दिल्ली : सीलिंग के खिलाफ बाजार बंद, व्यापारियों ने निकाले मार्च

NewsCode | 13 March, 2018 7:52 PM
newscode-image

नई दिल्ली। दिल्ली में मंगलवार को शहर के 2,500 बाजारों में सात लाख से ज्यादा दुकानों के बंद रहने के कारण व्यावसायिक गतिविधियां ठप रहीं। यह बंद तीनों नगर निगमों द्वारा चलाए जा रहे सीलिंग अभियान के विरोध में किया गया।

व्यापारियों ने कनॉट प्लेस, चांदनी चौक, सदर बाजार, चावड़ी बाजार, कमला नगर, करोल बाग और कश्मीरी गेट समेत विभिन्न बाजारों में विरोध मार्च भी निकाला।

अखिल भारतीय ट्रेडर्स परिसंघ (सीएआईटी) ने एक बयान में कहा कि दिल्ली में 100 जगहों पर प्रदर्शन किया गया।

सीएआईटी ने कहा कि सीलिंग अभियान के खिलाफ 28 मार्च को रामलीला मैदान में व्यापारियों की रैली की जाएगी। संघ ने कहा कि सीलिंग अभियान दिल्ली नगर निगम अधिनियम 1957 का घोर उल्लंघन है।

सीएआईटी ने कहा कि मंगलवार को बंद के कारण व्यापारियों को 1,800 करोड़ रुपये के घाटे का अनुमान है, जिससे सरकार को करीब 150 करोड़ रुपये के राजस्व का भी नुकसान हुआ है।

VIDEO: मेरठ नगर निगम की मीटिंग में भिड़े बसपा-भाजपा के पार्षद, जमकर चले लात-घूंसे

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा बुलाई गई सर्वदलीय बैठक को एक ‘राजनीतिक स्टंट’ करार देते हुए प्रदर्शनकारी व्यापारियों ने मंगलवार को एक प्रस्ताव रखा, जिसमें केजरीवाल सरकार से सीलिंग अभियान को रोकने के लिए विधानसभा में विधेयक पारित करने की मांग की गई है।

नरेश अग्रवाल के सपा छोड़ने पर पार्टी को नुकसान नहीं, बल्कि फायदा होगा : मुलायम सिंह यादव

उन्होंने केंद्र सरकार से भी सीलिंग पर प्रतिबंध लगाने वाला कानून लाने की अपील की।

आईएएनएस

रांची : देश का सबसे बड़ा कारखाना एचईसी झेल रहा बदहाली की मार

NewsCode Jharkhand | 25 September, 2018 5:51 PM
newscode-image

रांची। सरकारी मदद से चलने वाले दुनिया के सबसे बड़े हेल्थ केयर कार्यक्रम आयुष्मान भारत का शुभारंभ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने झारखंड से किया। पीएम मोदी ने स्वतंत्रता दिवस के मौके पर लाल किले की प्राचीर से आयुष्मान भारत योजना के लॉन्चिंग की घोषणा की थी।

रांची : आयुष्मान भारत मानवता की सेवा का पर्याय, किसी को कोई परेशानी नहीं होनी चाहिए-मुख्यमंत्री

आयुष्मान भारत के शुभारंभ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूरे भाषण में एचईसी की चर्चा नहीं की। रांची में एचईसी के कर्मचारी और यूनियन के लोग उम्मीद लगाकर बैठे थे कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का एचइसी में यह तीसरा दौरा है, शायद इस बार एचईसी के जीर्णोद्धार के लिए वह कुछ ऐलान कर सकते हैं, लेकिन प्रधानमंत्री के पूरे भाषण में एचईसी की चर्चा नहीं होने को लेकर एचईसी के कर्मचारी, यूनियन और साथ ही प्रबंधन में निराशा देखने को मिल रही है।

