कोडरमा : एटीएम में कैश नहीं होने से लोग हो रहे परेशान, बैंक में लग रही लंबी कतार

NewsCode Jharkhand | 18 April, 2018 10:03 PM

दो हजार रुपये के नोट बाजार से गायब

newscode-image

कोडरमा। पूरे जिले में कैश की किल्लत से लोग परेशान हैं। एटीएम में भी रुपये नहीं होने का बोर्ड टांग दिया गया है। जिस एटीएम में कैश डाले जाते हैं वहां लंबी कतार लग रही है और आधे घंटे में रुपये खत्म हो जा रहा है।

झुमरीतिलैया के एसबीआई, आइडीबीआई, आईसीआईसीआई, बीओआई, एक्सिस बैंक, केनरा बैंक, देना बैंक समेत विभिन्न बैंक खुलने के बाद एटीएम में रुपये डाले जा रहे हैं, लेकिन लगन की वजह से रुपये लगभग एक घंटे में समाप्त हो जा रहे हैं। कई बैंकों के एटीएम पिछले 20 दिनों से खुले ही नहीं है।

दूसरे एटीएम में लगाना पड़ रहा है चक्‍कर

स्थिति में सुधार नहीं होने की वजह से ग्राहकों को इस भीषण गर्मी में एक एटीएम से दूसरे एटीएम का चक्कर भी लगाना पड़ रहा है। बैंकों में भी नगदी लेने के लिए लोगों की लाइन लग रही है। मालूम हो कि 2000 के नोट लगभग 60 प्रतिशत बाजार से गायब है। अब बैंकों में 500, 200, 100 एवं 50 के नोटों से ही काम चलाया जा रहा है। ग्राहक दर-दर भटकने को मजबूर हैं।

नोटबंदी जैसी स्थिति देने लगी दिखाई

आलम यह है कि नोटबंदी जैसी स्थिति दिखाई देने लगी है। 2000 के नोट गायब होने एवं आरबीआई के द्वारा बड़े नोटों की आपूर्ति नहीं करने की वजह से नोट की किल्लत बनी हुई है। कई लोग घरों में भी बड़े नोटों को दबा लिये हैं। बड़े नोटों का रोटेशन नहीं होने के कारण नोट की किल्लत हो गई है।

गोड्डा : पुलिस जवान को नही मिल रही सुविधा, भूखे पेट कर रहे ईवीएम की सुरक्षा

बड़े नोट नहीं आने से गहराया संकट

बुधवार को लाइन में लगे लोगों ने बताया कि लगन होने की वजह से नोट नहीं मिलने के कारण काफी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। बैंकों में भी रुपये निकासी के लिए लगभग एक घंटे तक खड़ा रहना पड़ रहा है। बड़े नोट नहीं आने से संकट गहराया। वहीं दूसरी ओर विभिन्न बैंकों के शाखा प्रबंधकों ने बताया कि आरबीआई के द्वारा बड़े नोटों को नहीं भेजे जाने से यह स्थिति बनी है। इस संबंध में आरबीआई के अधिकारियों को पत्र भी लिखा गया है। बड़े नोट आने के बाद समस्या का समाधान शीघ्र हो जाएगा।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

चास : विद्यालय में कमरों के निर्माण को लेकर मंत्री से मिलेंगे अविभावक

NewsCode Jharkhand | 22 July, 2018 10:27 AM
newscode-image

चास(बोकारो)। बीबी महतो उच्च विद्यालय कुरा भण्ड्रो में शनिवार को अभिभावक शिक्षक एवं छात्र छात्राओं की एक बैठक की गई। बैठक की अध्यक्षता पंचायत के मुखिया युधिष्ठिर महतो ने की जबकि संचालन प्राचार्य  युधिष्ठिर महतो  ने किया।

बैठक संचालन के पूर्व प्राचार्य श्री महतो ने सभी अभिभावक से आग्रह करते हुए कहा कि बिना वजह के बच्चों को घर पर ना रखकर प्रतिदिन  स्कूल भेजने का प्रयास करें । ताकि बच्चों की उपस्थिति 90% हो सके  साथ ही उन्होंने मिजिल्स रूबेला टीकाकरण संबंधित जानकारी दी।

