कोडरमा : लोकतंत्र की हत्या का आरोप लगा, वामदल ने ममता बनर्जी का फुंका पुतला

NewsCode Jharkhand | 15 May, 2018 9:43 PM
newscode-image

कोडरमा।  पं.बंगाल पंचायत चुनाव में सोमवार को व्यापक हिंसा और सीपीएम सहित विपक्षी दलों के 20 से ज्यादा कार्यकर्ताओं की हत्या के खिलाफ प्रतिवाद मार्च निकालकर वामदल सीपीएम और माले ने संयुक्त रूप से झंडा चौक पर पं० बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का पुतला फुंका। इससे पूर्व महराणा प्रताप चौक से जुलूस निकाला गया जो सामन्तो पेट्रोल पम्प, पुर्णिमा टॉकिज रोड होते हुए झंडा चौक पहुँच कर सभा में तब्दील हो गया। जुलूस में लोकतंत्र की हत्यारी ममता बनर्जी मुर्दाबाद, लाल झंडा के सिपाहियों की हत्या करना बंद करो, बंगाल में पंचायत चुनाव रद्द करो आदि नारे लगाए जा रहे थे।

कोडरमा : तिलैया में पानी के लिए लगती है लंबी कतार, लोग परेशान

सभा को सम्बोधित करते हुए सीपीएम के राज्य सचिवमंडल सदस्य संजय पासवान ने पं०बंगाल के पंचायत चुनावों में लोकतंत्र की हत्या किये जाने की सख्त भर्त्सना करते हुये कहा कि पं० बंगाल में 14 मई को हुए पंचायत चुनाव में ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस ने पंचायत की सौ फीसदी सीटों पर कब्जा करने की अपनी एलानिया नीयत को 34% सीटें निर्विरोध जीत कर एक तिहाई पूरा कर लिया था, बाकि के लिए सोमवार हुए चुनावों को मखौल और 20 लोगों की हत्या और जघन्य अपराध करके पूरा करना चाहा है।

24 परगना के नामखाना घर में जलाकर मार डाले गए दम्पत्ति देबू दास और उषा दास की हुयी हत्या का जिक्र करते हुये उन्होंने कहा कि ऐसी अनेक हत्यायें हैं जिनमे खुल्ल्मखुल्ला टीएमसी के गुण्डे शामिल हैं और बंगाल पुलिस उनका साथ दे रही है। इतनी अधिक हिंसा से साफ़ हो गया है कि टीएमसी प्रशासन की इनमे संलिप्तता के रहते निष्पक्ष चुनाव सम्भव नही है। जो घट रहा है उसे कोलकाता हाई कोर्ट और सुप्रीम कोर्ट पहले ही कड़ी आपत्ति दर्ज कर चुका है। मगर इन दोनों अदालतों के एक भी निर्देश का पालन नहीं किया गया। चुनाव आयोग की भूमिका आपत्तिजनक और संदेहास्पद है।

टीएमसी, प्रशासन और चुनाव आयोग में फर्क पूरी तरह समाप्त हो गया है। माकपा देश के सभी शान्ति एवं लोकतंत्र प्रेमी लोगो से अपील करती है कि वे टीएमसी द्वारा लोकतंत्र की हत्या और हिसा के विरुद्ध आवाज उठायें। कार्यक्रम में रमेश प्रजापति, महेन्द्र तुरी, भिखारी राम, अशोक रजक, नागेश्वर दास, रामचन्द्र राम, रविन्द्र भारती, बिरेन्द्र यादव, रोहित दास, जितेन्द्र कुमार,  भूषण रजक, नागेश्वर प्रसाद, बसंती देवी, सुनीता देवी सहित दर्जनों लोग उपस्थित थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

रांची : सोमवारी के मौके पर मुख्यमंत्री कांवरियों से करेंगे सीधा संवाद

NewsCode Jharkhand | 19 August, 2018 9:50 PM
newscode-image

रांचीश्रावणी मेला के चौथी एवं आखिरी सोमवारी को मुख्यमंत्री  रघुवर दास रांची से देवघर लाईव संवाद श्रद्धालुओं से करेंगे। कार्यक्रम के लिए देवघर के उपायुक्त  राहुल कुमार सिन्हा द्वारा रविअर को मेला क्षेत्र का भ्रमण कर कार्यक्रम से संबंधित तैयारियों का जायजा लिया गया।

