कोडरमा : समर कैंप का होगा आयोजन, बच्चे करेंगे जमकर मौज-मस्ती

NewsCode Jharkhand | 13 May, 2018 3:31 PM
newscode-image

कोडरमा । लोगों के दिलों में अपनी खास जगह बनाकर दिनोंदिन उभरता झुमरी तिलैया के बचपन प्ले स्कूल में गर्मी छुट्टी मजेदार होने वाली है। यहां विद्यालय प्रबन्धन ने बच्चों के छुट्टी का सदुपयोग तथा उनके मनोरंजन का ख्याल रखने के लिए स्कूल प्रांगण में 15 मई से 21 मई तक सात दिवसीय समर कैम्प का आयोजन होने जा रहा है।

दो ग्रुप में होगा संचालन

कैंप के लिए बच्चों के दो ग्रुप बनाये गये हैं। प्रथम ग्रुप में 3 वर्ष से 6 वर्ष तक के बच्चे एवं द्वितीय ग्रुप में 6 वर्ष से 10 वर्ष तक के बच्चों को सम्मिलित किया जायेगा।

होंगे कई प्रोग्राम

बताया गया कि सात दिवसीय समर कैम्प में बच्चे अपनी कला, खेलकूद, मानसिक एवं अन्य सृजनात्मक क्षमता का प्रदर्शन करके अपनी जौहर दिखाएँगें। साथ ही उन्हें इस गर्मी में राहत भी मिलेगी।

कोडरमा : ग्रामीण जलापूर्ति योजना से पेयजल की समस्या से लोगों को मिलेगी निजात

वहीं बच्चों को खेल-खेल में पढ़ाई करवाई जाएगी। इसमें डांस, आर्ट एंड क्राफ्ट, योगा, व्यक्तिगत विकास के लिये वर्कशॉप  और ढ़ेर सारे मनोरंजक प्रोग्राम होगें।

यहां मिलेगा फार्म

बताया गया कि कैम्प में भाग लेने के लिये प्रवेश फार्म ग्रिजली ऑफिस (अग्रसेन भवन गली), दीपक स्टोर (स्टेशन रोड), जय माँ स्टेशनरी तिलैया थाना के सामने में मिलेगा। बच्चों को लाने एवं ले जाने के लिये वैन की भी सुविधा उपलब्ध होगी।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.) 

बॉक्स ऑफिस की रेस में अक्षय कुमार ने पहले दिन जीता ‘गोल्ड’, जॉन अब्राहम रह गए पीछे

NewsCode | 16 August, 2018 5:33 PM
newscode-image

मुंबई। स्वतंत्रता दिवस के मौके पर 15 अगस्त को दो बॉलीवुड फिल्में रिलीज हुई। हॉकी के सुनहरे अतीत की कहानी पर बनी अक्षय कुमार की फिल्म गोल्ड ने बॉक्स ऑफ़िस पर शानदार आगाज़ करते हुए पहले दिन 25 करोड़ से अधिक की बंपर ओपनिंग ली है। ‘गोल्ड (Gold)’ की टक्कर बॉक्स ऑफिस पर जॉन अब्राहम की फिल्म ‘सत्यमेव जयते (Satyameva Jayate)’ से हुई और कमाई के मामले में खिलाड़ी अक्षय कुमार ने बाजी मार ली।

ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श के अनुसार, ‘सत्यमेव जयते’ ने ‘गोल्ड’ से तकरीबन 5 करोड़ रुपये कम कमाए। जबकि ‘गोल्ड’ अक्षय कुमार की अब तक की सबसे ज्यादा ओपनिंग कलेक्शन करने वाली फिल्म बनी है। इतना ही नहीं ‘गोल्ड’ साल 2018 की तीसरी सबसे ज्यादा ओपनिंग कलेक्शन करने वाली फिल्म बनकर उभरी है।

रीमा कागती के निर्देशन में बनी फिल्म गोल्ड ने बॉक्स ऑफ़िस पर पहले दिन 25 करोड़ 25 लाख रूपये का कलेक्शन किया है। वहीं, ‘सत्यमेव जयते’ ने पहले दिन 20.52 करोड़ रुपये बटोरे। यह जॉन अब्राहम की सबसे बड़ी ओपनिंग कलेक्शन करने वाली फिल्म बनकर उभरी है। पहले दिन की कमाई से साफ है कि दोनों ही फिल्मों में 15 अगस्त की छुट्टी का फायदा मिला है। साथ ही दोनों फिल्मों को 5 दिन का लंबा वीकएंड मिला है, जिसका सीधा फायदा इसके कलेक्शन पर पड़ेगा.ये ट्रेड पंडितों की उम्मीद से कहीं आगे का कलेक्शन है।

करीब 80 करोड़ रूपये में बनी और 3000 से अधिक स्क्रीन्स में रिलीज़ हुई गोल्ड को पहले दिन 18 से 20 करोड़ रूपये मिलने की उम्मीद लगाई गई थी लेकिन 15 अगस्त का दिन,हॉकी जैसा प्राइड दिलाने वाला खेल और अक्षय कुमार की मौजूदगी ने फिल्म को बड़ा फ़ायदा करवा दिया है। अक्षय ने इस कलेक्शन के साथ इस साल सबसे ओपनिंग करने वाली फिल्मों में अपना नाम तीसरे स्थान पर दर्ज़ करवा लिया है।

