कोडरमा : एससी-एसटी एक्ट में छेड़छाड़ को लेकर आंदोलन पर बनी रणनीति

NewsCode Jharkhand | 1 April, 2018 3:11 PM

2 अप्रैल को आयोजित देशव्यापी बंदी को सफल बनाने का निर्णय

newscode-image

कोडरमा। एससी-एसटी एक्ट में छेड़छाड़ किये जाने के विरोध में दलित समाज के लोगों ने जयनगर पावर हाउस डंडाडीह एवं गोहाल में बैठक की। बैठक में अगामी 2 अप्रैल को आयोजित देशव्यापी बंदी को सफल बनाने का निर्णय लिया गया।

बैठक में प्रखंड स्तरीय दलित उत्पीड़न संघर्ष समिति एवं भीम आर्मी का गठन किया गया। जिसमें सर्वसम्मति से दलित उत्पीड़न संघर्ष समिति के अध्यक्ष खगेन्द्र राम, उपाध्यक्ष राजेन्द्र दास, महासचिव जनकदेव राम, सचिव महेन्द्र दास, सह सचिव त्रिभुवन रजक, कोषाध्यक्ष रामप्रसाद धोबी का चयन किया गया।

धनबाद : 31 पुलिसकर्मियों को परीक्षा में मिली सफलता, सालभर में होगी नियुक्ति

वहीं भीम आर्मी में सर्वसम्मति से अध्यक्ष मनोज रजक, उपाध्यक्ष सुनील राम, सुजीत कुमार, सचिव मुकेश पासवान, उप सचिव बसंत कुमार, नारायण पासवान, कोषाध्यक्ष सुमित कुमार, मीडिया प्रभारी राजन कुमार का चयन किया गया। मौके पर राजकुमार पासवान, बालगोविंद रविदास, रामदेव राम, देवेन्द्र कुमार, सुमित कुमार, शारदा देवी, राजेश पासवान सहित कई लोग मौजूद थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

हजारीबाग : एक करोड़ रूपए लेकर शख्‍स चंपत, दिया धरना

NewsCode Jharkhand | 21 September, 2018 6:33 PM
newscode-image

हजारीबाग। पेलावल थाना क्षेत्र के फाहेमा एकेडमी स्कूल के पीछे स्थित एक बंगले में काफी चहल-पहल हो रहा था। इस बात की भनक जब आस-पड़ोस के लोगों को लगी तो वे सब बाहर निकले। बाहर निकलते ही देखा कि इस घर के बाहर कुछ लोग धरने पर बैठे है।

मामले की जानकारी लेने पर पता चला कि जाफर खान नाम का व्यक्ति जो बिहार के डेहरी ऑन सोन के निवासी है। वह इन दिनों हजारीबाग में अपने जीजा के घर के बगल में घर बनाकर रह रहे है।

धरने पर बैठे लोगों ने बताया कि लगभग 5 वर्षों से एक करोड़ रुपये जाफर खान लेकर चंपत हो गए है। किसी तरह पता लगाकर यहां आए लेकिन यहां भी उनसे मुलाकात नहीं हुई है और टालमटोल किया जा रहा है।

पूछे जाने पर उन्होंने बताया कि टीवी, फ्रिज जैसे सामान देने के नाम पर ठगी की है। इस बावत दिलावल थाने में शिकायत की गई है। लेकिन छड़वा डैम पर विशाल मेले में पुलिस-प्रशासन व्यस्त है। जिस कारण से शिकायत पर कोई कार्रवाई नहीं हुई है।

हालांकि इस बावत जब बिलावल थाना प्रभारी से बात की गई तो उन्होंने भी यही कहा कि मोहर्रम के बाद ही कुछ किया जा सकता है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

sun

320C

Clear

क्रिकेट

Jara Hatke

Read Also

जमशेदपुर : सफाई की बाट जोह रही कचरे से भरी स्वर्णरेखा नदी

NewsCode Jharkhand | 21 September, 2018 7:28 PM
newscode-image

जमशेदपुर। जमशेदपुर शहर की जीवनरेखा स्वर्णरेखा नदी इन दिनों सफाई की बाट जोह रही है। नदी में चारों तरफ कचरे भरे पड़े हैं। लेकिन इसकी सफाई पर कोई ध्यान नहीं दे रहा।

