लातेहार  : छोटकी चौकी का मातमी जुलूस निकला, या हुसैन या अली के नारों से गूंजा शहर

NewsCode Jharkhand | 1 October, 2017 10:40 AM
newscode-image

चंदवा (लातेहार)। चंदवा में आज जालिम अत्याचारी यजीद के तीस हजार फौज के हाथों इराक के करबला में इसलाम इंसानियत को बचाने की खातिर हजरत ईमाम हुसैन व इनके परिवारों और दोस्तों की शहादत की याद में विभिन्न इमामबाड़ों से अखाड़ा छोटकी चौंकी का मातमी जुलुस निकाला गया। जुलूस चंदवा मेन रोड होते हुए इंदिरा गांधी चौक पहुंचा।

इसमें शामिल मुस्लिम समुदाय के लोगों ने या हुसैन, या अली के नारे लगाते हुए मातम कर रहे थे। चौक में फात्हा होने के बाद अखाड़ा चौकी अपने-अपने इमामबाड़ा लौट गए।

जुलूस में मुख्य रूप से सामाजिक कार्यकर्ता अयुब खान, ग्यास खान, जावेद खान, बाबर खान, असगर खान, हाफिज शेरमोहम्मद, इरफान उर्फ फानु खान, सदीक मियां, साबीर मियां, सदाम खान, मुस्तकिम खान सहित बड़ी संख्या लोग शामिल थे।

सरिया : एसडीपीओ ने मिलन समारोह का किया आयोजन,  क्षेत्र की समस्याओं से हुए अवगत

NewsCode Jharkhand | 22 July, 2018 6:13 PM
newscode-image

सरिया(गिरिडीह)। सरिया थाना परिसर में रविवार की दोपहर एसडीपीओ विनोद कुमार महतो के नेतृत्व में मिलन समारोह का आयोजन किया गया। समारोह में सरिया क्षेत्र के तमाम पंचायत प्रतिनिधि, बुद्धिजीवी, पुलिस तथा प्रेस के लोग शामिल हुए। मौके पर उपस्थित लोगों ने एक दूसरे का परिचय किया-कराया। इसके बाद एसडीपीओ श्री महतो ने लोगों से स्थानीय समस्याओं के बारे में जानकारी ली।

गिरिडीह : सभी सीटों पर चुनाव जितेगी भाजपा – लक्ष्मण सिंह

इस दौरान एसडीपीओ ने सबों से कहा कि किसी भी प्रकार की समस्या हो उसके समाधान के लिए वे तुरंत पुलिस प्रशासन से संपर्क करें। जिससे समय रहते ही समस्या का समाधान किया जा सके। ताकि क्षेत्र में शांति व्यवस्था कायम की जा सके।

मौके पर थाना प्रभारी विकास कुमार पासवान, विधायक प्रतिनिधि बबलू मंडल, विनोद उपाध्याय, पुनई उराँव, विजय कुमार सिंह, विनोद यादव, गयासुद्दीन अंसारी, केदार मोदी, रामविलास पासवान, अशोक सिंह, अरूण दीप, मोहन सिंह, राम जी राणा, मनोज राणा समेत काफी संख्या में लोग उपस्थित थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

sun

320C

Clear

क?रिकेट

Jara Hatke

Read Also

जमशेदपुर : सूर्य सिंह बेसरा ने तीसरा मोर्चा बनाया, कहा- पूरे 81 सीटों पर विस चुनाव लड़ेगी झारखंड पीपुल्स पार्टी

NewsCode Jharkhand | 22 July, 2018 6:18 PM
newscode-image

जमशेदपुर झारखंड में सत्ताधारी पार्टी बीजेपी और महा गठबंधन की दिशा में जा रहे जेएमएम और अन्य राजनीतिक पार्टियों के खिलाफ पूर्व विधायक सह आजसू के संस्थापक और वर्तमान में झारखंड पीपुल्स पार्टी के मुखिया सूर्य सिंह बेसरा ने आगामी चुनाव में जाने के लिए तीसरा मोर्चा का बिगुल फूंका।

उन्‍होंने कहा कि राजनीतिक, सामाजिक संस्थाओं का समर्थन ले झारखंड के मूल वासियों के उत्थान के लिए पूरे 81 सीटों पर विधान सभा चुनाव लड़ेगी झारखंड पीपुल्स पार्टी। यह आम लोगों के लिए तीसरा विकल्प है।

जमशेदपुर : जिला मुख्यालय सभागार में स्वच्छ्ता सर्वेक्षण 2018 को लेकर बैठक आयोजित

झारखंड में तमाम राजनीतिक पार्टियों के चुनावी रणनीति को चुनौती देने के लिए उभरे तीसरे विकल्प के रूप में झारखंड पीपुल्स पार्टी और अन्य सहयोगी संस्थाओं ने रविवार को जमशेदपुर के आदिवासी एसोसिएशन में झारखंड नवनिर्माण महासभा जनमतके नाम से एक सभा किया।

यहां मुख्य रूप से तीसरे विकल्प के मुखिया सूर्य सिंह बेसरा और कोल्हान के सुदूर क्षेत्रों से आये स्थानीय आदिवासी नेता उपस्थित हुए। महासभा में खतियानधारी को जनमत का विकल्प बताते हुए नेताओं ने सभा को संबोधित किया।

वहीं सूर्य सिंह बेसरा ने कहा अब झारखंड में अवसरवाद की राजनीति से यहां के मूलवासियों को छुटकारा चाहिए। इस कारण तीसरा विकल्प बनाना पड़ा और इसी विकल्प के माध्यम से आगामी 2019  के चुनाव को आम आदमी पार्टी की तरह झारखंड के सभी सीटों को जीत यहां के मूल भाषा भाषियों का उत्थान करेंगे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

चतरा : जेल अदालत का आयोजन, एक कैदी को मिली रिहाई

NewsCode Jharkhand | 22 July, 2018 6:15 PM
newscode-image

चतरा। मंडल कारा में रविवार को जिला विधिक सेवा प्राधिकार के तत्वाधान में जेल अदालत  का आयोजन किया गया। जिसकी अध्यक्षता रवि शंकर पांडेय न्यायिक दंडाधिकारी प्रथम श्रेणी ने किया। इस अदालत में इटखोरी थाना क्षेत्र के टोनाटांड गांव निवासी मथुरी भुइयां के पुत्र इंदर भुईयां को रिहाई किया गया। जबकि इंदर भुइयां द्वारा चार हजार रुपया फाइन के तौर पर जमा किया गया।

चतरा : 24 पेटी शराब के साथ दो तस्कर गिरफ्तार

जेल अदालत में बंदियों को विभिन्न कानून की जानकारी भी दी गई। मौके पर कारा अधीक्षक बिपिन बिहारी मंडल, अधिवक्ता शिशिर कुमार पांडेय सहित अन्य न्यायिक कर्मी उपस्थित थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

More Story

more-story-image

छात्र संघ चुनाव तय समय पर हो - अभिनव भगत

more-story-image

धनबाद : मिशन 2019 की तैयारी में जुटी भाजपा, की बैठक