कुंडहित : पांच दिवसीय नॉक आउट क्रिकेट टूर्नामेंट संपन्न,छत्तीसगढ़ा टीम विजेता

NewsCode Jharkhand | 20 February, 2018 12:42 PM

विजेता टीम को 15 हजार रुपए एवं ट्रॉफी मिला

newscode-image

कुंडहित (जामताड़ा)। प्रखंड के सियारसुली गांधी संघ की ओर से चल रहे पांच दिवसीय नॉक आउट क्रिकेट टूर्नामेंट संपन्न। फाइनल मैच छत्तीसगढा बनाम कमलपुर के बीच खेला गया। छत्तीसगढ़ा टीम ने कमलपुर टीम को पराजित कर खिताब अपने नाम कर लिया।

विजयी टीम को मुख्य अतिथि पूर्व कृषि मंत्री सत्यानन्द झा बाटुल ने 15,000 हजार रुपये एवं ट्रॉफी तथा उप विजेता टीम को 10,000 हजार रुपये का चेक प्रदान किया। वहीं मैन ऑफ द सीरीज को एक रेंजर साइकिल तथा मैन आफॅ द मैच को एक हजार रुपये पुरस्कार के तौर पर दिया गया।

तेनुघाट : टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट पर होसिर की टीम ने जमाया कब्जा

मौके पर वासुदेव माजि, प्रदीप माजि, सचिव सबुज घोष, पिंटु वाद्यकर, यादव माजि, प्रदीप माजि, सुन्दर राउत आदि उपस्थित थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

चाईबासा : क्रिकेटर अनुकूल रॉय ने खिलाड़ि‍यों को दिये गेंदबाजी के टिप्स

NewsCode Jharkhand | 9 June, 2018 2:54 PM
newscode-image

चाईबासा (पश्चिमी सिंहभूम)। भारतीय अंडर 19 और झारखंड के स्टार क्रिकेटर अनुकूल रॉय ने चाईबासा के क्रिकेट स्टेडियम में सब जुनियर स्तर के क्रिकेटरों को गेंदबाजी के टिप्स दिये। अनुकूल रॉय ने कहा कि झारखंड में क्रिकेटरों का भविष्य काफी उज्जवल है, और यहां के जुनियरों में गेंदबाजी में दिलचस्पी ज्यादा है। खासतौर पर स्पिन के दोनों साइड ऑफ और लेग गेंदबाजी में अच्छी है। इन्हें लागातर टिप्स मिलता रहे तो राज्य में गेंदबाजों का फौज तैयार हो सकता है।

अंडर 19 में जलवा दिखाने के बाद आईपीएल में दो माह तक मुंबई इंडियंस का हिस्सा रहे अनुकूल रॉय ने कहा कि इस दौरान उन्हें देश और विदेश के बड़े खिलाड़ि‍यों के साथ प्रैक्टिस करने का मौका मिला, जिससे वह काफी कुछ सीखा है। ड्रेसिंग रूम बड़े खिलाड़ि‍यों के साथ समय बिताना काफी फायदेमंद रहा।

टी-20 में गेंदबाजी करने का जो टिप्स उन्हें मिला वह भविष्य में कारगर साबित होगा। मुबंई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा से उन्होंने खेल के दौरान धैर्य और संयम के साथ खेलने की सीख मिली।

गौरतलब है कि अनुकूल रॉय चाईबासा से ही अपनी क्रिकेट की शुरुआत की। प. सिंहभूम जिला क्रिकेट अंडर 16 टीम से खेल कर वह झारखंड टीम तक पहुंचे, फिर भारतीय अंडर 19 टीम और मुबंई टीम का हिस्सा बने।

चाईबासा : ईद को लेकर शांति समिति की बैठक, नो एंट्री मुद्दे पर हुई चर्चा

अनुकूल रॉय को इस मुकाम तक पहुंचाने में बड़ी भूमिका निभाने वाले राज्य क्रिकेट संघ के उपाध्यक्ष और जिला क्रिकेट संघ के महासचिव असीम कुमार सिंह ने कहा कि वे पिछले पांच साल से स्कूली स्तर के खिलाड़ि‍यों को गर्मी छुट्टियों के दौरान 15 दिन का कैंप लगा कर प्रतिभा खोजने का प्रयास कर रहे हैं। इसमें कई खिलाड़ी काफी प्रतिभाशाली हैं और उनका इरादा राज्य में प्रतिभाशाली क्रिकेटरों की फौज तैयार करना है।

इस मौके पर 15 दिन तक प्रशिक्षण के दौरान सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज, गेंदबाज और फिल्डर को अुनकूल ने ट्रॉफी देकर सम्मानित किया। वहीं 15 दिन तक प्रशिक्षण देने वाले राज्य क्रिकेट संघ के कोचों को भी जिला क्रिकेट संघ ने सम्मानित किया।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

sun

320C

Clear

क?रिकेट

Jara Hatke

Read Also

चतरा : TPC नक्सलियों की करतूत, ठेकेदार की हत्या, छह को किया घायल

NewsCode Jharkhand | 19 July, 2018 11:06 AM
newscode-image

चतरा । नक्सली संगठन तृतीय प्रस्तुति कमेटी (टीपीसी) के हथियारबंद दस्ते ने बुधवार देर रात चतरा जिले के पत्थलगड्डा थाना क्षेत्र के मेराल गांव में एक ठेकेदार की पीट-पीट कर हत्या कर दी।

