पाकुड़ : जिला टास्क फोर्स की टीम पत्थर खदान इलाके में की छापेमारी

NewsCode Jharkhand | 11 June, 2018 8:18 PM
newscode-image

पाकुड़। जिला ट्रास्क फोर्स टीम ने एसडीओ जितेन्द्र कुमार देव के नेतृत्व में  पाकुड़िया और महेशपुर थाना क्षेत्र के रद्धीपुर, चांदपुर माईन्स समेत दर्जनों माईन्स एरिया में छापेमारी की।

इस दौरान सड़क किनारे उत्खनन कर रहे पत्थर खदान का मापी जिला खनन पदाधिकारी उत्तम कुमार द्वारा किया गया। मौके पर मुख्यालय डीएसपी नवनीत हेम्ब्रम, कार्यपालन अभियंता मौजूद थे।

लोहरदगा : पीएलएफआई नक्सली हथियार के साथ गिरफ्तार

टीम ने बताया कि पाकुड़िया क्षेत्र में गड़बड़ी मिली है इस बावत जांच कर कार्रवाई किया जाएगा।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

जमशेदपुर : शहर को अव्वल बनाने में लोगों के साथ आला अधिकारियों ने दिया जोर

NewsCode Jharkhand | 21 September, 2018 4:55 PM
newscode-image

स्लम एरिया में की गई साफ-सफाई

जमशेदपुर। पीएम मोदी के आह्रवान पर देश भर में मनाए जा रहे स्वच्छता पखवाड़ा के तहत सफाई अभियान में जमशेदपुर को अवल्ल बनाने को लेकर जिला प्रशासन ने सघन अभियान चला रखा है। जिसकी कमान खुद अमित कुमार ने संभाल रखी है।

उपायुक्त स्वयं स्थानीय बस्तीवासियों को साथ लेकर स्लम एरिया में लोगों में स्वच्छता के प्रति जागरूकता पैदा करने में लगे है, ताकि स्वच्छता में शहर को अव्वल बनाया जा सके।

यह तस्वीर है लौहनगरी जमशेदपुर के स्लम क्षेत्र वाला इलाका छाया नगर और चंडीनगर का। कचरे का ढेर यहां की बस्तियों से गुजरने वाली सड़कें और गली-मुहल्लों में सहज ही देखी जा सकती है। यही वजह है कि स्वच्छता पखवाड़े को लेकर जिला उपायुक्त ने बस्तीवासियों के सहयोग से बृहद पैमाने पर अभियान चलाया।

दुमका : स्वछता ही सेवा है अभियान में उतरे मंत्री समेत पदाधिकारी

उपायुक्‍त अमित कुमा ने अपील की है कि एक ऐसा शहर बनाना जहां गंदगी का नामो निशान न हो, लोग स्वस्थ रहे, साफ-सफाई को, अपने दिनचर्या में अपने शहर को रोल मॉडल बनाने में योगदान दें।

ऐसे में स्वच्छता को लेकर चलाये जा रहे अभियान में जिले के आला अधिकारियों द्वारा पहल किये जाने से स्थानीय बस्तीवासियों में भी स्वच्छता के प्रति जुनून देखा गया।

यहां के लोग कहते है कि सरकार और उनके मातहत अधिकारियों द्वारा साफ-सफाई को लेकर किये जा रहे कार्य से उन्हें स्वच्छता के प्रति प्रेरणा मिली है। साफ-सफाई से गंभीर बीमारियों से छुटकारा मिल सकेगा।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

sun

320C

Clear

क्रिकेट

Jara Hatke

Read Also

ठग्स ऑफ हिंदोस्तान में ‘सुरैया’ का रोल करेंगी कटरीना कैफ, आमिर ने बताया सबसे खूबसूरत ठग

NewsCode | 21 September, 2018 5:55 PM
newscode-image

मुंबई। ढेर सारे सितारों से सजी फिल्म ठग्स ऑफ हिंदोस्तान के लुक पोस्टर रोजाना जारी हो रहे हैं। अमिताभ बच्चन और फातिमा सना शेख के बाद अब कटरीना कैफ का लुक भी सामने आ गया है। आमिर खान ने ट्विटर पर कटरीना का लुक रिवील किया है। कटरीना सुरैया के किरदार में दिखेंगी।

