लातेहार : प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी को निलंबित करने के बाद हड़ताल हुआ समाप्त

NewsCode Jharkhand | 23 April, 2018 3:08 PM
newscode-image

चंदवा (लातेहार) । सोमवार सुबह से चंदवा सीएससी में जारी डॉक्टरो व स्वास्थ्य कर्मियों की हड़ताल लातेहार उपायुक्त राजीव कुमार गुप्ता के द्वारा बीडीओ के माध्यम से प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी को तत्काल प्रभाव से निलंबित करने व उनके स्थान पर डॉ नीलिमा कुमारी को प्रभारी बनाए जाने के आश्वासन के बाद सभी डॉक्टर व स्वास्थ्यकर्मी हड़ताल खत्मकर वापस अपने कार्य में लौट गए है।

वेतन काटने पर गये थे सभी हड़ताल पर

बता दें कि मंगलवार सुबह लातेहार सिविल सर्जन चंदवा पहुंचे थे। इस दौरान सीएससी में निरीक्षण के दौरान लगभग दो दर्जन स्वास्थ्य कर्मियों डॉक्टरों का वेतन काट दिया था, जिसके विरोध में डॉक्टर व स्वास्थ्य कर्मी हड़ताल पर बैठ गए थे ।

लातेहार : केस हटाने के लिए दबंगों ने छह परिवारों का हुक्का-पानी कराया बंद

उपायुक्त ने दिया था जांच का आदेश

मामले को लेकर उपायुक्त द्वारा बीडीओ को जांच करने का निर्देश दिया था। जांच के क्रम में डॉक्टर व स्वास्थ्य कर्मी, “प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी ” को तत्काल प्रभाव से हटाने की मांग पर अड़े थे। जिसके बाद उपायुक्त द्वारा बीडीओ के माध्यम के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी को तत्काल प्रभाव से हटा दिया गया और डॉ नीलिमा को पदभार दिया गया । जिसके बाद सभी माने व हड़ताल को समाप्त कर काम में वापस लौट आये।

 

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

गिरिडीह : क्लीनिक का उद्घाटन, निशुल्क होगा गरीब महिलाओं का इलाज़

NewsCode Jharkhand | 22 July, 2018 7:57 PM
newscode-image

गिरिडीह।  प्रख्यात शिशु रोग विशेषज्ञ डॉक्टर अपेक्षा पाठक के चित्रा चाइल्ड क्लीनिक का उद्घाटन रविवार को विधिवत रूप से सीएस राम रेखा प्रसाद के हाथों मकतपुर स्थित डॉक्टर लेन में किया गया।

मौके पर SP सुरेंद्र झा, ASP दीपक कुमार, एसडीपीओ मनीष टोप्पो,  डीएसपी पी के मिश्रा, डॉक्टर विद्याभूषण, डॉक्टर मधु भूषण, डॉक्टर इंदिरा सिंह, डॉक्टर विकास लाल, अमिता राय, डॉ ज्ञान प्रकाश, डॉक्टर इमरान शिकोह समेत शहर के कई गणमान्य लोग उपस्थित रहे। उद्घाटन के बाद तमाम लोगों ने डॉक्टर अपेक्षा को शुभकामनाएं दी।

बताया गया कि दिल्ली और रांची में सालों तक अपनी सेवा देने के बाद डॉक्टर अपेक्षा अब गिरिडीह आई हैं। निश्चित ही उनके अनुभव का लाभ अब गिरिडीह वासियों को प्राप्त होगा। गरीब महिला और शिशु की चिकित्सा निशुल्क की जाएगी। इस मौके पर डॉ अपेक्षा पाठक के मामा अशोक पाठक ने बताया कि डॉ अपेक्षा दिल्ली, बेंगलोर और रांची समेत कई नामचीन संस्थाओ में वह सेवा दे चुकी है।  गिरिडीह एक पिछड़ा जिला है यहाँ भी वह निश्वार्थ भाव से गरीबो की सेवा प्रदान करते रहेगी।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

sun

320C

Clear

क?रिकेट

Jara Hatke

Read Also

रांची : शिक्षा न्यायाधिकरण संशोधन अधिनियम बिल पास, अभिभावकों में खुशी की लहर

NewsCode Jharkhand | 22 July, 2018 8:09 PM
newscode-image

रांची। झारखंड अभिभावक मंच या विभिन्न जिलों के अभिभावक संगठन के बैनर तले कर रहे अभिभावकों  ने मिठाइयां बाटकर खुशी मनाया। विधानसभा ने प्राइवेट स्कूल की शुल्क बढ़ोतरी को लेकर नियंत्रित करने हेतु शिक्षा न्यायाधिकरण संशोधन अधिनियम बिल पास कर दिया।