बेरमो : दुधमुंही बच्ची के साथ महिला लापता, पुलिस कर रही मामले की जांच

प्रसिंपल द्वारा बच्चों को  सुविधा के लिए  दस  कमरे वाले  भवन  के बारे में  अभिभावकों एवं जनप्रतिनिधियों से बात की। अभिभावकों के समक्ष रखी बातों को लेकर सभी अभिभावकों ने ध्वनिमत से एक स्वर में कहा कि इस संबंध में मंत्री अमर कुमार बाउरी से विद्यालय के एक 10 कमरे का नया भवन निर्माण के लिए सब मिलेंगे।

बोकारो : ट्रेन से गिरकर आर्मी जवान की हुई मौत

 समाजसेवी अशोक महतो को अभिभावकों ने इस संबंध में मंत्री अमर कुमार बाउरी से कहने को कहा। मौके पर भण्ड्रो  मुखिया सुनीला देवी,  देवेंद्र चंद्र महतो, हुबलाल महतो,  लालबाबू दास,  राज नारायण चौबे, माधव चंद्र महतो,  चंद्र भूषण पंडित,  जोहर लाल बाउरी, पूर्णिमा कुमारी, प्रधान सहायक मिथिलेश कुमार महतो,  राजकुमार महतो,  उमेश महतो शहीद काफी संख्या में अभिभावक उपस्थित थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं

 

sun

320C

Clear

क?रिकेट

Jara Hatke

Read Also

धनबाद : उपायुक्त ने किया फुटवेयर उत्पादक समूह के प्रशिक्षण कार्यक्रम का उद्धघाटन

NewsCode Jharkhand | 22 July, 2018 10:04 AM
newscode-image

धनबाद। धनबाद उपायुक्त के द्वारा गोविंदपुर के जंगलपुर ग्राम संसद भवन में फुटवेयर उत्पादक महिला स्वयं सहायता समूह को दिए जाने वाले 60 दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम का उद्घाटन किया गया।उक्त प्रशिक्षण जिला प्रशासन की ओर से दिया जा रहा है़।

जिसमें जिला ग्रामीण विकास अभिकरण तथा झारखंड स्टेट लाईवलीहुड प्रमोशन सोसाईटी द्वारा प्रशिक्षण करवाया जाएगा। तकनिकी सहयोग प्रेम फुटवियर प्राइवेट लिमिटेड द्वारा दिया जा रहा है। इस अवसर पर उपायुक्त ने कहा कि यह प्रशिक्षण महिला सशक्तिकरण की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है। इससे महिलाओं में आत्मविश्वास के साथ उनको आत्मबल भी मिलेगा।

धनबाद : सगे भाई-बहन ने किया रक्‍तदान, पेश की मिसाल  

 

उद्घाटन समारोह में उप विकास आयुक्त, प्रखंड विकास पदाधिकारी गोविंदपुर, जिला कार्यक्रम प्रबंधक झारखंड स्टेट लाईवलीहुड प्रमोशन सोसाईटी, मुखिया, पंचायत समिति सदस्य, तथा स्वयं सहायता समूह की महिलाएं उपस्थित रही।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं

जमशेदपुर : फुटपाथ दुकानदार को स्थान आवंटित कराने की मांग

NewsCode Jharkhand | 22 July, 2018 9:27 AM
newscode-image

जमशेदपुर।  पूर्वी सिंहभूम जिले में चलाए गए अतिक्रमण मुक्त अभियान के तहत बीते दिन भारतीय जनता पार्टी की एक प्रतिनिधिमंडल उपायुक्त से मुलाकात की। जिसमें बहरागोड़ा बाजार से हटाए गए फुटपाथ दुकानदारों को स्थान आवंटित करने की मांग को लेकर चर्चा हुई।

वहीं इन लोगों ने विस्थापित परिवारों के पुनर्वास से सम्बंधित एक मांग पत्र पूर्व प्रदेश अध्यक्ष दिनेशानंद गोस्वामी ने उपायुक्त को सौंपा। उधर उपायुक्त ने उन्हें यथा सम्भव यथोचित कार्रवायी करने का आश्वासन दिया।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं

More Story

more-story-image

पाकुड़ : डूमरघाटी में सड़क दुर्घटना, एक की मौत

more-story-image

जमशेदपुर : नुक्कड़ नाटक के माध्यम से ग्रामीणों के बीच ग्राम...