरेश

जी हां, रांची के अनगड़ा में रहने वाले सुरेश महतो को पानी से डर नहीं लगता। चाहे कितना भी गहरा क्यों न हो। सुरेश पानी में तैरते नहीं बल्कि नदी या तालाब में घंटों योग करते हैं।

योग डे विशेष : एक ऐसे शख्स की कहानी, जिन्होंने पानी पर योग करने की ठानी

वह घंटों पानी में योग की मुद्रा में रह सकते हैं। वह लगातार 12 घंटे से अधिक समय तक एक ही स्थति में पानी में रह सकते हैं, इतना ही नहीं हाथ-पांव बांध भी नदी में सुरेश उसी अवस्था में घंटों तैरते रहते हैं।

पानी पर सभी आसन हैं आसान

सुरेश पानी में योग के लगभग सभी आसनी से कर लेते हैं। यही नहीं पानी के अन्दर वो अखबार पढ़ते हैं, शंख बजाते हैं और माउथ ओरगन भी बजाते हैं। ये हैरतअंगेज कारनामा सुरेश बचपन से ही करते आ रहे हैं। पानी में रोज नए-नए कारनामे करके लोगों को हैरत में डाल देते हैं।

योग डे विशेष : एक ऐसे शख्स की कहानी, जिन्होंने पानी पर योग करने की ठानी

सुरेश की कहानी, उन्हीं की जुबानी

जब सुरेश से इसके बारे में पूछा गया तो उन्होंने बताया कि जब वे छोटे थे तभी से योग कर रहे हैं। उनका कहना है कि जब वे तैरते थे तब उन्हें लगता था कि पानी में वो कैसे आराम करें। तब उन्होंने योगासन करना शुरू किया। ऐसा करने से उन्हें लगा कि वो पानी में डूब नहीं रहे हैं, उसी समय से उन्होंने पानी में योग करना शुरु कर दिया। आज सुरेश सुरेश घंटों पानी में योग का अभ्यास करते हैं। रांची स्थित गेतलसूद नदी में सुरेश ने कई आसनों को भी करके दिखाया।

रांची : केंद्रीय मंत्री नकवी व सीएम ने 10 हजार लोगों के साथ किया योगाभ्यास

सुरेश जिस अनोखी प्रतिभा के धनी हैं, ऐसे लोग बहुत कम ही होते हैं। जरुरत है इन जैसे लोगों की प्रतिभा को निखारने में मदद करने की। सुरेश जिस तरह बिना कोई मदद के पानी में योग करने की कला को लोगों के बीच पहुंचा रहे हैं, वाकई ये काबिले तारीफ है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

sun

320C

Clear

क्रिकेट

Jara Hatke

Read Also

चतरा : भूमि विवाद में मुखिया समेत छह पर प्राथमिकी दर्ज

NewsCode Jharkhand | 22 June, 2018 6:31 PM
newscode-image

चतरा। सदर थाना क्षेत्र के डाढ़ा पंचायत में शुक्रवार को भूमि विवाद में हुई मारपीट में एक गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल किसन तुरी का पुत्र प्रमोद तुरी है। इस बाबत प्रमोद ने सदर थाना में लिखित आवेदन देकर मुखिया रमेश कक्षप समेत छह पर प्राथमिकी दर्ज कराई है। प्राथमिकी दर्ज में प्रमोद ने कहा है कि गांव में अपना मकान बना रहा था।

चतरा : नक्सली संगठन टीपीसी समर्थक वीरेंद्र गंझू गिरफ्तार

तभी मुखिया रमेश कक्षप, भोला यादव, काली यादव, प्रदीप यादव, सुरेंद्र यादव व कोमल यादव आकर लाठी व डंडे से मारपीट करने लगे। आसपास के ग्रामीणों की मदद से मामला को शांत कराया गया। उसके बाद घायल व उसके परिजनों ने सदर थाना में आकर आपबीती सुनाई।

थाना प्रभारी सह इंस्पेक्टर रामअवध सिंह ने मामले को संज्ञान में लेते हुए उक्त सभी पर प्राथमिकी दर्ज की है। उन्होंने बताया कि मामले में संलिप्त आरोपियो की गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी किया जा रहा है। जल्द ही सभी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया जाएगा। उन्होंने घायल को उपचार व इंजुरी तैयार कराने के लिए सदर अस्पताल भेज दिया।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

चतरा : नक्सली संगठन टीपीसी समर्थक वीरेंद्र गंझू गिरफ्तार

NewsCode Jharkhand | 22 June, 2018 5:56 PM
newscode-image

चतरा। सिमरिया पुलिस ने शुक्रवार को कासीआतु निवासी युवक वीरेंद्र गंझू को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। युवक पर नक्सली संगठन टीपीसी का समर्थक होने का आरोप है। थाना प्रभारी शंभू शरण दास ने बताया कि चार दिन पूर्व बालूमाथ और सिमरिया थाना क्षेत्र के सिमाने पर हुई मुठभेड़ में यह युवक सक्रिय था और टीपीसी संगठन को मोबाइल फोन के जरिए पुलिस की गतिविधियों की जानकारी दे रहा था।

चतरा : उपायुक्त को मिलेगा गुड गवर्नेंस व रोजगार सृजन का स्कॉच अवार्ड

इसके अलावे पुलिस ने जांगी गांव में छापेमारी कर दो वारंटियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार वारंटियों में गणेश भुइयां और कमोदनी देवी का नाम शामिल है। दोनों पर बहू को मार कर कुएं में फेंकने का आरोप है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

More Story

more-story-image

दुमका : 11 हजार हाई टेंशन तार की चपेट में...

more-story-image

मुन्ना भाई बनकर रणबीर कपूर ने मारा ये डायलॉग, देखें...