निकाय चुनाव (खूंटी) : महिला प्रत्याशी ने प्रतिद्वंदी पर जान से मारने का लगाया आरोप

NewsCode Jharkhand | 16 April, 2018 2:15 PM
newscode-image

खूंटी। झारखंड नगर निकाय चुनाव की गहमा-गहमी के बीच आरोप-प्रत्यारोप की कुछ विचित्र तस्वीरें दलगत राजनीति को उजागर करती दिखी। झारखंड में निकाय चुनाव का आज मतदान चल रहा है। इस बीच खूंटी नगर परिषद् के वार्ड नंबर दो की प्रत्याशी सुनीता गोप का अपने प्रतिद्वंदी पर लगाया गया आरोप संदेह के घेरे में है।

15 अप्रैल की घटना

घटना 15 अप्रैल की रात आठ बजे की है। जब सुनीता गोप एक वीडियो में ये कहते हुए देखी गई कि 20-25 लड़के मुझे जान मार देंगे, ये मुझे घेरे हुए हैं, जल्दी से यहां पुलिस भेजा जाए। और तब सुनीता वीडियो में खुद से अपने कपड़े फाड़ कर मामले को संवेदनशील करने की कोशिश करते देखी गईं।

वीडियो हुआ वायरल

हलांकि वीडियो में इस दौरान उनके आस-पास कोई भी लड़का नहीं दिखा। चुनाव प्रचार संपन्न होने के बाद प्रत्याशी द्वारा घर-घर जाकर जनसंपर्क अभियान चलाया जा रहा था। इसी बीच रविवार शाम 8:00 बजे की घटना का एक वीडियो वायरल हुआ है। जिसमें खूंटी से चुनाव लड़ रही है।

पुलिस कर रही है पड़ताल

वार्ड नंबर 2 के प्रत्याशी सुनीता गोप का है जिसने सुनीता को पुलिस से फोन पर बात करते दिख रही हैं साथ ही वीडियो में वह अपना कपड़ा खुद फाड़ रही हैं। वीडियो के वायरल होने के बाद, फिलहाल मामले की जांच पुलिस के द्वारा की जा रही है।

सुनता गोप ने मारपीट का लगाया आरोप

इस संबंध में जब सुनीता गोप से संपर्क किया गया तो वह कहती है मैं खूंटी नगर परिषद् वार्ड 2 चुनाव के प्रत्याशी हूं रात के 8:00 बजे जमुवादाग के पहान टोली में जनसंपर्क के लिए गई थी। इतने में गांव के ही करीब 20 लड़के आ गये हमें जन संपर्क करने से रोका और मेरे साथ मारमीट की।

इसे भी पढ़ें – गिरिडीह : निकाय चुनाव- कांग्रेस प्रत्याशी पर लगा छेड़खानी और धोखाधड़ी का आरोप

मैंने एसडीपीओ रणधीर सिंह को फोन किया तब पुलिस 20 मिनट के बाद मेरी मदद के लिये पहुंची। अगर समय से पुलिस नहीं पहुंचती तो हमें रात में मार दिया जाता। मुझे चुनाव में जनसंपर्क करने से भी रोका गया है। मैं पिछले 2 बार से वार्ड 2 से चुनाव जीत रही हूं।

 

जब सुनीता गोप से बीडीओ में खुद की कपड़े फाड़ने के संबंध में पूछा गया तो कुछ देर चुप हो जाती है और फिर कहती है की पहले  शिवचरण गोप और महेश गोप ने मेरे साथ बदसलुकी किये और कपड़े फाड़े, खुद के द्वारा खुद का कपड़ा फाड़ने के सवाल पर चुप हो जाती हैं।

