लोहरदगा : फिल्म फेस्टिवल का शुभारंभ होगा फीचर फिल्म लोहरदगा से

NewsCode Jharkhand | 24 May, 2018 7:51 AM
newscode-image

लोहरदगा । पूर्ण रूप से झारखंड में निर्मित फ़िल्म “लोहरदगा” (शुरूआती नाम “मनु का सरेंडर) का पहला प्रदर्शन 25 मई को पहला इंटरनेशनल झारखंड फ़िल्म फेस्टिवल में होने वाली है। “लोहरदगा” फ़िल्म से फेस्टिवल का शुभारंभ किया जाएगा।

फ़िल्म के निर्देशक लाल विजय शाहदेव ने बताया कि ये गर्व की बात है कि जिस फ़िल्म में झारखंड के 100 से भी ज़्यादा कलाकारों ने अभिनय किया है उस फिल्म से झारखंड इंटरनेशनल फ़िल्म फेस्टिवल की शुरुआत हो रही है।

लोहरदगा : फिल्म फेस्टिवल का शुभारंभ होगा फीचर फिल्म लोहरदगा से

इस फ़िल्म में मुख्य रूप से संजय मिश्रा, विजय राज़, अखिलेन्द्र मिश्रा, रवि झांकल, दधि पांडेय, नीतू पांडेय, चारुल मालिक, हंसराज जगताप, सुमीत भोकसे, ऋषि ठाकुर, राकिब अरशद, अशोक गोप, मधु रॉय, पंकज सिन्हा, विनोद सोनी, वर्षा लकड़ा, शिशिर पंडित, ओम प्रकाश, काकाजी, चंदा कुमारी, प्रिया अम्बष्ट और सर्वदमन ने जीवंत अभिनय किया है।

झारखंड के लोहरदगा और आसपास की घटनाओं से प्रेरित इस फ़िल्म में दिखाया गया है कि कैसे एक 20 साल का लड़का मनु सेना में जाना चाहता है और किसी दलाल के चक्कर मे फंसकर नक्सल में नाम लिखवा लेता है।

जमशेदपुर : साकची बस स्टैंड बनेगा फ्री वाई-फाई जोन

शर्त ये होती है कि झूठा नक्सली बनकर समर्पण करने के बाद सरकार की पॉलिसी के मुताबिक नौकरी पक्की। पर क्या होता है जब मनु के साथ 19 नौजवान नक्सल बनकर सरेंडर करते हैं। गरीबी और बेरोजगारी से परेशान होकर कैसे नौजवान भटककर नक्सलियों के ग्रुप में शामिल हो रहे हैं।

फेक सरेंडर करवाकर कई संस्था और बड़े ऑफिसर वाहवाही लूटने के प्रयास में सैकड़ों मासूमों की ज़िंदगी से खिलवाड़ करने में लगे हुए हैं।  यह फ़िल्म एक मिशन है ऐसे ही भटके और फंसे हुए मासूमों की ज़िंदगी बचाने के लिए।

यह एक भावनात्मक थ्रिलर है 

इस फ़िल्म में एक ओर जहां गंभीर सामाजिक मुद्दे को दर्शाया गया है वही मनोरंजन का खासा ध्यान रखा गया है। फ़िल्म की निर्मात्री डॉ. नेहा शांडिलया ने बताया कि फ़िल्म की कहानी दिल को छू लेने वाली है और फ़िल्म की कास्टिंग दर्शकों को बहुत पसंद आनेवाली है।

संजय मिश्रा और विजय राज़ की जोड़ी बहुत ही सफल होने वाली है। सभी कलाकारों ने दिलो जान से अपने अपने किरदारों को जिया है। रोज़ क्वाज़ एंटरटेनमेंट और आकृति एंटरटेनमेंट प्राइवेट लिमिटेड के बैनर तले बनी ये फ़िल्म दर्शकों को एक अलग अहसास दिलाएगा।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

