कुंडहित : पांच दिवसीय नॉक आउट क्रिकेट टूर्नामेंट संपन्न,छत्तीसगढ़ा टीम विजेता

विजेता टीम को 15 हजार रुपए एवं ट्रॉफी मिला

NewsCode Jharkhand | 20 February, 2018 12:42 PM

कुंडहित : पांच दिवसीय नॉक आउट क्रिकेट टूर्नामेंट संपन्न,छत्तीसगढ़ा टीम विजेता

कुंडहित (जामताड़ा)। प्रखंड के सियारसुली गांधी संघ की ओर से चल रहे पांच दिवसीय नॉक आउट क्रिकेट टूर्नामेंट संपन्न। फाइनल मैच छत्तीसगढा बनाम कमलपुर के बीच खेला गया। छत्तीसगढ़ा टीम ने कमलपुर टीम को पराजित कर खिताब अपने नाम कर लिया।

विजयी टीम को मुख्य अतिथि पूर्व कृषि मंत्री सत्यानन्द झा बाटुल ने 15,000 हजार रुपये एवं ट्रॉफी तथा उप विजेता टीम को 10,000 हजार रुपये का चेक प्रदान किया। वहीं मैन ऑफ द सीरीज को एक रेंजर साइकिल तथा मैन आफॅ द मैच को एक हजार रुपये पुरस्कार के तौर पर दिया गया।

तेनुघाट : टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट पर होसिर की टीम ने जमाया कब्जा

मौके पर वासुदेव माजि, प्रदीप माजि, सचिव सबुज घोष, पिंटु वाद्यकर, यादव माजि, प्रदीप माजि, सुन्दर राउत आदि उपस्थित थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

दुमका : पेशी के दौरान हमला, पिता-पुत्र को अपराधियों ने मारने का किया प्रयास

NewsCode Jharkhand | 18 April, 2018 9:15 PM

दुमका : पेशी के दौरान हमला, पिता-पुत्र को अपराधियों ने मारने का किया प्रयास

उपराजधानी में बढ़ रही है अपराधिक घटनाएं

दुमका। जिले में अपराधिक घटनाओं का ग्राफ तेजी से बढ़ता जा रहा है। आये दिन शहर में दिन दहाड़े चाकूबाजी सहित अन्य वारदात आम बात हो गई है। वहीं पुलिस आये दिन हो रही चोरी सहित अन्य अपराधिक घटनाओं पर काबू पाने में विफल साबित हो रही है। शहर के बीचोबीच बुधवार को कोर्ट में पेशी कर घर लौट रहे हत्या के आरोपी अभियुक्त पुत्र एवं पिता को दिनदहाड़े हत्या के इरादे से धारदार हथियार से प्रहार कर घायल दिया।

घटना की सूचना मिलने पर पुलिस पिता-पुत्र को गंभीर अवस्था में सदर अस्पताल में भर्ती करवाया गया। यह घटना नगर थाना क्षेत्र के सबसे व्यवस्तम इलाका गांधी मैदान में घटी। जहां नगर थाना क्षेत्र के चर्चित हत्या कांड में संलिप्त आरोपी कोर्ट में गवाही देने पहुंचा था।

हत्या मामले में बुधवार को बिहार के भागलपुर जिला के इसाकचक थाना क्षेत्र के भीखनपुर गांव निवासी मून खान एवं उसके पिता मुस्ताक खान कोर्ट में पेशी पर पहुंचा थे। कोर्ट में पेशी के बाद लौटने के दौरान घटना घटी।

क्या है आरोप

हत्या आरोपी मून खान ने पुलिस को दिए बयान में साजिश के तहत हत्या करने का आरोप नगर थाना क्षेत्र के संजय वर्मा पर लगाया। पुलिस को बताया कि भागलपुर लौटने के क्रम में गांधी मैदान के समीप एक बाईक सवार दो युवकों ने पिता-पुत्र के बाईक में धक्का मारा।

उसके बाद गिरते ही करीब 8-10 की संख्या में अपराधियों ने धारदार हथियार से उसके पति के सर पर हमला कर दिया। पिता को बचाने के प्रयास में उसके गर्दन पर अस्तूरा से अपराधियों ने वार कर दिया। शोर मचाने पर अपराधी भाग खड़ा हुआ। पुलिस की मदद से हत्या आरोपी मून खान एवं उसके पिता मुस्ताक खान को सदर अस्पताल में भर्ती करवाया गया।

क्या है मामला

वर्ष 2013 में संजय वर्मा नामक व्यक्ति के पुत्र की गोली मार कर हत्या कर दी गई थी। मामले में पुलिस भागलपुर निवासी मून खान को गिरफ्तार कर जेल भेजी थी। जमानत पर हत्या का आरोपी मून खान जेल से बाहर है। बुधवार को पिता के साथ न्यायालय में पेशी पर आया था। जहां घर लौटने के क्रम में उस पर हमला हुआ।

