नारायणपुर : हाथी उड़ाया जा रहा है परंतु धरातल पर कुछ नहीं- विधायक

भूख से मौत के विरोध में कांग्रेस का धरना

NewsCode Jharkhand | 20 December, 2017 4:22 PM

नारायणपुर : हाथी उड़ाया जा रहा है परंतु धरातल पर कुछ नहीं- विधायक

नारायणपुर (जामताड़ा)। प्रदेश में भूख से हो रही मौत, राशन वितरण एवं पेंशन भुगतान में अनियमितता के विरोध में प्रखंड कांग्रेस कमेटी के तत्वावधान में प्रखंड सह अंचल कार्यालय के समक्ष एक दिवसीय धरना दिया गया। मौके पर विधायक डॉ. इरफान अंसारी ने कहा कि प्रदेश की रघुवर सरकार जनता की अपेक्षाओं पर खड़ा नहीं उतर पाई है। आधार सीडिंग के नाम पर जामताड़ा जिले में 51 हजार लोगों का नाम खाद्य सुरक्षा अधिनियम की सूची से हटाया गया है। लोगों को आधार नहीं अनाज चाहिए।

आगे कहा कि मनरेगा में लोगों को मजदूरी नहीं मिल रही है। मजदूर काम की तलाश में बाहर जा रहे हैं। सरकार चाउमीन वाले का भी ओएमयू करने में लगी है। हाथी उड़ाया जा रहा है परंतु धरातल पर कुछ नहीं दिख रहा है। प्रदेश के मुख्यमंत्री ने विधायकों का अपमान किया है। इस नाते उन्होंने प्रदेश की जनता का भी अपमान किया है, क्योंकि विधायक जनता के द्वारा ही चुने गए हैं। सरकार ने 108 एंबुलेंस की खरीददारी की है जो अनुपयोगी साबित हुई है। एंबुलेंस खरीददारी की उच्चस्तरीय जांच होनी चाहिए।

आज पूरे प्रदेश में सरकार की नीतियों के विरोध में प्रखंड स्तर पर धरना दिया जा रहा है। धरणा के बाद विधायक ने महामहिम राज्यपाल के नाम 15 सूत्री मांग पत्र प्रखंड विकास पदाधिकारी मो. जहीर आलम को सौंपा।

इस अवसर पर देवानंद सिंह, सफाउद्दीन अंसारी, मो. इकराम, गोलक यादव, मो. मनसूर, मो.नशीम, रासमुनी हेम्ब्रम आदि उपस्थित थे।

गोमिया : योगेंद्र महतो ने पूरे हिंदुस्तान में गोमिया को बदनाम किया- माधवलाल

NewsCode Jharkhand | 24 May, 2018 11:12 PM

गोमिया : योगेंद्र महतो ने पूरे हिंदुस्तान में गोमिया को बदनाम किया- माधवलाल

गोमिया : विधानसभा उपचुनाव के लिये प्रत्येक प्रत्याशी अपनी जोर आजमाइश में जुटे हैं। वहीं चुनावी प्रचार के दौरान बीजेपी प्रत्याशी माधवलाल सिंह ने ‘न्यूज़कोड’ से खस बातचीत में पूर्व विधायक योगेंद्र महतो पर आरोप लगाते हुये कहा कि कोयला चोरी के आरोप में उन्हें साढ़े तीन साल की सजा हुई और विधानसभा से सदस्यता भी समाप्त हो गई। उन्होंने झारखंड ही नहीं पूरे हिंदुस्तान में गोमिया का नाम बदनाम किया है।

Read Also

गावां : विधायक ने रखी आधारशिला, 1.40 करोड़ की लागत से बनेगा पुल

NewsCode Jharkhand | 24 May, 2018 10:09 PM

गावां : विधायक ने रखी आधारशिला, 1.40 करोड़ की लागत से बनेगा पुल

गावां (गिरिडीह)। प्रखंड के मंझने पंचायत अंतर्गत दाहासोत नाला पर एक करोड़ चालीस लाख की लागत से बनने वाली पुल की आधारशिला रखी। बता दें कि डंडकोल व पंडरिया के बीच दाहासोत नाला पर पुल की मांग वहां के ग्रामीण लंबे समय से कर रहे थे। इस पुल के निर्माण होने से देहाड, महुवरी, अम्बासखुआ समेत दर्जनों गांवों का सीधा संपर्क प्रखंड मुख्यालय से हो जाएगा।

