कोडरमा : मनरेगा में फिर धांधली, निकाल लिये मजदूरों के पैसे

जनसुनवाई में सामने आयी अनियमितता का मामला

NewsCode Jharkhand | 11 April, 2018 7:20 PM

कोडरमा : मनरेगा में फिर धांधली, निकाल लिये मजदूरों के पैसे

कोडरमा। सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र जयनगर में मनरेगा एवं 14वें वित्त आयोग वित्तीय वर्ष 16-17 सामाजिक अंकेक्षण के तहत प्रखंड स्तरीय जनसुनवाई कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रमुख जयप्रकाश राम ने किया। प्रखंड जनसुनवाई के तहत सतडीहा पंचायत अन्तर्गत ग्राम नवादा के मजदूरों ने कहा कि दवा, छाया, पानी जो कार्य स्थल पर होना चाहिए वो नहीं मिला था। इसके नाम पर पैसे की निकासी की गई।

वहीं सतडीहा पंचायत के ग्राम सरमाटांड में बिना कार्य किए हुए मजदूरों के पैसे की निकासी किया गया। प्रखंड स्तरीय सामाजिक अंकेक्षण के अध्यक्ष प्रमुख जयप्रकाश राम, सदस्य सीओ बालेशवर राम, सदस्य बीडीओ अमित कुमार, सदस्य जिप सदस्य पवन सिंह थे। वहीं अंकेक्षण में मुख्य रूप से असीम सरकार, योगेन्द्र गुप्ता, अजय कुमार वर्मा मौजूद थे।

लातेहार : नगर पंचायत चुनाव निष्पक्ष और सुरक्षित हो इसे लेकर डीसी ने लिया जायजा

मौके पर बीपीओ रामशरण प्रसाद, जेई प्रमोद कुमार, उमेश कुमार बर्मा, अफताब आलम, शिवशंकर यादव, मुखिया अजय कुमार, लाखपत यादव, अर्चना कुमारी, सरीता देवी, बालालखंदर पासवान, हिन्दकिशोर राम, पंसस सुरेश यादव, एनाम खान, रोजगार सेवक ठाकुर विक्रम सिंह, समीर कुमार, पंचायत सचिव विजय यादव, टुकन साव सहित कई लोग मौजूद थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

जमशेदपुर : गर्मी में बिजली से शुरू की आंख मिचौली, लोगों ने किया प्रदर्शन

NewsCode Jharkhand | 24 April, 2018 10:09 PM

जमशेदपुर : गर्मी में बिजली से शुरू की आंख मिचौली, लोगों ने किया प्रदर्शन

चरमरा गयी है बिजली व्यवस्था

जमशेदपुर। प्रखंड इलाके में इन दिनों बिजली की स्थिति चरमराई हुई है। खासकर बाग़बेड़ा क्षेत्र में इन दिनों बिजली की समस्या गंभीर है। इसे दूर किये जाने की मांग को लेकर झामुमो प्रखंड कमिटी ने करणडीह स्थित विद्दुत विभाग कार्यालय पर प्रदर्शन किया। एक सप्ताह के भीतर समस्या सुलझाने को कहा।

झामुमो नेता बहादुर किस्को ने कहा कि क्षेत्र में बिजली की घोर समस्या है। बिजली के खम्बे कई क्षेत्रों में है ही नहीं। लकड़ी के बांस पर बिजली के तार लटके रहते हैं। भीषण गर्मी में क्षेत्र के लोगों को बिजली की आपूर्ति नहीं की जा रही है। लोग उबल रहे हैं।

रांची : शहर के शहीद चौक से बाइक की चोरी, बढ़ती घटनाओं से लोग परेशान

पूर्व में भी इसपर ध्यान देने की अपील की गई है, लेकिन उसका कोई लाभ नहीं हुआ है। आने वाले दिनों में आंधी और तूफान का दौर शुरू होगा और इस दौरान बांस के सहारे लटके बिजली के तार टूटेंगे। इसे हादसा होने की संभावना है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

Read Also

गावां : सरकारी दुकान में बियर की किल्लत, दोगुनी कीमत वसूल रहे हैं दुकानदार

NewsCode Jharkhand | 24 April, 2018 9:53 PM

गावां : सरकारी दुकान में बियर की किल्लत, दोगुनी कीमत वसूल रहे हैं दुकानदार

गावां (गिरिडीह)। सरकारी शराब दुकानों में लगभग एक माह से बियर की भारी किल्लत है। कहीं भी सरकारी काउंटर पर बियर नही मिल रहा है। वहीं ब्लैक में सरकारी दुकानों में बिकने वाला बियर की खुलेआम दोगुनी कीमत पर धड़ल्ले से बेची जा रही है। इससे सरकारी शराब दुकानों के संचालन से जुड़े लोगों का बियर को कालाबाजारी में खपाए जाने की आशंका को बल मिल रहा है।

