रांची : मोरहाबादी के ऑक्सीजन पार्क में योग शिविर आयोजित

NewsCode Jharkhand | 7 May, 2018 8:05 AM
newscode-image

रांची। सत्यानंद योग मिशन और हरिओम कंस्ट्रकशन के संयुक्त तत्वावधान में रविवार की सुबह नाद योग शिविर का आयोजन किया गया। मोरहाबादी के ऑक्सीजन पार्क में आयोजित इस कार्यक्रम में योग प्रशिक्षक स्वामी मुक्तरथ ने नाद योग का विशेष प्रशिक्षण दिया।

कोडरमा : तिलैया वाले बाबा आस्था के हैं प्रतीक, सबों की पूरी करते है मनोकामना

इस अवसर पर विभिन्‍न योग का अभ्यास कराया गया। स्वामी मुक्तरथ ने आष्टांग योग और सूर्य नमस्कार के बारे में विस्तार से बताया। इससे होने वाले लाभ के बारे में अभ्यास के माध्यम से जानकारी दी गई।

इस अवसर पर ओम के चैंटिंग और इसके प्रभाव की भी जानकारी विस्तार से दी गयी। इस अवसर पर अमित कुमार ठाकुर ने भजन प्रस्तुत कर योग के कार्यक्रम को और रोचक बना दिया। स्वामी मुक्तरथ ने बताया कि योग का यह कार्यक्रम लगातार चलता रहेगा। 22 जून विश्व योग दिवस की तैयारी भी आंरभ की जा रही है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

कटकमसांडी : न्यूज़कोड की ओर से शिक्षक सम्मान समारोह का आयोजन

NewsCode Jharkhand | 26 September, 2018 4:31 PM
newscode-image

कटकमसांडी(हजारीबाग)। हजारीबाग नगर भवन में न्यूज़कोड की ओर से शिक्षक सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। समारोह का उद्घाटन आईएएस अधिकारी दीपक साही, पूर्व सांसद भुनेश्वर मेहता, यदुनाथ पांडे, एमआईटी यूनिवर्सिटी झारखंड के निदेशक डॉक्टर एके पांडे, समाजसेवी भैया अभिमन्यु प्रसाद ने संयुक्त रूप से दीप जलाकर किया। कार्यक्रम में आए सभी  अतिथियों को  न्यूज़कोड के  मार्केटिंग हेड  सूरज दिनकर ने  पुष्प गुच्‍छ एवं शॉल देकर  सम्मानित किया। समारोह का शुभारंभ आंचल वर्मा द्वारा प्रस्‍तुत गणेश वंदना के साथ हुआ।

कटकमसांडी : न्यूज़कोड की ओर से शिक्षक सम्मान समारोह का आयोजन

न्यूज़कोड की ओर से इस अवसर पर बताया गया कि‍ इस तरह के कार्यक्रम के आयोजन का मकसद, समाज के निर्माताओं का सम्मान करना है। समारोह के मुख्य अतिथि आईएएस अधिकारी दीपक साही ने कहा कि समाज में शिक्षक की भूमिका सबसे ऊपर है। यह कहा जाता है कि अगर भगवान और गुरु एक साथ खड़े हों, तो सबसे पहले गुरु की पूजा की जाती है। उन्‍होंने हजारीबाग में शिक्षकों के लिए न्यूज़कोड की ओर से आयोजित इस सम्मान समारोह की प्रशंसा करते हुए कहा कि इससे समाज को एक नई दिशा मिलेगी।

कटकमसांडी : न्यूज़कोड की ओर से शिक्षक सम्मान समारोह का आयोजन

एमिटी यूनिवर्सिटी रांची के निदेशक डॉक्टर ए.के. पांडे ने कहा कि समाज में शिक्षकों का  जो स्थान है वह किसी और का नहीं हो सकता लेकिन यह दुर्भाग्य है कि भारत में शिक्षकों को जितना सम्मान और सुविधाएं मिलनी चाहिए, वह सरकार की ओर से उन्‍हें नहीं मिल पाती है। उन्होंने कहा जापान, अमेरिका, इंग्लैंड और इंडोनेशिया जैसे देशों में शिक्षकों को किसी भी सुविधा के लिए लाइन में खड़ा नहीं होना पड़ता है। शिक्षकों के प्रति समाज का नजरिया बदलने की न्‍यूज़कोड की इस पहल की उन्‍होंने प्रशंसा की। कार्यक्रम को हजारीबाग के पूर्व सांसद यदुनाथ पांडे और भुनेश्वर मेहता ने भी सम्बोधित किया।