सिल्ली : लाभुको के बीच गैस कनेक्शन का वितरण

एक्ट पास होने की ख़ुशी में झारखंड अभिभावक मंच के अध्यक्ष अजय राय के नेतृत्व में स्थानीय अल्बर्ट एक्का चौक रांची में मंच के सदस्य रंग गुलाल के साथ साथ ही मिठाइयां बाटकर खुशी मनाया। मंच के सदस्यों ने आम जनता के साथ इसके लिये सभी अखबार, प्रिन्ट एवम इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का भी आभार प्रकट किया जिनके सहयोग से ये एक्ट पास हो पाया।

छात्र संघ चुनाव तय समय पर हो – अभिनव भगत

अजय राय ने बताया कि पिछले दिनों प्रवर समिति के अध्यक्ष स्टीफन मरांडी के साथ मिलकर हम लोगों ने जो उनसे सहयोग की अपेक्षा की थी, उसमें उनका सहयोग मिला। साथ ही शिक्षा मंत्री नीरा यादव से भी मिलकर आग्रह किया था और उन लोगों ने जो आश्वासन दिया था, उस आश्वासन पर प्रवर समिति के अध्यक्ष और मंत्री नीरा यादव खरी उतरी इसके लिए उनको अभिभावकों की ओर से बहुत-बहुत बधाई।

रांची : राज्‍य में शिक्षा रैकेट सक्रिय होने का गर्मागर्म बहस हुई विधानसभा में

अजय राय ने बताया कि यह आंदोलन लगभग 9 सालों से चल रहा था जो अब अपने मुकाम पर पहुंचा। इस आंदोलन को लेकर अलग-अलग फोरम पर हम लोगों की आलोचना भी हुई। ऐसे लोग जो हमारे आलोचक थे वे बार-बार कहते थे, निजी विद्यालय के विरुद्ध फीस वृद्धि का मामला या इनको लेकर आप लोगों का प्रयास ढकोसला है उनको भी एक जवाब मिल गया।

अजय राय ने इस आंदोलन के सहयोगी मंच के महासचिव मनोज कुमार मिश्रा, कोषाध्यक्ष अनूप कुमार पांडेय, डॉ. उमेश कुमार, शिवेंद्र कुमार सिंहा, मुकेश पांडे, सतपाल सिंह, संजय सराफ, तलत परवीन, सरवरी बेगम, नीरज भट्ट को भी धन्यवाद दिया जिनके सहयोग और इस आंदोलन को नेतृत्व प्रदान किया।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

पलामू : बिजली के तार की चपेट में आने से तीन की मौत

NewsCode Jharkhand | 22 July, 2018 8:04 PM
newscode-image

पलामू। पहला मामला हुसैनाबाद प्रखंड का है जहाँ बेलबीघा गाँव निवासी जुगेश सिंह का निधन बिजली की तार के चपेट में आने से हो गई । जानकारी के अनुसार मृतक जुगेश सिंह मोटर स्टार्ट करने गए थे ,उसी क्रम में वह  बिजली के तार की चपेट में आ गए । ग्रामीणों की मदद  से आनन-फानन में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र हुसैनाबाद ले जाया गया जहाँ डॉक्टर ने उन्हें मृत घोसित कर दिया ।

वहीं दूसरा मामला सतबरवा प्रखंड के चेतमा की है जहाँ अपने खेत में काम कर रहे दंपती किसान की मौत बिजली प्रवाहित तार की चपेट में आने से हो गयी है । पुलिस मौके पर पहुँच कर दम्पति के शव को कब्जे मे लेकर पोस्टमार्टम के लिए दलतीनगंज सदर अस्पताल भेज दिया है । इस घटना से पूरा गाँव शोकाकुल है , वहीं परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है ।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

More Story

more-story-image

धनबाद : जिला डेकोरेटर्स एसोसिएशन का 40 वां वार्षिक अधिवेशन...

more-story-image

रांची : अखिल भारतीय  बीएसएनएल शतरंज टूर्नामेंट एआरटीटीसी सभागार में ...