निरसा : बच्चों के लिए उपयुक्त नहीं राजकीय मध्य विद्यालय

NewsCode Jharkhand | 17 May, 2018 6:22 PM
newscode-image

सांसद प्रतिनिधि और पंसस ने विद्यालय का किया निरीक्षण

निरसा (धनबाद)। मध्य विद्यालय पोटरी के बच्चों व अभिवावकों द्वारा दो दिन पूर्व एग्यारकुंड प्रखंड कार्यालय में हंगामा किये थे। इसके बाद गुरुवार को सांसद प्रतिनिधि गुड्डू सिंह एवं पंसस मनोज राम ने शिवलीबाड़ी राजकीय मध्य विद्यालय का निरीक्षण किया।

पोटरी मध्य विद्यालय के अभिवावकों ने आरोप लगाया था कि राजकीय मध्य विद्यालय जिसमें वर्ग छह से आठ तक का विलय होना है। इस विद्यालय में किसी भी तरह से बच्चों के भविष्य के लिए उपयुक्त नहीं है।

विद्यालय में नहीं है कोई व्‍यवस्‍था

निरीक्षण के दौरान शौचालय की स्थिति देखी गयी, पाया की पानी की कमी के कारण शौचालय का उपयोग नहीं हो रहा है। स्कूल का चापाकल खराब है। सप्लाई पानी की व्यवस्था है, लेकिन पानी स्टॉक के लिये टंकी नहीं है। विद्यालय में चार कमरे हैं, जिसमें आठ कक्षा तक की पढ़ाई होती है।

स्कूल में गंदगी का अम्बार

स्कूल बाउण्ड्री की ऊंचाई भी कम है। जिसके कारण असमाजिक तत्वों का जमावड़ा लगा रहता है। स्कूल परिसर में लोग कचरा फेंक देते हैं, जिससे स्कूल में गंदगी का अम्बार लग गया है। मध्याह्न भोजन भी ठीक नहीं था। सब्जी की गुणवत्ता में भारी कमी थी।

सांसद प्रतिनिधि व पंसस ने किया भोजन

सांसद प्रतिनिधि व पंसस ने खुद भोजन किया। पोटारी मवि से शिफ्ट किये गये बच्चों की उपस्थिति भी काफी कम थी। सांसद प्रतिनिधि सिंह ने कहा कि सारी समस्याओं से सांसद महोदय को अवगत कराया जायेगा।

गोमिया : उप चुनाव को लेकर तैयारियां जोरों पर, ऑब्जर्वर ने किया बूथ निरीक्षण

अभिभावकों का विरोध जारी

इधर शिवलीबाड़ी मवि से नामांकन रजिस्टर लेने पोटारी मवि गये एक शिक्षिका को वापस लौटना पड़ा। अभिभावकों ने कड़ा विरोध किया। कहा कि उसके बच्चे अन्य स्कूल नहीं जायेंगे। जबतक कोई फैसला नहीं हो जाता बच्चे पोटारी मवि में ही पढ़ेंगे। निरीक्षण के दौरान प्रभारी शिक्षक सुदेश्वर बाउरी व विद्यालय प्रबंधन समिति अध्यक्ष पुनंजय शर्मा उपस्थित थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

रांची : सोमवारी के मौके पर मुख्यमंत्री कांवरियों से करेंगे सीधा संवाद

NewsCode Jharkhand | 19 August, 2018 9:50 PM
newscode-image

रांचीश्रावणी मेला के चौथी एवं आखिरी सोमवारी को मुख्यमंत्री  रघुवर दास रांची से देवघर लाईव संवाद श्रद्धालुओं से करेंगे। कार्यक्रम के लिए देवघर के उपायुक्त  राहुल कुमार सिन्हा द्वारा रविअर को मेला क्षेत्र का भ्रमण कर कार्यक्रम से संबंधित तैयारियों का जायजा लिया गया।