बता दें कि गावां बाजार स्थित सरकारी शराब दुकान में लगभग एक माह से बियर की भारी किल्लत चल रही है। इस दौरान यहां मुश्किल से दो-चार दिन बियर उपलब्ध रहा होगा। परंतु गावां बाजार के बाईपास रोड स्थित विभिन्न होटलों सहित कई फास्ट-फुड की दुकानों में लोगों को असानी से बियर उपलब्ध हो जा रहा है। हलांकि सरकारी शराब दुकान में बियर की किल्लत का बहाना बना बियर की ब्लैक मार्केटिंग कर रहे है।

गिरिडीह : प्रधान डाक घर हुआ हाईटेक, विधिवत हुवा सीएसआई का उद्घाटन

फिलहाल शादी-ब्याह का सीजन चल रहा है, इस कारण इस क्षेत्र में पड़ोसी राज्य बिहार के लोगों का आना-जाना भी बढ़ा है। इसका भी फायदा बखुबी उठाया जा रहा है। लोकल कुछ चर्चित लोगों के पास बियर की कालाबाजारी करने के बजाए होटल वाले बाहरी लोगों को सहजता से बीयर उपलब्ध करा रहे हैं।

गावां में पुलिस प्रशासन व उत्पाद विभाग की अनदेखी के कारण कई होटल इन दिनों बीयरबार की भूमिका में नजर आ रहा है। सुबह से ही इन होटलों में खुलेआम लोग बैठकर जाम छलकाते नजर आते हैं। ऐसा नही है कि गावां पुलिस को इसकी जानकारी नही है। सबकुछ जानते हुए भी पुलिस अपनी आंख बंद किए हुए है और यहां होटलों में ब्लैक से शराब बेचे जाने का धंधा फलफुल रहा है।

गावां: मनरेगा कर्मियों ने की बैठक, आंदोलन का लिया निर्णय

उत्पाद अधीक्षक अवधेश कुमार सिंह के अनुसार सरकारी काउंटर पर एक माह से बीयर की किल्लह है। क्योंकि बीयर की आपूर्ति कुछ दिनों से नियमित नही मिल पा रही है। आज की बीयर की खेप मिली है। इसे जल्द ही सभी सरकारी दुकानों में बिक्री के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। गावां के होटलों में बीयर को कालाबाजारी में बेचे जाने की जानकारी नही है। अब संज्ञान में आया है तो इसकी जांच करेगें कि आखिर होटलों में बीयर कहां से उपलब्ध हो रहा है।

गावां थानेदार राजकुमार ने बतया कि होटलों में शराब की बिक्री किसी भी कीमत पर नही होने दिया जाएगा। गावां के होटल में शराब बेचे जाने की जानकारी नही थी। अगर होटल में बैठाकर शराब पिलाया जा रहा है तो होटल संचालक पर कार्रवाई की जाएगी।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

लातेहार : हाथी से पीड़ित परिवार को मिला 4 लाख मुआवजा, किसान की हुई थी मौत

NewsCode Jharkhand | 24 April, 2018 9:48 PM

लातेहार : हाथी से पीड़ित परिवार को मिला 4 लाख मुआवजा, किसान की हुई थी मौत

वन विभाग ने दिया मुआवजा

लातेहार। हाथी ने सेलबेस्टर किसान को मार डाला था। उसके परिजनों को वन विभाग ने 4 लाख रूपये का मुआवजा दिया। दो बेटों और दो बेटियों को एक-एक लाख रूपये रेंज वृंदा पांडेय ने दिये। किसान को छत्तीसगढ़ से आये हाथियों के झुंड ने कुचलकर मार डाला था।

सेलबेस्तर किसान उस दिन मवेशी चराने सिरसी पी एफ स्थित कुंभीकोना गया हुआ था। उसी दरम्यान हाथियों का झुंड आ धमका और पटक कर मार डाला। सेलबेस्तर किसान की मौत की खबर सुबह उनके परिजनों को हुई। जब रात में सेलबेस्तर किसान घर नहीं लौटा तो घर वालों व ग्रामीणों ने उसकी खोजबीन करना प्रारंभ किया। खोजने पर मालूम चला कि हाथियों ने सेलबेस्तर किसान को मार डाला है।

जम्मू-कश्मीर के डीजीपी का बयान, 2017 में मारे गए 206 आतंकी

रेंजर वृन्दा पांडेय ने सेलबेस्तर किसान के दो पुत्र कुंवर किसान, कुलदीप किसान तथा दो पुत्री अनुपा नगेशिया व प्यारी नगेशिया को एक-एक लाख रुपये कुल चार लाख रुपये का चेक मुआवजा के रूप में दिया। मौके पर वनरक्षी प्रमोद कुमार, समेत वनकर्मी मौजूद थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

© Copyright 2017 NewsCode - All Rights Reserved.