कोडरमा : विरोध मार्च और थाना घेराव कर किया प्रदर्शन

NewsCode Jharkhand | 3 April, 2018 11:02 AM
newscode-image

कोडरमा। दलित शोषण मुक्ति मंच (डीएसएमएम) के बैनर तले एससी/एसटी अत्याचार निवारण कानून मे संशोधन के खिलाफ दलित संगठनों का भारत बंद का कोडरमा मुख्यालय मे असरदार रहा। सड़कों पर जमकर सरकार विरोधी नारे लगाए।

डीएसएमएम के राज्य कमिटी सदस्य संजय पासवान, अमित अनुराग, वार्ड पार्षद रिया राज, सिकन्दर दास, पंचायत समिति सदस्य संजय दास, महेन्द्र तुरी, कृष्णा दास, मनोज बौध, विजय पासवान के नेतृत्व मे दुधीमाटी कोडरमा से निकला विरोध मार्च समाहारणालय पहुंचकर संजय पासवान की अध्यक्षता मे सभा मे तब्दील हो गया। संचालन नारायण दास ने किया।

सभा को माकपा नेता रमेश प्रजापति, माले नेता, श्यामदेव यादव, कॉंग्रेस नेता पिंकु सहाय के अलावे घनश्याम दास, एम चन्द्रा, अशोक दास, मनिन्द्र राम, मनोज दास, मीरा देवी, कारू दास, भीखारी तुरी, सुनीता देवी आदि ने सम्बोधित किया।

सभा को सम्बोधित करते हुए संजय पासवान ने कहा कि वर्षों से दलितों पर अत्याचार किया जा रहा है। इसे रोकने के लिए एसी एसटी अत्याचार निवारण कानून (1989) बनाया गया था, जिसे मोदी सरकार ने कमजोर कर दिया है, जिससे दलितों का उत्पीड़न और बढ़ेगा।

सभा के बाद विरोध मार्च मे शामिल लोगों ने कोडरमा थाना का घेराव और प्रदर्शन किया जहां आंदोलन मे आए गिरफ्तार नौ लोगों को छोड़ने के लिए पुलिस प्रशासन को मजबूर कर दिया और गिरफ्तार लोगों को छोड़ने के बाद प्रदर्शन समाप्त किया गया।

बाद मे संजय पासवान के नेतृत्व मे नौ सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल ने डीडीसी को राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपकर दलित उत्पीड़न निवारण कानून मे संशोधन वापस लेने की मांग की।

प्रदर्शन व सभा मे विक्रम सोनू, जितेन्द्र दास, संजय दास, सकलदेव दास, चन्द्रिका दास, डालेश्वर राम, विशेश्वर कुमार, सुनीता देवी, अनिता देवी, संध्या कुमारी, रेखा कुमारी, आरती देवी, संतोषी, रामदुलारी, लखन सिंह, रामप्रसाद तुरी, जगदीश तुरी, रामप्रसाद दास, भोला तुरी, नारायण दास, रघुनाथ दास, महेश दास सहित अन्य लोग शामिल थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

जमशेदपुर : अवैध शराब भटि़्ठयों के खिलाफ विधायक रामचंद्र सहिस ने खोला मोर्चा, की बैठक

NewsCode Jharkhand | 19 August, 2018 6:16 PM
newscode-image

जमशेदपुर। जमशेदपुर के जुगसलाई  विधानसभा क्षेत्र में चल रहे अवैध शराब भटि़्ठयों के खिलाफ खुद क्षेत्र के विधायक रामचंद्र सहिस ने मोर्चा खोल दिया है। इसी क्रम में रविवार को जुगसलाई बलदेव बस्ती में विधायक ने क्षेत्र की महिलाओं के साथ बैठक की।

स्थानीय महिलाओं ने  भी मोर्चा खोला

आपको बता दें कि जुगसलाई विधानसभा क्षेत्र के कई स्थानों पर शुरू से अवैध शराब बिक्री का धंधा चल रहा है और अब इसके खिलाफ जहां स्थानीय महिलाओं ने मोर्चा खोल दिया है। वहीं उनके साथ कंधे से कंधा मिलाकर चलने को क्षेत्र के विधायक रामचंद्र सहिस तैयार दिख रहे हैं।

