बेंगाबाद : जनता दरबार में शिकायतों के त्वरित निष्पादन का SDM ने दिया निर्देश

NewsCode Jharkhand | 11 July, 2018 12:33 PM
newscode-image

बेंगाबाद (गिरिडीह)। बेंगाबाद प्रखण्ड मुख्यालय स्थित किसान भवन में मंगलवार को उपायुक्त के निर्देश पर जनता दरबार का आयोजन किया गया। जनता दरबार में सदर अनुमंडल पदाधिकारी विजया जाधव, ट्रेनी आई ए एस प्रेरणा दीक्षित मुख्य रूप से उपस्थित थी। जबकि मौके पर प्रमुख रामप्रसाद यादव, उप प्रमुख उपेंद्र कुमार, बीडीओ कुमार अभषेक सिंह, सीओ शम्भू राम, बीससूत्री अध्यक्ष महेंद्र वर्मा, बीस सूत्री उपाध्यक्ष शिवपूजन राम, विधायक प्रतिनिधि रामरतन राम, रोटरी के राकेश मोदी समेत अन्य विभागों के पदाधिकारी मौजूद थे।

जनता दरबार में एसडीएम ने प्रखण्ड क्षेत्र के जनता की शिकायतें सुनी और उसके त्वरित निष्पादन का निर्देश पदाधिकारियों को दिया। जनता दरबार मे ज़्यादातर मामले अंचल विभाग से जुड़े हुए पाए गए, जिसमे मुख्य रूप से जमीन का ऑनलाइन मोटेशन, विधवा तथा वृधा पेंशन आदि की शिकायतें शामिल थी। मौके पर एसडीओ ने सभी ग्रामीणों की शिकायत और समस्या को गंभीरता से लेते हुए अंचल अधिकारी एवम अंचलकर्मियों को फटकार लगाई और समस्या के अविलंब समाधान का निर्देश दिया।

सिमडेगा : जनता दरबार का आयोजन, उपायुक्त से महिलाओं ने की शराबबंदी की मांग

जनता दरबार मे इसके अलावे बिजली, शिक्षा , आपूर्ति, बाल परियोजना, मनरेगा, स्वास्थ्य विभाग समेत अन्य विभागों का अलग अलग स्टॉल लगाकर समस्याओं का समाधान किया गया। इस दौरान ग्रामीणों के कई शिकायतों का निराकरण मौके पर ही किया गया। जिन समस्याओं का निष्पादन त्वरित रूप से नही किया जा सका उन्हें 7 दिनों के अंदर हल करने का निर्देश एसडीएम ने संबंधित विभाग के पदाधिकारियों को दिया।

जनता दरबार के अवसर पर लगा विकलांगता जांच शिविर

जनता दरबार अवसर पर बेंगाबाद सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में विकलांगता जांच शिविर का आयोजन भी किया गया। शिविर में जिला के चिकित्सकों की टीम ने 97 लोगों के आवेदन को रजिस्टर्ड कर उनकी विकलांगता की जांच की। शिविर में डॉ बीएन झा, डॉ लवकुश सिन्हा, डॉ. दीपक कुमार एवम डॉ. सामर्थ सिन्हा ने आवेदकों की प्रारंभिक जांच की ओर विशेष जांच के आवश्यक मरीजों को सदर अस्पताल बुलाया गया। बताया गया कि इंस्ट्रूमेंट के अभाव के कारण सभी प्रकार का जांच यहां संभव नहीं है। ऐसे लोगों के विकलांगता की जांच सदर अस्पताल में की जाएगी जिसके बाद उन्हें प्रमाण पत्र निर्गत किया जाएगा।

गंभीरता से सुनी गई लोगों की शिकायतें

एसडीएम विजया जाधव ने जनता दरबार में लोगों की समस्याओं और शिकायतों को काफी गंभीरता से सुनी। इस दौरान उन्होंने अलग अलग विभागों से मिली शिकायत के बाद संबंधित पदाधिकारियों को कड़ी फटकार लगाते हुए समस्याओं के अविलंब समाधान का निर्देश जारी किया। उन्होंने कहा कि आमलोगों के समस्याओं के समाधान के उद्देश्य से जनता दरबार का आयोजन किया गया है। कहा कि सरकार के निर्देशानुसार प्रत्येक माह में जनता दरबार आयोजित कर लोगों के समस्याओं का निराकरण किया जाएगा। हालांकि एसडीएम ने जनता दरबार आयोजन को लेकर प्रचार प्रसार के अभाव की बात भी स्वीकार की। उन्होंने कहा कि दुबारा ऐसे अयोजन के पूर्व वयापक प्रचार प्रसार किया जाएगा।

