कोडरमा : एटीएम में कैश नहीं होने से लोग हो रहे परेशान, बैंक में लग रही लंबी कतार

NewsCode Jharkhand | 18 April, 2018 10:03 PM

दो हजार रुपये के नोट बाजार से गायब

newscode-image

कोडरमा। पूरे जिले में कैश की किल्लत से लोग परेशान हैं। एटीएम में भी रुपये नहीं होने का बोर्ड टांग दिया गया है। जिस एटीएम में कैश डाले जाते हैं वहां लंबी कतार लग रही है और आधे घंटे में रुपये खत्म हो जा रहा है।

झुमरीतिलैया के एसबीआई, आइडीबीआई, आईसीआईसीआई, बीओआई, एक्सिस बैंक, केनरा बैंक, देना बैंक समेत विभिन्न बैंक खुलने के बाद एटीएम में रुपये डाले जा रहे हैं, लेकिन लगन की वजह से रुपये लगभग एक घंटे में समाप्त हो जा रहे हैं। कई बैंकों के एटीएम पिछले 20 दिनों से खुले ही नहीं है।

दूसरे एटीएम में लगाना पड़ रहा है चक्‍कर

स्थिति में सुधार नहीं होने की वजह से ग्राहकों को इस भीषण गर्मी में एक एटीएम से दूसरे एटीएम का चक्कर भी लगाना पड़ रहा है। बैंकों में भी नगदी लेने के लिए लोगों की लाइन लग रही है। मालूम हो कि 2000 के नोट लगभग 60 प्रतिशत बाजार से गायब है। अब बैंकों में 500, 200, 100 एवं 50 के नोटों से ही काम चलाया जा रहा है। ग्राहक दर-दर भटकने को मजबूर हैं।

नोटबंदी जैसी स्थिति देने लगी दिखाई

आलम यह है कि नोटबंदी जैसी स्थिति दिखाई देने लगी है। 2000 के नोट गायब होने एवं आरबीआई के द्वारा बड़े नोटों की आपूर्ति नहीं करने की वजह से नोट की किल्लत बनी हुई है। कई लोग घरों में भी बड़े नोटों को दबा लिये हैं। बड़े नोटों का रोटेशन नहीं होने के कारण नोट की किल्लत हो गई है।

गोड्डा : पुलिस जवान को नही मिल रही सुविधा, भूखे पेट कर रहे ईवीएम की सुरक्षा

बड़े नोट नहीं आने से गहराया संकट

बुधवार को लाइन में लगे लोगों ने बताया कि लगन होने की वजह से नोट नहीं मिलने के कारण काफी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। बैंकों में भी रुपये निकासी के लिए लगभग एक घंटे तक खड़ा रहना पड़ रहा है। बड़े नोट नहीं आने से संकट गहराया। वहीं दूसरी ओर विभिन्न बैंकों के शाखा प्रबंधकों ने बताया कि आरबीआई के द्वारा बड़े नोटों को नहीं भेजे जाने से यह स्थिति बनी है। इस संबंध में आरबीआई के अधिकारियों को पत्र भी लिखा गया है। बड़े नोट आने के बाद समस्या का समाधान शीघ्र हो जाएगा।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

टुण्डी : नक्‍सलियों की नकेल कसने के लिए हेलीपैड का उद्घाटन

Amit Kumar Gupta | 18 September, 2018 9:55 PM
newscode-image

टुण्‍डी (धनबाद)। नक्‍सलियों की नकेल कसने के लिए मनियाडीह स्थित सीआरपीएफ कैम्प में नव निर्मित हेलीपैड का उद्घाटन मंगलवार को किया गया। इस अवसर पर सीआरपीएफ के वरिष्‍ठ अधिकारी, पुलिस इंस्पेक्टर किशोर तिर्की, टुंडी के थाना प्रभारी के साहू उपस्थित थे।

उद्घाटन के मौके पर सीआरपीएफ कैंप में एम्बुलेंस, वज्र वाहन के अलावा सुरक्षा के अन्‍य उपकरण तैयार रखे गए थे। आसमान में कई चक्कर लगाने के बाद हैलीकेप्‍टर ने हेलीपैड पर लैंड किया।

