पाकुड़ : जमीन विवाद को लेकर दो गुटों में भिड़ंत, पुलिस ने मामले को कराया शांत

NewsCode Jharkhand | 7 June, 2018 6:07 PM
newscode-image

पाकुड़। जिले के महेशपुर थाना क्षेत्र अंतगर्त  लोंगबेहड़ा गांव में जमीनी  विवाद को लेकर बाबूदहा और सोलपटिया ग्रामीणों के बीच झड़प हो गया। दोनों पक्षों के आक्रोशित ग्रामीणों दोनों छोर से तीर धनुष से लैस होकर आमने सामने तैनात थे, दोनों ओर से तीर चली लेकिन किसी व्यक्ति की हताहत होने कि सुचना नहीं है।

आपको बता दें कि सोलपटिया पलॉट संख्या 166,167 में कुल 30 बीघा जमीन है जिसे लेकर दोनों पक्षों के बीच विवाद शुरू हुई। प्रथम पक्ष नीरू किस्कू, रामु हेम्ब्रम वही द्वितीय पक्ष शिव हासंदा, राम हासंदा के बीच शुरू हुई। यह झड़प लगभग 1 घंटे तक चला, जिसमें दोनों पक्षों से महिलाएं भी शामिल थी।

बोकारो : पिटाई वीडियो वायरल मामले में जांच के बाद ही होगा खुलासा

घटना की सूचना मिलते ही महेशपुर पुलिस ने अपनी चालाकी दिखाते हुए मौके वारदात पहुंच कर मामले को शांत  करवाया। मौके पर थाना एएसआई खद्दी कुजूर समेत आघा दर्जन पुलिस पहुंचे कर मामले को शांत  कराया। फिलहाल गांव में तनाव की स्थिति बनी हुई है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

धनबाद : हाईटेक हुई टाइगर पुलिस, जीपीएस ट्रैकर से लैस हुए जवान

NewsCode Jharkhand | 18 August, 2018 7:01 PM
newscode-image

जिले में बढ़ते अपराध पर लगेगी लगाम

धनबाद। शहर के विभिन्न चौक-चौराहों एवं रिहाइशी इलाके में लगातार हो रही छिनतई की घटना पर लगाम लगाने के लिए टाइगर पुलिस के जवानों केा जीपीएस ट्रैकर से लैस किया गया है। इससे अब टाइगर पुलिस के जवान हाईटेक हो गए हैं।

इसका सरासर फायदा यह होगा कि जिले में आपराधिक वारदातों पर लगाम लगेगी तथा अपराधियों में भय और दहशत पैदा होगा।

धनबाद : टाइगर फोर्स ने पूर्व प्रधानमंत्री को दिया भावभीनी श्रद्धांजलि

इससे लैस जवानों के लोकशन का वरीय पुलिस अधिकारी निगरानी कर पाएंगे तथा अपराधिक घटना के समय सीधे कार्रवाई का आदेश भी दे सकेंगे।

सिटी और ग्रामीण एसपी पीयूष पांडेय ने  40 जवानों के बीच एसपी कार्यालय के समक्ष शनिवार को इसका वितरण किया। उन्‍होंने इसके फायदे और उपयोग करने के तरीके जवानों को बताए। ड्यूटी ऑन होने के साथ ही ट्रैकर को ऑन रखना पड़ेगा। ड्यूटी के वक्त ट्रैकर को ऑन नहीं रखनेवाले जवानों के खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जाएगी। डीएसपी स्तर के अधिकारी इसकी मॉनिटरिंग करेंगे।

ट्रैकर से लैस होने के बाद टाइगर जवान पूर्व की अपेक्षा अब ज्यादा अनुशासित रहेंगे। ड्यूटी पीरियड में उनके हर पल की रिपोर्ट वरीय पुलिस अधिकारियों को रहेगी। इसके उपयोग से अपराध पर नियंत्रण लगेगा।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

sun

320C

Clear

क्रिकेट

Jara Hatke

Read Also

बेंगाबाद : दो पक्षों में उत्पन्न विवाद सुलझाने को लेकर शांति समिति की बैठक

NewsCode Jharkhand | 18 August, 2018 8:04 PM
newscode-image

बेंगाबाद(गिरिडीह)। बेंगाबाद थाना क्षेत्र के ताराटांड़ पंचायत स्थित बंदियाबाद में शनिवार को थाना प्रभारी फ़ैज़ रब्बानी की अध्यक्षता में शांति समिति की बैठक आयोजित की गई।

बैठक में स्थानीय मुखिया सोमर दास समेत कई गणमान्य लोग उपस्थित थे। बंदियाबाद गावँ में एक ही समुदाय के दो पक्षों के बीच बीते एक वर्ष से ईदगाह में नमाज अदा करने की बात को लेकर विवाद चल रहा था, जिससे दोनों पक्षों में तनातनी की स्थिति बनी हुई थी।