वैसे पूूरे देश भर में स्‍वच्छता  पखवाड़ा चलाया जा रहा है, लेकिन इस जीवनरेखा  नदी के सफाई पर किसी का ध्यान नहीं जा रहा है।

चांडिल : डाकघर कर्मचारियों ने चलाया स्वच्छता अभियान

वैसे स्वर्णरेखा नदी जमशेदपुर के लिए लाइफ लाइन इसलिए है, क्योंकि पूरे शहर के लिए पानी का एक मात्र साधन यही नदी है, इतना ही नहीं टाटा कंपनी में भी पानी इसी नदी से पहुंचता है।

विसर्जन के बाद मूर्तियों के पड़े अवशेष

इस नदी का हाल इन दिनों खस्ता है। नदी की पानी फिलवक्त नदी का पानी इन दिनों न पीने लायक है और न ही नहाने लायक। पिछले दिनों हुए गणपति विसर्जन के बाद मूर्तियों के अवशेष पड़े हैं और इसकी सफाई की कोई व्यवस्था अब तक नहीं की गई है।

आलम ये हैं की पूरी नदी कचड़े से भर सा गया है। वैसे इन दिनों देश भर में स्वच्छता पखवाड़ा चलाकर साफ सफाई की जा रही है, लेकिन इस प्राणदायिनी नदी पर किसी का ध्यान नहीं जा रहा है।

नदी में आने वाले लोगों के अनुसार नदी का पानी इतना दूषित हो चुुका है कि ये न ही पीने लायक है और न ही नहाने लायक। अब सोचने वाली बात ये है कि जब नदी ही दूषित है, तो फिर स्वच्छता अभियान किस काम का।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

सिमडेगा : मुहर्रम का पर्व शांतिपूर्वक संपन्‍न, अखाड़ों ने दिखाए करतब

NewsCode Jharkhand | 21 September, 2018 7:27 PM
newscode-image

सिमडेगा। मुहर्रम का पर्व शांतिपूर्वक संपन्‍न हो गया। सभी अखाड़ों ने भट्ठी टोली स्थित हारून रसीद चौक से सामूहिक रूप से मुहर्रम का जुलूस निकाला। लोग गाजे-बाजे के साथ इस्‍लामपुर स्थित हारून रसीद चौक पहुंचे। जुलूस के दौरान कई स्थानों पर शस्त्र-चालन का प्रदर्शन किया गया तथा कई करतब भी दिखाये। मुहर्रम के जुलूस से पूर्व गुलजार गली के सामने मुहर्रम समिति चर्च रोड के तत्वावधान में पगड़ी समारोह का आयोजन किया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में उपायुक्त जटाशंकर चौधरी एवं विशिष्ट अतिथि के रूप में एसपी संजीव कुमार सहित कई अधिकारी और गणमान्‍य लोग मौजूद थे।

सिमडेगा : मुहर्रम का पर्व शांतिपूर्वक संपन्‍न, अखाड़ों ने दिखाए करतब

गुमला से आये ताशा ग्रुप में शामिल मो. सद्दाम ने एक से बढ़ कर एक देश भक्ति गीतों से समां बांध दिया। उन्होंने कई देश भक्ति गीत के अलावा धार्मिक गीत भी प्रस्तुत किये। साथ ही ताशा पार्टी में शामिल कलाकारों ने ढोल-ताशे की धुन से लोगों को मंत्रमुग्‍ध कर दिया।

कोलेबिरा : सड़क निर्माण कंपनी के कैंप से 33 ड्राम अलकतरे की चोरी

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.)

More Story

more-story-image

गिरिडीह : बिजली विभाग की लापरवाही से लाखों के बिजली...

more-story-image

चास : पिंड्राजोरा के डाबर गांव में धूमधाम से मनाया...