बेंगाबाद : जनता दरबार में शिकायतों के त्वरित निष्पादन का SDM ने दिया निर्देश

NewsCode Jharkhand | 11 July, 2018 12:33 PM
newscode-image

बेंगाबाद (गिरिडीह)। बेंगाबाद प्रखण्ड मुख्यालय स्थित किसान भवन में मंगलवार को उपायुक्त के निर्देश पर जनता दरबार का आयोजन किया गया। जनता दरबार में सदर अनुमंडल पदाधिकारी विजया जाधव, ट्रेनी आई ए एस प्रेरणा दीक्षित मुख्य रूप से उपस्थित थी। जबकि मौके पर प्रमुख रामप्रसाद यादव, उप प्रमुख उपेंद्र कुमार, बीडीओ कुमार अभषेक सिंह, सीओ शम्भू राम, बीससूत्री अध्यक्ष महेंद्र वर्मा, बीस सूत्री उपाध्यक्ष शिवपूजन राम, विधायक प्रतिनिधि रामरतन राम, रोटरी के राकेश मोदी समेत अन्य विभागों के पदाधिकारी मौजूद थे।

जनता दरबार में एसडीएम ने प्रखण्ड क्षेत्र के जनता की शिकायतें सुनी और उसके त्वरित निष्पादन का निर्देश पदाधिकारियों को दिया। जनता दरबार मे ज़्यादातर मामले अंचल विभाग से जुड़े हुए पाए गए, जिसमे मुख्य रूप से जमीन का ऑनलाइन मोटेशन, विधवा तथा वृधा पेंशन आदि की शिकायतें शामिल थी। मौके पर एसडीओ ने सभी ग्रामीणों की शिकायत और समस्या को गंभीरता से लेते हुए अंचल अधिकारी एवम अंचलकर्मियों को फटकार लगाई और समस्या के अविलंब समाधान का निर्देश दिया।

सिमडेगा : जनता दरबार का आयोजन, उपायुक्त से महिलाओं ने की शराबबंदी की मांग

जनता दरबार मे इसके अलावे बिजली, शिक्षा , आपूर्ति, बाल परियोजना, मनरेगा, स्वास्थ्य विभाग समेत अन्य विभागों का अलग अलग स्टॉल लगाकर समस्याओं का समाधान किया गया। इस दौरान ग्रामीणों के कई शिकायतों का निराकरण मौके पर ही किया गया। जिन समस्याओं का निष्पादन त्वरित रूप से नही किया जा सका उन्हें 7 दिनों के अंदर हल करने का निर्देश एसडीएम ने संबंधित विभाग के पदाधिकारियों को दिया।

जनता दरबार के अवसर पर लगा विकलांगता जांच शिविर

जनता दरबार अवसर पर बेंगाबाद सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में विकलांगता जांच शिविर का आयोजन भी किया गया। शिविर में जिला के चिकित्सकों की टीम ने 97 लोगों के आवेदन को रजिस्टर्ड कर उनकी विकलांगता की जांच की। शिविर में डॉ बीएन झा, डॉ लवकुश सिन्हा, डॉ. दीपक कुमार एवम डॉ. सामर्थ सिन्हा ने आवेदकों की प्रारंभिक जांच की ओर विशेष जांच के आवश्यक मरीजों को सदर अस्पताल बुलाया गया। बताया गया कि इंस्ट्रूमेंट के अभाव के कारण सभी प्रकार का जांच यहां संभव नहीं है। ऐसे लोगों के विकलांगता की जांच सदर अस्पताल में की जाएगी जिसके बाद उन्हें प्रमाण पत्र निर्गत किया जाएगा।

गंभीरता से सुनी गई लोगों की शिकायतें

एसडीएम विजया जाधव ने जनता दरबार में लोगों की समस्याओं और शिकायतों को काफी गंभीरता से सुनी। इस दौरान उन्होंने अलग अलग विभागों से मिली शिकायत के बाद संबंधित पदाधिकारियों को कड़ी फटकार लगाते हुए समस्याओं के अविलंब समाधान का निर्देश जारी किया। उन्होंने कहा कि आमलोगों के समस्याओं के समाधान के उद्देश्य से जनता दरबार का आयोजन किया गया है। कहा कि सरकार के निर्देशानुसार प्रत्येक माह में जनता दरबार आयोजित कर लोगों के समस्याओं का निराकरण किया जाएगा। हालांकि एसडीएम ने जनता दरबार आयोजन को लेकर प्रचार प्रसार के अभाव की बात भी स्वीकार की। उन्होंने कहा कि दुबारा ऐसे अयोजन के पूर्व वयापक प्रचार प्रसार किया जाएगा।