76 के हुए बिग बी, एक नज़र अमिताभ के फिल्मी करियर पर

NewsCode | 11 October, 2018 9:19 AM
newscode-image

हिंदी फिल्म जगत के ‘शहंशाह’ अमिताभ बच्चन का आज जन्मदिन है। फिल्म ‘सात हिंदुस्तानी’ के साथ अपनी  अभिनय पारी का श्रीगणेश करने वाले बिग बी आज जीवन के 76 वर्ष पूरे कर रहे हैं। न्यूज़कोड की ओर से अमिताभ बच्चन को जन्मदिन की बधाई और उन्हें स्वस्थ एवं दीर्घ जीवन की शुभकामनाएँ।

आइये अमिताभ बच्चन के करियर पर डालते हैं एक नज़र

1. सात हिंदुस्तानी (1969)

बिग बी हुए 75 के, एक नज़र फिल्मी करियर पर

पहली फिल्म। जो ज्यादा चली नहीं। इसके बाद अमिताभ की 6 और फिल्में भी नहीं चलीं। लेकिन एक बात पता चल गई कि ये लड़का टिकाऊ है।

2. ज़ंजीर  (1973)

अमिताभ की पहली सुपरहिट फिल्म। बॉलीवुड में स्थापित हुए और ‘एंग्री यंग मैन’ की छवि लोगों के जेहन में उतर गयी।

3. शोले (1975)

हिंदी सिनेमा इतिहास की शायद सबसे ज्यादा पसंद की गई फिल्म। लोगों ने इतनी बार देखी कि एक-एक सीन और डायलॉग लोगों को याद है।

4. डॉन (1978)

बिग बी का डबल रोल। जबरदस्त सस्पेंस थ्रिलर। सुपरहिट परफॉरमेंस।

5. लावारिस (1981)

 

मेरे अंगने में तुम्हारा क्या काम है – औरत के गेटअप में अमिताभ। गाने को आवाज भी उन्होंने ही दी है।

6. शराबी (1984)

अमीर बाप की शराबी और बिगड़ी औलाद। लेकिन दिल का बड़ा अच्छा। अमिताभ का अभिनय शानदार है।

7. कभी खुशी कभी गम (2001)

सदी के साथ अमिताभ भी बदले। दो आधुनिक ख्याल बेटों के अहंकारी बाप का किरदार निभाया। फिल्म सुपरहिट।

8. पा (2009)

फिल्म में अमिताभ ने 12 साल के बालक का किरदार निभाया जो “प्रोगेरिआ” जैसी बीमारी से जूझ रहा है। यह फिल्म अमित जी के करियर की सबसे मुश्किल फिल्मों में से एक। फिल्म के लिए बेस्ट अभिनेता का फिल्मफेयर अवार्ड भी मिला।

9. पिंक (2016)

स्त्रीप्रधान और महिला जज्बातों पर बनी फिल्म। वकील के किरदार में अमिताभ। फिल्म को काफी प्रशंसा मिली।

10. कौन बनेगा करोड़पति (टीवी गेम शो)

भारतीय टीवी इतिहास का सबसे ज्ञानपरक और रोचक शो। टीआरपी में भी हिट। अमिताभ कई सीजनों को होस्ट कर चुके हैं।


कौन बनेगा करोड़पति-10 के एक एपिसोड के लिए इतने करोड़ लेंगे अमिताभ

‘खइके पान बनारस वाला’ के बारे में ये बात शायद ही आपको मालूम हो, खुद अमिताभ ने खोला राज

‘ठग्स…’ में अंग्रेजों से लोहा लेंगे देसी ठग अमिताभ और ‘फिरंगी’ आमिर, देखें एक्शन से भरपूर ट्रेलर

sun

320C

Clear

क्रिकेट

Jara Hatke

Read Also

कैसा रहेगा आज आपका दिन ? जानें आज दिनांक 14-10-2018 का अपना राशिफल

NewsCode | 14 October, 2018 9:01 AM
newscode-image

सुप्रभात मित्रों! परिवार में प्यार से लेकर तक़रार, व्यापार में मुनाफा से लेकर उधार, सेहत में बुखार से लेकर सुधार, करियर, रोजगार, कार इत्यादि के लिए कैसा रहेगा आज आपका दिन। पढ़ें अपना राशिफल :

