पाकुड़ : महिला हत्याकांड का खुलासा, जोर-जबरदस्ती करने के बाद की गई थी हत्या

NewsCode Jharkhand | 2 July, 2018 10:03 AM

पूछताछ के बाद आरोपी ने कबूला जुर्म, पेड़ से लटका दिया था कटिज मुर्मू का शव

newscode-image

पाकुड़ । पुलिस अधीक्षक शैलेंद्र वर्णवाल ने प्रेस वार्ता में कहा की 29 जून की शाम बड़ा केंदुआ स्थित डूमर के पेड़ में एक महिला का शव फंदे से लटका मिला था उस मामले में उद्भेदन कर लिया गया है। मृतका की पहचान कटिज मुर्मू, पति स्वर्गीय नायकी किस्कू, चौकी ढाब हिरणपुर जिला पाकुड़ के रूप में हुई है।

घटना के संबंध में मृतका  के भाई मानसा मुर्मू ने अज्ञात के विरुद्ध मामला दर्ज कराया था। 28 जून को मृतका कॉटेज मुर्मू हिरणपुर हटिया आई थी । जहां से उसका भतीजा  बाबूजी  किस्कू साइकिल पर बिठाकर भगवत सोरेन की चाय नाश्ता की दुकान पर ले गया था। वहां उसने पूर्व से बैठे लखन टूडू उर्फ लोरहा  को भी साथ ले लिया।

दोनों बहाना बनाकर महिला को सुनसान स्थान पर ले गये और रात्रि के 9:30 बजे लखन टूडू ने मृतिका के साथ जबरदस्ती की थी जबकि बाबूजी हेमरम ने उसका सहयोग किया था। मृतिका ने अपने साथ हुए घटना की जानकारी गांव में पंचायती कर बोलने की बात कही। जिससे ये दोनों डर गए और गला दबाकर कटिज मुर्मू की हत्या कर दी।

चौपारण : यज्ञ देखने निकले अधेड़ व्यक्ति की हत्या, सदमे में पूरा परिवार

घटना की जानकारी किसी को ना हो इसलिए योजनाबद्ध तरीके से दोनों ने मृतका के शव को उसी की साड़ी से  गले में लपेट कर केन्दुआ स्थित एक डूंगर के पेड़ में लटका दिया तथा उसके हाथ से चांदी का बाला और गर्दन से चांदी की माला निकाल कर आपस में बांट लिए। बाबू जी ने गर्दन के माला को बंधक रख दिया और लखन ने हाथ के बाला को बालू के बोरी में छिपा दिया। पुलिस अधीक्षक ने उक्त कांड के उद्भेदन के लिए एसआईटी टीम का गठन किया था।

जांच में पता चला कि घटना के दिन कतिज  मुर्मू को बबुजी किस्कू के साथ देखा गया था। पूछताछ में सारी बात सामने आ गई। दोनों ने अपना गुनाह कबूल कर लिया है। दोनों आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है । उसकी निशानदेही पर मृतिका के दोनों हाथ के चांदी का बाला 75 ग्राम एवं चांदी का माला जो सौ ग्राम का था बरामद कर लिया गया है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

दुमका : मामूली विवाद को लेकर शिक्षक ने छात्र को बेहरमी से पीटा

NewsCode Jharkhand | 20 July, 2018 9:37 PM
newscode-image

दुमका। शहर के डॉन बास्को स्कूल में एक छात्र का पीटाई करने का मामला नगर थाना पहुंचा। जहां स्कूल के वर्ग-6 में पढ़ाई करने वाले कृष्ण कुमार वर्मा और उसके पिता विजय कुमार वर्मा ने आरोपी शिक्षक के विरूद्ध लिखित शिकायत किया है।

दुमका : सहकारिता सह प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी को घूस लेते ACB ने दबोचा

मामले में पीड़ित छात्र के पिता और छात्र ने बताया कि एक सहपाठी से मामूली विवाद को लेकर सहपाठी के शिकायत पर शिक्षक प्रकाश मुर्मू ने बेहरमी से पीटाई कर दिया है। शिक्षक रूल टूटने तक पिटाई करते रहा। जब इसकी जानकारी पिता विजय वर्मा को छात्र के दोस्तों ने दी।

दुमका : हंसडीहा थाना का छत जर्जर होकर गिरा, हवलदार गंभीर रूप से घायल

 

मामले में अभिभावक द्वारा प्राचार्य रोज मेरी हेम्ब्रम ने कार्रवाई का आश्वासन दिया। इसके बाद पीड़ित छात्र घर पहुंचा। जहां स्कूल ड्रेस चेंज करते समय उसकी मां और दादी देख मामले में आरोपी छात्र को सजा दिलाने को लेकर नगर थाना पहुंचे। नगर थाना पुलिस देवव्रत पोद्दार ने अभिभावक के शिकायत पर आरोपी शिक्षक को बुलाने का निर्देश दिया।

समाचार लिखे जानते तक प्राथमिकी दर्ज नहीं हो पायी है। इधर मामले में प्राचार्या रोज मेरी हेम्ब्रम ने सफाई देते हुए कहा कि यह पहली घटना है, शिक्षक के विरूद्ध आवश्यक कार्रवाई की जायेगी। शिक्षक की वैसे कोई मंशा नहीं थी, जिससे छात्र और उसके परिवार को किसी प्रकार की क्षति पहुंचे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

sun

320C

Clear

क?रिकेट

Jara Hatke

Read Also

 पलामू : भू-माफियाओं से परेशान ग्रामीण अनिश्चितकालीन आमरण अनशन पर

NewsCode Jharkhand | 20 July, 2018 9:34 PM
newscode-image

पलामू। सरकार द्वारा भूमिहीनों को  जमीन दिया गया था मगर भूमाफियाओं द्वारा गलत तरीके से जमीन को हड़पने का काम किया गया है जिसके विरोध में पाटन प्रखंड के सोले गांव के 20 दलित परिवार पिछले 17 जुलाई से कचहरी परिसर में आमरण अनशन पर हैं। ग्रामीणों की  मांग है कि प्रशासन भूमाफियाओं से उनके जमीन को मुक्त कराएं। दरअसल 1987 में भूमिहीन परिवारों को सरकार ने ही भूदान दिया था जिसका ग्रामीण लगातार लगान भी जमा कर रहे थे।

पाटन प्रखंड के सोले गांव के 20 दलित परिवार को 31 साल पहले 40 एकड़ जमीन सरकार ने भूमिहीन होने के नाते दिया था मगर बाद में सीओ कार्यालय के कर्मियों की मिलीभगत से भूमाफियाओं ने इनकी जमीन को फर्जी कागज बनाकर हड़प लिया, जिसका विरोध में यह ग्रामीणअनिश्चितकालीन आमरण अनशन पर हैं।

पलामू : लूट का 4 लाख 75 हजार रुपये बरामद

इनके समर्थन में मजदूर संगठन के नेताओं ने भी साथ दिया है।उनका कहना है कि पिछले कई सालों से यहां के दलित परिवार प्रखंड और जिला मुख्यालय का चक्कर काट कर थक चुके हैं मगर इनको न्याय नहीं मिला। इधर धरना पर बैठे पीड़ित ग्रामीणों का भी कहना है कि जान दे देंगे मगर जब तक सरकार व प्रशासन मांग पूरी नहीं करेगी तब तक आमरण अनशन जारी रहेगा ।वहीं इधर आमरण अनशन पर बैठे परिवारों से मिलने आये सदर सीओ शिव शंकर पांडे का कहना है कि जल्द ही इन ग्रामीणों की समस्याएं प्रशासन दूर करेगी।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

कोडरमा : मुनगा के पत्ते का करें सेवन, ब्लड प्रेशर की बीमारी से मिलेगा निजात

NewsCode Jharkhand | 20 July, 2018 9:33 PM
newscode-image

कोडरमा। अमुमन मुनगा के पेड़ हर जगह दिख जाते हैं। लोग बाग इसे ज्यादा महत्व भले ही न देते हो मगर यह है बड़ा ही गुणकारी और फायदेमंद। मुनगा के पते का काढ़ा बनाकर कुछ दिनों तक नियमित सेवन करने से ब्लड प्रेशर की बीमारी से निजात मिल सकती है। तिलैया शहर के बेराइच बिल्डिंग परिसर निवासी 76 वर्षीय रवेल सिंह ने बताया कि इसके सेवन से उन्हें ब्लड प्रेशर से निजात मिली। उन्होंने इसे फायदेमंद बताया।

कोडरमा : मरकच्चो में 25 दिन से जलापूर्ति ठप, ग्रामीणों ने किया सड़क जाम

वहीं दूसरी ओर रामलखन सिंह यादव कॉलेज इंटर संकाय के प्राध्यापक और शोधकर्ता प्रो. रामावतार प्रसाद केशरी ने बताया कि ब्लड प्रेशर की बीमारी से छुटकारा पाने में यह लाभप्रद है।

उन्होंने बताया कि मुनगा के फल सहजन की सब्जी नियमित रूप से खाने से आँखों की रोशनी बढ़ती है। उन्होंने बताया कि मुनगा का पेड़ आमतौर पर काफी उपयोगी होता है। इसके सेवन से हार्ट मजबूत होता है। उन्होंने बताया कि इसके छाल और पत्ते भी काफी उपयोगी है। शोध के दौरान उन्होंने इसकी जानकारी प्राप्त की है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

More Story

more-story-image

लोहरदगा : भूमि विवाद में वृद्ध को मारी गोली, हालत...

more-story-image

जमशेदपुर : छायानगर और चंडीनगर में बस्तियाँ उजाड़े जाने की...