कोडरमा : नगर की सरकार बनाने को वोटरों ने तोड़ी चुप्पी, 65 फीसदी हुआ मतदान

NewsCode Jharkhand | 16 April, 2018 9:26 PM
newscode-image

कोडरमा। नगर निकाय चुनाव को लेकर सोमवार को दिखा कि वोटर जागरूक हुआ है। जिले के झुमरीतिलैया में अध्यक्ष पद के लिए उप चुनाव और डोमचांच में सभी पदों के लिए चुनाव के दौरान कई पोलिंग बूथों पर लंबी-लंबी कतारें देखने को मिली। इस दौरान बुजुर्ग मतदाताओं समेत युवाओं, महिलाओं और पुरूषों ने अपने मत का इस्तेमाल किया।

जानकारी के अनुसार 60 से 65 प्रतिशत मतदान हुआ है। डोमचांच नगर निकाय के लिए पहली बार हो रहे चुनाव में मतदान प्रतिशत अच्छा रहा पर कई जगहों पर वोटरों में उदासीनता की स्थिति भी नजर आयी।

कई महिला वोटरों ने इस बार शहर में स्वच्छता, नागरिक सुविधाओं तथा क्षेत्र के विकास के मुद्दों को लेकर अपना प्रत्याशी चुनने व मतदान करने की बात कही। वहीं वोट डालने के लिए घंटों देर तक लाईन में खड़ा हो कर अपनी बारी का इंतजार करते नजर आए।

मतदाओं में दिखा उत्साह

चुनाव में अपना मतदान करने को लेकर युवा व महिला वर्ग में काफी उत्साह देखा गया। लोग सुबह सात बजे से ही मतदान केन्द्रों पर कतारबद्ध हो कर मतदान करने पहुंचने लगे थे। वही लोग अपने चहेते प्रत्याशी को मतदान करने व लोकतंत्र में प्राप्त वोट डालने के लिए बुजुर्ग, विकलांग, पुरूषों की भीड़ देखी गई।

दुमका : पैसे बांटने वाले पर भड़के ग्रामीण, लोगों ने धक्का मुक्की कर पुलिस को सौंपा

युवा मतदाता में दिखे जोश

विभिन्न इलाकों में युवा मतदाता जोश में दिखे। उनमें पहली बार वोट देने का उत्साह देखने को मिला। साथ ही यह भी कि नगर का भविष्य बनाने में उनकी भूमिका तय हुई।

बन्द रही दुकानें, सन्नाटा पसरा

शहर की कई दुकानें बंद दिखीं। सड़क, रेलवे स्टेशन एवं शहर के हृदय स्थल झंडा चौक भी पूरी तरह दोपहर तक सन्नाटा दिखा। कई दुकानें बंद थी और शहर के सड़के पूरी तरह खाली थी। शहर में सिर्फ मतदाताओं की वाहन के सिवा और कोई दूसरा वाहन नहीं दिख रहा था।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

रांची : डोरंडा के बेलदार में महावीर मंडल के उपाध्यक्ष की गोली मार कर हत्या

NewsCode Jharkhand | 19 July, 2018 10:39 AM
newscode-image

रांची । झारखंड की राजधानी रांची में बुधवार की सुबह डोरंडा थाना क्षेत्र के बेलदार मोहल्ला के डोम टोली में महावीर मंडल डोरंडा के उपाध्यक्ष धीरज राम की गोली मारकर हत्या कर दी गयी।  हमलावरों ने धीरज को पांच गोलियां मारी। धीरज के शव को पोस्टमार्टम के लिए रिम्स भेज दिया गया है। पुलिस मामले की जांच में जुट गयी है।

घटना उस वक्त घटी जब धीरज राम किसी काम के लिए अपने घर से निकले थे।  घात लगाये अपराधियों ने ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी। धीरज को पांच गोलियां लगी जिससे घटनास्थल पर ही उन्होंने दम तोड़ दिया। महावीर मंडल के उपाध्यक्ष की हत्या करने के बाद अपराधी वहां से फरार हो गये। इधर गोली चलने की आवाज सुनते ही लोग सड़क पर आ गये।

