कोडरमा : लोकतंत्र की हत्या का आरोप लगा, वामदल ने ममता बनर्जी का फुंका पुतला

NewsCode Jharkhand | 15 May, 2018 9:43 PM

कोडरमा : लोकतंत्र की हत्या का आरोप लगा, वामदल ने ममता बनर्जी का फुंका पुतला

कोडरमा।  पं.बंगाल पंचायत चुनाव में सोमवार को व्यापक हिंसा और सीपीएम सहित विपक्षी दलों के 20 से ज्यादा कार्यकर्ताओं की हत्या के खिलाफ प्रतिवाद मार्च निकालकर वामदल सीपीएम और माले ने संयुक्त रूप से झंडा चौक पर पं० बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का पुतला फुंका। इससे पूर्व महराणा प्रताप चौक से जुलूस निकाला गया जो सामन्तो पेट्रोल पम्प, पुर्णिमा टॉकिज रोड होते हुए झंडा चौक पहुँच कर सभा में तब्दील हो गया। जुलूस में लोकतंत्र की हत्यारी ममता बनर्जी मुर्दाबाद, लाल झंडा के सिपाहियों की हत्या करना बंद करो, बंगाल में पंचायत चुनाव रद्द करो आदि नारे लगाए जा रहे थे।

कोडरमा : तिलैया में पानी के लिए लगती है लंबी कतार, लोग परेशान

सभा को सम्बोधित करते हुए सीपीएम के राज्य सचिवमंडल सदस्य संजय पासवान ने पं०बंगाल के पंचायत चुनावों में लोकतंत्र की हत्या किये जाने की सख्त भर्त्सना करते हुये कहा कि पं० बंगाल में 14 मई को हुए पंचायत चुनाव में ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस ने पंचायत की सौ फीसदी सीटों पर कब्जा करने की अपनी एलानिया नीयत को 34% सीटें निर्विरोध जीत कर एक तिहाई पूरा कर लिया था, बाकि के लिए सोमवार हुए चुनावों को मखौल और 20 लोगों की हत्या और जघन्य अपराध करके पूरा करना चाहा है।

24 परगना के नामखाना घर में जलाकर मार डाले गए दम्पत्ति देबू दास और उषा दास की हुयी हत्या का जिक्र करते हुये उन्होंने कहा कि ऐसी अनेक हत्यायें हैं जिनमे खुल्ल्मखुल्ला टीएमसी के गुण्डे शामिल हैं और बंगाल पुलिस उनका साथ दे रही है। इतनी अधिक हिंसा से साफ़ हो गया है कि टीएमसी प्रशासन की इनमे संलिप्तता के रहते निष्पक्ष चुनाव सम्भव नही है। जो घट रहा है उसे कोलकाता हाई कोर्ट और सुप्रीम कोर्ट पहले ही कड़ी आपत्ति दर्ज कर चुका है। मगर इन दोनों अदालतों के एक भी निर्देश का पालन नहीं किया गया। चुनाव आयोग की भूमिका आपत्तिजनक और संदेहास्पद है।

टीएमसी, प्रशासन और चुनाव आयोग में फर्क पूरी तरह समाप्त हो गया है। माकपा देश के सभी शान्ति एवं लोकतंत्र प्रेमी लोगो से अपील करती है कि वे टीएमसी द्वारा लोकतंत्र की हत्या और हिसा के विरुद्ध आवाज उठायें। कार्यक्रम में रमेश प्रजापति, महेन्द्र तुरी, भिखारी राम, अशोक रजक, नागेश्वर दास, रामचन्द्र राम, रविन्द्र भारती, बिरेन्द्र यादव, रोहित दास, जितेन्द्र कुमार,  भूषण रजक, नागेश्वर प्रसाद, बसंती देवी, सुनीता देवी सहित दर्जनों लोग उपस्थित थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