साल 1948 में लंदन में ओलम्पिक गेम्स हुए थे और 12 अगस्त को भारत के एक स्वतंत्र देश के तौर पर हॉकी में पहले गोल्ड मेडल जीतने की 70वीं वर्षगांठ रही। फिल्म की कहानी उसी कालखंड 1936 से 1948 के बीच की है। गोल्ड में अक्षय कुमार भारतीय हॉकी टीम के मैनेजर तपन दास की भूमिका में हैं और छोटे पर्दे की नागिन मौनी रॉय उनकी पत्नी के रूप में। फिल्म में अंगद बेदी, कुणाल कपूर, विनीत कुमार सिंह और अमित साध भी अहम रोल में हैं।

लेखक की संवेदना और विभाजन का दर्द बयां करती है नवाजुद्दीन सिद्दीकी की ‘मंटो’, देखें ट्रेलर

दिलबर के बाद ‘सत्यमेव जयते’ का एक और गाना आया, देखें जॉन-आयशा की केमिस्ट्री

शादी में ‘कुत्ता’ बन जलील हुए वरुण धवन, तो फूट-फूटकर रोने लगी अनुष्का शर्मा

दीपिका-रणवीर की शादी हुई फिक्स, तारीख, जगह और गेस्ट के बारे में जानें

sun

320C

Clear

क्रिकेट

Jara Hatke

Read Also

गावां (गिरिडीह) : विभिन्न विभागों में झंडोत्‍तोलन को लेकर तालमेल का दिखा अभाव

NewsCode Jharkhand | 16 August, 2018 7:12 PM
newscode-image

 स्वतंत्रता दिवस समारोह पर दिखी अनुशासनहीनता

गावां गिरिडीह। गावां में स्वतंत्रता दिवस समारोह में इस बार पूर्वाभ्यास की पूरी कमी देखी गई। नतीजतन विभिन्न विभागों में झंझोत्‍तोलन को लेकर तालमेल का अभाव दिखा। इस कारण प्रखंड मुख्यालय में झंडोत्‍तोलन के वक्त झंडे को सलामी देने के लिए पुलिस जवान मौजूद नहीं रहे।

जबकि बीडीओ मोनी कुमारी सलामी दल को बुलाने के लिए थाना में फोन करती रहीं। वहीं गावां थाना द्वारा निर्गत आमंत्रण पत्र में दिये गये समय सारणी से एक घंटा पूर्व ही ध्‍वजारोहण कर दिया गया।

बोकारो : खेल के मामले में सरकार का रवैया उदासीन : मयूर शेखर झा

इस कारण थाना परिसर में झंडोत्‍तोलन देखने से लोग चूक गये। बता दें कि थानेदार द्वारा निर्गत आमंत्रण पत्र में झंडोत्‍तोलन का समय दिन के 10:10 बजे निर्धारित था, लेकिन तय समय से एक घंटा 4 मिनट पूर्व ही 09:06 बजे ही थाना में झंडोत्‍तोलन कर दिया गया। इस कारण तय समय पर थाने में झंडोत्तोलन में शामिल होने पहुंचे लोगों को मायूस होना पड़ा।

बैंक प्रबंधक को झंडोत्‍तोलन के बजाय घर भागना आया रास

वैसे तो तिरंगा फहराना गर्व की बात मानी जाती है और इसके लिए लोग लालायित भी रहते हैं, लेकिन समाज में कुछ ऐसे भी लोग हैं, जो स्वतंत्रता दिवस को महज एक सरकारी बंदिशों वाला कार्यक्रम मान लेते हैं। ऐसा ही नजारा गावां के इलाहाबाद बैंक में देखने को मिला।

प्रबंधक ने झंडोत्‍तोलन करने के बजाए 15 अगस्त को घर भागना ज्यादा मुनासिब समझा। फलत: गावां इलाहाबाद बैंक में एक आम सीनियर सिटीजन उमाशंकर अवस्थी ने झंडोत्‍तोलन किया।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

चाईबासा : जिले के चार प्रखंडों में लगाए गए जनता दरबार

NewsCode Jharkhand | 16 August, 2018 7:01 PM
newscode-image

 चाईबासा । पश्चिमी सिंहभूम के उपायुक्त अरवा राजकमल के निदेशानुसार गुरूवार को जिले के चार प्रखण्डों में जनता दरबार का अयोजन किया गया। नोवामुंडी प्रखण्ड मुख्यालय जनता दरबार में विभिन्न विभागों के द्वारा शिविर का लगाया गया।

जिसमें मुख्य रूप से वृद्धा पेंशन, विधवा पेंशन,विकलांग पेंशन, दिव्यांग पेंशन, जाति, आवासीय, आय प्रमाण पत्रों, स्वास्थ्य, चिकित्सा, कृषि, पशुपालन, समाज कल्याण सहित अन्य विभागों के प्रखण्ड स्तरीय पदाधिकारियों ने लोगों के समस्या का समाधान किया।

जनता दरबार में बच्चों का आधार पंजीकरण भी कराया गया। जनता दरबार का आयोजन प्रखण्ड विकास पदाधिकारी नोवामुण्डी समरेश प्रसाद भण्डारी, तथा अंचलाधिकारी गोपी उरॉव के निर्देशन में सम्पन्न हुआ। वहीं जगन्नाथपुर प्रखंण्ड कार्यालय में लगे जनता दरबार में सूचना के अभाव में लोग नहीं पहुंचे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं

More Story

more-story-image

पाकुड़ : अज्ञात वाहन की चपेट में आने एक की...

more-story-image

धनबाद : एनडीए सरकार में श्रम मंत्री रही रीता वर्मा...