नक्सलियों ने मेराल गांव निवासी नागेश्वर गंझू पर पुलिस मुखिबिरी का आरोप लगाते हुए मनरेगा के नागेश्वर गंझू समेत कई लोगों से मारमीट की। इस मारपीट की घटना में छह लोग घायल हो गये। जिसमें नागेश्वर गंझू की इलाज के क्रम में मौत हो गयी। मारपीट से घायल आधा दर्जन लोगों की प्रथमिक उपचार स्थानीय स्वास्थ्य केंद्र में किया गया। बाद में उन्हें बेहतर इलाज के लिए हजारीबाग सदर अस्पताल रेफर कर दिया गया है।

बाघमारा :  दो पड़ोसी दुकानदार आपस में भिड़े, सात घायल

मृतक नागेश्वर गंझू के परिजनों ने बताया टीपीसी के उग्रवादी लेवी नहीं देने और पुलिस के लिए मुखबिरी करने का आरोप लगाते हुए उन्हें घर से उठा कर ले गये थे। घर के बाहर कुछ दूरी पर ले जाकर उनके साथ मारपीट की।  जिससे वह मरणासन्न हो गये और बाद में उनकी मौत हो गयी। नागेश्वर गंझू के साथ मारपीट करने के बाद उग्रवादियों ने गांव के दूसरे घरों से भी लोगों को निकाल कर मारपीट की। जिसमें छह लोग गंभीर रुप से घायल हुए हैं।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

चास : नगर विकास समिति की मासिक बैठक में समस्याओं पर चर्चा

NewsCode Jharkhand | 19 July, 2018 10:52 AM
newscode-image

चास(बोकारो)। नगर विकास समिति की मासिक समीक्षा बैठक “बाबु कुंवर सिंह जोन” बुनियादी स्कूल चास अभय कुमार मुन्ना की अध्यक्षता तथा गौरी शंकर सिंह के संचालन में हुई। बैठक में आम लोगों के हित मे सरकार द्वारा किए जा रहे कार्यो को लेकर वार्ड वार बिस्तार से चर्चा किया गया। बैठक को संबोधित करते हुए समिति के संरक्षक सदस्य अशोक जगनानी ने कहा कि सरकार की योजनाए आमजनता को केंद्र में रखकर ही बनाई जाती है।

बेरमो : युवक ने घर घुसकर लड़की का गला काटा, हालत नाजुक

 

लेकिन उसको कार्यान्वित करने वाली एजेंसी जबतक ईमानदारी पूर्वक अपने कर्तव्यों का पालन नही करती। तब तक शत प्रतिशत सफलता नहीं मिल पाता है। बिजली विभाग, आपूर्ति विभाग,नगर निगम,प्रखंड-अंचल सहित कई विभाग में विकास का कार्य असंतुलित एवं मनमाने ढंग से हो रहा है। कार्य करने वाली एजेंसियां सबको दरकिनार कर विकास का कार्य कर रही है,जिस कारण भ्रष्टाचार बेलगाम हो गया है। जो अत्यंत दुखद है।

चास : इंजीनियर के घर से 20 हजार नगद समेत लाखों की कीमती सामान चोरी

 

समिति अतीश कुमार सिंह ने कहा कि सरकारी योजनाओं को जोन स्तर पर आम जनता को अधिक से अधिक जागरूक करने के लिए समिति बैठके कर रही है। समिति एक जिम्मेवार संगठन के रूप में मनमानी को  रोकने के लिए कृतसंकल्पित है। समिति के अध्यक्ष अभय कुमार मुन्ना ने कहा कि विगत एक माह में समिति ने आम जनता की समस्याओं को लेकर उपायुक्त, बिजली विभाग,नगर निगम,रेलवे विभाग,खाद्य आपूर्ति विभाग सहित कई विभाग में स्थानीय स्तर पर हो रही समस्याओ से संबंधित मूद्दो से अधिकारियों को अवगत कराया है।

बोकारो : चास नगर निगम क्षेत्र से भारी मात्रा में अवैध पॉलीथिन बरामद

 

 जो आगे भी जारी रहेगा । अपेक्षित सुधार नहीं होने पर समिति आंदोलनात्मक कार्यक्रम भी चलाने का काम करेगी। इस अवसर पर मार्गदर्शक समिति के संरक्षक सदस्य अशोक जगनानी, वरिष्ठ सदस्य अतीश सिंह, गौरी शंकर सिंह,शिव कुमार श्रीवास्तव,रामभजन सिंह,लालमुनी देवी,नरोत्तम झा,बिनोद चौधरी,वार्ड अध्यक्ष राम किंकर माहथा,बिंदा मौजूद रहे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं

More Story

more-story-image

रांची : डोरंडा के बेलदार में महावीर मंडल के उपाध्यक्ष...

more-story-image

खूंटी : खेत में काम करने के दौरान करंट लगने...