निरसा : गुप्त सूचना के आधार पर निरसा व कालुबाथन में छापेमारी, 207 मालवाहक, 12 साइकिल व 5 टन कोयला जब्त

Neha Tiwary | 12 July, 2018 2:21 PM
newscode-image

निरसा। निरसा पुलिस निरीक्षक सह थाना प्रभारी सुषमा कुमारी ने गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी कर 207 मालवाहक अवैध कोयला लदा मालवाहक वाहन जप्त किया। वही कालूबथान ओपी अंतर्गत केथारडीह जंगल मे गुरुवार कि सुबह ओपी प्रभारी सच्चिदानंद साहू के नेतृत्व मे छापेमारी अभियान चला कर 12 साईकिल सहित पांच टन कोयला जप्त किया गया।

ओपी प्रभारी को गुप्त सुचना मिली थी कि उक्त जंगल मे कोयला तस्कर द्वारा सुरंग बनाकर अवैध कोयला निकाला जा रहा है। जो साईकिल एवं स्कूटर के माध्यम से क्षेत्र के नदी घाटों, गुल भट्ठों एवं फैक्टरी मे खपाया जा रहा है। पुलिस के वाहन देखते ही कोयला तस्कर जंगल का सहारा लेकर भागने में सफल रहे।

पुलिस द्वारा छापेमारी में पकड़े गए कोयला व साईकिल को ट्रैक्टर के माध्यम से ओपी लाई गई। कालूबथान क्षेत्र में पुलिस द्वारा लगातार छापेमारी करने के बावजूद कोयला चोरी रुकने का नाम नहीं ले रहा है। प्रभारी साहू ने बताया की कोयला तस्कर का अनुसंधान किया जा रहा है। इसमें कोयला तस्कर के विरूद्ध प्रथमिकी दर्ज करने कि प्रक्रिया चल रही है। छापेमारी मे एएसआई हरिप्रकाश मिश्रा व पुलिस बल शामिल थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

देवघर : दरिंदे बाप की खौफनाक करतूत, 35 दिन की नवजात का घोंटा डाला गला 

NewsCode Jharkhand | 20 July, 2018 1:59 PM
newscode-image

देवघर । देवघर के उपरी सिंघवा इलाके में एक बाप ने महज 35 दिन की नवजात को सिर्फ इसलिए मौत की नींद सुला दिया। क्योंकि, वो उसकी मनचाही औलाद नहीं थी यानि, वो बेटा नहीं बेटी थी। दरअसल, देवघर के उपरी सिंघवा मोहल्ले की रहने वाली एक युवती की शादी बिहार के चांदन थाना इलाके के रहने वाले प्रसादी पंडित के साथ हुई थी।

देवघर : श्रावणी मेले को लेकर रंग-रोगन का काम तेज, रास्‍ता-घाट केसरियामय आएगा नजर

 शादी के बाद से ही पति समेत ससुराल वालों की चाहत थी। कि, उनकी बहू एक पोते को जन्म दे लेकिन, एक महीने पहले युवती ने अपने मायके में एक बेटी को जन्म दिया। बेटी के जन्म लेने की खबर मिलने के बाद वो जालिम बाप अपनी पत्नी और बच्ची को देखने बीच बीच मे आया करता था।

लेकिन बीती रात अचानक प्रसादी पंडित कत्ल की साजिश को अंजाम देने की नीयत से अपने ससुराल पहुंचा। जहां उसकी खूब खातिरदारी की गई। लेकिन, ससुराल वाले अपने दामाद की खौफनाक साजिश से बेखबर थे।

देवघर : युवा किसान खेती का प्रशिक्षण लेने इजराइल जाएंगे

 

 फिर क्या था, रात के वक्त प्रसादी पंडित अपनी पत्नी और नवजात बच्ची के साथ सोने के लिए अपने कमरे में चला गया । और आधी रात के वक्त उस दरिंदे ने मासूम बच्ची की गला घोंटकर हत्या कर दी। इतना ही नहीं अपनी साजिश को अंजाम देने के बाद वो कातिल बाप आधी रात के वक्त ही मौके से फरार भी हो गया। और जब अंधेरा छटा तो सूरज की पहली किरण के साथ ही उस घर में कोहराम मच गया।