लोगों ने लगाया अव्यवस्था और खानापूर्ति का आरोप

जनता दरबार के अवसर पर अव्यवस्था का माहौल भी देखने को मिला। दूर दराज से आये ग्रामीणों ने इसे महज खानापूर्ति बताया। लोगों ने कहा कि जनता दरबार के आयोजन अवसर पर ग्रामीणो के लिए कोई व्यवस्था नही की गई थी। छोटे से बंद कमरे में इस प्रकार के आयोजन से लोगों को काफी समस्याओं से रूबरू होना पड़ा। ग्रामीणो ने कहा कि बैठने की व्यवस्था नही होने के कारण लोगों को अपनी बारी का इंतजार करते हुए घण्टो धूप में खड़ा रहना पड़ा। लोगों ने यह भी आरोप लगाया कि जनता दरबार मे शिकायतों का निष्पादन ऑन द स्पॉट नही किया गया। ज़्यादातर मामलों को को हल करने का आश्वासन हीं मिला।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

रांची: भापुसे के 17 अधिकारियों का तबादला,कई जिलों के एसपी बदले

NewsCode Jharkhand | 21 November, 2018 2:20 PM
newscode-image

रांची। झारखंड सरकार ने भारतीय पुलिस सेवा (भापुसे) के 17 अधिकारियों का स्थानांतरण और पदस्थापन किया है। इसके साथ ही कई जिलों के पुलिस अधीक्षकों का तबादला हो गया है। इस संबंध में गृह कारा एवं आपदा प्रबंधन विभाग द्वारा मंगलवार देर शाम अधिसूचना जारी कर दी गयी।

गृह विभाग द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार डीआईजी उ.छो. क्षेत्र हजारीबाग पंकज कंबोज को डीआईजी एसीबी का भी अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है। जबकि पश्चिमी सिंहभूम चाईबासा के एसपी क्रांति कुमार गदिदेसी को एसपी विशेष शाखा बनाया गया है। विशेष शाखा के एसपी शैलेंद्र कुमार सिन्हा को जामताड़ा का एसपी बनाया गया है,वहीं रांची के यातायात पुलिस अधीक्षक संजय रंजन सिंह को समादेष्टा जैप-2 के पद पर पदस्थापित किया गया है, वहीं धनबाद के एसएसपी चोथे मनोज रतन को एसपी सीआईडी, सीआईडी के एसपी वाईएस रमेश को एसपी दुमका, विशेष शाखा के एसपी आलोक को खूंटी का एसपी, खूंटी के एसपी अश्विनी कुमार सिन्हा को गुमला का एसपी, राज्यपाल के परिसहाय चंदन कुमार झा को चाईबासा का एसपी, जामताड़ा की एसपी जया राय को सीआईडी का एसपी, दुमका के एसपी किशोर कौशल को धनबाद का एसएसपी, एसटीएफ के एसपी अंजनी कुमार झा को विशेष शाखा का एसपी, गुमला के एसपी अंशुमन कुमार को राज्यपाल का परिसहाय, रांची के सिटी एसपी अमन कुमार को ग्रामीण एसपी धनबाद, जैप-5 की समादेष्टा सुजाता कुमारी वीणापानी को रांची का सिटी एसपी, धनबाद के ग्रामीण एसपी आशुतोष शेखर को रांची का ग्रामणी एसपी और रांची के ग्रामीण एसपी अजीत पीटर डुंगडुंग को रांची यातायात का एसपी बनाया गया है।

 

sun

320C

Clear

Jara Hatke

Read Also

रांची: रेलवे अधिकारियों के साथ सीएम ने की बैठक में दिया निर्देश, योजनाओं को जल्द पूरा करें