लोगों ने लगाया अव्यवस्था और खानापूर्ति का आरोप

जनता दरबार के अवसर पर अव्यवस्था का माहौल भी देखने को मिला। दूर दराज से आये ग्रामीणों ने इसे महज खानापूर्ति बताया। लोगों ने कहा कि जनता दरबार के आयोजन अवसर पर ग्रामीणो के लिए कोई व्यवस्था नही की गई थी। छोटे से बंद कमरे में इस प्रकार के आयोजन से लोगों को काफी समस्याओं से रूबरू होना पड़ा। ग्रामीणो ने कहा कि बैठने की व्यवस्था नही होने के कारण लोगों को अपनी बारी का इंतजार करते हुए घण्टो धूप में खड़ा रहना पड़ा। लोगों ने यह भी आरोप लगाया कि जनता दरबार मे शिकायतों का निष्पादन ऑन द स्पॉट नही किया गया। ज़्यादातर मामलों को को हल करने का आश्वासन हीं मिला।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

बोकारो : प्रभारी मंत्री करती रही बैठक, अधिकारी व्यस्त दिखे सोशल मीडिया में

NewsCode Jharkhand | 20 September, 2018 2:36 PM
newscode-image

बोकारो। आखिर अधिकारी कब सुधरेंगे जिले के अधिकारी, यह एक सवाल बन गया है। जिले के विकास योजनाओं को तेजी पर लाने के लिए जिले के प्रभारी मंत्री डॉ. नीरा यादव समाहरणालय के सभागर में समीक्षा कर रही थी और अधिकारी इतने व्यस्त की उन्हे विकास की चिंता जैसे हैं ही नहीं।

सदन मे चल रही व्यवस्था को छोड़कर व्हाट्ंसअप और फेसबुक में अधिकारी व्यस्त दिखे। इसमें बरेमो के एसडीओ समेत जिले के कई अधिकारी शामिल थे। बिजली, पानी, सड़क, शिक्षा समेत कई अहम मुद्दो को लेकर सदन में गरमागरम चर्चा चल रही थी।

चास : महिला ने फांसी लगाकर की आत्‍महत्‍या, छानबीन में जुटी पुलिस

अधिकारीयों को पता था कि  जिले की नयी प्रभारी मंत्री नीरा यादव है जो पहली बार जिला योजना समिति और जिला 20 सूत्री की बैठक कर रही थी, फिर भी अधिकारी सोशल मीडिया में व्यस्त थे।इससे पहले तक प्रभारी मंत्री लुईुस मरांडी बोकारो की प्रभारी मंत्री रही थी और इस बार सरकार ने कोडरमा की विधायक व शिक्षा मंत्री नीरा यादव को बोकारो की कमान सौपी है।

सदन में बिजली को लेकर सत्ता और विपक्ष दोनों एक साथ दिखे। जहां विधायक जगरनाथ महतो और सासंद गिरिडीह रविन्द्र पांडेय और विधायक गोमिया प्रतिनिधि योगेन्द्र महतो डीवीसी के अधिकारियों को जमकर फटकार लगा रहे थे।

बेरमो : संवेदनशील व अतिसंवेदनशील इलाको में रहेगी पुलिस की पैनी नजर- इंस्पेक्टर

रघुवर सरकार अधिकारियों के बल पर राज्य का विकास करने को लेकर बड़ी घोषणा कर रही है, ऐसे में ये अधिकारी कितना अमली जामा पहनाने का कार्य करेंगे ये तो आप खुद समझ सकते है।

