राँची : मशहुर फिल्‍म निर्माता, निर्देशक और लेखक इक़बाल दुर्रानी से खास बातचीत

NewsCode Jharkhand | 3 June, 2018 11:03 PM
newscode-image

रांची। कई सुपरहिट फिल्म देने वाले निर्माता, निर्देशक एवं लेखक इकबाल दुर्रानी का ग्लेमर की दुनिया से मोह भंग होता जा रहा है। अब वह अध्यात्म में डूबते जा रहे हैं। सामवेद का अध्ययन करने के बाद वह इसका उर्दू और हिंदी में अनुवाद कर रहे हैं। सामवेद में कुल 1875 श्लोक हैं, इसमें एक हजार से अधिक का उर्दू और हिंदी में अनुवाद किया जा चुका है। सभी श्लोक का अनुवाद होने के बाद इकबाल दुर्रानी सामवेद की हिंदी-उर्दू में पुस्तक प्रकाशित कराने की तैयारी कर रहे हैं।

बोकारो : विनोद बाबू झारखंड के युगदृष्टा थे-सुदेश महतो

NewsCode Jharkhand | 23 September, 2018 9:14 PM
newscode-image

बोकारो। आजसू पार्टी की ओर से चंदनकियारी के बोगुला मोड़ में विनोद बिहारी महतो जयंती समारोह धूमधाम के साथ मनायी गई। मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित पूर्व उपमुख्यमंत्री सह आजसू सुप्रिमो सुदेश कुमार महतो ने कहा कि स्व. विनोद बाबू झारखंड के युगदृष्टा थे।

महतो ने कहा कि झारखंड राज्य उनके सपनों का परिणाम है। उन्होंने कहा कि उनके विचारों को आत्मसात करके उनके सपनों का राज्य बनाने के लिए समाज को आगे आने की जरूरत है। उनका एक मात्र नारा अधिकार की जानकारी के लिए पढ़ो एवं हक की रक्षा के लिए लड़ों ने समाज में  क्रांति हुई है। आजसू सुप्रिमो ने कहा कि जिस दिन पंचायत सचिवालय से लेकर राज्य सचिवालय पर झारखंड के बेटे कार्यपालिका व विधायिका में होंगें उस दिन उनके सपनों का राज्य होगा।

बोकारो : विनोद बाबू झारखंड के युगदृष्टा थे-सुदेश महतो

महतो ने  पूर्व मंत्री उमाकांत रजक का प्रशंसा करते हुए कहा कि आज की उमड़ी जनसैलाब ने साबित कर दिया, कि उमाकांत रजक विनोद बाबू के सच्चे अनुयायी हैं, उन्होंने विनोद बाबू से प्रेरणा लेकर चंदनकियारी को विकास के मापदंड राज्य अव्वल स्थान दिलाया है। सुदेश महतो ने कहा कि अब पार्टी नहीं नेता चुनने की जरूरत। दो अक्टुबर से हर विधानसभा में पदयात्रा होगा। अस्पताल, स्कूल का भवन नहीं डॉक्टर, टीचर चाहिए।

बोकारो : प्रधामनंत्री से बात नहीं होने पर मायूस हुई एनएम

राज्य को नई दिशा के लिए विजन की जरूरत है। पूर्व मंत्री उमाकांत रजक ने कहा कि विनोद बाबू के सपनों को साकार करने के लिए युवा वर्ग आगे आने का काम करें और जहां हकमारी हो रही वहां लड़ने का काम करें। रजक ने कहा कि सीएनटी-एसपीटी को सख्ती से लागु करने, संशोधित भुमि अधिग्रहण बिल एवं स्थानीय नीति के खिलाफ पार्टी का आंदोलन को तेज किया जाएगा। रजक ने कहा कि चंदनकियारी में विकास का रोडमेप तैयार किया था।