कटकमसांडी : न्यूज़कोड की ओर से शिक्षक सम्मान समारोह का आयोजन

अतिथितियों ने  जिले के राष्ट्रपति सम्मान से सम्मानित शिक्षकों को न्यूज़कोड की ओर से ट्रॉफी तथा प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। सम्मान पाने वाले शिक्षकों में मोहम्मद रियाजुद्दीन खान, बालेश्वर राम, राजेश कुमार, माया कुमारी, अशोक कुमार, ईश्वर सिंह, शामिल हैं। वहीं राज्य व जिलास्तर पर सम्मान पाने वाले शिक्षकों को भी न्यूज़कोड की ओर से सम्मानि‍त किया गया। सम्मान पाने वालों में प्रवीण कुमार, मोहम्मद जहांगीर अंसारी, महेंद्र कुमार, विजय मशीह, उत्तम सिंह, श्यामदेव यादव, मोहम्मद जहीरुद्दीन,  प्रकाश कुमार अग्रवाल,  चिंतामणि प्रसाद, ओम प्रकाश, बद्री राम पासवान, दिग्विजय नारायण, संजय सागर, ओएसिस स्कूल के प्राचार्य मोहम्मद एहतेशाम, गुरुकुल के निदेशक जेपी जैन, एसआईपी अबाकस के निदेशक, संत स्टीफन स्कूल की प्राचार्या कल्पना बाड़ा, विजय कुमार, स्टूडेंट फ्रेंड के उमेश कुमार और केमिस्ट्री सक्सेस के अभिजीत पांडे शामिल हैं।

कटकमसांडी : न्यूज़कोड की ओर से शिक्षक सम्मान समारोह का आयोजन

कोडरमा जिले के शिक्षकों को भी इस समारोह में सम्मानित किया गया। शिक्षकों में के.एन. पांडे, अजय भट्टाचार्य, रवि दत्त पांडे, मोहम्मद तौफीक हसन और सिस्टर रोशनी आदि शामिल थीं। शहर में शिक्षा के क्षेत्र में काम करने वाले विभिन्न कोचिंग संस्थानों के निदेशकों को भी समारोह में प्रशस्ति पत्र देकर सम्‍मानित किया गया। इनमें श्रीकांत मैथमेटिक्स, सत्यम कंप्यूटर जोन, आइंस्टाइन एडवांस एकाडमी, लक्ष्य कोचिंग, मेधा सिविल सर्विस, चाणक्य आईएएस एकाडमी आदि शामिल हैं।

कटकमसांडी : न्यूज़कोड की ओर से शिक्षक सम्मान समारोह का आयोजन

कार्यक्रम में  जागृत नाटक संस्था के कलाकारों ने नाटक का प्रदर्शन किया जबकि मूक-बधिर स्कूल दीपूगढ़ा के बच्चों ने  नागपुरी नृत्य प्रस्तुत कर समां बांध दिया। कार्यक्रम का संचालन उद्घोषक मानिक चक्रवर्ती  तथा दिव्या ने किया। कार्यक्रम को सफल बनाने में हजारीबाग न्यूज़कोड के प्रतिनिधि रोहित वर्मा, आनंद कुमार, रविंद्र कुमार, कोडरमा के रमेश चंद्र पांडे, मार्केटिंग हेड सूरज दिनकर, रोहन कुमार और विवेक कुमार ने सहयोग किया।

बड़कागांव : “न्यूज़कोड” के द्वारा शिक्षक को किया गया सम्मानित

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.)

sun

320C

Clear

क्रिकेट

Jara Hatke

Read Also

 चक्रधरपुर : उलगुलान फाउंंडेशन के बैनर तले  1000 लोगोंं को सम्मानित करेंगे सुदेश महतो

NewsCode Jharkhand | 26 September, 2018 4:59 PM
newscode-image

चक्रधरपुर । आगामी 30 सितंबर 2018 को चक्रधरपुर के पोड़ाहाट स्टेडियम में पूर्व मुख्यमंत्री सुदेश कुमार महतो उलगुलान फाउंडेशन के बैनर तले मेधावी छात्र- छात्राएं  एवं गुरुजनों को यानी लगभग 1000 लोगों को सम्मानित करेंगे।

यह सम्मान समारोह उलगुलान फाउंडेशन के बैनर तले आयोजित की जा रही है जिसकी तैयारी आजसू के नेताओं की ओर से व्यापक तौर पर की जा रही है।

इस संबंध में आज स्थानीय वन विश्रामागार में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में उलगुलान फाउंडेशन के बैनर तले शिक्षक सह प्रतिभा सम्मान समारोह कार्यक्रम की विस्तारपूर्वक जानकारी दी गई ।

