निकाय चुनाव (हजारीबाग) : लहर नहीं ललकार है – भारतीय जनता पार्टी ही इस बार है…

NewsCode Jharkhand | 10 April, 2018 8:08 AM

भाजपा प्रत्याशियों के पक्ष में सदर विधायक ने किया सघन चुनावी दौरा

newscode-image

हजारीबाग। सदर विधायक मनीष जायसवाल ने निकाय चुनाव को लेकर भाजपा मेयर प्रत्याशी रोशनी तिर्की और उपमेयर प्रत्याशी राजकुमार लाल के पक्ष में कदमा, कस्तुरीखाप, विष्णुपुरी, कूद, यशवंत नगर क्षेत्र का सघन दौरा कर चुनाव प्रचार किया

इस दौरान विधायक ने लोगों से कहा की हिंदुत्व की रक्षा के लिए और विकास के गति को सतत बढ़ाने के लिए भाजपा का साथ दें और लोकप्रिय प्रधानमंत्री के हाथों को मजबूत करें।  उन्होंने कहा की देश में एक मोदी विरोधी गतिविधि जिस तरह षड़यंत्र कर रही है। उनके मंसूबे में पानी फेरने हेतु विगत लोकसभा और विधानसभा चुनाव की भांति इस चुनाव में भी भाजपा को वोट दें और विरोधियों को चोट दें।

निकाय चुनाव (बेरमो) : पार्टी विरोधी गतिविधि को लेकर कांग्रेस ने तीन को दिखाया बाहर का रास्ता

उन्होंने कहा की विकास भारतीय जनता पार्टी का एक मात्र लक्ष्य है और रहेगा। कदमा में इस दौरान स्थानीय सांसद सह केन्द्रीय नागरिक उड्डयन राज्यमंत्री जयंत सिन्हा भी उपस्थित हुए।  विधायक के साथ विशेषरूप से चुनावी दौरे में भाजपा प्रदेश प्रवक्ता दीनदयाल वर्णवाल भी साथ चल रहे।

 वर्णवाल ने लोगों से आग्रह किया की आप अपने सांसद और विधायक की भांति दो और सेवक मेयर और उपमेयर के रूप में भाजपा प्रत्याशी को चुने और विकास का मार्ग प्रशस्त करें। स्थानीय लोगों ने सदर विधायक  सहित अन्य लोगों का गर्मजोशी से फूल माला पहनाकर भव्य स्वागत किया भाजपा के पक्ष में वोट करने का वादा भी किया।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

हजारीबाग : हरि‍नगर क्षेत्र में चिकनगुनिया फैलने की आशंका, कई लोग बीमार 

NewsCode Jharkhand | 8 October, 2018 7:31 PM
newscode-image

हजारीबाग। हरिनगर क्षेत्र में कई लोगों के एक साथ बीमार होने के बाद, वहां चिकनगुनिया का प्रकोप होने की आशंका जताई जा रही है। नगर के बीचों-बीच स्थित ये स्लम एरिया लोगों की निगाह में हमेशा रहता है। नगर निगम के अधिकतर सफाईकर्मी यहां निवास करते हैं। ऐसे जगह में चिकनगुनिया का प्रकोप हो जाना बड़ी बात है। इसकी सूचना मिलते ही हजारीबाग नगर निगम की मेयर रोशनी तिर्की एवं सिविल सर्जन ललिता वर्मा अपने पूरे दल बल के साथ हरि‍नगर पहुंची। वहां सफाई-कार्य करवाया जा रहा है। वहीं मरीजों के ब्लड का सैंपल लिया जा रहा है ताकि सही से जांच करायी जा सके।

हजारीबाग : सदर एसडीओ की कार्रवाई से हड़कंप, कोयला लदे 72 ट्रक जब्‍त

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.)