रांची : भाजपा बड़े-बड़े कॉरपोरेट घरानों के लिए करती है राजनीति- बाबूलाल मरांडी

इस दौरान उनके द्वारा बताया गया कि कल श्रावणी मेला के चौथी एवं अंतिम सोमवारी को मुख्यमंत्री रघुवर दास कांवरियों से सीधा संवाद कार्यक्रम हेतु कार्यक्रम स्थल के रूप में कोठिया टेन्ट सिटी को चिन्ह्ति किया गया है एवं माननीय मुख्यमंत्री जी के द्वारा यहां आगन्तुक कांवरियों से सीधा संवाद कल कोठिया टेन्ट सिटी से किया जायेगा।

इसके पूर्व में पहली सोमवारी को बाघमारा टेन्ट सिटी, दूसरी सोमवारी को शिवलोक परिसर एवं तृतीय सोमवारी को कांवरिया पथ (सरासनी) से मुख्यमंत्री के कांवरियों से सीधा संवाद कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। कल होने वाले इस कार्यक्रम हेतु ओबी वैन के अलावा लगभग सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

sun

320C

Clear

क्रिकेट

Jara Hatke

Read Also

दुमका : सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने से आएं बाज, वरना पुलिस करेगी कार्रवाई

NewsCode Jharkhand | 19 August, 2018 9:58 PM
newscode-image

दुमका। नगर थाना परिसर में आयोजित शांति समिति की बैठक की अध्यक्षता बीडीओ संजय कुमार दास ने की। इस अवसर एसडीपीओ पूज्य प्रकाश भी उपस्थित रहे। सभा को संबोधित करते हुए एसडीपीओ पूज्य प्रकाश ने बकरीद पर्व शांतिपूर्ण ढंग से मनाने को लेकर सभी से सहयोग का अपील किया। उन्होंने लोगों से खासतौर पर सोशल मीडिया पर अफवाह नहीं फैलाने का आग्रह किया। अफवाह फैलाने के स्थिति में व्हाटस एप ग्रुप एडमिन सहित मैसेज डालने वाले के विरूद्ध न्यायसंगत कार्रवाई की हिदायत भी उन्‍होंने दी।

दुमका : अज्ञात वाहन की चपेट में आकर दो सगेे भाई गंभीर रूप से घायल

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.)

कटकमसांडी : शांति समिति की बैठक आयोजित, सौहार्द्रपूर्ण वातावरण में मनेगी बकरीद

NewsCode Jharkhand | 19 August, 2018 9:44 PM
newscode-image

कटकमसांडी(हजारीबाग)। पेलावल ओ.पी. परिसर में बकरीद पर्व को लेकर शांति समिति की बैठक हुई। बैठक की अध्‍यक्षता में भूमि सुधार उपसमाहर्ता मो. शब्बीर अहमद ने की। बैठक में प्रखंड विकास पदाधिकारी अखिलेश कुमार, पुलिस उपाधीक्षक ग्रामीण  दिनेश गुप्ता उपस्थित थे। बैठक का संचालन थाना प्रभारी समीर तिर्की ने की। बैठक में दोनों समुदाय के लोग उपस्थित हुए और  हर साल की भांति इस वर्ष भी बकरीद का त्योहार शांति और सौहार्दपूर्ण वातावरण में मनाने का निर्णय लिया गया। भूमि उपसमाहर्ता ने कहा कि पर्व के दौरान किसी तरह का अफवाह फैलाने वाले लोगों के ऊपर कड़ी निगरानी रखी जाएगी।

कटकमसांडी : मां के शव के साथ सोती रही अबोध, दो दिन बाद पड़ोसियों को चला पता

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.)

More Story

more-story-image

बेरमो : झाकोमयू की बैठक संपन्न, प्रबंधन से समस्याओं की...

more-story-image

पाकुड़ : धड़ल्‍ले से फल-फूल रहा है अवैध मोटरसाईकिल खरीद-फरोख्‍त...