करियर के इस पड़ाव पर ‘अक्टूबर’ जैसी फिल्म की जरूरत थी : वरुण

NewsCode | 13 March, 2018 1:58 PM
newscode-image

मुंबई| बॉलीवुड अभिनेता वरुण धवन ने कहा है कि वह अपनी आगामी फिल्म ‘अक्टूबर’ को उनके फिल्म करियर के एक बेहद जरूरी अवसर के रूप में देखते हैं।

वरुण ने सोमवार को इस फिल्म के ट्रेलर लॉन्च के मौके पर कहा, “शूजीत सरकार से मिलने के बाद फिल्म में शामिल होने वाला मैं आखिरी कलाकार था। मुझे लगता है कि फिल्म की कास्टिंग ऐसे ही होनी चाहिए। इस लिहाज से नहीं कि एक अभिनेता फिल्मों में अच्छा कर रहा है। जब मैंने कहानी सुनी तो मुझे लगा कि मुझे यह फिल्म जरूर करनी चाहिए।”

उन्होंने कहा, “मुझे अपने कैरियर में इस समय किसी और से ज्यादा इस फिल्म की जरूरत है।”

IPL 2018 का थीम सॉन्ग ‘बेस्ट वर्सेज बेस्ट’ लॉन्च, देखें वीडियो

वरुण ने कहा कि ‘अक्टूबर’ एक अनोखी प्रेम कथा है।

वरुण ने कहा, “जब मैं फिल्म साइन करता हूं तो बाकी चीजों से अधिक उसकी पटकथा पर ध्यान देता हूं। ‘अक्टूबर’ में शूजीत दा, लेखिका जूही चतुर्वेदी और फिल्म के हर सदस्य ने अपना दिलो जान लगा दिया है। मुझे इस फिल्म का हिस्सा बनना ही था।” 

यूपी की पूर्व मंत्री बेगम हमीदा हबीबुल्लाह का 102 वर्ष की आयु में निधन

‘अक्टूबर’ 13 अप्रैल को रिलीज हो रही है।

आईएएनएस

भोपाल: कार्यकर्ता महाकुंभ में विपक्ष को मोदी का जवाब- जितना कीचड़ उछालोगे, उतना ही कमल खिलेगा

NewsCode | 25 September, 2018 5:25 PM
newscode-image

नई दिल्ली। मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव का शंखनाद हो चुका है। मंगलवार को भोपाल में भारतीय जनता पार्टी ने कार्यकर्ता महाकुंभ का आयोजन किया। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मौजूद रहे। पीएम मोदी ने रैली से कांग्रेस पर जमकर हमला बोला।

हम विश्व की सबसे बड़ी पार्टी – PM मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि हम बीजेपी के कार्यकर्ता हैं, ये हमारे सौभाग्य की बात है। बीजेपी का हर कार्यकर्ता देश सेवा के भाव से काम करता है। पीएम ने कहा कि हम दीनदयाल जी का शताब्दी वर्ष कोई बड़े कार्यक्रम कर नहीं बल्कि लोगों की सेवा कर मना रहे हैं। आज हमारी पार्टी की 19 राज्यों में सरकार है और हम विश्व की सबसे बड़ी पार्टी हैं।

PM मोदी ने कहा कि मध्यप्रदेश में हमारी पार्टी का संगठन काफी मजबूत है, यहां पर कई वर्ष से 25 सितंबर को महाकुंभ मनाया जाता है। मैं भी पहले बतौर कार्यकर्ता यहां आ चुका हूं। उन्होंने कहा कि इस धरती के सपूत अटल बिहारी वाजपेयी आज हमारे बीच नहीं हैं, उनके आशीर्वाद से ही ये पार्टी आगे बढ़ रही है।

गांधी-लोहिया-दीनदयाल का योगदान नहीं भूलेगा हिंदुस्तान

प्रधानमंत्री ने कहा कि देश कभी भी दीनदयाल उपाध्याय, महात्मा गांधी और राम मनोहर लोहिया के योगदान को नहीं भूलेगा। हम वो लोग हैं जिन्हें गांधी-लोहिया-दीनदयाल सभी लोग मंजूर हैं। सबका साथ-सबका विकास सिर्फ चुनावी नारा नहीं है, उज्जवल भारत के भविष्य के लिए ये हमारा मार्ग है।

PM बोले कि देश में वोटबैंक की राजनीति ने समाज को दीमक की तरह तबाह कर दिया है। आजादी के 70 साल में जो बर्बादी आई उससे अगर देश को बचाना है तो इस वोटबैंक की राजनीति को खत्म करना होगा। उन्होंने कहा कि वोटबैंक की राजनीति करने वालों ने देश को छोटे-छोटे टुकड़ों में बांट दिया है।

