निकाय चुनाव (खूंटी) : महिला प्रत्याशी ने प्रतिद्वंदी पर जान से मारने का लगाया आरोप

NewsCode Jharkhand | 16 April, 2018 2:15 PM

निकाय चुनाव (खूंटी) : महिला प्रत्याशी ने प्रतिद्वंदी पर जान से मारने का लगाया आरोप

खूंटी। झारखंड नगर निकाय चुनाव की गहमा-गहमी के बीच आरोप-प्रत्यारोप की कुछ विचित्र तस्वीरें दलगत राजनीति को उजागर करती दिखी। झारखंड में निकाय चुनाव का आज मतदान चल रहा है। इस बीच खूंटी नगर परिषद् के वार्ड नंबर दो की प्रत्याशी सुनीता गोप का अपने प्रतिद्वंदी पर लगाया गया आरोप संदेह के घेरे में है।

15 अप्रैल की घटना

घटना 15 अप्रैल की रात आठ बजे की है। जब सुनीता गोप एक वीडियो में ये कहते हुए देखी गई कि 20-25 लड़के मुझे जान मार देंगे, ये मुझे घेरे हुए हैं, जल्दी से यहां पुलिस भेजा जाए। और तब सुनीता वीडियो में खुद से अपने कपड़े फाड़ कर मामले को संवेदनशील करने की कोशिश करते देखी गईं।

वीडियो हुआ वायरल

हलांकि वीडियो में इस दौरान उनके आस-पास कोई भी लड़का नहीं दिखा। चुनाव प्रचार संपन्न होने के बाद प्रत्याशी द्वारा घर-घर जाकर जनसंपर्क अभियान चलाया जा रहा था। इसी बीच रविवार शाम 8:00 बजे की घटना का एक वीडियो वायरल हुआ है। जिसमें खूंटी से चुनाव लड़ रही है।

पुलिस कर रही है पड़ताल

वार्ड नंबर 2 के प्रत्याशी सुनीता गोप का है जिसने सुनीता को पुलिस से फोन पर बात करते दिख रही हैं साथ ही वीडियो में वह अपना कपड़ा खुद फाड़ रही हैं। वीडियो के वायरल होने के बाद, फिलहाल मामले की जांच पुलिस के द्वारा की जा रही है।

सुनता गोप ने मारपीट का लगाया आरोप

इस संबंध में जब सुनीता गोप से संपर्क किया गया तो वह कहती है मैं खूंटी नगर परिषद् वार्ड 2 चुनाव के प्रत्याशी हूं रात के 8:00 बजे जमुवादाग के पहान टोली में जनसंपर्क के लिए गई थी। इतने में गांव के ही करीब 20 लड़के आ गये हमें जन संपर्क करने से रोका और मेरे साथ मारमीट की।

इसे भी पढ़ें – गिरिडीह : निकाय चुनाव- कांग्रेस प्रत्याशी पर लगा छेड़खानी और धोखाधड़ी का आरोप

मैंने एसडीपीओ रणधीर सिंह को फोन किया तब पुलिस 20 मिनट के बाद मेरी मदद के लिये पहुंची। अगर समय से पुलिस नहीं पहुंचती तो हमें रात में मार दिया जाता। मुझे चुनाव में जनसंपर्क करने से भी रोका गया है। मैं पिछले 2 बार से वार्ड 2 से चुनाव जीत रही हूं।

 

जब सुनीता गोप से बीडीओ में खुद की कपड़े फाड़ने के संबंध में पूछा गया तो कुछ देर चुप हो जाती है और फिर कहती है की पहले  शिवचरण गोप और महेश गोप ने मेरे साथ बदसलुकी किये और कपड़े फाड़े, खुद के द्वारा खुद का कपड़ा फाड़ने के सवाल पर चुप हो जाती हैं।