मामले की होगी जांच- खूंटी डीएसपी रंधीर सिंह

इस मामले पर खूंटी डीएसपी रणधीर सिंह कहते हैं अभी इलेक्शन चल रहा है घटना की जानकारी पुलिस को मिली है इस पूरे मामले की जांच आज चुनाव संपन्न होने के बाद की जाएगी और दोषी जो भी होंगे उस पर कार्यवाही होगी। वीडियो भी पुलिस को प्राप्त हुआ है लेकिन इस वीडियो में मारपीट की घटना पुष्टि नहीं हो रही है।

स्थानीय लोगों का कहना है कि वार्ड पार्षद कुछ लोगों को फंसाने का काम कर रही है जिसके तहत शिवचरण गोप , महेश गोप आदि पर छेड़छाड़ और मारपीट करने का मामला लगाई है। यह पुरी तरह चुनाव जीतने की सजिश के तहत वार्ड परिषद उमीदवार के द्वारा किया गया है। इसी मकसद से प्रत्याशी ने अपने कपड़े भी फाड़े हैं। पुलिस को कंप्लेंन भी किया है।

वीडियो के वायरल  होने के बाद भारतीय राजनीति के गिरते स्तर को दिखता है जिसमें एक प्रत्याशी ने चुनाव जीतने के लिए जो तरीके का इस्तेमाल कर रही है वह क्या जनप्रतिनिधियों को शोभा देता है। यह एक भारतीय राजनीति में यक्ष प्रश्न है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

गोमिया : गाड़ी कम होने पर महिला मंडल के सदस्यों ने किया सड़क जाम  

NewsCode Jharkhand | 23 September, 2018 9:22 PM
newscode-image

गोमिया(बोकारो)। आयुष्मान योजना में शामिल होने के लिए वाहन की व्यवस्था नहीं होने के कारण महिला मंडल, सखी मंडल  के सदस्यों ने रविवार को प्रशासन के खिलाफ नारे लगाते हुए गोमिया पोस्ट ऑफिस मोड़ को सुबह 8:00 बजे से 10:00 बजे तक जाम कर दिया।

महिला मंडल के सदस्य पूर्णिमा देवी, संजू देवी, आशा नायक, रेखा देवी, उर्मिला देवी, मीना देवी, मंजू देवी, आरती देवी का कहना था कि गोमिया प्रखंड के द्वारा उचित वाहन की व्यवस्था नहीं होने के कारण बहुत सारी महिलाएं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा रांची में शुभारंभ आयुष्मान योजना में शामिल होने से वंचित हो गई।

बोकारो : प्रधामनंत्री से बात नहीं होने पर मायूस हुई एनएम

घटना की सूचना मिलते ही बीडीओ मोनी कुमारी, अंचल अधिकारी यशवंत नायक,  थाना प्रभारी आशुतोष कुमार, अवर निरीक्षक मुकेश कुमार सहित अन्य पुलिस कर्मी  घटनास्थल पर पहुंचे और सड़क जाम कर रहे महिला मंडल के सदस्यों से बातचीत करने के बाद यह तय हुआ की  प्रशासन अविलम्ब अतिरिक्त वाहन की वयवस्था करे।

जिससे वे लोग प्रधानमंत्री की सभा में जा सके, उसके बाद स्थानीय प्रशासन द्वारा सखी मंडल के सदस्यों को अतिरिक्त वाहन उपलब्ध कराया गया जिसके बाद  सड़क जाम हटाया गया।  बीडीओ मोनी कुमारी एवं सीओ जसवंत नायक का का कहना था कि रांची जाने के लिए प्रशासन की तरफ से 5 प्वाइंट गोमिया प्रखंड कार्यालय चतरो, चट्टी, महुआ, टांड, ललपनिया एवं साडम में बनाया गया था।

तेनुघाट : आयुष्मान भारत योजना से गरीब भी करा पायेंगे बड़े अस्पताल इलाज-बीजेपी

जहां से महिला मंडल के सदस्यों को आयुष्मान योजना में शामिल होने के लिए जाना था, लेकिन संवाद हीनता के कारण व्यवस्था में थोड़ी बहुत कठिनाई हुई। जिसे बाद में वाहन उपलब्ध कराकर बाकी बचे महिला मंडल के सदस्यों को रांची भेजा गया। महिला मंडल के सदस्यों को नाश्ता एवं पीने के पानी की भी व्यवस्था की गई थी।