बोकारो : विनोद बाबू झारखंड के युगदृष्टा थे-सुदेश महतो

बुनियादी स्तर पर काम प्रारंभ हुआ था परंतु धोखेबाज के हाथ में नेतृत्व जाने के कारण विकास रूक गया है इसे गति देने के लिए आपका प्यार, स्नेह, आर्शीवाद की जरूरत है। रजक ने कहा कि चंदनकियारी के मान सम्मान, जनता के अरमान को दिल्ली की मंडी में बेचने वाले से सावधान रहने की जरूरत है। उन्होंने सवालिया लहजे में पूछा कि  इलेक्ट्रोस्टील में कितने बेरोजगारों को नौकरी दिलाया, क्या कोल ब्लॉक चालू  हुआ।

तेनुघाट : आयुष्मान भारत योजना से गरीब भी करा पायेंगे बड़े अस्पताल इलाज-बीजेपी

बंद पड़ी अमलाबाद को चालू करवाने के लिए खुद आंदोलन किया था, अभी तक चालू क्यों नहीं हुआ। फुड प्रोसेंसिंग पार्क, पावर प्लांट, अंतराष्ट्रीय स्टेडियम, डिग्री कॉलेज, ये सभी झांसा, दिवास्वप्न है। उन्होंने कहा कि चार दशक का सर्वे सेटेलमेंट में हम घर-घर में लड़ाई होगा। संयोग से आप विभाग के सवेसर्वा है स्थिति स्पष्ट क्यों नहीं कर रहे है।

बोकारो : विनोद बाबू झारखंड के युगदृष्टा थे-सुदेश महतो

नजरूल हसन हासमी ने कहा कि चंदनकियारी में अल्पसंख्यक की रूझान उमाकांत की ओर है। अध्यक्षता नंदलाल महतो व संचालन तपन सिंह चौधरी ने किया। मौके पर मोहम्मद नजरूल हसन हासमी,दुर्गा चरण महतो,अश्विनी महतो,बधन शर्मा,मनोज माहथा,रमेशमहतो,गुरूपद महतो,राजेश भगत,बाटुल राय,सीताराम महतो,भोलानाथ गोप,सुभाष शेखर,शरत टुडु,गणेश महतो,परशु राम महतो,दामोदर महतो,बुधेश्वर गोप ,रमा देवी,महादेश माहथा,ग्यास अंसारी समेत काफी संख्या में महिला पुरूष ग्रामीण उपस्थित थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

sun

320C

Clear

क्रिकेट

Jara Hatke

Read Also

सरायकेलाः जिला पुलिस को मिली कामयाबी, चोर गिरोह के पांच सदस्य रंगे हाथ गिरफ्तार

NewsCode Jharkhand | 23 September, 2018 9:43 PM
newscode-image

सरायकेला ।  आदित्यपुर थाना क्षेत्र में दिनदहाड़े एक घर में चोरी की नीयत से घुसे 5 लोगों को पुलिस ने रंगे हाथों धर दबोचा है।

बताया जा रहा है कि आदित्यपुर थाना क्षेत्र के आवासीय कॉलोनी रोड नंबर 11 में शनिवार शाम एक घर में चोरी की नीयत से घुसे पांच युवकों को पुलिस ने प्राप्त सूचना के आधार पर घेरकर पकड़ लिया।

जमशेदपुर :  पुलिसकर्मियों व उनके परिजनों  ने किया अनुलोम-विलोम

वहीं घटना की जानकारी देते हुए थाना प्रभारी विजय सिंह ने बताया कि इस गिरोह के सदस्यों द्वारा दिनदहाड़े घरों में घुसकर चोरी की घटना को अंजाम दिया जाता है।

वहीं कल भी इसी फिराक में इस गिरोह द्वारा रोड नंबर 11 के एक घर में चोरी का प्रयास किया जा रहा था। इसी बीच घर में लगे सीसीटीवी कैमरे में सभी आरोपियों की तस्वीरें कैद हो गई जिसके बाद पुलिस ने फौरन कार्रवाई करते हुए मौके से चार युवकों को गिरफ्तार कर लिया।

जबकि एक युवक भागने में सफल रहा हालांकि टाईगर मोबाईल के जवानों ने घेरकर पकड़ लिया।हालांकि इससे पूर्व इस गिरोह द्वारा किन स्थानों पर चोरी की घटना को अंजाम दिया गया है पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