‘UPA सरकार बीजेपी से दुश्मनी रखती थी’

प्रधानमंत्री बोले कि अगर कांग्रेस के कल्चर ने मध्यप्रदेश का भला चाहा होता तो आज हमारी सरकार को इतनी कठिनाई का सामना नहीं करना पड़ता। जब तक दिल्ली में यूपीए की सरकार थी तबतक वे बीजेपी की राज्य सरकारों से वो दुश्मनी रखते थे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार ने 10 साल तक मध्यप्रदेश से दुश्मनी रखी थी, अब इनको सजा देनी चाहिए।

नरेंद्र मोदी ने कहा कि जो पार्टी 125 साल से बड़ी हो, जिसके पास कई पूर्व मंत्री, पूर्व राज्यपाल हो और जिसने 50-60 साल देश पर शासन किया हो आज उसे यह देखने के लिए सूक्ष्मदर्शी यंत्र लेकर ढूंढना पड़ता है क्या कांग्रेस देश में बची है या नहीं। हमने कभी चुनाव हारने के बाद ईवीएम को गाली देकर चमड़ी नहीं बचाई। आज कांग्रेस 444 से 44 हो गई है, इसका कारण सिर्फ अहंकार है।

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस को इस बात पर यकीन नहीं हुआ कि कोई चायवाला, गरीब मां का बेटा पद पर बैठ सकता है। आज कश्मीर में इनका जिन पार्टियों से गठबंधन है वो चुनाव नहीं लड़ रहे हैं, लेकिन कांग्रेस खुद चुनाव लड़ रही है। आज कांग्रेस को छोटे-छोटे-छोटे दलों को गोद लेना पड़ रहा है। कांग्रेस के नसीब में बर्बादी लिखी है, हमें रोने की जरूरत नहीं है।

राफेल मुद्दे पर राहुल गांधी ने PM मोदी को कहा- चोरों का सरदार, बीजेपी ने किया पलटवार

PM ने कहा कि कांग्रेस पार्टी झूठ की आंधी फैला रही है, हमारा रास्ता धनबल नहीं बल्कि जनबल से आगे बढ़ने का है। अब चुनाव सामने है इसलिए संकोच ना करें। उन्होंने कहा कि अगड़े-पिछड़े के भेदभाव से देश का भला नहीं होगा, हमारा मंत्र है कि मेरा बूथ-सबसे मजबूत।

PM मोदी ने कहा कि आज भारत के बाहर गठबंधन खोजा जा रहा है, क्या दूसरे देश तय करेंगे कि हमारे देश में प्रधानमंत्री कौन बनेगा। कांग्रेस पार्टी देश पर बोझ बन गई है, उन्होंने कहा कि ऐसे लोगों से देश को बचाना हमारा कर्तव्य है। 2001 से कांग्रेस वाले मुझे गाली दे रहे हैं लेकिन जितना कीचड़ उछाला है कमल उतना ही खिला है। मैं फिर आपको कहता हूं कि विकास के मुद्दे पर चुनाव लड़िए।

अमित शाह का वार – दिन में सपने देख रहे हैं राहुल गांधी

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि हमारी पार्टी 10 सदस्यों के साथ शुरू हुई थी, आज हमारे पास 10 करोड़ से अधिक कार्यकर्ता हैं। 19 से अधिक राज्यों में हमारी सरकार है। BJP अध्यक्ष बोले कि अगले साल जब दीनदयाल जी की जयंती होगी, तब तक देश में 5 राज्य और लोकसभा के चुनाव हो चुके होंगे। इन सभी चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की जीत होगी।

अमित शाह ने कहा कि राहुल गांधी को सपने आते हैं कि राजस्थान, छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश में कांग्रेस की सरकार बन रही है। मध्यप्रदेश में BJP की सरकार से पहले श्रीमान बंटाधार का शासन था। शाह ने कहा कि पहले यूपीए की सरकार बीजेपी की राज्य सरकारों को विकास के लिए पैसा नहीं देती थी।

राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक में बोले शाह- BJP ‘मेकिंग इंडिया’ तो कांग्रेस ‘ब्रेकिंग इंडिया’ में जुटी

बीजेपी अध्यक्ष बोले कि आज देश का सम्मान बढ़ा है, प्रधानमंत्री दुनिया में जहां पर भी जाते हैं वहां सिर्फ मोदी-मोदी के नारे लगते हैं। केंद्र सरकार की अगुवाई में आज देश के हर गांव में बिजली पहुंच चुकी है, 7.5 करोड़ परिवारों को शौचालय मिल गया है। उन्होंने ऐलान किया कि 12 अक्टूबर को बीजेपी राजमाता का जन्मदिवस मनाएगी। अमित शाह ने रैली में मौजूद सभी कार्यकर्ताओं से नमो ऐप डाउनलोड करने की भी अपील की।