मेष/Aries (मार्च 21-अप्रैल 20) – चोट-चपेट से बचना चाहिए, सेहत का भी ध्यान रखें, पारिवारिक समस्याओं के ऊपर ध्यान देना होगा, माता के सेहत का ध्यान रखें।

वृष/Taurus (अप्रैल 21–मई 21) – मानसिक रूप से भावुक रहेंगे, लंबी यात्रा के योग हो सकते हैं, कार्य व्यवसाय उत्तम है, परिवार के साथ समय गुजारना पसंद करेंगे।

मिथुन/Gemini (मई 22–21 जून) – दृढ़तापूर्वक कार्य करने का लाभ मिलेगा, पार्टनर के साथ मिलकर व्यापार बढ़ाने का प्रयास करेंगे, युवाओं के विवाह की बात होगी, नये कार्य की योजना भी बना सकते हैं।

कर्क/Cancer (जून 22–जुलाई 23) – क्रोध करने से बचें, कार्य व्यवसाय उत्तम है, साझेदारी में काम प्रारंभ न करें, दाम्पत्य जीवन में दबाव महसूस करेंगे।

सिंह/Leo (जुलाई 24–अगस्त 23) – परिवार की चिंता होगी, प्रोपर्टी से संबंधित खरीद-बिक्री सावधानी से करें, युवा अपने दोस्तों पर विशेष भरोसा करेंगे, विशिष्ट व्यक्तियों का सहयोग मिलेगा।

कन्या/Virgo (अगस्त 24–सितंबर 23) – सामर्थ्य का विकास होगा, अपने मन के अनुकूल घर लेने में सफल हो सकते हैं, पारिवारिक सदस्यों का सहयोग मिलेगा, कार्य व्यवसाय उत्तम है।

तुला/Libra (सितंबर 24–अक्टूबर 23) – धन निवेश की चिंता होगी, आगे नयी नौकरी की तलाश होगी, शारीरिक रूप से थकान महसूस करेंगे, कार्य व्यवसाय की चिंता होगी।

वृश्चिक/Scorpio (अक्टूबर 24–नवंबर 22) – कार्य क्षेत्र में निवेश की योजना होगी, निवेश पर ध्यान भी रखना होगा, कर्मचारियों का सहयोग नहीं मिलेगा, भाई के साथ मनमुटाव हो सकता है।

धनु/Sagittarius (नवंबर 23–दिसंबर 21) – मानसिक रूप से चिंताग्रस्त हो सकते हैं, वाणी पर नियंत्रण जरूरी है, जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा, ईश्वर भक्ति में मन लगेगा।

मकर/Capricorn (दिसंबर 22–जनवरी 20) – गुस्सा करने से बचें, कार्य व्यसाय पर ध्यान देना होगा, अचानक कार्य क्षेत्र में दबाव महसूस करेंगे, अति आत्मविश्वास में न रहें।

कुंभ/Aquarius  (जनवरी 20–फरवरी 19) – कार्य व्यवसाय उत्तम है, अपेक्षा के अनुकूल लाभ की संभावना है, अनुभवी लोगों का सहयोग मिलेगा, प्रेम संबध प्रगाढ़ होंगे।

मीन/Pisces (फरवरी 20–मार्च 20) – धार्मिक कार्य करने वाले के लिए समय अनुकूल है, घर खरीदने का सपना पूरा हो सकता है, कार्य व्यवसाय सामान्य है, दाम्पत्य सुख उत्तम है।


नवरात्रि में व्रत रखने वालों के लिए इन बातों पर ध्यान देना जरूरी

नवरात्र में भूलकर भी न करें ये काम, इन लोगों को नहीं रखना चाहिए उपवास

कैसा रहेगा आज आपका दिन ? जानें आज दिनांक 13-10-2018 का अपना राशिफल

NewsCode | 13 October, 2018 7:20 AM
newscode-image

सुप्रभात मित्रों! परिवार में प्यार से लेकर तक़रार, व्यापार में मुनाफा से लेकर उधार, सेहत में बुखार से लेकर सुधार, करियर, रोजगार, कार इत्यादि के लिए कैसा रहेगा आज आपका दिन। पढ़ें अपना राशिफल :