मामले की होगी जांच- खूंटी डीएसपी रंधीर सिंह

इस मामले पर खूंटी डीएसपी रणधीर सिंह कहते हैं अभी इलेक्शन चल रहा है घटना की जानकारी पुलिस को मिली है इस पूरे मामले की जांच आज चुनाव संपन्न होने के बाद की जाएगी और दोषी जो भी होंगे उस पर कार्यवाही होगी। वीडियो भी पुलिस को प्राप्त हुआ है लेकिन इस वीडियो में मारपीट की घटना पुष्टि नहीं हो रही है।

स्थानीय लोगों का कहना है कि वार्ड पार्षद कुछ लोगों को फंसाने का काम कर रही है जिसके तहत शिवचरण गोप , महेश गोप आदि पर छेड़छाड़ और मारपीट करने का मामला लगाई है। यह पुरी तरह चुनाव जीतने की सजिश के तहत वार्ड परिषद उमीदवार के द्वारा किया गया है। इसी मकसद से प्रत्याशी ने अपने कपड़े भी फाड़े हैं। पुलिस को कंप्लेंन भी किया है।

वीडियो के वायरल  होने के बाद भारतीय राजनीति के गिरते स्तर को दिखता है जिसमें एक प्रत्याशी ने चुनाव जीतने के लिए जो तरीके का इस्तेमाल कर रही है वह क्या जनप्रतिनिधियों को शोभा देता है। यह एक भारतीय राजनीति में यक्ष प्रश्न है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

पलामू : उपायुक्‍त के नेतृत्‍व में 12वां लोक सेवा दिवस मनाया गया  

NewsCode Jharkhand | 22 April, 2018 10:28 AM

पलामू : उपायुक्‍त के नेतृत्‍व में 12वां लोक सेवा दिवस मनाया गया  

पदाधिकारियों को प्रशस्ती पत्र देकर किया सम्मानित

पलामू। उपायुक्त अमित कुमार के नेतृत्व में डीआरडीए सभागार में 12 वां लोक सेवा दिवस के रूप में मनाया गया। इस अवसर पर जिले के आला अधिकारियों ने शिरकत की।

कड़ी मेहनत, परिश्रम और उत्साह का उपयोग करते हुए अपने कार्य से लोगों को संतुष्ट करने का संकल्प लिया।

कार्यक्रम की शुरुआत उपायुक्त व अधिकारियों ने दिप प्रज्वलित कर किया। इस अवसर पर उपायुक्त ने वित्तिय सत्र 2017-18 में बेहतर कार्य करने वाले पदाधिकारियों को प्रशस्ती पत्र देकर सम्मानित किया।

हजारीबाग : विकास योजनाओं के क्रियान्वयन को मिलेगा नया आयाम- उपायुक्त

मौके पर डीसी अमित कुमार अपने सम्बोधन में लोक सेवा दिवस और निकाय चुनाव में प्रत्यक्ष एवं अप्रत्यक्ष जुड़कर प्रशासनिक कार्यो को स्वच्छ एवं शांतिपूर्ण सफल बनाने के लिए सभी पदाधिकारियों को बधाई दी।

इसे नागरिक सेवा की सफलता बताते हुए उन्होंने कहा कि सिविल सेवा समाज सेवा का सर्वोत्तम मार्ग है। प्रशासन की विश्वसनीयता नागरिकों को उत्तम सेवा देकर बढ़ाई जा सकती है।

सकारात्मक सोच के साथ कार्यों को अंजाम देने के लिए लोक सेवकों को प्रेरित करत हुए कहा कि संविधान का प्रस्तावना मौलिक अधिकार और कर्तव्य नीति निर्देशक तत्व आदि का अनुकरण करना चाहिए।

गौरतलब है कि देश के पहले गृहमंत्री ने आजाद भारत में सिविल सर्विस के पहले बैच के अधिकारियों को संबोधित किया था। जिसकी याद में उक्त दिवस मनाने की पहल 2007 में शुरू हुई की गई थी।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