इस सड़क जाम से लगभग 2 घंटे तक वाहनों का परिचालन ठप रहा जिससे यतियो को काफी परेशानी का सामना करना पडा,  मौके पर मुखिया धनंजय सिंह चन्द्रदीप पासवान दुलाल प्रसाद, भाजपा नेता  प्रवीण कुमार, उत्तम सिन्हा सड़क जाम को हटाने के लिए प्रशासन को सहयोग किया।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

sun

320C

Clear

क्रिकेट

Jara Hatke

Read Also

Asia Cup: रोहित और धवन का डबल धमाल, भारत ने पाकिस्तान को 9 विकेट से पीटा

NewsCode | 24 September, 2018 2:06 AM
newscode-image

नई दिल्ली। टीम इंडिया ने दुबई में खेले जा रहे एशिया कप के सुपर-4 मुकाबले में पाकिस्तान को 9 विकेट से करारी मात दे दी है। सलामी बल्लेबाजों शिखर धवन (114) और कप्तान रोहित शर्मा (नाबाद 111) की शानदार शतकीय पारियों के दम पर भारत ने पाकिस्तान को आसानी से हरा दिया।इससे पहले भारत ने शुक्रवार को बांग्लादेश को हराया था। मौजूदा टूर्नामेंट में यह भारत की लगातार चौथी जीत है। इस जीत के साथ ही टीम इंडिया एशिया कप के फाइनल में पहुँच गयी है।

इस महामुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान की टीम ने 50 ओवर में 7 विकेट पर 237 रन का स्कोर बनाया और भारत को जीत के लिए 238 रनों का लक्ष्य दिया। जवाब में टीम इंडिया ने इस आसान से लक्ष्य को 39.3 ओवर में ही हासिल करते हुए पाकिस्तान को परास्त किया।

शिखर धवन ने 100 गेंदों की पारी में 16 चौके और दो छक्के जबकि रोहित शर्मा ने 119 गेंदों की पारी में सात चौके और चार छक्के लगाए। शिखर धवन को मैन ऑफ द मैच भी घोषित किया गया। जब टीम इंडिया जीत के बिलकुल करीब थी तो शिखर धवन रन आउट हो गए। इसके बाद बर्थ डे बॉय रायडू ने 18 गेंदों पर एक चौके की मदद से नाबाद 12 रन बनाए।

रोहित शर्मा के 7000 रन पूरे

शिखर धवन के करियर का यह कुल 15वां और टूर्नामेंट में दूसरा शतक है। उन्होंने हांगकांग के खिलाफ भी शतक बनाया था। वहीं रोहित शर्मा का टूर्नामेंट में यह पहला और कुल 19वां शतक है। रोहित ने दो जीवनदान का पूरा फायदा उठाते हुए वनडे करियर में अपने 7000 रन पूरे किए। भारत को अगला मुकाबला मंगलवार को अफगानिस्तान के खिलाफ खेलना है। वहीं पाकिस्तान बुधवार को बांग्लादेश से भिड़ेगा।

भारतीय गेंदबाजों ने पाकिस्तान को 237 रनों पर ही रोका

टॉस हारकर पहले गेंदबाजी करते हुए भारत ने अपने गेंदबाजों की शानदार गेंदबाजी की बदौलत पाकिस्तान को 237 रन के साधारण स्कोर पर रोक दिया। पाकिस्तान के अनुभवी बल्लेबाज शोएब मलिक ने सर्वाधिक 78 रन बनाए। मलिक के अलावा कप्तान सरफराज अहमद ने 44, फखर जमान ने 31 और आसिफ अली ने 30 रन का योगदान दिया।