इसी क्रम में रविवार को जुगसलाई उसके बलदेव बस्ती में विधायक रामचंद्र सहीस से स्थानीय महिलाओं के साथ बैठक की और क्षेत्र में चल रहे अवैध शराब भट्ठी को ध्वस्त करने और पूरे अभियान के दौरान प्रशासन की मदद लेने संबंधी रणनीति बनाई।

जमशेदपुर : रक्षाबंधन को लेकर जगह-जगह राखियों की बाजार सजी

इस बैठक में आजसू के जिला अध्यक्ष कन्हैया सिंह, विधायक प्रतिनिधि मालिक मल्लिक के साथ स्थानीय युवा और काफी संख्या में महिलाएं उपस्थित रहीं। सभी ने एक स्वर में क्षेत्र से शराब बिक्री पूरी तरह से बंद करना का संकल्प लिया।

वैसे विधायक ने परसुडीह के कई इलाकों में भी जनता दरबार लगाकर यहां लोगों की समस्याओं को सुना और उनके निदान से संबंधित आश्वासन दिया। गौरतलब है कि कुछ दिनों पहले ही जुगसलाई के बलदेव बस्ती में अवैध शराब के खिलाफ आंदोलन कर रही महिलाओं के साथ शराब माफियाओं ने मारपीट की थी और उन्हें धमकाया था।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

sun

320C

Clear

क्रिकेट

Jara Hatke

Read Also

दुमका : सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने से आएं बाज, वरना पुलिस करेगी कार्रवाई

NewsCode Jharkhand | 19 August, 2018 9:58 PM
newscode-image

दुमका। नगर थाना परिसर में आयोजित शांति समिति की बैठक की अध्यक्षता बीडीओ संजय कुमार दास ने की। इस अवसर एसडीपीओ पूज्य प्रकाश भी उपस्थित रहे। सभा को संबोधित करते हुए एसडीपीओ पूज्य प्रकाश ने बकरीद पर्व शांतिपूर्ण ढंग से मनाने को लेकर सभी से सहयोग का अपील किया। उन्होंने लोगों से खासतौर पर सोशल मीडिया पर अफवाह नहीं फैलाने का आग्रह किया। अफवाह फैलाने के स्थिति में व्हाटस एप ग्रुप एडमिन सहित मैसेज डालने वाले के विरूद्ध न्यायसंगत कार्रवाई की हिदायत भी उन्‍होंने दी।

दुमका : अज्ञात वाहन की चपेट में आकर दो सगेे भाई गंभीर रूप से घायल

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.)

रांची : सोमवारी के मौके पर मुख्यमंत्री कांवरियों से करेंगे सीधा संवाद

NewsCode Jharkhand | 19 August, 2018 9:50 PM
newscode-image

रांचीश्रावणी मेला के चौथी एवं आखिरी सोमवारी को मुख्यमंत्री  रघुवर दास रांची से देवघर लाईव संवाद श्रद्धालुओं से करेंगे। कार्यक्रम के लिए देवघर के उपायुक्त  राहुल कुमार सिन्हा द्वारा रविअर को मेला क्षेत्र का भ्रमण कर कार्यक्रम से संबंधित तैयारियों का जायजा लिया गया।

रांची : भाजपा बड़े-बड़े कॉरपोरेट घरानों के लिए करती है राजनीति- बाबूलाल मरांडी

इस दौरान उनके द्वारा बताया गया कि कल श्रावणी मेला के चौथी एवं अंतिम सोमवारी को मुख्यमंत्री रघुवर दास कांवरियों से सीधा संवाद कार्यक्रम हेतु कार्यक्रम स्थल के रूप में कोठिया टेन्ट सिटी को चिन्ह्ति किया गया है एवं माननीय मुख्यमंत्री जी के द्वारा यहां आगन्तुक कांवरियों से सीधा संवाद कल कोठिया टेन्ट सिटी से किया जायेगा।

इसके पूर्व में पहली सोमवारी को बाघमारा टेन्ट सिटी, दूसरी सोमवारी को शिवलोक परिसर एवं तृतीय सोमवारी को कांवरिया पथ (सरासनी) से मुख्यमंत्री के कांवरियों से सीधा संवाद कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। कल होने वाले इस कार्यक्रम हेतु ओबी वैन के अलावा लगभग सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

More Story

more-story-image

कटकमसांडी : शांति समिति की बैठक आयोजित, सौहार्द्रपूर्ण वातावरण में...

more-story-image

बेरमो : झाकोमयू की बैठक संपन्न, प्रबंधन से समस्याओं की...