संजय वर्मा का पुराना अपराधिक इतिहास रहा है। शहर के दिनदहाड़े एक व्यवसायी जीत मोदी नामक युवक के हत्या के मामले में सजा काट रिहा हुआ है। बाद में पुरानी रंजीश के कारण उसके पुत्र की हत्या कर दी गई। जिसमें आरोपी मून खान और राहुल यादव को पुलिस आरोपी बनाते हुए गिरफ्तार कर जेल भेजा था।

क्या कहते है अधिकारी

वर्ष 2013 में एक संजय वर्मा नामक व्यक्ति की हत्या हुई थी। केस के मुदालय भागलपुर निवासी मून खान कोर्ट में पिता के साथ पेशी पर न्यायालय पहुंचे थे। आरोपी मून खान के बयान पर पुलिस मामला दर्ज कर अपराधियों के शिनाख्त में जुट गई है।

गुमला : अलग-अलग सड़क दुर्घटना में तीन घायल, सदर अस्‍पताल में भर्ती

वहीं घायलों के सुरक्षा को लेकर गार्ड की तैनाती की गई है। पुलिस जल्द ही मामले की तह तक पहुंचेगी। देवव्रत पोद्दार, नगर थाना प्रभारी, दुमका  है। मामले में नगर थाना प्रभारी देवव्रत पोद्दार बयान दर्ज कर मामले के छानबीन में जुट गये है। बता दें कि संजय वर्मा का आपराधिक इतिहास भी रह चुका है।शहर के चर्चित दिन दहाड़े जीत मोदी हत्या कांड में सजा काट चुका है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

Read Also

आईपीएल 11 : रसैल पर भारी पड़े बिलिंग्स, चेन्नई की घर में विजयी वापसी

NewsCode | 11 April, 2018 12:23 AM

आईपीएल 11 : रसैल पर भारी पड़े बिलिंग्स, चेन्नई की घर में विजयी वापसी

चेन्नई | आंद्रे रसैल द्वारा 36 गेंदों में 11 छक्के और महज एक चौके की मदद से खेली गई 88 रनों की पारी भी कोलकाता नाइट राइडर्स को हार से बचा नहीं पाई।

चेन्नई सुपर किंग्स ने मंगलवार को एम.ए. चिदम्बरसम स्टेडियम में खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण के मैच में कोलकाता को पांच विकेट से हरा कर अपने घर में दो साल बाद विजयी वापसी की है।

कोलकाता ने चेन्नई के सामने 203 रनों की विशाल चुनौती रखी थी जिसे मेजबान टीम ने आखिरी ओवर में एक गेंद बाकी रहते हुए पांच विकेट खोकर हासिल कर लिया।

रसैल की पारी पर सैम बिलिंग्स की 23 गेंदों में दो चौके और पांच छक्कों की मदद से खेली गई 53 रनों की पारी भारी पड़ गई। बिलिंग्स के अलावा चेन्नई के लिए शेन वाटसन ने 19 गेंदों पर 42 रनों की पारी खेली जिसमें तीन चौके और इतने ही छक्के शामिल थे।

चेन्नई को आखिरी ओवर में 17 रनों की दरकार थी। इन जरूरी रनों को ड्वायन ब्रावो (नाबाद 11, सात गेंद, एक छक्का) और रवींद्र जडेजा (नाबाद 11, पांच गेंद, एक छक्का) की जोड़ी ने पांच गेंदों में ही हासिल कर अपनी टीम को दूसरी जीत दिलाई।

विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई को वाटसन और अंबाती रायुडू (39) ने तूफानी शुरुआत दी और पांच ओवरों में ही टीम का स्कोर 63 रनों तक पहुंचा दिया। अगले ओवर की पांचवीं गेंद पर वाटसन को टॉम कुरैन ने रिंकू सिंह के हाथों सीमा रेखा के पास कैच कराया। छह ओवरों में मेजबान टीम का स्कोर एक विकेट के नुकसान पर 75 रन था।

IPL 2018 : चेन्नई सुपरकिंग्स की धमाकेदार वापसी, ब्रावो ने छीनी मुंबई इंडियंस के जबड़े से जीत

यहां से चेन्नई की रनगति धीमी होने लगी। नौवें ओवर की तीसरी गेंद पर कुलदीप यादव ने रायुडू को पवेलियन भेज दिया। सुरेश रैना 12 गेंदों में एक छक्के की मदद से 14 रन ही बना सके। उनका कैच विनय कुमार ने सुनील नरेन की गेंद पर 101 के कुल स्कोर पर लपका।

