लखनऊ: काकोरी में विस्फोटक के अवैध गोदाम में ब्लास्ट, 2 की हालत गंभीर

NewsCode | 4 June, 2018 1:21 PM
newscode-image

लखनऊ। उत्‍तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में काकोरी के जेहता रोड पर स्थित एक मकान में सोमवार को विस्फोट हो गया। धमाके के कारण 2 लोगों की मौत हो गई है जबकि 2 लोग घायल बताए जा रहे हैं। धमाके के कारण पास के दो मकान भी पूरी क्षतिग्रस्त हो गए हैं। विस्फोट इतना तेज था कि आसपास के इलाके में दहशत फैल गई।

विस्‍फोट की सूचना पर पहुंची पुलिस राहत और बचाव कार्य में जुट गई है। उधर मामले की जांच के लिए फोरेंसिक टीम के साथ यूपी एटीएस और यूपी एसटीएफ की टीमों को रवाना कर दिया गया है। यहां मुन्नाखेड़ा में संजय लोधी का मकान है। सोमवार की सुबह उनके मकान में तेज आवाज के साथ धमाका हुआ और मकान ढह गया। जब तक लोग कुछ समझते, एक के बाद तीन विस्फोट हुए।

विस्फोट मुन्ना लाल खेंड़ा गांव के संजय लोधी के मकान हुआ। जिसके कारण पड़ोस के गया प्रसाद व राम आसरे का भी मकान गिर गया। जिस मकान में विस्फोट हुआ, उसके बेसमेंट में बारूद स्टोर किया जाता था। इस मकान में रहकर नासिर व उसकी पत्नी पटाके का निमार्ण कर सप्लाई करते थे।

NEET result 2018 : घोषित हुआ NEET 2018 का रिजल्ट, यहाँ देखें

बताया जा रहा है कि मृतकों के शरीर के अंग अलग-थलग पड़े नज़र आए। पुलिस ने मौके से दो शवों को कब्‍जे में लिया है। हालांकि विस्‍फोट के कारणों का अभी तक पता नहीं चल सका है। माना जा रहा है कि अभी भी मकान के मलबे में कुछ और लोग दबे हो सकते हैं।

7 दिन पहले दिल्ली पहुंचेगा मॉनसून, आज इन जगहों पर आंधी-पानी की आशंका

रांची : प्रधानमंत्री ने दुनिया की सबसे बड़ी स्‍वास्‍थ्‍य योजना की दी सौगात  

NewsCode Jharkhand | 23 September, 2018 1:55 PM
newscode-image

रांची। प्रभात तारा मैदान से आयुष्‍मान भारत योजना का शुभारंभ किया गया। पीएम मोदी ने ऑनलाइन शिलान्‍यास किया। प्रधानमंत्री ने दुनिया की सबसे बड़ी योजना की सौगात दी है। चाईबासा और कोडरमा मेडिकल कॉलेज का भी शिलान्‍यास किया। पीएम ने पांंच धारकोंं को दिया गोल्ड कार्ड।

इस योजना के तहत गरीब परिवार के हर सदस्य का सरकारी या निजी अस्पताल में सालाना पांच लाख तक का मुफ्त इलाज किया जाएगा। देश में 21 मेडिकल कॉलेज की मिली स्‍वीकृति। इस मौके पर बीजेपी कार्यकर्ताओं की भीड़ जुटी रही। एक लाख से ज्‍यादा लोग प्रभात तारा मैदान में मौजूद रहे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

sun

320C

Clear

क्रिकेट

Jara Hatke

Read Also

चक्रधरपुर : रैयतो को जल्द मिले मुआवजा की राशि- आजसू

NewsCode Jharkhand | 23 September, 2018 2:22 PM
newscode-image

चक्रधरपुर। भरनिया पंचायत के ग्राम सायतोपा में आजसू पार्टी की बैठक हुआ, बांझी कुशुम से लेकर टोकलो तक पीडब्ल्यूडी द्वारा निर्मित सड़क निर्माण में रैयतो को मुआवजा राशि नहीं मिलने से लोग आक्रोशति है। आजसू पार्टी के विधानसभा प्रभारी रामलाल मुंडा ने कहा कि सड़क निर्माण में जो भी रैयतो का भूमि आधिग्रहण किया गया है उनको मुआवजा मिलना चाहिए।

चक्रधरपुर : थाना प्रभारी ने चलाया स्वच्छता अभियान

रैयतो को मुआवजा राशी नहीं मिली तो आजसू पार्टी उग्र आंदोलन करेगी। सड़क निर्माण कार्य 1 वर्ष पूर्ण होने के बाद भी भू-अर्जन विभाग द्वारा किसी प्रकार का अभी तक माफी नहीं किया गया, जिसे रैयत को कापी आक्रोश  है। इस अवसर पर कई लोगों ने आजसू पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। इस मौके पर नेता सोमेश्वर सोय, देव महतो, सोनाराम गोप, सुनील तांती, कालीचरण गोप, रामेश्वर गोप समेत सैकड़ों लोग मौजूद थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

बड़कागांव : ईमानदारी का परिचय देते हुए पाया हुआ एटीएम कार्ड किया वापस  

NewsCode Jharkhand | 23 September, 2018 2:17 PM
newscode-image

बड़कागांव (हजारीबाग)। तुरी मोहल्ला निवासी मुनेश कुमार राम बड़कागांव मुख्य चौक पर अपने मोबाइल दुकान के पास एटीएम कार्ड पाया। एटीएम से ₹40000 निकासी भी कर लिया परंतु पैसे निकालने के बाद मनीष के दिमाग में एक सकारात्मक सोच आया। जिस व्यक्ति का खोया हुआ एटीएम था उसे वापस करने का शीघ्र निर्णय लिया।

उसने तुरंत बड़कागांव राजधानी वस्त्रालय पहुंचकर प्रोपराइटर मनोज गुप्ता एवं समाजसेवी पूर्व पंचायत समिति सदस्य राजीव रंजन से सारी बात बताई और विचार-विमर्श करने के बाद रुपए और एसडीपीओ अनिल कुमार सिंह के पास पहुंचकर सारी बात बताई।

रांची : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का झारखंड दौरा, राज्‍यपाल व सीएम ने किया स्‍वागत 

जिस व्यक्ति का एटीएम गुम हुआ था उसे एचडीपी आवास बुलाकर उसे नगद और एटीएम कार्ड मुनेश ने सौंप दिया। इस दौरान एसडीपीओ अनिल कुमार सिंह ने मुनेश के ईमानदारी की तारिफ की।

एटीएम बड़कागांव शिरडी एनटीपीसी के लिए कार्यरत पुलिसकर्मी नवल किशोर पांडेय का था। जिन्हें खोई हुई एटीएम कार्ड निकासी की गई 40,000 रूपए  डीएसपी के समक्ष वापस दी गई।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

More Story

more-story-image

चक्रधरपुर : थाना प्रभारी ने चलाया स्वच्छता अभियान

more-story-image

बोकारो :  पीएम नरेंद्र मोदी ने हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर...