निरसा : फिर झोला छाप डॉक्टर ने किया गलत इलाज, जच्चा-बच्चा की गई जान

NewsCode Jharkhand | 3 January, 2018 6:51 PM

निरसा : फिर झोला छाप डॉक्टर ने किया गलत इलाज, जच्चा-बच्चा की गई जान

इलाके में झोला छाप डॉक्टरों की भरमार

निरसा। कुमारधुबी ओपी क्षेत्र के गाड़ीखाना में एक झोला छाप महिला डॉक्टर के चक्कर में जच्चा-बच्चा की जान चली गई। रेखा साव के गलत इलाज की वजह से नवविवाहित और बच्चे की जान चली गयी। परिजनों की शिकायत पर कुमारधुबी पुलिस ने कार्रवाई करते हुए रेखा साव को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने मृतका आरती के पति पप्पू साव की शिकायत पर कार्रवाई की है।

क्या है पूरी घटना

चिरकुण्डा नगर पंचायत निवासी पप्पू कुमार रवानी की पत्नी आरती देवी (20) गर्भवती थी। इसका इलाज डॉ अमृता रॉय से चल रहा था। बीते सोमवार को आरती को जब पेट में दर्द होने लगा, तब घरवालों ने आनन-फानन में डॉ अमृता रॉय सें सम्पर्क  करने का प्रयास किया। लेकिन प्रथम जनवरी होने के कारण डॉ अवकाश पर थी। परिजनों ने हारकर झोलाछाप डॉक्टर रेखा साव से इलाज कराई। ईलाज के एवज में दस हजार अग्रिम राशि ली गयी। करीब दस घंटे इलाज किया। मरीज की स्थिति को बिगडता देख परिजनों को ले जाने को कहा। जब परिजन उसे लेने पहुंचे तो पैसे के कारण उसे जाने नहीं दिया। तबतक आरती दम तोड़ चुकी थी।

निरसा : फिर झोला छाप डॉक्टर ने किया गलत इलाज, जच्चा-बच्चा की गई जान

पुलिस पर अनदेखी का आरोप

परिजनों का आरोप है कि जब आरती की मौत हुई वे शव को लेकर चिरकुंडा थाना पहुंचे। शिकायत के बाद भी मामले की अनदेखी की गयी। उसके बाद आरती का दाह संस्कार कर दिया गया।

झोला छाप डाक्टरों का चलता रहता है दुकान  

कुमारधुबी, चिरकुण्डा क्षेत्र में झोला छाप डॉक्टरों की भरमार है। मगर ना तो स्थानीय प्रशासन और ना ही जिला प्रशासन इन झोला छाप डॉ पर लगाम कस पाती है। ऐसे डॉक्टरों के अधकचरा ज्ञान किसी के जीवन को लील लिया। वहीं आरोपी डॉक्टर रेखा साव ने कहा कि उसने जान बचाने की काफी कोशिश की, लेकिन खून ज्यादा निकल जाने की वजह से उसे बचाया नहीं जा सका।

सिविल सर्जन ने की कार्रवाई

सिविल सर्जन की पहल पर निरसा चिकित्सक प्रभारी एसके गुप्ता ने रेखा साव की क्लिनिक का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान कई त्रुटियां मिली। उन्होंने बताया कि रेखा साव अल्टरनेटिव मेडिसिन कोर्स की हुई है। उसे इस तरह के कार्य करने की अनुमति नहीं है। यह अवैध तरीके से क्लिनिक चला रही है। इनके क्लिनिक में जो दवा मिली है उसे रखने का भी अनुमति नहीं है। इसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए।

वहीं निरसा विधायक अरुप चटर्जी ने रेखा साव पर सख्त कार्रवाई करने की मांग की। महिला एवं बच्चे की जान लेने के एवज में हत्या का मामला दर्ज करनी चाहिए।

न्यूज़कोड के मोबाइल ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं

रांची : सेंट्रल लाईब्रेरी में वाई-फाई की सुविधा देने का नितिन कुलकर्णी ने दिया निर्देश

NewsCode Jharkhand | 22 May, 2018 9:55 PM

रांची : सेंट्रल लाईब्रेरी में वाई-फाई की सुविधा देने का नितिन कुलकर्णी ने दिया निर्देश

रांची। राज्यपाल के प्रधान सचिव डा. नितिन कुलकर्णी आज सेन्ट्रल लाइब्रेरी और रांची विवि का निरीक्षण करने पहुंचे। निरीक्षण के क्रम में उन्होंने रांची विवि के कुलपति डॉ रमेश पाण्डेय से कहा कि सेन्ट्रल लाइब्रेरी में पढ़ाई का बेहतर व अनुकूल वातावरण स्थापित करने हेतु हर संभव प्रयास करें।

उन्होंने पुस्तकालय में अधिक-से-अधिक पुस्तकों के साथ-साथ आधुनिक जर्नल की उपलब्धता सुनिश्चित करने को कहा ताकि बच्चों को प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी हेतु बेहतर मार्गदर्शन प्राप्त हो सके।

रांची : सुनील वर्णवाल ने शिकायतों के निष्पादन में गंभीरता बरतने का दिया निर्देश

उन्होंने सेन्ट्रल लाइब्रेरी में शीघ्र ही वाई-फाई की व्यवस्था सुनिश्चित करने का निर्देश दिया। साथ ही पुस्तकालय में एलईडी लाइट तथा एसी लगाने को भी कहा। प्रधान सचिव ने कहा कि विवि को सेन्ट्रल लाइब्रेरी में स्वच्छता पर विशेष ध्यान देने की आवश्‍यकता है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