विधायक जगरनाथ महतो अधिकारियों के कारगुजारियों से खासे नाराज दिखे कहा कि सिर्फ अधिकारी बात बनाने बैठक में आते है।वहीं प्रभारी मंत्री को जब व्हाट्सअप और फेसबुक में खेलने की जानकारी दी तो इसे गंभीरता से लिया और कहा कि आने वाले समय में ऐसे अधिकारियों पर कारवाई की जाएगी।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

sun

320C

Clear

क्रिकेट

Jara Hatke

Read Also

घाटशिला : हेमंत सोरेन के झारखंड संघर्ष यात्रा को ऐतिहासिक बनाने को लेकर बैठक

NewsCode Jharkhand | 20 September, 2018 3:03 PM
newscode-image

घाटशिला। अनुमण्डल के माझी महल भवन में जेएमएम के केंद्रीय  कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन के  झारखंड संघर्ष यात्रा को ऐतिहासिक  बनाने को लेकर जेएमएम ने बैठक की।

हेमंत सोरेन के नेतृत्व में घाटशिला विधानसभा में झारखंड संघर्ष यात्रा एवं जनसभा को लेकर घाटशिला प्रखंड के मुख्य संयोजक सुनील मुर्मू की अध्यक्षता में बैठक हुई।

बैठक में बतौर मुख्य अतिथि जेएमएम जिलाध्यक्ष सह पूर्व विधायक रामदास सोरेन, केंद्रीय सदस्य कान्हु सामंत, मूसाबनी  प्रखंड जिला पार्षद सह जिला उपाध्यक्ष बाघराय मार्डी समेत कई कार्यकर्ता उपस्थित थे।

हर गांव से लोगों को लाने का जिम्मा कार्यकर्ताओं को सौंपा गया। हर कार्यकर्ता को जिम्‍मेदारी दी गई। सभा को ऐतिहासिक बनाने के लिए एक जुट होने का संकल्प लिया गया। रामदास सोरेन ने कहा कि इस बार  घाटशिला सीट जेएमएम की झोली में होगी।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

चक्रधरपुर : तीन दिवसीय फुटबॉल प्रतियोगिता में चोंगासाई की टीम बनी विजेता

Ramgopal Jena | 20 September, 2018 3:02 PM
newscode-image

 12 टीम किए गये  पुरस्‍कृत
चक्रधरपुर।रीला मिला चांदनी चौक फुलकानी  की ओर से तीन दिवसीय फुटबॉल  प्रतियोगिता का समापन समारोह  सफलता पूर्वक सम्पन्न हुआ। चक्रधरपुर विधानसभा क्षेत्र में इन दिनों आजसू के विधानसभा प्रभारी रामलाल मुंडा के द्वारा खेल प्रतिभाओं को आगे बढ़ाने के लिए लगातार सहयोग किए जा रहेे हैं।

इसी क्रम में उन्हें अधिकतर स्थानों में मुख्य अतिथि के रूप में आमंत्रित किया जा रहा है। बतौर मुख्य अतिथि  उन्होंने खिलाड़ियों को आगे बढ़ाने के लिए हर संभव सहयोग करने का कार्य लगातार कर रहे हैं ।

चक्रधरपुर : 292 बच्चों का भविष्य अंधकारमय, उग्र आंदोलन की दी चेतावनी

इसी कड़ी के तहत चांदनी चौक में आयोजित प्रतियोगिता में मुख्य अतिथि के रुप में आजसू पार्टी के विधानसभा प्रभारी रामलाल मुंडा उपस्थित पहुंचे, जबकि  विशिष्ट अतिथि के रुप में पंचायत समिति सदस्य जय कुमार सिंह देव उपस्थित थे ।

साथ में प्रवीर प्रताप सिंह देव, बुलवा खान, पार्टी नेता दिनेश महतो उपस्थित थे। इस अवसर पर सभी अतिथियों द्वारा खिलाडियों से परिचय प्राप्त किया गया।
प्रतियोगिता में फाइनल खेल का शुभारंभ खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर मुख्य अतिथि के द्वारा किया गया।
प्रथम पुररस्‍कार चोंगासाई व द्वित्‍‍‍य पुुुुरस्‍कार पीके कल्ब धनबाद  और तृतीय पुररस्‍कार अर्जुन ग्रुप  को मिला। पुररस्‍कार राशि के रूप में इन्‍हेें क्रमश: 14, 11  व नौ हजार प्ररदान किए गये।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

More Story

more-story-image

बोकारो : करमा पर्व के मौके पर बालू की रेत...

more-story-image

रांची : रांची-टाटा एनएच व रिंग रोड का काम जल्द...