हटिया मजदूर यूनियन के नेता राजेंद्रकांत महतो ने कहा कि केंद्र सरकार और भारी उद्योग मंत्रालय ने एचईसी के जीर्णोद्धार के लिए पहल तो जरूर की, जिसको लेकर कर्मचारियों और यूनियनों में प्रधानमंत्री के दौरे को लेकर काफी उत्साह था कि शायद प्रधानमंत्री एचईसी के जीर्णोद्धार के लिए कुछ ऐलान करेंगे, लेकिन पूरे भाषण में एचईसी के बारे में कुछ भी नहीं कहने को लेकर निराशा और मायूसी है।

साथ ही उन्होंने कहा कि अगर सरकार एचईसी के जीर्णोद्धार और कर्मचारियों के आर्थिक तंगी को लेकर कोई ठोस कदम नहीं उठाती है तो आने वाले समय में हम आंदोलन ही नहीं उग्र आंदोलन करेंगे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.) 

sun

320C

Clear

क्रिकेट

Jara Hatke

Read Also

चतरा : सिविल सर्जन ने अस्पताल में चलाया स्वच्छता अभियान

NewsCode Jharkhand | 25 September, 2018 6:48 PM
newscode-image

चतरा। स्वच्छता ही सेवा कार्यक्रम के अंतर्गत सोमवार को सदर अस्पताल में सिविल सर्जन डॉ. एसपी सिंह की अध्यक्षता में सफाई अभियान चलाया गया। कार्यक्रम के दौरान सदर अस्पताल परिसर, महिला वार्ड, पुरुष वार्ड, सीएस कार्यालय, पुरूष वार्ड एवं आसपास के इलाकों की साफ सफाई की गई।

चतरा : उद्घाटन के दूसरे दिन ही गिर गया विज्ञान केंद्र भवन के छत का प्लास्टर

कार्यक्रम में चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. श्यामनंदन सिंह, डॉ. नंदकिशोर जायसवाल, अस्पताल प्रबंधक निशांत कुणाल, दिलेर खान सहित सदर अस्पताल के सभी पदाधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित थे।

अधिकारियों ने अभियान के दौरान  स्वास्थ्य अधिकारियों ने आसपास के लोगों को स्वच्छता के बारे में जागरूक करते हुए उन्हें स्वच्छता के बारे में बताया। साथ ही लोगों को अपने आसपास के इलाकों को साफ-सुथरा रखने एवं गंदगी न फैलाने की अपील भी की गई।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.) 

सरायकेला : ऑटो क्लस्टर सीईओ के लिए दस आवेदकों से लिए गये इंटरव्‍यू

NewsCode Jharkhand | 25 September, 2018 6:37 PM
newscode-image

सरायकेला।  जिले के आदित्यपुर ऑटो क्लस्टर के सीईओ पद के लिए साक्षात्कार का आयोजन किया गया।

सरायकेला : 95 प्रतिशत खाद्यान्न का उठाव कर वितरण सुनिश्चित करें पीडीएस डीलर-एमओ

आयडा भवन कार्यालय में जियाडा के क्षेत्रीय निदेशक सह जमशेदपुर उपायुक्त अमित कुमार की अध्यक्षता में ऑटो क्लस्टर की टीम गठित कर साक्षात्कार आयोजित किए गए जिसमें सीईओ पद के तकरीबन 10आवेदनों के लिए प्रतिभागियों ने इंटरव्यू लिया गया।

वहीं आगामी 27 सितंबर को टेक्निकल मैनेजर पद के लिए साक्षात्कार लिए जाएंगे , सीईओ पदऑटो क्लस्टर में एक साल के अनुबंध पर है , जियाडा के क्षेत्रिय निदेशक अमित कुमार ने बताया कि साक्षात्कार प्रक्रिया पूरी कर जल्द ही दोनों पदों पर रिक्तियों को भर लिया जाएगा।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

More Story

more-story-image

झरिया : छेड़खानी का विरोध करने पर मारपीट, कई घायल

more-story-image

रांची : रिटायर्ड जज एसके अग्निहोत्री आजसू में हुए शामिल,...