संवाददाता सम्मेलन में मुख्य रूप से जिला अध्यक्ष  सिद्धार्थ शंकर महतो, चक्रधरपुर विधानसभा के प्रभारी व आजसू नेता रामलाल मुंडा के अलावा आजसू नगर अध्य्क्ष प्रदीप महंती के अलावा आजसू नेता सनातन प्रधान, प्रखंड की टीम मौजूद थी।

कार्यक्रम की जानकारी देते हुए जिला अध्‍यक्ष श्री महतो व प्रभारी श्री मुंडा ने बताया कि विधानसभा स्तर पर  प्लस टू के तीनोंं संकाय के टॉपरों एवम प्रखण्ड स्तरीय मैैट्रिक टॉपरों व स्कूल स्तर के टॉपरों को  सम्मानित किया जाएगा।

इनके अलावा प्रिंसिपल, प्रोफेसर, शिक्षक  (जिसमेंं पारा शिक्षक भी शामिल), रिटायर्ड शिक्षक को भी सम्मानित किया जाएगा।

सम्मान समारोह में मुख्य  अतिथि पूर्व उप मुख्यमंत्री सुदेश महतो के अलावा पार्टी के प्रवक्ता डॉ देव शरण भगत, जुगसलाई के विधायक रामचन्द्र साहिस के अलावा आजसू में शामिल होने वाले रिटायर्ड जज, रिटायर्ड फ्रोफेसर आदि भी  अतिथि के रूप में मौजूद रहेंगे ।

संवाददाता सम्मेलन में अल्पसंख्यक जिला अध्यक्ष शेखावत हुसैन, आजसू नेता बबलू खान, सजंय प्रधान, प्रदीप महंती, गणेश लागुरी, सनातन प्रधान, विककी साहू आदि मौजूद थे।

इन्हें किया जाएगा सम्मानित

प्रिंसिपल, प्रोफेसर, शिक्षक, रिटायर्ड शिक्षक, पारा शिक्षक, बीआरपी/सीआरपी,  इंटर के विधानसभा स्तर के तीनों संकाय के टॉपर, प्रखण्ड स्तर के मैैट्रिक के टॉपर, विधानसभा क्षेत्र केस्कूल टॉपर, स्टेट टॉपर।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

सिमडेगा :  यूबीआई का ग्राहक सेवा केंद्र तीन माह से बंद, 3 हजार खाताधारी परेशान

NewsCode Jharkhand | 26 September, 2018 4:57 PM
newscode-image

सिमडेगा।  कोलेबिरा स्थित यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया का ग्राहक सेवा केंद्र(बीसी) विगत 3 महीने से बंद पड़ा है। इससे लगभग 3 हजार खाताधारक परेशान हैं। ज्ञात हो कि 6 जुलाई 2018 को सेवा केंद्र के संचालक सुनील कुमार नाग को, बैंक से पैसा लाने के क्रम में लुटेरों ने रास्ते में लूट लिया था। तब से संबंधित बैंक ने सेवा केंद्र को बंद कर दिया है। अब इस सेवा केंद्र में वृद्धा पेंशनधारी, छात्र-छात्राओं के अलावा अन्य खाताधारक परेशान हैं। पैसा नहीं मिलने के कारण इन लोगों को काफी परेशानि‍यों का सामना करना पड़ रहा है।

ग्राहक सेवा केंद्र में फिंगरप्रिंट के माध्यम से लोगों को भुगतान किया जाता था। जब इस केंद्र के खाताधारी यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया कोलेबिरा शाखा पैसा निकालने जाते हैं तो वहां पैसा नहीं दिया जाता है। पैसा नहीं मिलने के कारण कई ग्रामीण अपनेबीमार परिजनों का इलाज नहीं करा पा रहे हैं।

इस संबंध में यूबीआई बैंक कोलेबिरा के शाखा प्रबंधक ने कहा कि लूट की घटना के बाद रि‍जनल ऑफिस से केंद्र को बंद किया गया है। रि‍जनल ऑफिस से मांगे गए सारे कागजात उपलब्ध करा दिये गए हैं। उम्मीद है कि  कुछ दिन के बाद इस संबंध में जवाब मिलेगा। वहां से जवाब आने के बाद ही केंद्र को पुनः चालू किया जा सकता है। इधर केंद्र के खाताधारियों का कहना है कि जल्द से जल्द इस केंद्र को नहीं खोला गया तो वे लोग यूबीआई बैंक कोलेबिरा शाखा का घेराव करेंगे।

सिमडेगा : इतिहास रचकर लौटी महिला हॉकी टीम का हटिया स्टेशन पर जोरदार स्वागत

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.)

More Story

more-story-image

निरसा : अवैध खनन स्थल पर पुलिस की छापेमारी में...

more-story-image

टुण्डी : लादेन क्लब ने फाइनल मैच में ट्रॉफी पर...