रांची : भाजपा बड़े-बड़े कॉरपोरेट घरानों के लिए करती है राजनीति- बाबूलाल मरांडी

इस दौरान उनके द्वारा बताया गया कि कल श्रावणी मेला के चौथी एवं अंतिम सोमवारी को मुख्यमंत्री रघुवर दास कांवरियों से सीधा संवाद कार्यक्रम हेतु कार्यक्रम स्थल के रूप में कोठिया टेन्ट सिटी को चिन्ह्ति किया गया है एवं माननीय मुख्यमंत्री जी के द्वारा यहां आगन्तुक कांवरियों से सीधा संवाद कल कोठिया टेन्ट सिटी से किया जायेगा।

इसके पूर्व में पहली सोमवारी को बाघमारा टेन्ट सिटी, दूसरी सोमवारी को शिवलोक परिसर एवं तृतीय सोमवारी को कांवरिया पथ (सरासनी) से मुख्यमंत्री के कांवरियों से सीधा संवाद कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। कल होने वाले इस कार्यक्रम हेतु ओबी वैन के अलावा लगभग सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

sun

320C

Clear

क्रिकेट

Jara Hatke

Read Also

बुंडू : वाहन की चपेट में आने से बाइक सवार दो व्यक्ति घायल

NewsCode Jharkhand | 20 August, 2018 10:31 AM
newscode-image

बुंडू (रांची) । टाटा-रांची मुख्य मार्ग एनएच-33 बुंडू प्रखंड के तैमारा घाटी में अज्ञात वाहन की चपेट में आने से बाइक सवार दो व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को बुंडू अनुमंडल अस्पताल पहुंचाया गया। जहां प्राथमिक उपचार के बाद रिम्स रेफर कर दिया गया।

धनबाद :  सड़क पर टकरायी दो स्कूटी , एक ने दूसरे की कर दी जमकर पिटाई

एक बाइक पर सवार होकर दोनों व्यक्ति रांची की ओर जा रहे थे। घायलों में बलराम ताती कुम्हार टोली बुंडू, दूसरा अजीत कुमार बोकारो के रूप में पहचान हुई है। अजीत कुमार का बायां पैर फ्रैक्चर हुआ है वही बलराम तांती के सिर में चोट आई है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

लोहरदगा : सड़क दुर्घटना में एक महिला की मौत, तीन लोग घायल

NewsCode Jharkhand | 20 August, 2018 9:41 AM
newscode-image

लोहरदगा । जिले के सेन्हा थाना क्षेत्र के झालजमीरा-कोरांबे पथ में मुरपा डीपरा के समीप ऑटो पलटने के कारण एक महिला की मौत हो गई जबकि तीन महिला मजदूर घायल हो गए। सभी घायलों को इलाज के लिए लोहरदगा सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया।

जानकारी के अनुसार  मुरपा गांव से ऑटो में बैठ कर 9 मजदूर हर रोज की तरह मजदूरी के लिए लोहरदगा आ रहे थे। मुरपा डीपरा के समीप ऑटो चालक झालजमीरा गांव निवासी मनसूल अंसारी ऑटो पर अपना नियंत्रण खो बैठा और  ऑटो  अनियंत्रित हो कर पलट गई।

चतरा : बस-ऑटो की टक्कर, सात यात्री घायल, तीन RIMS रेफर

इस घटना में मुरपा गांव निवासी  महिला मजदूर कुंती उरांव, हीरा उरांव, सुनिता उरांव और फुलमन उरांव गंभीर रूप से घायल हो गए। स्थानीय लोगों की सहायता से सभी घायलों को इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया गया। जहां कुंती को चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। शेष घायलों का सदर अस्पताल में इलाज चल रहा है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

More Story

more-story-image

बोकारो : फायरिंग में दो लोग हुए घायल, आपसी रंजिश...

more-story-image

रांची : रंग-बिरंगी राखियों से गुलजार है बाजार, रक्षाबंधन है...