मुंबई: मुसीबत बनी बारिश, देरी से उड़े विमान, 90 ट्रेनें रद्द, डिब्बेवालों की सेवाएं ठप्प

NewsCode | 10 July, 2018 5:17 PM
newscode-image

मुंबई। लगातार हो रही मूसलाधार बारिश से मुंबईवासियों को भारी मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा है। मुंबई में रातभर रुक-रुक कर बारिश होती रही, भारी बारिश की वजह से अधिकतर इलाकों में जल भराव की समस्या देखी जा रही है, जिसके चलते लोगों को काफी कठिनाई हो रही है।

सड़क, रेल और हवाई सभी यातायात का इस पर बेहद बुरा असर पड़ रहा है। जहां सड़कों पर जगह-जगह पानी भरा है, ट्रेनों की पटरियां पानी में डूबी हुई हैं, तो वहीं पिछले दो दिनों में 700 से ज्यादा फ्लाइट्स ने देरी से उड़ान भरी है। इसमें 400 फ्लाइट्स रविवार को और 300 फ्लाइट्स ने सोमवार को देरी से उड़ान भरी। ज्यादातर फ्लाइट्स ने कम से कम आधे घंटे की देरी के बाद उड़ान भरी।

भारी बारिश के चलते सोमवार को स्कूल कॉलेज बंद कर दिये गये थे। मुंबई के डिब्बावालों ने भी आज अपनी सेवाएं देने से मना कर दिया है। ईस्टर्न एक्सप्रेस वे का किंग सर्किल भी पूरी तरह से जलमग्न हो गया है। महाराष्ट्र के शिक्षा मंत्री विनोद तावड़े ने कहा कि आपदा प्रबंधन के अनुसार मुंबई में जलभराव की कोई समस्या नही है। आपदा प्रबंधन समस्याओं से निपटने का हर संभव प्रयास कर रहा है। चिंता की कोई बात नही है हम हर स्थिति का सामना करने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं।

लोग अपने घरों में फंसे

मुंबई और नजदीक के क्षेत्रों में बारिश की वजह से 90 ट्रेनों का परिचालन रद्द करना पड़ा है। जिला सूचना अधिकारी ने बताया कि पालघर जिले के वसई में जलभराव के कारण करीब 300 लोग अपने घरों में फंस गए। हालांकि यहां के लोगों ने जिला प्रशासन के इस जगह को खाली करने की अपील मानने से इंकार कर दिया। अधिकारी ने बताया, ‘हमने ऐहतियाती कदम के तौर पर उनके घरों के निकट एबुलेंस खड़ी कर रखी थी।’

पानी-पानी मुंबई

इस मौसम में एक दिन में हुई यह सर्वाधिक बारिश है जिसके कारण कई सड़कों और गलियों में पानी भर गया। लोगों को घुटनों तक भरे पानी से गुजरना पड़ा। बारिश और कम दृश्यता के कारण वाहन सड़कों पर रेंगते रहे, सड़कों पर बने गड्ढों से समस्या और भी जटिल हो गई है। कई स्कूलों ने छुट्टी घोषित कर दी और कई लोग दफ्तर नहीं गए।

न रेल न बस

पश्चिम रेलवे के एक अधिकारी ने बताया कि कुछ रेलवे पटरियां पानी में डूब गए जिस पर रेल यातायात रोक दिया गया है। हालांकि, अन्य पटरियों पर सीमित गति से रेलगाड़ियां चलती रहीं। कुर्ला, सायन और दादर में बहुत अधिक जलभराव हुआ है। अधिकारी ने बताया कि सेंट्रल रेलवे में रेलगाड़ियां चल रही हैं और कोई भी सेवा रद्द नहीं की गई है। बृहन्मुंबई बिजली आपूर्ति एवं परिवहन (बेस्ट) के प्रवक्ता ने बताया कि बसें देरी से चल रही हैं लेकिन कोई भी सेवा रद्द या निलंबित नहीं की गई है।

पानी-पानी हुई मुंबई, अगले 4 दिनों में इन राज्यो में भारी बारिश की चेतावनी

क्या अविश्वास प्रस्ताव से आएगा सियासी भूकंप, टि्वटर पर ट्रेंड हुआ #BhookampAaneWalaHai

NewsCode | 20 July, 2018 11:55 AM
newscode-image

नई दिल्ली। संसद में आज पीएम नरेंद्र मोदी की सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा होनी है। इससे पहले बीजेपी सांसद गिरिराज सिंह ने राहुल गांधी पर चुटकी लेते हुए एक ट्वीट कर दिया है।

गिरिराज ने ट्वीट में लिखा है- भूकंप के मज़े लेने के लिए तैयार हो जाइए। सोशल मीडिया साइट टि्वटर पर #BhookampAaneWalaHai टॉपिक ट्रेंड कर रहा है।

दरअसल, अविश्वास प्रस्ताव को लेकर ट्रेंड करने वाला यह टॉपिक कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के 2016 में दिए गए एक बयान पर भारतीय जनता पार्टी के नेताओं के तंज का नतीजा है। गिरिराज के इस ट्वीट को राहुल गांधी के उस बयान से जोड़कर देखा जा रहा है जिसमें राहुल ने कहा था कि अगर उन्हें संसद में 15 मिनट बोलने दिया जाए तो भूकंप आ जाएगा।