Read Also

बोकारो : कई राज्यों में आतंक का पर्याय बन चुका हसन चिकना गिरफ्तार

NewsCode Jharkhand | 22 May, 2018 9:54 PM

बोकारो : कई राज्यों में आतंक का पर्याय बन चुका हसन चिकना गिरफ्तार

33.64 लाख नगद व पांच किलो सोना बरामद

बोकारो। मुंबई के नेरूल पुलिस ने कई राज्यों में बैंक लूट और आभूषण चोरी मामले में आतंक का पर्याय बन चुका हसन चिकना को गिरफ्तार कर लिया है। सम्भावना है कि चिकना बुधवार की सुबह तक बोकारो पहुंचेगा।

बोकारो पुलिस ने मांगी थी नेरुल पुलिस से मदद

मालूम हो झारखंड पुलिस ने नेरुल पुलिस से मदद मांगी थी। 2017 में क्रिसमस की छुट्टियों के दौरान  करोड़ों के सोना बोकारो स्टील सिटी के एसबीआई शाखा से आरोपी हसन खलील शेख उर्फ ​​हसन चिकना (37) चोरी करवा लिया था। नेरूल पुलिस को एक टिप ऑफ मिला कि अभियुक्त सोमवार को किसी से मिलने के लिए सेक्टर 20 में आएगा।

सर्वे के बहाने हसन चिकना तक पहुंची पुलिस

जनगणना श्रमिकों के रूप में छिपे हुए दो पुलिसकर्मियों ने क्षेत्र का सर्वेक्षण करना शुरू कर दिया। शेख को ढूंढ़ने के बाद उन्होंने अन्य अधिकारियों को संकेत दिया जो पास में छिपे थे। तब टीम ने उसे गिरफ्तार कर लिया। इस मामले की जानकारी वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक अशोक राजपूत ने दिया।

बोकारो पुलिस अभी तक गिरफ्तारी की नहीं की पुष्टि

पुलिस ने ₹ 33.64 लाख नकद और 5.5 किलो सोने के गहने ₹ 1.79 करोड़ रुपये के बरामद किए हैं। हालांकि बोकारो पुलिस अभी तक गिरफ्तारी की पुष्टि नहीं किया है। बोकारो पुलिस ने चोरी में शामिल 12 लोगों को गिरफ्तार कर लिया था, जबकि मुख्य आरोपी शेख पुलिस को चकमा दे रहे थे। गिरोह ने हसन चिकना के नेतृत्व में बोकारो स्टील सिटी के प्रशासनिक भवन शाखा स्थित एसबीआई शाखा से 76 लॉकर तोड़ कर कीमती गहनों को चोरी कर लिए थे।

धनबाद में बनी थी चोरी की योजना

बता दें कि चोरी की योजना धनबाद के एक होटल में बनी थी, जहां हसन चिकना भी मौजूद था। पूर्व में भी लगभग 5 किलो चांदी, 1 किलो से अधिक सोने के निर्मित गहने बरामद किए जा चुके हैं। चिकना की पत्नी भी पुलिस के हत्थे चढ़ चुकी है। गहने की पहचान के लिए सिटी थाना परिसर में परेड भी कराए गए थे।

जमशेदपुर : मोबाइल चोरी करते तीन युवक धराये, पुलिस ने की कार्रवाई

पड़ोसी राज्यों में भी कई घटनाओं को दे चुका है अंजाम

सूत्रों की माने तो पड़ोसी राज्यों में भी कई घटनाओं को अंजाम दे चुका है। जिसे पुलिस को तलाश है। सम्भावना है बोकारो के अलावे अन्य पुलिस भी रिमांड पर ले सकती हैं। सूत्रों के मुताबिक बोकारो पुलिस की टीम भी छापेमारी में शामिल थी, लेकिन गिरफ्तारी की पुष्टि नहीं किया है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

कोडरमा : पुलिस की छापेमारी में विस्फोटक व्यवसायी राजू मेहता गिरफ्तार

NewsCode Jharkhand | 22 May, 2018 9:54 PM

कोडरमा : पुलिस की छापेमारी में विस्फोटक व्यवसायी राजू मेहता गिरफ्तार

कोडरमापाकुड़ जिले के पाकुड़िया थाना पुलिस ने नवलशाही पुलिस के सहयोग से थाना क्षेत्र के फुलवरिया गांव में छापेमारी कर लंबे समय से फरार वारंटी रविन्द्र कुमार उर्फ राजू मेहता को गिरफ्तार कर पहले कोडरमा न्यायालय में ट्रांजिट रिमांड के लिए प्रस्तुत किया। इसके बाद पाकुड़ पुलिस द्वारा पाकुड़िया थाना ले जाया गया।

कोडरमा : सरकार की जन विरोधी नीतियों के खिलाफ झाविमो का धरना

इस संबंध में नवलशाही थाना प्रभारी शाहिद रजा ने बताया कि गिरफ्तार अभियुक्त पर पाकुड़ जिले के पाकुड़िया थाना में विस्फोटक पदार्थ अधिनियम के तहत मामला दर्ज था। उनके खिलाफ कई अन्य थानों में भी विस्फोटक अधिनियम के तहत मामला दर्ज है। दो वर्ष पूर्व जिले के तत्कालीन एसपी जी क्रांति कुमार ने उनके खिलाफ अपने रिपोर्ट में काफी गंभीर टिप्पणी की थी।

इधर विस्फोटक को लेकर हाल में दर्ज मामले को लेकर भी जल्द कुछ लोगों की गिरफ्तारी हो सकती है। हाल ही में बसंत तिवारी समेत अन्य लोगों पर मामला दर्ज किया गया था।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

X

अपना जिला चुने