नरेंद्र मोदी का आरोप, कांग्रेस नेताओं ने अय्यर के साथ पाक अधिकारियों से मुलाकात की

NewsCode | 10 December, 2017 7:16 PM

प्रधानमंत्री ने कहा कि पाक के पूर्व जनरल अरशद रफीक ने घोषणा की है कि वह अहमद पटेल को गुजरात के CM के रूप में समर्थन करेंगे। 

newscode-image

गांधीनगर| प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को आरोप लगाया कि कांग्रेस नेताओं के एक समूह ने मणिशंकर अय्यर के आवास पर पाकिस्तान के उच्चायुक्त के साथ बैठक की, जिसके बाद ही अय्यर ने उन्हें (मोदी) ‘नीच’ कहा। साणंद में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा कि अय्यर के आवास पर हुई बैठक में पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह भी शामिल हुए थे।

कांग्रेस पर निशाना जारी रखते हुए मोदी ने कहा, “अय्यर के आवास पर एक बैठक हुई थी, जिसमें पाकिस्तान के उच्चायुक्त, पाकिस्तान के विदेश मंत्री, अंसारी और मनमोहन सिंह मौजूद रहे थे। बैठक करीब तीन घंटे तक चली थी।”

प्रधानमंत्री ने कहा, “बैठक के अगले दिन मणिशंकर ने मुझे ‘नीच’ कहा।”

मोदी ने अपने अंदाज में जनता से पूछा, “मैं आपसे पूछता हूं, भाइयों-बहनों, उन्होंने पाकिस्तानी अधिकारियों के साथ बैठक क्यों की। पाकिस्तान हमारा दुश्मन है। आपने उनसे मुलाकात की और अगले दिन मुझे ‘नीच’ कहा।”

उन्होंने पूछा, “क्या यह चिंता करने वाली बात नहीं है? क्या यह संदेह नहीं बढ़ाता? यहां कुछ संदेहास्पद लग रहा है? आपको बैठक में सरकारी अधिकारियों की मौजूदगी सुनिश्चित करनी चाहिए थी। आप हमारे दुश्मन पड़ोसी के साथ गुप्त तरीके से बैठक क्यों कर रहे हैं?”

मोदी ने कहा, “क्या मुझे ‘नीच’ कहना गुजरात का अपमान नहीं है? क्या यह देश का अपमान नहीं है? जिन लोगों ने हमें वोट देकर सत्ता सौंपी है, क्या यह उन लोगों का अपमान नहीं है?”

अहमद पटेल को गुजरात का मुख्यमंत्री बनाना चाहता है पाकिस्तान 

प्रधानमंत्री ने आगे कहा कि पाकिस्तान के पूर्व जनरल अरशद रफीक ने घोषणा की है कि वह कांग्रेस सांसद अहमद पटेल को गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में समर्थन करेंगे।

उन्होंने कहा, “क्यों? आप पाकिस्तान में हैं। आप क्यों हमारे देश के मामलों में रुचि ले रहे हैं?”

मोदी ने कहा, “भाइयों और बहनों, क्या यह खतरे का संकेत नहीं है? यह सब और अय्यर के आवास पर बैठक। क्या है यह सब? मेरे दोस्तों, आपको मुझसे वादा करना होगा कि आप अहमदाबाद के सभी बूथों पर कांग्रेस को जड़ से उखाड़ फेकेंगे और भाजपा को भारती अंतर से जीत दिलाएंगे।”

(आईएएनएस)

 गोमिया : बहुजन संघर्ष मोर्चा की गंझूडीह शाखा कमेटी की गई गठित

NewsCode Jharkhand | 24 September, 2018 9:45 AM
newscode-image

गोमिया (बोकारो)। गंझूडीह गांव में  गंदौरी राम  की अध्यक्षता में एक बैठक हुई। जिसमें बहुजन संघर्ष मोर्चा के शाखा का गठन किया गया। बैठक में देश के अंदर मौजूदा घटनाक्रम पर विस्तार से चर्चा किया गया। चर्चा में भाग लेते हुए मोर्चा के बाबूलाल रविदास गौरीशंकर दास,  मुखिया चंदरदीप पासवान  ने  अपना विचार रखे।