BJP अध्यक्ष बोले कि आज यहां पर 5 लाख से अधिक कार्यकर्ता आए हैं। हर किसी को 3-3 लोगों से नमो ऐप डाउनलोड करवानी चाहिए। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार NRC बनाकर देश में घुसपैठियों को बाहर निकालेगी। उन्होंने कहा कि असम में अभी सिर्फ शुरुआत की है और कांग्रेस ऐसे चिल्ला रही है जैसे नानी मर गई हो।

शिवराज बोले- PM मोदी भगवान का वरदान

रैली को संबोधित करते हुए मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि आज देश का गरीब भी अमीरों की तरह बड़े अस्पतालों में इलाज करवा सकेगा, इसके लिए उन्हें एक रुपया भी खर्च नहीं करना पड़ेगा। यूपीए की सरकार मध्यप्रदेश को 30 हजार करोड़ रुपए देती थी, लेकिन मोदी सरकार हमें 61 हजार करोड़ रुपए दे रही है।

शिवराज सिंह ने कहा कि पहले यूपीए सरकार हमें रेलवे के लिए 600 करोड़ देती थी, लेकिन पीएम मोदी ने हमें 3000 करोड़ रुपए दिए हैं। आज मध्यप्रदेश में 7 स्मार्ट सिटी बन रही हैं, स्वच्छता आज पूरे देश में आंदोलन बन गया है। उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी भारत को भगवान के वरदान के रूप में मिले हैं।

मध्यप्रदेश के सीएम ने कहा कि कुछ दिन पहले यहां पर बाबा (राहुल गांधी) भी आए थे, लेकिन उनके साथ तो भीड़ भी नहीं आई थी। उन्होंने कहा कि पहले बाबा ने संसद में आंख मारी और फिर भोपाल में भी आंख मारी थी, राजनीति को तमाशा मना दिया है। उन्होंने कहा कि कैलाश से सीधा यहां पर शिवभक्त बनकर आ गए, हर महीने विदेश यात्रा पर जाते हैं तो कहां जाते हैं। शिवराज बोले कि राहुल गांधी को ये नहीं पता कि मूली जमीन के नीचे होती या ऊपर।

राहुल का अधूरा वादा: जिस बच्चे को पढ़ाने का उठाया था बीड़ा, आज वो लगा रहा ठेला

शिवराज ने राहुल पर हमला बोलते हुए कहा कि मुझे उन्होंने घोषणा मशीन कहा, लेकिन आप तो फन मशीन हैं। हम घोषणा भी करते हैं और उन्हें पूरा भी करते हैं। उन्होंने कहा कि आज राज्य में पानी, सड़क, बिजली की सभी योजनाओं को पूरा किया जा रहा है। शिवराज बोले कि पहले नारे लगते थे कि ‘जब तक रहेंगे दिग्गी, जलती रहेगी डिब्बी।’ उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने एक साल में कई योजनाओं के तहत किसानों को लाभ पहुंचाया है।

शिवराज बोले कि कांग्रेस पार्टी आज कमर से नीचे वार कर रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस वाले मुझे डायर, वैश्या, नालायक, मदारी कहते हैं। ये लोग चुनावी मैदान में हमसे मुकाबला नहीं कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस को पता ही नहीं है कि उनका नेता कौन है, कहीं सिंधिया सरकार तो कहीं कमलनाथ सरकार चल रही है।

भोपाल के जम्बूरी मैदान में बीजेपी कार्यकर्ता महाकुंभ का आयोजन किया गया है। इस आयोजन के दुनिया के सबसे बड़े राजनीतिक समागम होने का दावा किया जा रहा है। कार्यक्रम में उमा भारती, कैलाश विजयवर्गीय, राकेश सिंह जैसे प्रदेश के दिग्गज नेता भी मौजूद रहे।


मध्य प्रदेश में राहुल ने फूंका चुनावी बिगुल, रोड शो के दौरान उठाया चाय-समोसे का लुत्फ

राफेल विवाद को अरुण जेटली ने बताया राहुल की ‘साजिश’, कहा- रद्द नहीं होगी डील

बिहार में राहुल का ब्राह्मण कार्ड, मदन मोहन झा बनाये गए नए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष

