निरसा : ग्राम विकास समिति का मुखिया संघ ने किया विरोध

NewsCode Jharkhand | 6 April, 2018 6:02 PM
newscode-image

निरसा (धनबाद)। झारखंड सरकार द्वारा प्रत्येक पंचायत ग्राम विकास समिति बनाने के आदेश के बाद पूरे झारखंड में मुखिया द्वारा इसका विरोध किया जा रहा है। उसी संदर्भ में शुक्रवार को एग्यारकुंड प्रखंड मुखिया संघ द्वारा बीडीओ अनंत कुमार को ज्ञापन सौंपा गया। जिसमें मुखिया संघ ने ग्राम विकास समिति का विरोध करते हुए इसको स्थगित करने की मांग की है।

मुखिया संघ के अध्यक्ष लखी देवी व उपाध्यक्ष काकुली मुखर्जी ने कहा कि झारखंड सरकार ग्राम विकास समिति बनाकर क्या साबित करना चाहती है की पूरे प्रदेश के मुखिया कामचोर या निकम्मे है। मुखिया ने कहा कि झारखंड सरकार का एकतरफा निर्णय है। इससे मुखिया के सम्मान के साथ खिलवाड़ किया गया है। जिसका हमसब घोर विरोध करते हैं। इसके लिए सोमवार को एग्यारकुंड प्रखंड मुखिया संघ प्रखंड कार्यालय के समक्ष एकदिवसीय धरना देगी।

धनबाद: मुखिया संघ ने मुख्यमंत्री निजी सचिव का किया पुतला दहन

मौके पर मुखिया लखी देवी, काकुली मुखर्जी, विमल रवानी, मिठू महतो, बेला राय, प्रमिला सिंह, संतोष साव, बिरेंद्र सिंह, रामदेव पासवान आदि थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

धनबाद : केंद्र और राज्य सरकार की जनविरोधी नीतियों से जनता में मची है त्राहिमाम-रणविजय सिंह 

NewsCode Karnataka | 21 September, 2018 9:47 PM
newscode-image

रेल मंत्री पीयूष गोयल का किया गया पुतला दहन

धनबाद। धनबाद के रणधीर वर्मा चौक पर शुक्रवार को कांग्रेस के प्रदेश सचिव रणविजय सिंह एवं जागो प्रमुख चुना यादव के नेतृत्व में रेल मंत्री पियूष गोयल का पुतला दहन किया गया। इस अवसर पर रणविजय सिंह ने कहा कि किसी भी कीमत पर डीसी रेल लाइन को उखाड़ने नहीं दिया जायेगा।

निरसा : पेड़ में फांसी लगाकर वृद्ध ने की आत्महत्या

उन्होंने कहा कि केंद्र और राज्य सरकार की जनविरोधी नीतियों के कारण प्रदेश की जनता त्राहिमाम कर रही है, जिस प्रकार आग का हवाला देकर डीसी रेल लाइन को बंद कर दिया गया, इससे 2 लाख लोग प्रभावित हुए हैं। अगर इस भ्रष्ट सरकार ने रेल की पटरी उखाड़ने की कोशिश की तो पूरे बीसीसीएल का चक्का जाम कर दिया जायेगा।
धनबाद : केंद्र और राज्य सरकार की जनविरोधी नीतियों से जनता में मची है त्राहिमाम-रणविजय सिंह 

उन्होंने कहा कि यहां की जनता को हर हाल में डीसी रेल लाइन चाहिए, यह उनका अधिकार है। सिंह ने कहा कि डीसी रेल लाइन के बंद होने से बिजली उत्पादन करने वाली कंपनियों को कोयला नहीं मिल पा रही है, जिसके कारण पूरे कोयलांचल में बिजली की व्यवस्था काफी चरमरा गई है।

कोयलांचल की जनता बिजली एवं पानी के कारण परेशान है। सिंह ने कहा कि यह लड़ाई सिर्फ धनबाद तक ही सीमित नहीं रहेगी इसे दिल्ली लेकर जाएंगे और आगामी 3 अक्टूबर को दिल्ली के जंतर-मंतर पर धरना देकर राष्ट्रपति एवं प्रधानमंत्री को ज्ञापन सौंपेंगे।

धनबाद : ट्रांसफार्मर लगने से खुश ग्रामीणों ने विधायक ढुल्लू महतो को पहनाया 51 किलो का माला