NewsCode Jharkhand | 21 November, 2018 3:46 PM
newscode-image

रांची।    झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने राज्य में चल रही रेल परियोजनाओं और रेल ओवरब्रिज के कार्य में तेजी लाने का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र के तर्ज पर राज्य सरकार और रेलवे के बीच एक कारपोरेशन का गठन किया जाए। इसके माध्यम से रेलवे से जुड़े कार्य किए जाएं। इससे कार्य में तेजी आएगी और प्रोजेक्ट समय पर पूरे हो सकेंगे।

मुख्यमंत्री ने चुटिया आरओबी, नामकुम कांड्रा आरओबी, केतारी बागान आरओबी, धनबाद स्थित गया पुल समेत सभी रेल ओवरब्रिज के कार्यों को यथाशीघ्र पूरा करने का निर्देश दिया। इसके साख-साथ रांची-नई दिल्ली राजधानी और एलटीटी सुपरफास्ट को प्रतिदिन करने, पूरी-नई दिल्ली पुरुषोत्तम एक्सप्रेस को जयपुर तक करने, रांची-लखनऊ-देहरादून के लिए ट्रेन समेत अन्य ट्रेनों के फेरे में वृद्धि करने का प्रस्ताव रेलवे बोर्ड में भेजने को कहा।

बैठक में नगर विकास मंत्री सी पी सिंह, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव डॉ सुनील कुमार वर्णवाल, पथ निर्माण सचिव श्री के के सोन, परिवहन सचिव श्री प्रवीण टोप्पो, साउथ ईस्टर्न रेलवे के महाप्रबंधक श्री पूर्णेन्दु मिश्रा, एडीआरएम रांची श्री विजय कुमार, सीनियर डीसीएम अविनाश, श्री नीरज कुमार समेत रेलवे अधिकारी उपस्थित थे।

धनबाद: खादान से काले हीरे की बढ़ी चोरी, इलाके में जवानों को किया गया तैनात

NewsCode Jharkhand | 21 November, 2018 3:23 PM
newscode-image

धनबाद । अब तक तो आपने सुना होगा कि हीरे जेवरात की चोरी हो जाती है। लेकिन आपको यह सुनकर थोड़ा अटपटा लगेगा क्योकि धनबाद इलाके में खादान से अब कोयले की चोरी हो रही है।आपके सामने जो तस्वीर दिखाई पड़ रही है वह आपको चौका देगी। इस तस्वीन से आप यह तो समझ गए होंगे कि यह इलाका कोयला यानी कि काले हीरे का इलाका है। लेकिन जब आपको पता चलेगा कि रात में इस खादान में लोग कोयले की चोरी करने लगे हैं तब आप चौक जरुर जाएंगे। दरअसल अभी तक तो चोरी बड़ी गाड़ियों से की जाती रही है लेकिन अब चोर सीधे खादान से खुद ही चोरी करने लगे हैं।

चोरों का आतंक इस कदर हावी है की चोर अब चोरी करने बीसीसीएल के गहरे खदान में खुश कर चोरी की घटना अंजाम दे रहे हैं। ताजा  मामला धनबाद के भौरा ओपी क्षेत्र में पड़ने वाले बीसीसीएल की भौरा दक्षिण 37/38 खदान में चोरों के घुसाने की सुचना के बाद खदान के ऊपर सीआईएसफ और जिला पुलिस के जवान चोरो को पकड़ने के लिए पुरे खदान के चारो और पुलिस तैनात कर दिया है जिसके बाद लगभग 500 मीटर गहरे खदान के अंदर सर्च सीआईएसफ कर रही है वही कर्मियों का कहना है की आज सुबह जब ड्यूटी पर आकर खदान के अंदर पम्प चालू करने गए तो अन्दर से तीन चार टोर्च की रोशनी दिखाई दी जिसके बाद हमने इसकी सूचना अपने वरीय अधिकारी को दी।

 

 

 

More Story

more-story-image

रांची: अन्तराष्ट्रीय व्यापार मेले में भगवान बिरसा मुंडा की प्रतिमा...

more-story-image

रांची : पंकज तिवारी आजसू केंद्रीय समिति के सदस्य मनोनीत

X

अपना जिला चुने