धनबाद : 11 सूत्री मांग को लेकर स्वंय सेवक संघ मुख्यमंत्री आवास का करेंगे घेराव

NewsCode Jharkhand | 27 May, 2018 10:06 PM

धनबाद : 11 सूत्री मांग को लेकर स्वंय सेवक संघ मुख्यमंत्री आवास का करेंगे घेराव

पांच जून को मुख्यमंत्री आवास घेरने का स्वंय सेवक संघ ने लिया निर्णय

धनबाद। प्रोत्साहन राशि के बजाय मानदेय देने, स्वंय सेवकों की सेवा अवधि 60 वर्ष करने, स्वास्थ्य बीमा का लाभ दिया जाने समेत 11 सूत्री मांग को लेकर राज्य भर के स्वंय सेवक ने 5 जून को रांची में मुख्यमंत्री आवास घेरने का निर्णय लिया है।

रविवार को गोल्फ ग्राउंड में जिला स्तरीय पंचायत सचिवालय स्वंय सेवक संघ की एक बैठक हुई। झारखंण्ड प्रदेश स्वंय सेवक संघ के आह्वाहन पर जिले के सभी 10 प्रखंडों के स्वंय सेवक ने भी आंदोलन में भागेदारी देने का निर्णय लिया है।

बाघमारा : बाइक चोर चढ़ा ग्रामीणों के हत्‍थे, खातिरदारी कर  पुलिस को सौंपा

संघ के अध्यक्ष तरुण कुमार मुर्मू ने कहा कि शहीद हुए स्वंय सेवको के आश्रित परिवारों को पांच लाख का मुआवजा सरकार को देना चाहिए। सरकार के द्वारा चलायी जा रही सभी तरह की योजनाओं में स्वंय सेवको को शामिल किया जाना चाहिए। स्वंय सेवको के लिए डिजिटल पहचान पत्र जारी किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि बैठक में प्रखंड कोर कमिटी तथा महिला कोर कमिटी का गठन किया गया है।

बैठक का संचालन प्रदीप मंडल तथा सूरज दे ने किया। बैठक में राधेश्याम, नित्यानंद रॉय, मनोज सेन, सुरेश रविदास, राधिका कुमारी, नवीन राम आदि उपस्थित थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

Read Also

देवघर : बीजेपी नेता दे रहा था जबरन शादी का दबाव, युवती ने की आत्‍महत्‍या

NewsCode Jharkhand | 27 May, 2018 8:29 PM

देवघर : बीजेपी नेता दे रहा था जबरन शादी का दबाव, युवती ने की आत्‍महत्‍या

पुलिस ने बीजेपी नेता विष्णुकांत झा को किया गिरफ्तार

देवघर। देवघर नगर थाना के बम्पास टाउन मुहल्ले में एक 20 वर्षीय युवती ने फांसी लगाकर आत्‍महत्‍या कर ली। पुलिस के अनुसार युवती के इस कदम के पीछे की वजह एक बीजेपी नेता था, जो उस पर लगातार शादी करने का दबाव बना रहा था। वह इससे परेशान चल रही थी। युवती ने घर में अकेली पा कर फांसी लगाकर आत्‍महत्‍या कर ली। आरोपी बीजेपी नेता विष्णुकांत झा को गिरफ्तार कर लिया है।

जानकारी के मुताबिक मृतक खुशबू कुमारी के पिता श्‍यामसुंदर दास जो की बिहार के चांदन में मध्यविद्यालय के हेडमास्टर हैं। वे देवघर के बम्पास टॉउन में किराए के मकान में रहते हैं।

मृतक के पिता श्यामसुंदर दास ने कहा कि विष्णुकांत झा जो बीजेपी के नेता है। इनका दो बच्चा भी है। जो मेरी बेटी खुशबू कुमारी के पास कुछ दिनों से ट्यूशन पढ़ाने के लिए लाते ओर ले जाते थे। कुछ दिन बीत जाने के बाद बिष्णुकांत झा अपने बच्चों और मृतक खुशबू के साथ ट्यूशन के समय बैठ जाता था और खुशबू पर शादी के लिए जबरन दबाव बनाता था।