पाकिस्तान की टीम एक समय 58 रन पर तीन विकेट गंवाकर संकट में फंसती दिखाई दे रही थी। लेकिन, शोएब मलिक (78) और कप्तान सरफराज अहमद (44) ने चौथे विकेट के लिए 107 रन साझेदारी कर टीम को संकट से बाहर निकाला। सरफराज 66 गेंदों पर दो चौके लगाकर टीम के 165 के स्कोर पर आउट हुए। मलिक ने इसके बाद आसिफ अली (30) के साथ पांचवें विकेट के लिए 38 रन जोड़े। मलिक टीम के 203 के स्कोर पर आउट हुए।

मलिक का विकेट भारत के लिए टर्निग प्वाइंट साबित हुआ। उन्होंने 90 गेंदों पर चार चौके और दो छक्के लगाया। मलिक का वनडे में यह 43वां अर्धशतक है। पाकिस्तान की टीम आखिरी पांच ओवरों में केवल 26 रन ही बना सकी जिसके कारण वह सात विकेट पर 237 रन तक ही पहुंच सकी। मोहम्मद नवाज ने नाबाद 15 रन बनाए। भारत की ओर से युजवेंद्र चहल ने 46 रन दो विकेट, कुलदीप यादव ने 41 रन पर दो विकेट और जसप्रीत बुमराह ने 29 रन पर दो विकेट हासिल किए।


Asia Cup : रोहित और जडेजा का जलवा, भारत ने बांग्लादेश को 7 विकेट से हराया

10 रन पर 8 विकेट, झारखण्ड के स्पिनर शाहबाज नदीम ने तोड़ा 21 साल पुराना विश्व रिकॉर्ड

Asia Cup: भारत ने पाक को 8 विकेट से दी पटखनी

सरायकेलाः जिला पुलिस को मिली कामयाबी, चोर गिरोह के पांच सदस्य रंगे हाथ गिरफ्तार

NewsCode Jharkhand | 23 September, 2018 9:43 PM
newscode-image

सरायकेला ।  आदित्यपुर थाना क्षेत्र में दिनदहाड़े एक घर में चोरी की नीयत से घुसे 5 लोगों को पुलिस ने रंगे हाथों धर दबोचा है।

बताया जा रहा है कि आदित्यपुर थाना क्षेत्र के आवासीय कॉलोनी रोड नंबर 11 में शनिवार शाम एक घर में चोरी की नीयत से घुसे पांच युवकों को पुलिस ने प्राप्त सूचना के आधार पर घेरकर पकड़ लिया।

जमशेदपुर :  पुलिसकर्मियों व उनके परिजनों  ने किया अनुलोम-विलोम

वहीं घटना की जानकारी देते हुए थाना प्रभारी विजय सिंह ने बताया कि इस गिरोह के सदस्यों द्वारा दिनदहाड़े घरों में घुसकर चोरी की घटना को अंजाम दिया जाता है।

वहीं कल भी इसी फिराक में इस गिरोह द्वारा रोड नंबर 11 के एक घर में चोरी का प्रयास किया जा रहा था। इसी बीच घर में लगे सीसीटीवी कैमरे में सभी आरोपियों की तस्वीरें कैद हो गई जिसके बाद पुलिस ने फौरन कार्रवाई करते हुए मौके से चार युवकों को गिरफ्तार कर लिया।

जबकि एक युवक भागने में सफल रहा हालांकि टाईगर मोबाईल के जवानों ने घेरकर पकड़ लिया।हालांकि इससे पूर्व इस गिरोह द्वारा किन स्थानों पर चोरी की घटना को अंजाम दिया गया है पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

More Story

more-story-image

चंदनकियारी : पीएम मोदी की सोच है स्वास्थ्य का लाभ...

more-story-image

निरसा : दिव्यांगों को दिया जाएगा कृत्रिम अंग, शिविर शुरू