 फिलहाल पुलिस ने उस बेरहम दरिंदे प्रसादी पंडित के खिलाफ केस दर्ज कर मामले की तफ्तीश शुरू कर दी है। लेकिन, एक बेटे की चाह में महज 35 दिन की नवजात बेटी के कत्ल की इस खौफनाक वारदात ने एक बार फिर सभ्य समाज पर सवालिया निशान खड़ा कर दिया है।

देवघर : शातिर मोबाइल चोर लड़की पुलिस हिरासत में

 

 वहीं स्थानीय जोनल चेयरमेन नारायन सुमन की माने तो ऐसे कुरीतियो को अंजाम देने वाले लोगो को समाज मे रहने लायक नही है। और ये घटना बहुत ही शर्मनाक है जहां लोग कहती है बेटी बचाओ बेटी बढ़ाओ जहां बेटी शांति है बेटी समृद्धि है और एक तरफ पिता ही बेटी का गला घोट रहा है ऐसे व्यक्ति को समाज मे रहने की कही जगह नहीं है ।

​(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं

sun

320C

Clear

क?रिकेट

Jara Hatke

Read Also

देवघर : लक्ष्मीपुर चौक को करवाया गया अतिक्रमण मुक्त

NewsCode Jharkhand | 20 July, 2018 2:28 PM
newscode-image

देवघर। श्रावणी मेले की तैयारी को लेकर शिव  गंगा सहित लक्ष्मीपुर चौक पर एसडीएम रामनिवास यादव के नेतृत्व में अतिक्रमण किये गए दुकानों को हटवाया गया।  मौके पर एसडीएम रामनिवास यादव ने कहा कि श्रावणी मेला के दौरान लाखों की संख्यां में श्रद्धालु बाबा धाम पहुंचते हैं और वे शिवगंगा में स्नान के बाद ही बाबा का पूजा अर्चना करते हैं।

सड़क से सटे दुकानों के कारण लोगों के आवागमन में काफी परेशानी होती है। इसे देखते हुए आस पास के एरिया को अतिक्रमण मुक्त करवाया जा रहा है । अतिक्रमण हटाने के  दौरान स्थानीय दुकानदारों की एसडीएम से बहस भी हुयी । इस दौरान एसडीपीओ विकास चंद्र श्रीवास्तव ,प्रखंड विकास पदाधिकारी रजनीश कुमार ,सीओ जयवर्धन कुमार के अलावे नगर थाना प्रभारी बिनोद कुमार सिंह दलबल के साथ मौजूद थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

देवघर : देवघर की अनुष्का मिस इंडिया झारखंड की बनी वीनर

NewsCode Jharkhand | 20 July, 2018 2:27 PM
newscode-image

देवघर । देवघर एक बार फिर एक बेटी ने देवघर का मान बढ़ाया है। देवघर सांस्कृतिक राजधानी के साथ-साथ देवनगरी भी है। जहां युवाओं में प्रतिभा की कमी नहीं है। जसीडीह थाना क्षेत्र के बसुआडीह गांव की बेटी दिल्ली में डेलिवुड मिस्टर एंड मिस इंडिया 2018 में फाइनल राउंड के लिए चुनी गई ।

देवघर : बांग्ला श्रावण शुरू, कांवरियों का जत्था पहुंचने लगा बाबा दरबार

डेलिवुड मिस्टर एंड मिस इंडिया में कुल 300 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया था। जिनमें 88 प्रतिभागी चुने गए थे। इनमें झारखडं से दो मिस इंडिया के लिए चुने गए हैं जिसमें एक अनुष्का जो देवघर की है और दूसरी बोकारो की है। गुरूवार को प्रतियोगिता के बीच आखरी बाजी जीत कर अनुष्का मिस इंडिया झारखंड की वीनर बन गई।

​(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं

More Story

more-story-image

झरिया : गर्म ओबी से झुलसे बच्चे की स्थिति गंभीर,...

more-story-image

लातेहार : प्रशिक्षण से आती है दक्षता : प्रशिक्षण शिविर...