मृतक के पिता श्यामसुंदर दास के अनुसार बीजेपी नेता कहता था कि अगर तुम कहीं शादी करोगी तो तुम्हारे पूरे परिवार को जान से मार देंगे। इसकी शिकायत जब खुशबू द्वारा अपने परिजनों को दी गयी तो परिजनों ने विष्णुकांत झा के बच्चों को पढ़ाने से मना कर दिया गया। जिसके बाद खुशबू ने विष्णुकांत झा के बच्चों को पढ़ाना बंद कर दिया।

वहीं कल शाम में खुशबू के माता-पिता बाजार गए थे, तभी विष्णुकांत झा खुशबू के घर पर आए और खुशबू के साथ अभद्र व्यवहार करने लगे। अपनी आबरू बचाने के लिए खुशबू ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

इस घटना के बाद पूरा परिवार सहमा हुआ है। नगर थाना इंस्पेक्टर विनोद कुमार ने बताया कि यह मामला आत्महत्या और उत्पीड़न का है। नामजद अभियुक्त बिष्णुकांत झा हैं, जिसके दो बच्चे है। मृतक खुशबू ट्यूशन पढ़ाती थी और विष्णुकांत झा शादी के लिये दवाब दे रहा था। इससे लड़की काफी क्षुब्ध थी, इसके साथ छेड़खानी भी की गई थी जैसा की आरोप लगाया गया है।

रांची : ट्रस्ट ने नि:शक्त बच्चों को भोजन कराया, पाठ्य सामग्री भी बांटे

मामला दर्ज कर लिया गया है। आरोपी विष्णुकांत झा की गिरफ्तारी भी हो चुकी है। उन्होंने बताया कि विष्णुकांत झा पूर्व में भी एक प्राइवेट स्कूल में गार्ड के साथ मारपीट के मामले में आरोपी हैं। इस कांड में भी विष्णुकांत झा को रिमांड किया जा रहा है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

निरसा : स्वच्छता अभियान से प्रेरित कुमारधुबी के युवक ने बनाया लघु फिल्म ‘डब्बावाला’

NewsCode Jharkhand | 27 May, 2018 8:21 PM

निरसा : स्वच्छता अभियान से प्रेरित कुमारधुबी के युवक ने बनाया लघु फिल्म ‘डब्बावाला’

निरसा (धनबाद)। पीएम मोदी के स्वच्छता अभियान से प्रेरित कुमारधुबी निवासी जीप सदस्य निशा देवी के पुत्र राहुल नागेंद्र सिंह ने शिवाय प्रोडक्शन के बैनर तले ‘डब्बेवाला’ लघु फिल्म बनाया। राहुल द्वारा स्वच्छता अभियान पर बनाये गए इस फिल्म को स्थानीय लोगों ने बहुत सराहा।

लघु फिल्म का निर्देशन कर रहे राहुल का कहना है कि स्वच्छता जिंदगी का अहम हिस्सा है। इससे ना सिर्फ स्वच्छ रहा जा सकता है बल्कि अनेकों बीमारी से बचा भी जा सकता है। राहुल ने कहा कि उनके जहन में काफी दिनों से यह विचार आ रहा था की एक लघु फिल्म बनाया जाय और इस अभियान का मैं भी एक हिस्सा बनूं।

रांची : महिला दर्शकों को थियेटर तक लायेगी फिल्‍म ‘सखी के बियाह’

इसे बनाने में ‘डब्बावाला’ का किरदार अभिषेक कुमार जो गिनिया देवी मॉडर्न स्कूल के छात्र हैं। शिक्षिका की भूमिका में नेहा प्रसाद, मां की भूमिका में अन्नीया चक्रवर्ती, पिता की भूमिका में अमित कुमार, कर्मचारी के भूमिका में मो. फारूक और बीडीओ के भूमिका में खुद एग्यारकुण्ड के बीडीओ अन्नत कुमार हैं। इस फिल्म को बनाने में अन्नत कुमार की अहम भूमिका रही है। फिल्म को यूट्यूब पर अपलोड कर दिया गया है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

X

अपना जिला चुने