चंदनकियारी : पीएम मोदी की सोच है स्वास्थ्य का लाभ अंतिम व्यक्ति तक पहुंचे- नोडल पदाधिकारी

NewsCode Jharkhand | 23 September, 2018 9:41 PM
newscode-image

चंदनकियारी(बोकारो)। चंदनकियारी प्रखंड अंतर्गत बरमसिया प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र को झारखंड सरकार की ओर से आयुष्मान भारत हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर के रूप में चयन किया गया है। जिसकी विधिवत उद्घाटन देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ऑनलाईन द्वारा किया।

पीएम मोदी द्वारा लेपटॉप के के बटन दबाते ही बरमसिया स्वास्थ्य केंद्र में उपस्थित लोगों के तालियों  की गड़गड़ाहट से बरमसिया गुंजायमान हो उठा। मौके पर जिप अध्यक्ष सुषमा देवी ने कहा कि सौभाग्य कि बात है कि बरमसिया व राधानगर को चुना गया है। गरीब जो आर्थिक तंगी के कारण बेहतर इलाज नहीं कर पाते थे वो भी अब मुफ्त में पांच लाख तक का इलाज करा सकेंगे।

बोकारो : विनोद बाबू झारखंड के युगदृष्टा थे-सुदेश महतो

प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ श्रीनाथ- अतिरिक्त को उत्क्रमित कर हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर का नाम दिया गया है। विस्तृत परिमाण पर कार्यक्रम चलाया जाएगा। अब 12 बीमारियों का जांच एवं निदान किया जाएगा। यह प्रतिदिन योग प्रशिक्षण कार्यक्रम चलाया जाएगा। कोई भी ग्रामीण यह प्रशिक्षण ले सकते है। लाल और पिला कार्ड धरियो को एक साल में पांच लाख तक स्वास्थ्य बीमा का लाभ ले सकेंगे।

चंदनकियारी : पीएम मोदी की सोच है स्वास्थ्य का लाभ अंतिम व्यक्ति तक पहुंचे- नोडल पदाधिकारी

गोल्डेन कार्ड मिलने पर भारतवर्ष के सभी निबंधित अस्पतालों में नि:शुल्क चिकित्सा के साथ-साथ दवा भी मुफ्त मिलेगा। रविवार को 6 लोगों को गोल्डेन कार्ड दिया गया। अगले एक माह आधी जनसंख्या को गोल्डेन कार्ड वितरण किया जाएगा। जिला नोडल पदाधिकारी डॉ. बीपी गुप्ता ने कहा कि रांची में प्रधानमंत्री राज्य के 10 अस्पताल एवं पीएचसी का ऑनलाइन शिलान्यास करेंगे।

गोमिया : गाड़ी कम होने पर महिला मंडल के सदस्यों ने किया सड़क जाम  

प्रधानमंत्री जी का सोच है स्वास्थ्य सेवा अंतिम व्यक्ति तक पहुंचे । ग्रामीण स्वास्थ्य रहे तो तो उनके पारिवारिक जीवन रूप से निश्चित रूप से परिवर्तन होगा। इस अवसर पर उपस्थित अतिथियों ने प्रखंड के विश्वनाथ महतो, चपला देवी, राखोहरी बनर्जी, अधीर डोम, टिंकू लोहार समेत छह लोगों को गोल्डेन कार्ड दिया।

कार्यक्रम में मंत्री के निजी सचिव सुशांत मुख़र्जी, लोकेश साहनी, बीडीओ रविन्द्र कुमार गुप्ता, सीओ डॉ प्रमोद राम, प्रमुख हाशिरता रजवार, उपप्रमुख चंचला देवी, मुखिया संघ के अध्यक्ष देवाशीष सिंह, स्वास्थ्य कर्मी, सहिया, जनप्रतिनिधि, मौजूद थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

More Story

more-story-image

निरसा : दिव्यांगों को दिया जाएगा कृत्रिम अंग, शिविर शुरू

more-story-image

चंदनकियारी : आजसू सिर्फ समझौते की राजनीति करती है- अमित...