पलामू : डायन-बिसाही के आरोप दंपत्ति की हत्या

उन्होंने लहूलुहान अवस्था में धीरज राम को मृत देखा तो उनका गुस्सा फूट पड़ा। लोग हंगामा करने लगे। बाद में पुलिस ने लोगों को समझा-बुझाकर मामला को शांत कराया। लोगों ने अपराधियों की गिरफ्तारी की मांग की है। डोरंडा पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है और हत्या की जांच शुरू कर दी है। पुलिस संदिग्ध अपराधियों की तलाश में जुट गयी है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

sun

320C

Clear

क?रिकेट

Jara Hatke

Read Also

खूंटी : खेत में काम करने के दौरान करंट लगने से दो महिला मौत

NewsCode Jharkhand | 19 July, 2018 10:21 AM
newscode-image

खूंटी । एसपी ऑफिस कार्यलय के पीछे कामंता गांव के खेत में बिचड़ा निकाल रही दो महिला करेंट की चपेट में आ गई। दोनों महिला की घटनास्थल पर हीं मौत हो गई।  बताया जा रहा है कि खेत में दो महिला और एक बच्चा धान का बिचड़ा निकालने का काम कर रही थी। खेत से महज एक फीट की ऊंचाई पर बिजली का तार गुजर रही थी जिसे एक बच्चे ने छू लिया और तड़पने लगा ।

पलामू : यात्री बस व ट्रैक्टर में सीधी टक्कर, एक की मौत, आधा दर्जन लोग घायल

खेत में काम कर रही बच्चे की मां बचाने गई और करेंट की चपेट में आ गई। उसी दौरान महिला की सास को भी बिजली ने अपने चपेट में ले लिया। दोनों महिला की मौत घटनास्थल पर हीं हो गई जबकि मासूम बच्चा गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल बच्चे को इलाज़ के लिए अस्पताल रेफर कर दिया है।  वहीं सूचना पर पहुंची पुलिस और प्रशासन ने जांच कर कार्रवाई की बात कही है। मृतक के परिजनों को उचित मुआवजा देने का आश्वाशन दिया है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

खूंटी : कोचांग गैंगरेप का पांचवा आरोपी गिरफ्तार

NewsCode Jharkhand | 19 July, 2018 9:47 AM
newscode-image

खूंटी ।  खूंटी के कोचांग में 18 जून को हुए गैंगरेप की घटना के एक मुख्य आरोपी जुनास मुंडू को रनिया के सरबो गांव से गिरफ्तार करने में कामयाबी मिली है। पीएलएफ़आई का एरिया कमांडर और गैंगरेप का मुख्य आरोपी बाजी समद उर्फ़ टकला के गिरफ़्तारी के बाद ये दूसरी बड़ी गिरफ़्तारी है। टकला के निशानदेही पर ही गिरफ्तार किया जा सका है । गिरफ्तार जुनास मुंडू के पास से गैंगरेप घटना में शामिल बाईक भी पुलिस ने बरामद किया ।

चतरा : नक्सली संगठन टीपीसी समर्थक वीरेंद्र गंझू गिरफ्तार

बता दें कि गैंगरेप घटना में अब तक फादर अल्फांसो आईंद, आजूब सांडी पूर्ति, आशीष लोंगो, बाजी समद उर्फ़ टकला पहले हीं गिरफ्तार किया जा चुका है और आज जुनास मुंडू को गिरफ्तार किया गया । घटना में शामिल बच्चा (नाम ही बच्चा है) और पत्थलगड़ी नेता व गैंगरेप की साजिशकर्ता की गिरफ़्तारी के लिए अभियान जारी है । एसपी ने दावा किया है जल्द ही फरार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जायेगा ।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

More Story

more-story-image

रांची : सजिश के तहत हमला कराया गया, न्यायिक जांच...

more-story-image

कैसा रहेगा आज आपका दिन ? जानें आज दिनांक 19-07-2018...