मेष/Aries (मार्च 21-अप्रैल 20) – वाहन सावधानी से चलाना होगा, अपव्यय से बचना चाहिए, कार्य के क्षेत्र में किसी से लड़ाई-झगड़े न करें, लाभ अपेक्षा के अनुकूल होगा।

वृष/Taurus (अप्रैल 21–मई 21) – भावुकता से बाहर निकल कर कार्य विशेष पर ध्यान देना होगा, यात्रा का लाभ मिलेगा, आसपास के लोगों से सतर्क रहें, ईश्वर भक्ति में आनंद मिलेगा।

मिथुन/Gemini (मई 22–21 जून) – दिनभर कार्य में व्यस्त रहेंगे, शाम को दोस्तों के साथ समय गुजारेंगे, युवाओं को नौकरी की तलाश होगी, कार्य व्यवसाय सामान्य है।

कर्क/Cancer (जून 22–जुलाई 23) – किसी के लिए बुरा न बोलें , माता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें, कार्य व्यवसाय उत्तम है, जीवनसाथी की भावनाओं को समझें।

सिंह/Leo (जुलाई 24–अगस्त 23) – नये कार्य के ऊपर ध्यान केन्द्रित रहेगा, विशेष लोगों से मिलने का कार्यक्रम हो सकता है, सामर्थ्य में वृद्धि होगी, भाई–बहन का साथ मिलेगा।

कन्या/Virgo (अगस्त 24–सितंबर 23) – व्यस्त कार्यक्रम के बाद धन की चिंता होगी, खर्च की अधिकता से परेशान हो सकते हैं, अधिकारी वर्ग नाराज हो सकते हैं, युवाओं के विवाह में बाधा के संकेत हैं।

तुला/Libra (सितंबर 24–अक्टूबर 23) – व्यर्थ की चिंताओं से मन अशांत होगा, अपने उन्नति की बात सोचेंगे, धार्मिक कार्यों में रूचि लेंगे, पिता का सहयोग मिलेगा।

वृश्चिक/Scorpio (अक्टूबर 24–नवंबर 22) – निवेश के ऊपर ध्यान केन्द्रित होगा, सोच–समझ कर ही निवेश करना चाहिए, लाभ अपेक्षा के अनुकूल होगा, कार्य क्षेत्र में विशेष परिश्रम करने होंगे।

धनु/Sagittarius (नवंबर 23–दिसंबर 21) – चिंता से मुक्ति मिलेगी, मन प्रसन्न रहेगा, कार्य क्षेत्र में मजबूती से कार्य करेंगे, दाम्पत्य सुख उत्तम है।

मकर/Capricorn (दिसंबर 22–जनवरी 20) – अपने कार्य क्षमता पर विशेष भरोसा होगा, कार्य व्यवसाय उत्तम है, लाभ अपेक्षा से कम होगा, पत्नी बीमार हो सकती है।

कुंभ/Aquarius  (जनवरी 20–फरवरी 19) – बड़े व्यापारी नये कार्य का प्रारंभ करेंगे, सरकारी सहयोग नहीं मिलने से परेशानी होगी, अपने अधिकारियों के साथ मंत्रणा करेंगे, प्रेम करने वाले के लिए दिन अनुकूल है।

मीन/Pisces (फरवरी 20–मार्च 20) – कार्य व्यवसाय की चिंता होगी, नौकरी में परिवर्तन की बात सोचेंगे, वाहन सुख उत्तम है, परिवार का सहयोग मिलेगा।


नवरात्रि में व्रत रखने वालों के लिए इन बातों पर ध्यान देना जरूरी

नवरात्र में भूलकर भी न करें ये काम, इन लोगों को नहीं रखना चाहिए उपवास

More Story

more-story-image

चक्रधरपुर : नहीं रहे पूर्व रात्रि प्रहरी जीत बहादुर थापा

more-story-image

रांची : व्‍यवसायी नरेंद्र सिंह होरा हत्याकांड का हुआ खुलासा