sun

320C

Clear

Jara Hatke

Read Also

रांची : झारखंड स्थापना दिवस की धूम, कई कार्यक्रमों का आयोजन

NewsCode Jharkhand | 15 November, 2018 12:33 PM
newscode-image

रांची। झारखंड राज्य का अठारहवां स्थापना दिवस गुरुवार को मनाया जा रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने झारखंड के लोगों को राज्य के स्थापना दिवस पर शुभकामनाएं दी है। राज्य स्थापना दिवस पर राजधानी रांची के मोरहाबादी मैदान में दोपहर से आयोजित होने वाले मुख्य समारोह में सरकार की ओर से कई घोषणायें की जाएंगी।

इसके तहत झारखंड को खुले में शौच से मुक्त होने का ऐलान किया जाएगा, वहीं देवघर, हजारीबाग और लोहरदगा जिले को भी पूर्ण विद्युतीकृत जिला का दर्जा मिलेगा। इस मौके पर लगभग ग्यारह सौ करोड़ रूपये की विभिन्न योजनाओं का उदघाटन और शिलान्यास भी होगा।

समारोह में करीब 2100 को नियुक्ति पत्र सौंपें जाएंगे और विभिन्न क्षेत्रों में अहम योगदान करनेवाले करीब दस लोगों को सम्मानित भी किया जाएगा। कार्यक्रम में विभिन्न सखी मंडलों और लाभुकों के बीच लगभग दो हजार करोड़ रूपये की परिसंपत्तियों का भी वितरण होगा।

इसके अलावा कृषि पखवाड़ा का भी शुभारंभ होगा। समारोह में लोगों के मनोरंजन के लिए सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित किये जाएंगे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.) 

पलामू : अर्घ्य देने के लिए नहाने के क्रम में पानी में डूबने से अधेड़ की मौत

NewsCode Jharkhand | 14 November, 2018 8:24 PM
newscode-image

पलामू। लेस्लीगंज तालाब में छठ पर्व पर अर्ध्य देने के लिए नहाने के दौरान डूबने से अधेड़ की मौत हो गयी। तीन से चार घंटे की मशक्कत के बाद तालाब से शव बाहर निकाला जा सका। शव की पहचान लेस्लीगंज निवासी कुंज बिहारी भुइयां (58वर्ष) के रूप में हुई है।

कुंज बिहारी भुइयां की पत्नी छठ व्रत की थी। सुबह करीब पांच बजे उदीयमान सूर्य के अर्ध्य लेने के लिए कुंज बिहारी तालाब में नहा रहा था। तालाब में इस पार से उस पार जाने के क्रम में कुंजबिहारी पानी की गहराई में समा गया। काफी देर तक जब उसका कुछ अता-पता नहीं चला तो उसकी खोजबीन शुरू की गयी। पूर्वाहन में उसका शव तालाब से बरामद किया जा सका।

कल तक छठ व्रत पर खुशी-खुशी भगवान सूर्य को अर्ध्य देने की तैयार में जुटा कुंजबिहारी के परिवार के सदस्यों को उसकी मौत की सूचना जैसे ही मिली, उनके बीच चीख-पुकार मच गयी। पत्नी और बच्चे दहाड़ मारकर रोने लगे।

सूचना मिलने पर लेस्लीगंज बीडीओ विजय प्रकाश मरांडी और थाना प्रभारी वीरेन मिंज मौके पर पहुंचे। बाद में गोताखोरों को बुलाकर तालाब में छानबीन की गयी। शव मिलने के बाद पुलिस ने उसे कब्जे में लिया और पोस्टमार्टम सदर अस्पताल में कराया। कुंजबिहारी भुईयां के तीन लड़के व दो लड़कियां हैं, सभी शादीशुदा हैं।

मौके पर भाजपा नेता अमित उपाध्याय, लेस्लीगंज मुखिया धर्मेंद्र सोनी, कोट पंचायत मुखिया संतोष मिश्रा, तारकेश्वर पासवान सहित कई लोगों ने शव को निकलवाने में पहल की।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

More Story

more-story-image

कहीं समारोह तक ही सीमित न रह जाये स्थापना दिवस-...

more-story-image

रांची : युवा झारखंड प्रगति के पथ पर तेजी से...

X

अपना जिला चुने