आमिर ने ट्विटर पर लिखा- ”सुरैया जान…. सबसे खूबसूरत ठग! धूम-3 के वक़्त से मेरा दिल इनपे आया हुआ है… पर कहने की हिम्मत कभी नहीं हुई। कोई अगर इन्हें ये बता दे तो बड़ी मेहरबानी होगी।;-)”

फिल्म में फातिमा सना शेख जहां वॉरियर लुक में दिखीं, वहीं कटरीना ग्लैमरस अवतार में नजर आ रही हैं। मोशन पोस्टर के बैकग्राउंड में अरबी संगीत बज रहा है। ऐसे में संभव है कि कटरीना मूवी में बेली डांस करते दिखे। इससे पहले भी वे अपने बेली डांस का हुनर दिखा चुकी हैं। कुछ समय पहले ठग्स.. के गाने की शूटिंग के दौरान कटरीना का लुक लीक हुआ था।

बता दें फिल्म का निर्देशन विजय कृष्णा आचार्य कर रहे हैं। फिल्म में पहली बार आमिर खान और अमिताभ की जोड़ी देखने को मिलेगी। कटरीना कैफ भी महत्वपूर्ण किरदार में हैं। सबसे पहले फिल्म में अमिताभ बच्चन के लुक को रिवील किया गया था, बिग बी इस फिल्म में खुदाबक्श का रोल अदा कर रहे हैं। इसके बाद सामने आया फातिमा सना शेख का किरदार, वो इस फिल्म में जाफिरा के रोल में है। फिर तीसरे किरदार जॉन क्लाइव का लुक जारी किया गया। ठग्स ऑफ हिंदोस्तान दीवाली के मौके पर 8 नवंबर को रिलीज होने जा रही है।


ठग्स… लड़ाकू जाफिरा के किरदार में दिखेगी ‘दंगल गर्ल’,सामने आया फर्स्ट लुक

‘ठग्स ऑफ…’ में बिग बी बने हैं ठगों का सरदार ‘खुदाबक्श’, देखें First look

दीवाली पर आएगी आमिर की Thugs of Hindostan, फिल्म का लोगो रिलीज

गोड्डा : आदिवासी गांव में हुई प्रशासनिक कार्रवाई से आहत हैं प्रदीप यादव

NewsCode Jharkhand | 21 September, 2018 5:53 PM
newscode-image

गोड्डा। मुख्यमंत्री जनसंवाद 181 में 2017 में दर्ज शिकायत के आलोक में बुधवार को पोड़ैयाहाट प्रखंड के बाघमारा पंचायत में अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया गया। अभियान के तहत अंचलाधिकारी विजय कुमार की उपस्थिति में 50 आदिवासी परिवार वाले केंदुआ गांव मैं कार्रवाई की गई।

जानकारी के अनुसार अतिक्रमण हटाओ अभियान के तहत बुधवार को 14 घरों को तोड़ा गया। मामले पर अंचलाधिकारी ने बताया कि कार्रवाई को लेकर स्थानीय जनों को कई बार अतिक्रमण मुक्त की नोटिस दी गई थी, नोटिस दिए जाने के बावजूद यह क्षेत्र खाली नहीं किया गया था।

गोड्डा : असमाजिक तत्वों को चिन्हित कर होगी कार्रवाई-एसडीपीओ

12 सितंबर को ग्रामीणों को  पुनः नोटिस देने के बाद यह कार्रवाई की गई है। वहीं कथित कार्रवाई को अमानवीय बताते हुए स्थानीय विधायक प्रदीप यादव बेहद आहत नजर आ रहे है। जानकारी के अनुसार विधायक प्रतिनिधि बोल बम मंडल ने भी कहा की अंचलाधिकारी द्वारा बिना नोटिस के यह कार्रवाई की गई है।

उन्होंने कहा कि भादो माह में आदिवासी गांव को इस तरह तोड़-फोड़ कर देने से आज लोग पेड़ के नीचे रहने को विवश है, मामले को लेकर स्थानीय विधायक प्रदीप यादव द्वारा उपायुक्त किरण पासी को तत्काल यह कार्रवाई रुकवाने का आग्रह किया गया है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

More Story

more-story-image

गावां : कागजों पर ही सीमित रहा कानून, बगैर लैब,...

more-story-image

लोहरदगा : जंगल छोड़ गांव में पहुंचे गजराज, ग्रामीणों में...