महेंद्र सिंह धौनी हालांकि दूसरे छोर पर खड़े थे और टीम के स्कोरबोर्ड को चला रहे थे। इसी बीच सैम बिलिंग्स ने अपना खेल खेला और तेजी से रन बटोरते हुए चेन्नई की रनगति को एक बार फिर रफ्तार दे दी। धौनी, पीयूष चावला की गेंद पर 155 के कुल स्कोर पर पवेलियन लौट लिए।

बिलिंग्स 19वें ओवर की चौथी गेंद पर एक और बड़ा शॉट मारने के प्रयास में कुरैन की गेंद पर रोबिन उथप्पा के हाथों लपके गए। अंत में ब्रावो और जडेजा ने मिलकर टीम को जीत दिलाई।

इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता ने एक समय अपने पांच विकेट 10 ओवरों में 89 रनों पर ही खो दिए थे, लेकिन रसैल ने जैसे ही क्रीज पर कदम रखा, रनों का सैलाब उमड़ पड़ा।

कोलकाता ने आखिरी के 10 ओवरों में 113 रन बटोरे और इसी कारण टीम 20 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 202 रन बनाने में सफल रही। यह रसैल का आईपीएल में सर्वोच्च स्कोर भी है।

कोलकाता को सुनील नरेन (12) ने तेज शुरुआत दी और दीपक चहर द्वारा फेंके गए पहले ओवर में दो शानदार छक्के जड़े। लेकिन अगले ही ओवर में हरभजन सिंह ने उन्हें पवेलियन भेज दिया।

नरेन के जाने के बाद भी कोलकाता की रनगति रुकी नहीं। रोबिन उथप्पा (29) ने तीसरा ओवर लेकर आए शेन वाटसन की गेंद पर दो शानदार चौके मारे। उथप्पा और लिन ने इमरान ताहिर को भी अपना निशाना बनाया।

लिन को रवींद्र जडेजा ने 51 के कुल स्कोर पर पवेलियन भेजा। लिन ने 16 गेंदों में 22 रनों की पारी खेली। पिछले मैच के हीरो रहे नितीश राणा (16) ने वाटसन की गेंद को स्कावयर लेग के ऊपर से मारना चाहा, लेकिन गेंद उनके बल्ले के बाद जांघ पर लग हवा में उछल गई और धौनी ने उसे लपक लिया।

राणा की तरह उथप्पा की किस्मत भी खराब रही जो रैना की शानदार फील्डिंग के बाद विकेटों पर लगी सीधी थ्रो के कारण पवेलियन लौटने पर मजबूर हो गए।

आईपीएल 2018 : कोलकाता नाइट राइडर्स ने जीत के साथ किया आगाज

रिंकू सिंह सिर्फ दो रन बनाकर पवेलियन लौट लिए। कोलकाता का स्कोर 89 रनों पर पांच विकेट हो गया।

यहां से आंद्रे रसेल ने विकेट पर कदम रखा और फिर तूफान आया जो चेन्नई के सामने विशाल चुनौती रखते हुए नाबाद पवेलियन गया।

चेन्नई की तरफ से वाटसन ने दो विकेट लिए। हरभजन, जडेजा, शार्दूल ठाकुर को एक-एक विकेट मिला।

–आईएएनएस

रांची : एसएसपी के निर्देश पर चलाया गया वाहन चेकिंग अभियान

NewsCode Jharkhand | 30 March, 2018 6:17 PM

रांची : एसएसपी के निर्देश पर चलाया गया वाहन चेकिंग अभियान

रांची। एसएसपी कुलदीप द्विवेदी के निर्देश पर शहर के विभिन्न चौक-चौराहों पर वाहन चेकिंग अभियान चलाया गया। रांची पुलिस के द्वारा चलाए जा रहे अभियान में वाहनों के पेपरों की गहन जांच की जा रही है। शाम चार बजे से लेकर छह बजे तक सभी चौक में पुलिस ने वाहनों को रोक कर चालकों की तलाशी भी ली।

रांची : बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव ने जेएससीए पर लगाया गंभीर आरोप

शहर में लगातार बढ़ती हुई अपराध की घटनाओं को देखते हुए चेकिंग अभियान चलाया गया। शहर में बढ़ती अपराध की घटनाओं पर ब्रेक लगाने व अपराधियों की धर पकड़ के लिए जहां छापेमारी अभियान चलाया जा रहा है वही शहर में चेकिंग अभियान के द्वारा भी क्राईम कंट्रोल करने में जिला प्रशासन लगा है। ज्ञात हो कि शुक्रवार की अहले सुबह नगड़ी में हुए गोलीबारी में दो लोगों की मौके पर मौत हो गयी थी। वही एक व्यक्ति घायल हो गया था। जिसका इलाज रिम्स में चल रहा है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

© Copyright 2017 NewsCode - All Rights Reserved.