मुजफ्फरपुर हादसा : राहुल गांधी के ट्वीट पर जद (यू) का हमला

NewsCode | 27 February, 2018 7:00 AM
newscode-image

पटना| बिहार के मुजफ्फरपुर जिले के मीनापुर थाना क्षेत्र में शनिवार को एक बोलेरो से कुचलकर नौ बच्चों की मौत को लेकर कांग्रेस के अध्यक्ष राहुल गांधी के कार्यालय द्वारा किए गए एक ट्वीट पर बिहार में सत्तारूढ़ जनता दल (युनाइटेड) ने कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की है।

राहुल गांधी के कार्यालय ने सोमवार को बिहार में शराबबंदी पर तंज कसते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए ट्वीट किया, “‘नशामुक्त बिहार’ में नशे में धुत एक भाजपा नेता ने 9 मासूम बच्चों को मार दिया! नीतीश जी क्या यही है आपकी शराबबंदी की सच्चाई? आपकी अंतरात्मा की आवाज आज किसे बचा रही है- आरोपी भाजपा नेता को या बिहार में शराब की सच्चाई को?”

इस ट्वीट के बाद जद (यू) के प्रवक्ता और विधान पार्षद नीरज कुमार ने राहुल गांधी पर पलटवार करते हुए संवाददाताओं से कहा, “शराब पिलाकर राष्ट्रनिर्माण हो सकता है, यह राहुल गांधी का नजरिया हो सकता है, जद (यू) का यह नजरिया नहीं है।

मुजफ्फरपुर की घटना दुखद है और विपक्ष को मुद्दे तय करने का अधिकार है, परंतु राहुल गांधी को सरकार का 12 साल का ट्रैक रिकॉर्ड देखना चाहिए कि यह सरकार न किसी को बचाती है और न किसी को फंसाती है।”

उन्होंने आगे कहा, “राहुल जी, आपके सरनेम में ‘गांधी’ लगा हुआ है। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी ने शराबबंदी के पक्ष में वकालत की थी और इसी वकालत के तहत बिहार में शराबबंदी की गई, जिससे बिहार के खेत-खलिहानों तक में सामाजिक सौहार्द का निर्माण हुआ है।” 

राहुल गांधी द्वारा नीतीश की अंतरात्मा पर तंज कसने को लेकर पूछे गए एक प्रश्न पर नीरज ने कहा, “राहुल जी आपकी अंतरात्मा अपराधियों और भ्रष्टाचारियों के साथ हो गई है, यही कारण है कि आपके सहयोगी लालू प्रसाद चारा घोटाले में जेल में बंद हैं। आपको यह भी मालूम होना चाहिए की दुष्कर्म के आरोपी विधायक राजवल्लभ यादव से लालू जी रात के अंधेरे में मिलते हैं। ऐसे में आपको शराबबंदी से चिढ़ होगी ही।”

उन्होंने कहा कि आरोपी कोई भी हो, उसे पुलिस पताल से भी खोज निकालेगी।

WhatsApp का इस्तेमाल होगा और मजेदार, आने वाले हैं ये…

उल्लेखनीय है कि शनिवार को मुजफ्फरपुर जिले के मीनापुर क्षेत्र में धर्मपुर उत्क्रमित मध्य विद्यालय के सामने एक तेज रतार बोलेरो की चपेट में आने से नौ बच्चों की मौत हो गई थी, जबकि 15 से ज्यादा बच्चे घायल हो गए थे।

आप ने विधायकों से मारपीट का वीडियो दिल्ली पुलिस को सौंपा

इस घटना में प्रारंभिक जांच के बाद बोलेरो के मालिक के रूप में ‘भाजपा नेता मनोज बैठा’ की पहचान हुई है। पुलिस के अनुसार, घटना के समय मनोज खुद बोलेरो चला रहे थे। घटना के बाद से भाजपा नेता फरार हो गए हैं।

आईएएनएस

धनबाद : झरिया के अस्तित्‍व को बचाने के लिए फिर होगा आंदोलन

NewsCode Jharkhand | 24 June, 2018 7:48 PM
newscode-image

झरिया को उजाडने की सरकारी मंसूबे को जनता कामयाब नहीं होने देगी

धनबाद (झरिया)। झरिया के अस्तित्व को बचाने के लिए एक बार फिर आंदोलन होगा। इसबार आंदोलन की मुख्‍य भूमिका में पूर्व मंत्री समरेश सिंह रहेंगे। आंदोलन की रुपरेखा तैयार करने के बावत आज झरिया प्रेस क्लब में समरेश सिंह की अगुवाई में बैठक हुई जिसमें पूर्व में हो चुके झरिया आंदोलन से जुड़े कई लोगों ने भाग लिया।