धनबाद : राष्ट्रीय लोक अदालत में दो हजार से ज्‍यादा मामले का निष्पादन

सीआरपीएफ के अधिकारियों ने बताया कि उद्घाटन के मौके पर इस नए हेलीपैड में हैलीकेप्‍टर को लैंड कराने का अभ्यास किया गया।

बताते चलें कि नक्सलियों पर नकेल कसने के लिए मनियाडीह में सीआरपीएफ कैंप बनाया गया है। टुंडी, तोपचांची एवं पीरटांड़ इलाके के जंगलों में निगरानी रखने के लिए हैलीकॉप्टर का उपयोग किया जाना है। इसी वजह से हैलीपैड का निर्माण किया गया है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

sun

320C

Clear

क्रिकेट

Jara Hatke

Read Also

लातेहार : उपस्तिथि दर्शाने को लेकर नक्सलियों ने चिपकाये पोस्टर

Deepak Kumar Bharti | 18 September, 2018 10:02 PM
newscode-image

लातेहारनक्सली समाज में अपनी उपस्तिथि दर्ज कराने को लेकर हर संभव प्रयास कर रहे हैं। बीती रात लातेहार जिले के कई स्थानों पर नक्सलियों ने इसे लेकर पोस्टरबाजी की। 21 से 28 सितंबर तक लोगों को संगठन का  वर्षगांठ मनाने को कहा गया है।

सदर थाना क्षेत्र के बेंदी गांव, गारू थाना क्षेत्र के कई ग्रामीण इलाकों में  पोस्टर साटा गया है। ग्रामीणों से मिली जानकारी के बाद सुरक्षा बल के जवानों ने नक्सली पोस्टर को जब्त कर लिया है।पोस्टरबाजी के बाद सभी संदिग्ध गांव में पुलिस की चौकसी बढ़ा दी गई है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

जमशेदपुर : भारतीय जनता पार्टी की जिला कार्यसमिति की बैठक 21 को

Avijit Adharjee | 18 September, 2018 9:53 PM
newscode-image

जमशेदपुर।  भारतीय जनता पार्टी की जिला कार्यसमिति की बैठक शुक्रवार को गोविंदपुर के दयाल सिटी में 21 सितंबर को सुबह 10 बजे से आयोजित होगी।

बैठक के निमित भाजपा जिलाध्यक्ष दिनेश कुमार मंगलवार को दयाल सिटी पहुँचकर कार्यक्रम स्थल का अवलोकन किया। उन्होंने स्थानीय मंडलाध्यक्ष और पार्टी कार्यकर्ताओं को तैयारियों के निमित आवश्यक निर्देश भी दिये।

चक्रधरपुर : अंतर महाविद्यालय हिंदी महोत्सव में दिखी छात्रों की प्रतिभा

कार्यसमिति की बैठक में पार्टी आगामी चुनावों पर फ़ोकस करते हुए महत्वपूर्ण विषयों को अपने राजनीतिक प्रस्तावों में शामिल करेगी जिसे राज्य और केंद्र सरकारों के सहयोग से अनुपालन कराया जा सके।

इस बैठक से पूर्व गुरुवार को महानगर भाजपा के जिला पदाधिकारियों की बैठक पार्टी कार्यालय में संपन्न होगी जिसमें कई एजेंडों पर विमर्श के पश्चात अंतिम मुहर लगेगी।

बैठक में स्थानीय सांसद, विधायकगण के अलावे ज़िले में निवास करने वाले पार्टी के प्रदेश स्तरीय पदाधिकारी, कार्यसमिति और विशेष आमंत्रित सदस्यों के अलावा, जिला पदाधिकारी, जिला कार्यसमिति सदस्यों और सभी मंडलाध्यक्षों और महामंत्रियों, प्रकोष्ठ के संयोजक, प्रकल्प और विभाग के जिला संयोजक की उपस्थिति रहेगी।

बैठक के निमित अपेक्षित पार्टी कार्यकर्ताओं को आमंत्रण प्रेषित की जा रही है। इससे पूर्व टेल्को के श्रीराम मंदिर सभागार में भाजपा की जिला कार्यसमिति बैठक संपन्न हुई थी जिसमें सूबे के मुख्यमंत्री  रघुवर दास ने शिरकत की थी।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

More Story

more-story-image

बड़कागांव : ति‍हरे हत्याकांड के विरोध में कैंडल मार्च, हत्यारों...

more-story-image

रांची : चर्च में करम डाली गाड़ने पर चर्च को...