अरुण जेटली पर राहुल गांधी ने लगाए गंभीर आरोप, बीजेपी बोली- कांग्रेस-माल्या की जुगलबंदी

sun

320C

Clear

क्रिकेट

Jara Hatke

Read Also

जमशेदपुर : हल्दीपोखर में ‘ स्वच्छता ही सेवा’ अभियान के तहत निकली स्‍वच्‍छता रैली

NewsCode Jharkhand | 25 September, 2018 7:02 PM
newscode-image

जमशेदपुर। पोटका के हल्दीपोखर में ‘ स्वच्छता ही सेवा’ अभियान के तहत आँगनबाड़ी केन्द्र कुम्हारपाड़ा से हल्दीपोखर बाजार तक रैली निकाली गई, जिसमें सीडीपीओ दुर्गेश नन्दिनी, पंचायत समिति सदस्य  सम्पा रजक, ग्राम प्रधान मो असलम शामिल थे।

 

जमशेदपुर : हल्दीपोखर में ' स्वच्छता ही सेवा' अभियान के तहत निकली स्‍वच्‍छता रैली

जमशेदपुर : अभाविप छात्राओं संग मारपीट करने वालों की जल्द हो गिरफ्तारी-भाजपा जिलाध्यक्ष

पत्रकार शंकर गुप्ता,  अनूप, राकेश मिश्रा, महिला पर्यवेक्षिकाआओं में अर्चना कुमारी लिन्डा, अनुराधा शर्मा, प्रियंका सिंह, दानगी सोरेन, दीपिका जोजोवार, सेविकाओं बंदिता विश्वास, टिंकू मंडल बबिता प्रमाणिक एवं सहायिकाओं ने ग्रामीणों के साथ मिलकर झाड़ू लगायेेे।

आस – पास के नागरिकों एवं दुकानदारों को कूड़े- कचड़े को कूड़ेदान में डालने का अनुरोध किया गया। रैली से पूर्व स्वच्छता शपथ दिलाई गई।

 

 

गर्भवती, धात्री महिलाआओं एवं किशोरीयों को पोषण एवं मासिक चक्र में साफ – सफाई संबंधित जानकारियाँ दी गईं एवं आयरन गोलियों का सेवन करने से होने वाले फायदों के बारे में बताया गया।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

चतरा : गैरमजरूआ भूमि से सरकारी विद्यालय हटाने का निर्देश

NewsCode Jharkhand | 25 September, 2018 6:58 PM
newscode-image

अंचल अधिकारी ने विद्यालय के सचिव को भेजा नोटिस

चतरा। इटखोरी प्रखंड स्थित गैरमजरूआ भूमि पर संचालित उत्क्रमित मध्य विद्यालय चक्रवार के विद्यालय भवन को हटाने का सरकारी फरमान जारी किया गया है। इस सिलसिले में अंचल कार्यालय इटखोरी के द्वारा विद्यालय के सचिव मनीष कुमार सिन्हा को नोटिस भेजा गया है। अंचल कार्यालय के द्वारा भेजे गए नोटिस से विद्यालय प्रबंधन समिति के साथ विद्यार्थी एवं अभिभावक काफी चिंतित है।

चतरा : उद्घाटन के दूसरे दिन ही गिर गया विज्ञान केंद्र भवन के छत का प्लास्टर

विद्यालय के सचिव सह प्रधानाध्यापक मनीष कुमार सिन्हा ने बताया कि उत्क्रमित मध्य विद्यालय चक्रवार के भवन का निर्माण वर्ष 1978 में हुआ था। उस वक्त यह विद्यालय प्राथमिक विद्यालय था। पचास वर्ष पूर्व बनाया गया विद्यालय भवन का कमरा आज भी वहां मौजूद है।

विद्यालय का भवन बन जाने के बाद से लेकर आज तक नियमित रूप से इस विद्यालय का संचालन किया जा रहा है। अब उन्हें अंचल कार्यालय के द्वारा नोटिस भेजकर गैरमजरूआ जमीन से विद्यालय को हटाने का निर्देश दिया गया है। इसकी जानकारी विद्यालय के सचिव ने अपने वरीय विभागीय अधिकारियों को भी दे दी है।

क्या कहते हैं अंचल अधिकारी

इस सिलसिले में इटखोरी के अंचल अधिकारी अनूप कच्छप का कहना है कि चक्रवार उत्क्रमित मध्य विद्यालय के सचिव को जो नोटिस भेजा गया है वह पुराना नोटिस था। फिलहाल अंचल के द्वारा कार्रवाई को स्थगित किया गया है। संबंधित जमीन को चिन्हित कर मापी कराने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.) 

More Story

more-story-image

पाकुड़ : वनबन्धु योजना व प्रोटोटाइप योजना में अनियमितता, तीन...

more-story-image

चतरा : मिट्टी लदा हाईवा पल्टा, बाल-बाल बचे कई लोग