बैठक में निर्णय लिया गया कि झरिया को बचाने के लिए यह आखिरी आंदोलन होगा। इस आंदोलन में झरिया की जनता पूरी ईमानदारी से लड़ेगी।

बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि बंद आर एस पी कॉलेज को उसी जगह चालू किया जाएगा जहां वह है। इसके लिए कोर्ट जाना पड़े या कहीं और लेकिन बंद कॉलेज को खुलवाया जाएगा। बैठक में भाग ले रह लोगों ने एकसुर से कहा कि केंद्र व राज्य सरकार झरिया के अस्तित्व को खत्म करना चाहती है जिसे यहां की जनता सफल नहीं होने देगी।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

 

sun

320C

Clear

क्रिकेट

Jara Hatke

Read Also

गिरीडीह : सुरीली आवाज से जिले के साथ गांव का नाम रौशन करना चाहती है नाजिया

NewsCode Jharkhand | 24 June, 2018 7:36 PM
newscode-image

उदित नारायण के साथ मंच साझा कर चुकी है

गिरीडीह। अपनी सुरीली आवाज से संगीत की दुनिया में धूम मचानेवाली नाजिया परवीन अपने गृह जिले गिरीडीह व गांव का नाम रौशन कर रही है। वह इस जिले के पिहरा गांव की रहनेवाली है। मशहूर बॉलीवुड गायक उदित नारायण के साथ वह मंच साझा कर चुकी है।

हाल ही में उनकी मेरी आवाज ही मेरी पहचान है एलबम रिलीज हुई है। एलबम में वह पर्दे पर गाती नजर आती है। आवाज में तो वाकई जादू है। ईद के मौके पर अपने घर पहुंची नाजिया ने बताया कि झारखंड की नक्सली घटना पर चिलखारी एक दर्द नामक सिनेमा बन रही है जिसमें उन्‍हें उदित नारायण के साथ गाने का मौका मिला।

गिरीडीह : युवती को लेकर युवक फरार, परिजनों ने थाने में लगाई गुहार

नाजिया इससे पहले तू लौट के आजा एलबम में एक गीत को आवाज दे चुकी है। नाजिया के पिता मोहम्‍मद मोइनुद्दीन पेशे से एक किसान हैं व मां जैनब खातून आंगनबाड़ी सेविका है।

 गिरीडीह : सुरीली आवाज से जिले के साथ गांव का नाम रौशन करना चाहती है नाजिया

मैट्रिक तक की पढ़ाई कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालय गावां से पूरी करने के बाद नाजिया रांची में रहकर एमए करने के साथ-साथ संगीत भी सीख रही है। कस्‍तूरबा विद्यालय में पढ़ने के दौरान नाजिया स्‍कूल में आयोजित गीत-संगीत व नृत्‍य प्रतियोगिता में भाग लेती थी और दर्शकों का वाहवाही बटोरती थी।

नाजिया का सपना अपनी आवाज के जरिये पिछडे जिले में शुमार गिरीडीह तथा अपने गांव पिहरा गावां को पहचान दिलाना है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

रांची : नाबालिग लड़की से दुष्कर्म, आरोपी गिरफ्तार

NewsCode Jharkhand | 24 June, 2018 7:21 PM
newscode-image

रांची। 23 जून को 14 वर्षीय नाबालिग लड़की डोंगर बसली से ट्रेन पकड़कर रांची अपने रिश्तेदार के घर जा रही थी, रांची रेलवे स्टेशन से पथलकुदवा के लिए चली परंतु रास्ता भटक कर चर्च रोड में पहुंच गई और पथलकुदवा जाने का रास्ता पूछने लगी। इसी बीच एक लड़का उसे बहला-फुसलाकर रात को 10 बजे अपने कमरे में ले गया। वहां पर लड़के ने लड़की को डरा धमका कर दुष्कर्म किया और अगली सुबह उसे उसके घर के लिए टेंपो पकड़ा दिया।

रांची : मशहूर अभिनेत्री पूजा भट्ट पिता महेश भट्ट संग पहुंची, लोगों का उमड़ा हुजूम

लड़की ने समझदारी दिखाते हुए आरोपी लड़की के मोबाइल से अपने रिश्तेदार को फोन की जिसके बाद उसके रिश्तेदार बहू बाजार आकर पीड़िता को ले गए और पूरी घटना की जानकारी पुलिस को दी। पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए छानबीन शुरू की और 12 घंटे के अंदर आरोपी को चर्च रोड से गिरफ्तार कर लिया। वही आरोपी के पास लड़की के रिश्तेदार को फोन किया गया मोबाइल और कुछ कपड़े बरामद किया गया।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

More Story

more-story-image

रांची : मशहूर अभिनेत्री पूजा भट्ट पिता महेश भट्ट संग...

more-story-image

कश्मीर: सेना के निशाने पर आतंकियों के कमांडर, 21 मोस्ट...