इस मौके पर उपस्थित जागो के प्रमुख चुन्ना यादव ने कहा कि रेल बंदी के खिलाफ अंतिम लड़ाई लड़ी जा रही है, इसके लिए कोई भी कीमत क्यों ना चुकानी पड़ी, इसके लिए कतरास की जनता पूरी तरह तैयार है।

उन्होंने कहा कि इस आंदोलन को कतरा से लेकर दिल्ली की सड़कों तक लड़ा जायेगा। इस अवसर पर भिखारी पासी, जी. मुरलीधरण, रमेश सिंह, बलराम हरिजन ,कुंदन यादव, सुधीर सिंह, छोटू रवानी, शहजादा हुसैन, सनी भगत, सोनू राय, मनोज सिंह ,भोलू यादव, शिवम सिंह, दिनेश प्रमाणिक, गणेश गुप्ता, चंदन कसेरा, असलम चिक्की आदि मौजूद थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

 

sun

320C

Clear

क्रिकेट

Jara Hatke

Read Also

गिरिडीह : चोरों ने किराने दुकान पर किया हाथ साफ़, लगभग 2 लाख की चोरी

NewsCode Jharkhand | 21 September, 2018 9:51 PM
newscode-image

गिरिडीहखोरीमहुआ थाना क्षेत्र के बलहारा में चोरों ने एक किराना दुकान पर हाथ साफ़ किया। इस दौरान चोरों ने  दुकान  से 10 हजार रुपये नगद समेत लगभग 2 लाख रुपये का सामन चुरा लिया। इस मामले को लेकर भुक्तभोगी ज्योतिष वर्णवाल ने थाने में लिखित शिकायत दर्ज करायी है।

वर्णवाल ने बताया कि प्रतिदिन की तरह गुरुवार शाम लगभग 9 बजे दुकान बंद कर वे टोकोटांड़ स्थित अपने पैतृक आवास चले गए।

गिरिडीह : झारखंड की संस्कृति की पहचान है करमा पूजा – केदार 

शुक्रवार सुबह जब  दुकान का शटर खुला देखा तो उनके होश उड़ गए। चोरों ने भवन के पिछले हिस्से में बनी खिड़की के ग्रिल को उखाड़कर अंदर प्रवेश किया था। उन्होंने संदेह जताया है कि चोरों ने डुप्लीकेट चाबी से शटर को खोलकर घटना को अंजाम दिया है ।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

रांची : असामाजिक तत्वों का मनोबल बढ़ाने का काम न करें मंत्री- इबरार अहमद

NewsCode Jharkhand | 21 September, 2018 9:49 PM
newscode-image

रांची। एक तरफ झारखंड के मुखिया रघुवर दास शहर का माहौल बिगाड़ने पर सड़कों पर निकल कर लोगों को समझाते बुझाते हैं। तो वही दूसरी ओर उन्हीं के नगर विकास मंत्री सीएम के नेक विचारों को दरकिनार कर बीते दिनों हरमू बिगड़े साम्प्रदयिक माहौल पर अपने कार्यकर्ताओं को छुड़ाने के लिए थाना में धरना देकर संघ का गीत गाकर और माहौल खराब कर रहे थे।

रांची : फेडरेशन चेम्बर पर्यावरण सुरक्षा उप समिति ने किया पौधारोपण

इस घटना पर अंजुमन इस्लामिया राँची के सदर और सोशल वर्कर इबरार अहमद ने कहा कि रांची शहर के लोग अमन पसंद है, रांची का इतिहास रहा है कि सभी पर्व भाईचारे व सद्भाव के साथ मनाए जाते रहे हैं।

उन्होंने नगर विकास मंत्री सीपी सिंह पर आरोप लगाते हुए कहा कि किसी को भी कानून व्यवस्था बिगाड़ने की इजाजत नहीं देती है, लेकिन उन्होंने थाना में तीन घण्टे बैठकर असामाजिक तत्वों को साथ देने का काम किया है। जो समाज हित में सही नही है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.) 

More Story

more-story-image

कोडरमा : प्रबंधन समिति का प्रशिक्षण, बाल शोषण मुक्त ग्राम...

more-story-image

चांडिल : तिरुलडीह पंचायत भवन में ग्राम विकास समिति पर...