नारायणपुर : गरीब के पेट पर लात मार रही सरकार- इरफान अंसारी

NewsCode Jharkhand | 4 January, 2018 1:41 PM

कई निर्माण कार्य का किया शिलान्यास

newscode-image

नारायणपुर (जामताड़ा)। स्थानीय विधायक डॉ. इरफान अंसारी ने प्रखंड के पहाड़पुर में 2 लाख 40 हजार 200 रुपये की लागत से विधायक निधि से बनने वाले पीसीसी पथ व बूढ़ा-बूढ़ी थाना निर्माण कार्य का शिलान्यास किया। इस अवसर पर विधायक ने कहा कि विकास उनकी प्राथमिकता है। सभी वर्गों का विकास करना है।

उन्होंने कहा कि आदिवासियों को उनका हक दिला रहा हूं तो विरोधियों को जलन हो रही है। सरकार गरीब के पेट पर लात मारने का कार्य कर रही है। गरीबों का नाम खाद्य सुरक्षा अधिनियम की सूची से हटाया गया है। अच्छे दिन का ख्वाब दिखाने वाली भाजपा की सरकार लोगों को महंगाई के मुंह में धकेल दिया। हाथी उड़ाया जा रहा है परंतु राज्य के लोग बिजली पानी के लिए तरस रहे है।

Read More : धनबाद : धनबाद-चंद्रपुरा रेल लाइन फिर से होगी शुरू ?

उन्होंने कहा कि समाज को जात-पात के नाम पर बांटने वालों से सावधान रहने की आवश्यकता है। ऐसे लोगों को चुनाव के समय ही जात-पात याद आता है। भाजपा गरीबों का दुश्मन है, इनसे गरीबों का भला नहीं हो सकता है। भाजपा सरकार आदिवासी, हरिजन, पिछड़ों के आरक्षण को छीनने की कोशिश कर रही है।

सभा को आदिवासी मोर्चा के जिला अध्यक्ष केश्वर सोरेन, सफाउद्दीन अंसारी ने भी संबोधित किया। इस अवसर पर कमल महतो, नरेश हांसदा, बालेश्वर हांसदा, गोलक यादव, सफाउद्दीन अंसारी, सलीम अंसारी, विनोद मंडल, सुधिर हेम्ब्रम, भागिरथ सोरेन, सहदेव सोरेन, कालेश्वर मुर्मू आदि उपस्थित थे।

(न्यूज़कोड के मोबाइल ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

धनबाद : ट्रांसफार्मर लगने से खुश ग्रामीणों ने विधायक ढुल्लू महतो को पहनाया 51 किलो का माला

NewsCode Jharkhand | 21 September, 2018 8:03 PM
newscode-image

बाघमारा। बड़ापांडेडीह में बाघमारा विधायक  ढुल्लू महतो ने 100 केबी के ट्रान्सफर का उद्घाटन फीता काटकर की।  कुछ दिन पहले ट्रांसफरमर जल गया था। जिससे विगत सात दिनों से अँधेरे का दंश ग्रामीण झेल रहे थे। बड़ा पांडेयडीह के ग्रामीणों के द्वारा नए ट्रांसफार्मर की मांग की गयी थी।

जिसके बाद विधायक ने आश्वासन  दिया था कि जल्द वे  जल्द इसकी व्यवस्था कर देंगे। आश्वासन के बाद विधायक  द्वारा ट्रांसफार्मर की व्यवस्था कर दी गयी ।  विधायक से सौगात पाकर  ग्रामीणों में ख़ुशी की लहर दौड़ गयी।

शुक्रवार को ग्रामीणों ने कार्यक्रम आयोजित कर विधायक से ट्रांसफार्मर का उद्घाटन करवाया।विधायक का स्वागत 51 किलो के माला पहनाकर किया गया । विधायक ने कहा कि आपकी समस्या मेरी समस्या है। सभी समस्याओं  का समाधान किया जाएगा।

इसके लिए लोग बिना संकोच किये  मेरे पास आये। वहीं  ग्रामीणों  ने बताया कि  एक दौर  ऐसा था जब  बिजली विभाग और जनप्रतिनिधि के चक्कर लगाते लगाते महीनों बीत जाते थे , लेकिन जब से बाघमारा के विधायक ढुलू महतो बने हैं  तब से किसी भी समस्या में त्वरित कार्रवाई हो रही है ।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

sun

320C

Clear

क्रिकेट

Jara Hatke

Read Also

लातेहार : पीएलएफआइ उग्रवादी गुड्डन गंझू गिरफ्तार, गया जेल

NewsCode Jharkhand | 21 September, 2018 9:20 PM
newscode-image

 लातेहार। चंदवा पुलिस द्वारा छापेमारी अभियान चलाकर पीएलएफआइ उग्रवादी गुड्डन  गंझू को गिरफ्तार कर लिया गया। थाने  में पूछताछ  के बाद उसे लातेहार जेल भेज दिया गया है।

इस बात की जानकारी थाना प्रभारी मोहन पांडेय ने दिया। उन्होंने बताया कि   11 दिसम्बर 2017 की देर रात चंदवा थाना से लगभग 10 किलोमीटर दूर महुआमिलान गांव में पीएलएफआइ उग्रवादियों ने महुआमिलान से देवनदिया तक प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना निर्माण कार्य में लगे जेसीबी व ट्रैक्टर को फूंक दिया था।

इस घटना में गंझू का सबसे बड़ा हाथ था। गिरफ्तार उग्रवादी पर चंदवा के अलावा बालूमाथ थाना में भी मामला दर्ज है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

सरायकेला : मुहर्रम जुलूस में अखाड़ा कमिटियों ने दिखाये हैरतंगेज करतब

NewsCode Jharkhand | 21 September, 2018 9:19 PM
newscode-image

सरायकेला।  सरायकेला जिले के आदित्यपुर स्थित मुस्लिम बस्ती के दो मुहर्रम अखाड़ा कमिटियों ने लाठी व तलवार के साथ हैरतंगेज करतब दिखाये।

आदित्यपुर बस्ती एच रोड स्थित पुराना अखाड़ा व आइ रोड के शहीद-ए-इस्लाम अखाड़ा में बातौर मुख्य अतिथि  झामुमो नेता गणेश चौधरी, आदित्यपुर थाना प्रभारी विजय कुमार सिंह व झामुमो नेता शेख हसन को पगड़ी पहनाकर व तलवार भेंट कर सम्मानित किया गया।

चांडिल : डाकघर कर्मचारियों ने चलाया स्वच्छता अभियान

मुहर्रम जुलूस अखाड़ों से निकलकर विभिन्न मार्ग में डंके और झांकी के साथ भ्रमण करते हुए आदित्यपुर थाना पहुंचा। वहीं मुहर्रम के मद्देनजर चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात रही। जुलूस शेर-ए-पंजाब चौक व इमली चौक होते हुए वापस हो गया।

करतब दिखाने वालों में स्थानीय युवकों के साथ पश्चिम बंगाल के खिलाड़ियों को आमंत्रित किया गया था। इधर जिला प्रशासन द्वारा शांतिपूर्ण मुहर्रम जुलूस को लेकर व्यापक तैयारिया भी की गयी थी।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

More Story

more-story-image

रांची : फेडरेशन चेम्बर पर्यावरण सुरक्षा उप समिति ने किया...

more-story-image

रांची : खुले में मूत्र विसर्जन करने पर कब शर्मिंदा...