इस पुल के निर्माण होने से बिरने, मंझने, गद्दर पंचायत के लगभग डेढ़ दर्जन गांवों का सीधा संपर्क कोडरमा जिले के सतगावां प्रखंड से भी स्थापित हो जाएगा। इस पुल के निर्माण के लिए विधायक भी लंबे समय से प्रयासरत्त थे।

गिरिडीह : 3 जून से शुरू हो रहा क्रिकेट टूर्नामेंट, 16 टीमें लेंगी भाग

विधायक के पहल पर जिला योजना अनाबद्ध निधि मद से लगभग डेढ़ करोड़ की लागत से पुल निर्माण की स्वीकृति मिली है। विधायक राजकुमार यादव ने गुरूवार को विधिवत ढंग से उक्त पुल की आधारशिला रखी व मौके ओर मौजूद संवेदक व विभागीय इंजीनियर को निर्धारित समय सीमा के अंदर पुल निर्माण कार्य पूर्ण करवाने का निर्देश दिया। साथ ही कहा कि निर्माण कार्य में गुणवत्ता का पूर्ण ख्याल रखा जाए। कार्य में किसी प्रकार की कोताही बर्दास्त नही होगी।

मौके पर इनौस के प्रदेश अध्यक्ष रामेश्वर चौधरी, माले प्रखंड सचिव नागेश्वर यादव, पूर्व जिप सदस्य बैधनाथ यादव, पंसस द्वारिका यादव, गांधी प्रसाद यादव, लालो भुइयां, उमेश यादव, राजू यादव, बिरजू यादव समेत दर्जनों की संख्या में ग्रामीण उपस्थित थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

चतरा : मुखिया संघ ने मुख्यमंत्री का निकाला शव यात्रा, जमकर की नारेबाजी

NewsCode Jharkhand | 24 May, 2018 9:42 PM

चतरा : मुखिया संघ ने मुख्यमंत्री का निकाला शव यात्रा, जमकर की नारेबाजी

चतरा। पंचायती राज व्यवस्था को ध्वस्त करने व मुखिया के अधिकार हनन करने से आक्रोशित मुखिया संघ ने गुरुवार को प्रदेश के मुख्यमंत्री रघुवर दास का शव यात्रा निकाल कर व पुतला दहन कर विरोध किया। शव यात्रा हिंदू कर्मकांड के अनुसार निकाली गई थी। गाजे बाजे के साथ निकाली गई शव यात्रा विकास भवन से प्रारंभ हुआ जो संपूर्ण शहर का भ्रमण करते हुए केसरी चौक पहुंचा इस दौरान जमकर नारेबाजी किया।

शव को कंधा महिला मुखियाओं द्वारा दिया गया था जबकि मुखाग्नि का रस्म मुखिया इमदाद हुसैन द्वारा निभाए गया। शहर के केशरी चौक पर मुख्यमंत्री रघुवर दास का पुतला दहन सह अंतिम संस्कार किया गया।

चतरा : अंतर्राज्यीय अफीम माफियाओं को अफीम सप्लाई करने वाला तस्कर गिरफ्तार

बताया कि झारखंड के मुख्यमंत्री पंचायती राज व्यवस्था को ध्वस्त करना चाहती हैं जबकि मुखिया का अधिकार हनन करने का प्रयास किया जा रहा है। उपस्थित वक्ताओं ने कहा ग्राम विकास समिति व आदिवासी विकास समिति का गठन का पंचायती राज व्यवस्था को ध्वस्त किया गया है जिस का विरोध मुखिया संघ द्वारा पुरजोर तरीके से किया जा रहा है।

साथ ही कहा कि अगर गठित ग्राम विकास समिति व आदिवासी विकास समिति को रद्द नहीं किया जाता है तो इसका परिणाम आने वाला चुनाव में रघुवर दास को भुगतना पड़ेगा।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

X

अपना जिला चुने