राहुल के इसी बयान को भाजपा के कई नेताओं ने आज के अविश्वास प्रस्ताव पर होने वाली बहस से जोड़ते हुए ‘भूकंप आने वाला है’ से संबंधित ट्वीट किए हैं। भाजपा नेता राम माधव और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने जहां गुरुवार को भूकंप से संबधित ट्वीट किया था।

वहीं, भाजपा आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय और पार्टी के सांसद परवेश साहिब सिंह ने आज राहुल गांधी के वक्तव्य का वीडियो शेयर करते हुए #BhookampAaneWalaHai टॉपिक से ट्वीट किया है।

अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान सभी पार्टियों के लिए वक्त मुकर्रर कर दिया गया है। यह वक्त तय किया गया है संख्या बल के हिसाब से। ऐसे में 44 सीटों वाली कांग्रेस के खाते में आए हैं 38 मिनट।

ये भी पढ़ें:

संसद LIVE: लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा शुरू, बीजेडी का वॉकआउट

sun

320C

Clear

क?रिकेट

Jara Hatke

Read Also

बोकारो : ट्रेन से गिरकर आर्मी जवान की हुई मौत

NewsCode Jharkhand | 20 July, 2018 2:30 PM
newscode-image

बोकारो। पूर्वोंतर सीमांत रेलवे के बारसोई कुमेदपुर रेलखंड पर केएम 161/5 के समीप रेलवे ट्रैक पर एक अज्ञात शव को आजमनगर पुलिस ने बरामद किया। शव मिलने की खबर सोशल मीडिया के साथ आर्मी को दी गयी। तब  जाकर पता चला कि मृतक मनोरंजन कुमार सिंह चास बोकारो का रहने वाला है। छुट्टी लेकर अपने घर आ रहा था।

बोकारो : दहशत फैलाने के उद्देश्य से छाई ले जा रहे हाइवा पर अपराधियों ने की फायरिंग

 

घटना की सूचना पर परिजन के साथ आर्मी ऑफिसर मौके पर पहुंचे और गुरुवार को शव का पोस्टमार्टम कराकर आज चास स्थित पैतृक आवास लाया गया।

बोकारो : सीएसआर मद से हो रहा कार्य को जल्द किया जाये जांच- उपायुक्त

 

शव पहुंचने के बाद परिवार में मातम का माहौल है वही आस पड़ोस के लोग भी काफी गमगीन नजर आये।शवयात्रा में बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए। जंहा पर आर्मी के जवानो ने मृतक जवान को अंतिम विदाई सलामी के साथ दिये।

बोकारो : ट्रेन से गिरकर आर्मी जवान की हुई मौत

बताया जा रहा है कि मनोरंजन कुमार सिंह सिलीगु़ड़ी सेवक रोड स्थित आर्मी कैंप में ड्राइवर ट्रेड में जवान के पद पर तैनात है जो छुट्टी में अपने घर बोकारो जिला के उपनगर चास को जा रहे थे। जवान का उंतरबंगो एक्सप्रेस एसी वन में 55 नंबर सीट आरक्षित था आखिर ऐसा क्या हुआ कि जवान बोगी से बाहर आ गिरा या फिर किसी ने उनको धक्का दिया, परिजन रेलवे पर सवाल उठा रहे है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

देवघर : लक्ष्मीपुर चौक को करवाया गया अतिक्रमण मुक्त

NewsCode Jharkhand | 20 July, 2018 2:28 PM
newscode-image

देवघर। श्रावणी मेले की तैयारी को लेकर शिव  गंगा सहित लक्ष्मीपुर चौक पर एसडीएम रामनिवास यादव के नेतृत्व में अतिक्रमण किये गए दुकानों को हटवाया गया।  मौके पर एसडीएम रामनिवास यादव ने कहा कि श्रावणी मेला के दौरान लाखों की संख्यां में श्रद्धालु बाबा धाम पहुंचते हैं और वे शिवगंगा में स्नान के बाद ही बाबा का पूजा अर्चना करते हैं।

सड़क से सटे दुकानों के कारण लोगों के आवागमन में काफी परेशानी होती है। इसे देखते हुए आस पास के एरिया को अतिक्रमण मुक्त करवाया जा रहा है । अतिक्रमण हटाने के  दौरान स्थानीय दुकानदारों की एसडीएम से बहस भी हुयी । इस दौरान एसडीपीओ विकास चंद्र श्रीवास्तव ,प्रखंड विकास पदाधिकारी रजनीश कुमार ,सीओ जयवर्धन कुमार के अलावे नगर थाना प्रभारी बिनोद कुमार सिंह दलबल के साथ मौजूद थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

More Story

more-story-image

देवघर : देवघर की अनुष्का मिस इंडिया झारखंड की बनी...

more-story-image

झरिया : गर्म ओबी से झुलसे बच्चे की स्थिति गंभीर,...