Read Also

देवघर : बैंक प्रबंधक और अज्ञात युवक के बीच मारपीट, पुलिस के आने से पहले फरार

NewsCode Jharkhand | 22 April, 2018 10:09 AM

देवघर : बैंक प्रबंधक और अज्ञात युवक के बीच मारपीट, पुलिस के आने से पहले फरार

बाइक तोड़े जाने पर भड़काया

देवघर। नगर थाना क्षेत्र के वीआईपी चौक के समीप बैंक ऑफ बड़ौदा के प्रबंधक और कैशियर के साथ मारपीट का मामला सामने आया है। जानकारी के मुताबिक बैंक ऑफ बड़ौदा के सामने नगर निगम की बिल्डिंग के पोर्टिको में बैंक प्रबंधक, कैशियर और बैंक कर्मचारी रोजाना अपने मोटरसाइकिल पार्क किया करते थे।

किसी युवक द्वारा बैंक अधिकारी को सूचना दिया गया कि आपके मोटरसाइकिल को तोड़ा जा रहा है।

तभी बैंक प्रबंधक,अधिकारी और कर्मचारी अपने मोटरसाइकिल देखने पहुंचे। युवक ने भद्दे भद्दे गालियां देना शुरू कर दिया और बैंक प्रबंधक के साथ मारपीट किया।

धनबाद : स्कूल में दिखी दबंग परिवार की दबंगई

वहीं बीच बचाव करने में कैशियर और अन्य बैंक कर्मचारियों को भी गालियां दिया। जब पुलिस को बैंक प्रबंधक द्वारा ख़बर दिया गया तब तक युवक मौके से फरार हो गया।

वहीं मौके पर नगर थाना पुलिस उक्त युवक की गिरफ्तारी के लिए छानबीन कर रही है। हालांकि पुलिस लिखित आवेदन के आधार पर कार्रवाई करेगी।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

धनबाद : लड़की का यह कदम समाज के लिए संदेश, नशे में धुत था दूल्‍हा

NewsCode Jharkhand | 22 April, 2018 9:44 AM

धनबाद : लड़की का यह कदम समाज के लिए संदेश, नशे में धुत था दूल्‍हा

जयमामला के वक्‍त लड़की ने शादी से किया इंकार

धनबाद। पुटकी थाना अंर्तगत न्यू मेरिन आईएन चंद्रो में लक्ष्मी की बरात आने वाली थी। रात में बरात भी आई लेकिन जयमाला के वक्‍त लड़का इतना नशा किए हुए था कि अपने आप को भी संभाल नहीं पा रहा था। इस नजारे को देख लड़की ने पूरे समाज के सामने शादी से इंकार कर दिया।

आपको बता दें कि न्यू मेरिन आईएन चंद्रो निवासी सुदेश भुईयां की साली लक्ष्मी कुमारी की शादी केन्दुआ कठगोला निवासी जितेन्द्र भुईयां के पुत्र रोहित कुमार से साथ तय की गई थी।

खोरीमहुआ। धनवार के गरजासारण में प्रेम प्रसंग में पकड़े गए प्रेमी युगल  

लक्ष्मी के माता-पिता गुजरने के बाद लक्ष्मी अपने जीजा सुदेश भुईया के घर रहती थी। जीजा सुदेश दैनिक मजदूरी कर अपना घर चलाता है। बड़ी मुश्किल से अपनी साली की शादी केन्दुआ कठगोला के रोहित से तय किया था।

मामले को बढ़ता देख पुटकी पुलिस को इसकी जानकारी दी गई। पुटकी पुलिस मौके पर पहुँचकर दूल्हा रोहित और उसके पिता को अपने साथ थाना ले गई है। लड़की किसी भी हाल में लड़के से शादी नहीं करने की बात कह रही है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

© Copyright 2017 NewsCode - All Rights Reserved.