मुरी : दो पंचायतों के अधीन वाले बाजार में गंदगी का अंबार, एक डस्टबीन तक नहीं

NewsCode Jharkhand | 17 May, 2018 8:03 PM

मुरी : दो पंचायतों के अधीन वाले बाजार में गंदगी का अंबार, एक डस्टबीन तक नहीं

मुरी (रांची)। एक ओर स्वच्छता पर सरकार करोडों रुपये खर्च कर रही है तो वहीँ दूसरी ओर पंचायतों में लापरवाही के कारण गंदगी से लोगों की परेशानियों का सामना करना पड रहा है। सिल्ली प्रखंड के बड़ामुरी स्थित बाजार में इन दिनों कचडे का अंबार है। इससे बाजार में आने जाने वालों को दुर्गन्ध का सामना करना पडता है साथ ही बीमारी भी होने का खतरा बना हुआ है।

रांची : शिक्षा में सुधार पर शिक्षकों को दिया जा रहा प्रशिक्षण

बड़ामुरी बाजार सप्ताह में रविवार, मंगलवार व गरुवार को लगने वाले इस बाजार में काफी भीड़  होती है। रोज दिन मांस मछली व मुर्गो के अवशेष  समेत सब्जी बाजार का ढेरों कचडा इसी जगह डाल दिया जाता है। यह बाजार स्टेशन रोड के एक ओर पूरब में मुरी पूर्वी  पंचायत व सड़क की दूसरी ओर पश्चिम में मुरी पश्चिमी पंचायत दोनों पंचायतों के अधीन पडता है, बावजूद दोनों ही पंचायत इस बाजार में एक डस्टबीन तक की व्यवस्था नहीं की है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

बोकारो : डीडीसी ने की समीक्षा बैठक, तीन पंचायत सेवक का रोका वेतन

NewsCode Jharkhand | 23 May, 2018 7:55 PM

बोकारो : डीडीसी ने की समीक्षा बैठक, तीन पंचायत सेवक का रोका वेतन

रोजगार सेवकों  को शो कॉज

चंदनकियारी(बोकारो)। प्रखंड स्थित सभागार में बोकारों जिला के उपविकास आयुक्त रवि रंजन मिश्रा के अध्यक्षता में प्रखंड में चल रहीं विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं का समीक्षात्मक बैठक किया। जहां उपविकास आयुक्त ने बैठक के दौरान कर्मियों द्वारा उनके सवालों का सकारात्मक जवाव नहीं दिए जाने पर कई कर्मियो को फटकार लगाई।

मौके पर डीडीसी श्री मिश्रा ने कहा कि जनकल्याणकारी योजनाओं में लापरवाही किसी भी हाल में बर्दास्त नहीं की जाएगी। बरसात के पहले सभी कच्चा कार्य को समय रहते हुए 15 दिनों के अंदर पूर्ण करें। उन्होंने एक एक पंचायत का मासिक प्रगति प्रतिवेदन का जांच किया।

इस अवसर पर अद्रकुड़ी, महाल पूर्वी व बोरियाडीह में योजनाओ का संतुष्ट जवाव नहीं मिलने पर उक्त तीनों पंचायत के पंचायतों के सचिव का वेतन अगले आदेश तक के लिए रोक लगाने का बीडीओ ने दिया आदेश।

वहीं उक्त पंचायत के रोजगार सेवकों को शो कॉज किया। साथ ही रूर्बन मिशन के तहत आबंटन प्राप्त 107 करोड़ रुपया के अनुसार रूप रेखा तैयार करने को भी कहा गया।

बोकारो : सरकार खेल एवं खिलाड़ियों के सर्वांगीण विकास के लिए संकल्पित- अमर बाउरी

इस अवसर पर प्रधानमंत्री आवास, स्वच्छ भारत मिशन, मनरेगा, विभिन्न प्रकार के पेंशन समेत कल्याणकारी योजनाओं की समीक्षा किया गया। मौके पर बीडीओ चंदनकियारी रविन्द्र प्रसाद गुप्ता समेत सभी पंचायत के पंचायत सेवक कान रोजगार सेवक मौजूद थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