बकरीद के मद्देनजर थाना में आयोजित शांति समिति की बैठक में इस मामले को लेकर चर्चा हुई थी, जिसके बाद मामले को गंभीरता से लेते हुए थाना प्रभारी ने गांव में दोनों पक्षों के लोगों के साथ बैठक की और दोनों पक्षों की बातों को सुनकर सुलह करने का निर्णय लिया गया।

मिलकर बकरीद की नमाज अदा करने का निर्देश

उक्त गांव में एक पक्ष के लोगों द्वारा अंजुमन का खर्चा आदि नही देने के कारण दूसरे पक्ष द्वारा उन्हें अंजुमन से अलग कर दिया गया था।

बैठक में थाना प्रभारी ने दोनों पक्षों को समझाते हुए एक साथ मिलकर बकरीद की नमाज अदा करने का निर्देश दिया और आपसी भाईचारे के साथ शांति पूर्वक त्योहार मनाने की हिदायत दी।

थाना प्रभारी एवम अन्य गणमान्य लोगों ने एक पक्ष को अंजुमन के बकाए रकम को अदा करने की नसीहत दी और दूसरे पक्ष को सभी को साथ लेकर अंजुमन चलाने का निर्देश दिया।

शांति और सौहाद्र को भंग करने वालों के खिलाफ होगी कार्रवाई 

थाना प्रभारी ने सभी को सख्त निर्देश दिया कि त्योहार के दौरान किसी प्रकार की अप्रिय घटना नही होनी चाहिए।

अगर किसी भी पक्ष के द्वारा किसी प्रकार से शांति और सौहाद्र को भंग करने की कोशिश की जाएगी तो उनके विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

बैठक में अंजुमन के सदर हमीद अंसारी, सेक्रेटरी गुलाम रसूल, मुमताज अंसारी, करामात अंसारी, रमजान मियां, नासिर अंसारी, अकबर अंसारी, गयासुद्दीन, यूनुस अंसारी, होरील मियां, समीर अंसारी, जनाब अंसारी एवम दूसरे पक्ष के रहमान मियां, गफूर मियां, इस्लाम मियां, इशहाक मियां, निजाम मियां समेत अन्य लोग उपस्थित थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

रांची : सलमान, शाहरुख और अक्षय बिकने को तैयार, बाजारों में लग रही है बोली

NewsCode Jharkhand | 18 August, 2018 8:01 PM
newscode-image

रांची। राजधानी के बाजारों में इन दिनों बॉलीवुड के तीनों खान के साथ अक्षय कुमार की भी बोली लग रही है। जरा रुकिए यहां बॉलीवुड अभिनेताओं की बोली नहीं लग रही है बल्कि बकरीद की तैयारी है, जिसको लेकर बकरे का बाजार सजने लगा है।

पिछले कुछ वर्षों से फिल्मी सितारों के नाम से बाजार में बकरे बेचे जाने का चलन सा बन गया है। कुर्बानी का त्योहार ईद-उल-अजहा यानी बकरीद 22 अगस्त को मनाई जाएगी। इस त्योहार में बकरे की कुर्बानी का रिवाज है, जिसे लेकर रांची में बकरों का बाजार पूरी तरह सज चुका है। बाजार में 8 हजार से लेकर 60 हजार के बकरे उपलब्ध हैं।

रांची : राजधानी में 10 साल में बढ़ी 4 गुना गाड़ियों की संख्या, ट्रैफिक जाम से लोग परेशान

इस बाजार की खासियत ये है कि यहां बकरों के नाम बॉलीवुड सितारों के नाम पर लिया जाता है। जैसे दबंग सलमान की कीमत 60 हजार की है तो शाहरुख 55 हजार, सैफ अली खान 50 हजार तो वहीं अक्षय कुमार की कीमत 49 हजार की है और टाइगर यानी सलमान खान की भी कीमत अन्य बकरों की मुकाबले बहुत ज्यादा है। व्यापारियों का कहना है कि फिल्म सितारों के नाम रखने से ग्राहक आकर्षित होते हैं और सलमान मजबूत है जिसके वजह से इसकी कीमत ज्यादा है।

बकरीद त्योहार को लेकर बच्चों में खासा उत्साह देखने को मिल रहा है। कई बच्चे अपने अभिभावकों के साथ बाजार में घूम रहे हैं और अपने पसंदीदा सितारे को अपने घर ले जाने की कोशिश कर रहे हैं।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

More Story

more-story-image

गोमिया : गोमिया विधानसभा क्षेत्र का विकास ही मेरी प्राथमिकता-...

more-story-image

हजारीबाग : एडीजी आरके मलिक ने लिया नक्सल विरोधी अभियान...