गोमिया : विहिप व बजरंगदल की बैठक संपन्न, संगठन विस्तार पर चर्चा

अंत में बहुजन संघर्ष मोर्चा के गंझूडीह  ग्राम  शाखा का गठन किया गया। सर्वसम्मति से शाखा के अध्यक्ष शरवन राम,  उपाध्यक्ष रामदेव  राम,  सचिव शंभू राम,  उपसचिव विनोद राम एवं कोषाध्यक्ष बासदेव राम, चुने गए। इसके अलावा कार्यकारिणी के 21 सदस्य  मनोनीत किये  गए। बैठक में सुनील राम,  सुधीर कुमार,  राजेश राम, संजय राम,  विनोद राम, कार्तिक राम, दशरथ राम, अर्जुन राम, बंगाली राम, रामदास राम, संतोष राम, शशि कांत, टारजन राम, सागर कुमार सहित अन्य लोग मौजूद थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

sun

320C

Clear

क्रिकेट

Jara Hatke

Read Also

गोमिया : आजसू पार्टी के प्रति लोगों का विश्वास व भरोसा बरकरार- डॉ लंबोदर महतो 

NewsCode Jharkhand | 24 September, 2018 9:52 AM
newscode-image

गोमिया (बोकारो)। आजसू पार्टी के केंद्रीय महासचिव डॉ. लंबोदर महतो में आस्था व्यक्त करते हुए  कंडेर पंचायत  के दर्जनों लोगों ने आजसू पार्टी का दामन थामा। शिव मंदिर के समीप आयोजित मिलन समारोह में आजसू पार्टी में आये लोगों को डॉ. लंबोदर महतो ने बारी -बारी से माला पहनाकर स्वागत किया और आजसू पार्टी की सदस्यता दिलायी।

 गोमिया : बहुजन संघर्ष मोर्चा की गंझूडीह शाखा कमेटी की गई गठित

इस दौरान डॉ. लंबोदर महतो ने कहा कि  जो लोग आज आजसू पार्टी में आये हैं। उनके आने से  पार्टी संगठन को नयी ताकत मिली है। लोगों का विश्वास एवं भरोसा आजसू पार्टी के प्रति बरकरार और इससे यह स्पष्ट है कि आने वाले चुनाव में आजसू पार्टी का परचम लहरायेगा। यहां के लोग इस बात को जान व समझ चुके हैं  कि आजसू पार्टी ही सुख-दुख का साथी है।

गोमिया : फुटबॉल टूर्नामेंट का आगाज 27 सितंबर से 

आजसू पार्टी का दामन थामने वालों में तपेश्वर महतो, गंगा राम महतो ,चमन मुंडा ,गिरधारी महतो कुलेश्वर महतो  बिगु महतो, झलू मुंडा, संतोष कुमार महतो,  जलेश्वर महतो ,पलटू मुंडा, रोशन महतो, हीरालाल महतो ,बूटन महतो , सिद्धेश्वर महतो, संतोष मुंडा, मंगल मिस्त्री, सियो महतो, डालेश्वर महतो ,उमेश महतो, बसंत मुंडा, राजकिशोर मुंडा, दीपक मुंडा, संतोष मुंडा, कमल मुंडा ,गोविंद मुंडा, दूरेश महतो एवं भुनेश्वर महतो आदि के नाम शामिल है। मिलन समारोह में बड़ी संख्या में  विभिन्न गांव के लोग उपस्थित थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

पाकुड़ : दो मंजिला एक पुराने क्लब घर की छत गिरने से एक दर्जन बाराती घायल

NewsCode Jharkhand | 24 September, 2018 9:15 AM
newscode-image

पाकुड़। संग्रामपुर गांव में दो मंजिला एक पुराने क्लब घर में ठहरे बारातियों पर अचानक छत का कुछ हिस्सा टूटकर गिरने का मामला सामने आया है। इस घटना में तकरीबन एक दर्जन लोग घायल हो गए। घायलों में पिता-पुत्री सहित अन्य लोग शामिल हैं। हालांकि चार-पांच लोगों को ही ज्यादा चोटें आई है।

पाकुड़ : वन विभाग ने बेशकीमती लकड़ी समेत 5 मोटरसाईकिल व एक जगार गाड़ी किया जब्त

घायलों का इलाज वहीं पास के सोनाजोड़ी सदर अस्पताल में चल रहा है।  इलाज के बाद इनकी हालत में सुधार हो रहा है। शेष घायलों को हल्की चोट लगी है। बताया जा रहा है कि बारातियों को गांव के क्लब घर में रखा गया था। तभी अचानक बारातियों पर छत का कुछ हिस्सा टूटकर गिर गया। इस घटना में करीब एक दर्जन लोग घायल हो गए। गनीमत यह रही कि चार-पांच लोगों को ही ज्यादा चोटें आई हैं। शेष घायलों को हल्की चोट लगी है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

More Story

more-story-image

जमशेदरपुर : आयुष्मान भारत योजना की खुशी में विदेशों में...

more-story-image

धनबाद: हर मोर्चे पर राज्य की रघुवर सरकार विफल: कांग्रेस