Read Also

चाईबासा : बालिका गृह से चार बालिकाओं केे निकल जाने की सूचना पर किया निरीक्षण

NewsCode Jharkhand | 23 May, 2018 7:53 PM

चाईबासा : बालिका गृह से चार बालिकाओं केे निकल जाने की सूचना पर किया निरीक्षण

जिला प्राधिकार के सचिव ने किया निरीक्षण

चाईबासा। स्थानीय छाया बालिका गृह से चार बालिकाओं की निकल जाने की खबर पर संज्ञान लेते हुए जिला विधिक सेवा प्राधिकार के अध्यक्ष सह प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश ने निर्देश दिया।

प्राधिकार के सचिव कृष्णकांत मिश्रा ने पैरा लीगल वालेंटियर्स सह बाल संरक्षण कार्यकर्ता विकास दोदराजका और सुहासिनी बिरुवा के साथ बालिका गृह का निरीक्षण किया।

इस दौरान उन्होंने गृह की वार्डन मालती और संचालिका नरगिस खातून से बातचीत की। गृह में रहने वाले बालिकाओं से भी गृह और उनकी स्थिति के बारे में बातचीत कर आवश्यक निर्देश दिया गया।

जामताड़ा : पीएम आवास योजना की खराब स्थिति को लेकर समन्वयक के खिलाफ हो कार्रवाई- डीसी

उन्होंने 4 बालिकाओं के गृह से चले जाने के संबंध में हुई घटना की बारीकी से जांच की। गृह के संचालिका को आवश्यक दिशा निर्देश दिया। सचिव ने बताया कि उपरोक्त मामला अति गंभीर है तथा इसके बारे में बनाई गई रिपोर्ट प्राधिकार के अध्यक्ष के समक्ष प्रस्तुत की जाएगी।

तत्पश्चात आगे की कार्रवाई की जाएगी। साथ ही भविष्य में ऐसी घटना ना हो इसके लिए यथासंभव  व्यवस्था की जाएगी। पिछले दिनों चोरी के आरोप में प्रताड़ना की शिकार हुई बालिका से भी मुलाकात की तथा स्थिति को जाना और संबल प्रदान किया।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

कोडरमा : सरकारी योजनाओं के लाभ से वंचित हैं गांव के लोग- एबीवीपी

NewsCode Jharkhand | 23 May, 2018 7:51 PM

कोडरमा : सरकारी योजनाओं के लाभ से वंचित हैं गांव के लोग- एबीवीपी

एबीवीपी ने मुंडाहातु गांव का किया भ्रमण

कोडरमा। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के द्वारा बुधवार को चलो गांव की ओर सामाजिक अनुभूति 2018 समाज जीवन का प्रत्यक्ष अनुभव कार्यक्रम के तहत झुमरीतिलैया से 8 किलोमीटर दूर झरनाकुंड के मुंडाहातु गांव का दौरा किया। दौरे के क्रम में पाया गया कि गांव में 17 घर मिट्टी के हैं जहां लगभग 70 से 80 की संख्या में लोग रहते हैं। जिनको यहां रहते हुए 14 वर्ष हो चुके हैं।

लोगो का कहना है कि वे वार्ड नं. 4 झुमरीतिलैया के नगर परिषद के अंतर्गत आते हैं परंतु यहां मुलभूत सुविधाओं का घोर अभाव है। इस गांव में बिजली, पानी, विद्यालय, आंगनबाड़ी केन्द्र, शौचालय की व्यवस्था नहीं है। साथ ही सरकार की किसी भी योजना का लाभ यहां के लोगों को नहीं मिल रहा है।

गिरिडीह : पेट्रोल के बढ़ते दाम पर जेएमएम ने किया पीएम का पुतला दहन

भ्रमण कार्यक्रम में राहुल सिंह, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य लखन सिंह, नगर मंत्री विक्की केशरी, जिला कार्यसमिति सदस्य आकाश वर्मा, संजू सिंह, निशांत सिंह, गांव के दीपक मुंडा, सुकरी मुंडा, जीतन मुंड़ा, तिलक माझी, सुंडी मांझी, झपरी मांझी, कजरी मांझी, कवित्री मांझी आदि शामिल थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

X

अपना जिला चुने