कोडरमा : राष्ट्रीय लोक अदालत की आयोजन को लेकर बैठक

NewsCode Jharkhand | 12 July, 2018 9:39 PM
newscode-image

कोडरमा। झारखण्ड राज्य विधिक सेवा प्राधिकार के निर्देश के आलोक में जिला विधिक सेवा प्राधिकार, कोडरमा के तत्वावधान में आगामी 14 जुलाई 2018 को आयोजित होने वाले राष्ट्रीय लोक अदालत की तैयारियों को लेकर जिला न्याय सदन के सभागार में वन विभाग, उत्पाद विभाग, विधुत विभाग, खनन विभाग, राजस्व विभाग, श्रम विभाग के अधिकारियों के साथ एक बैठक संपन्न हुई।

कोडरमा : ग्रिजली विद्यालय में धूमधाम से मनाया गया पेरेंट्स डे

बैठक की अध्यक्षता कोडरमा के मुख्य न्यायिक दण्डाधिकारी विशाल श्रीवास्तव ने की। विशाल श्रीवास्तव ने उपस्थित अधिकारियों से आगामी राष्ट्रीय लोक अदालत में अधिक से अधिक मामलों के निष्पादन की दिशा में आवश्यक पहल करने की अपील की।

उन्होंने कहा कि जहाँ एक ओर मामलों के निष्पादन से विभाग को राजस्व की वसूली करने में सहायता होती है, वहीं दूसरी ओर न्यायालय से मुकदमों का बोझ कम होता है। उन्होंने विभागीय अधिकारियों से अपने स्तर से भी पक्षकारों को सूचित करने तथा उनको अपने मामलों का निष्पादन राष्ट्रीय लोक अदालत के माध्यम से कराने के प्रति जागरुक करने की भी अपील की।

मौके पर जिला विधिक सेवा प्राधिकार के सचिव मिथिलेश कुमार सिंह, कोडरमा के उत्पाद अधीक्षक अजय कुमार गोंड, वन विभाग के प्रक्षेत्र पदाधिकारी अशोक कुमार दुबे, विधुत विभाग के कार्यपालक अभियंता अमित खलको, विधुत विभाग के अधिवक्ता ज्ञान रंजन उत्पाद अवर निरीक्षक संदीप कुमार नाग, श्रम विभाग के संजय कुमार एवं गौतम कुमार राम एवं वन विभाग के सुरेन्द्र राम सहित अन्य कई लोग मौजूद थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

बोकारो : दुष्कर्म के आरोपी पिता को अदालत ने सुनाई 20 वर्ष की सश्रम कारावास की सजा

NewsCode Jharkhand | 22 September, 2018 6:28 PM
newscode-image

शराब के नशे में किया था बेटी के साथ दुष्कर्म

न्यायालय ने लगाया 10 हजार रूपये का अर्थदंड, राशि नहीं देने पर बढ़ेंगी दो माह तक की सजा

बोकारो। विशेष न्यायाधीश(पोक्सो) रंजीत कुमार की अदालत ने दुष्कर्म मामले के आरोपी पिता को 20 वर्ष की सश्रम कारावास व 10 हजार अर्थदंड की सजा सुनाई है। अर्थदंड की राशि नहीं देने की स्थिति में दो माह तक जेल में रहना पड़ेगा। बता दे की पोक्सो बाद संख्या 38 /18 में यह सजा सुनाई गई है।

बोकारो : आयुष्मान भारत योजना की तैयारी, पीएम द्वारा होगा ऑनलाईन उदघाटन 

जानकारी के अनुसार सेक्टर 12 एफ में 13 मार्च 2018 को बहसी आरोपी पिता ने सुशील कुमार दास घर में रखे गए पांच हजार रुपये चुराकर शराब पीकर घर आया। विरोध करने पर पत्नी की बुरी तरह पीटा, पत्नी घर से बाहर निकल गयी, जिसके बाद एक घर में आरोपी की बेटी व पुत्र सो रहे थे।

वह उस घर में जाकर बेटा को दूसरे घर मे भेजकर बेटी के विस्तर पर लेट गया, जब पीड़िता ने विरोध किया तो उसके साथ अवैध संबंध बनाए। घटना की सूचना जब बेटी ने अपने मां को दिया तब मामला महिला थाना बोकारो में दर्ज कराई गई। न्यायालय ने पीड़िता को सामाजिक कल्याण योजना का लाभ भी देने का निर्देश दिया है। इस बात की जानकारी लोक अभियोजक एस के झा ने दी है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

sun

320C

Clear

क्रिकेट

Jara Hatke

Read Also

बाघमारा : कार्यकर्ता सम्‍मेलन कर पार्टी में जान फूंकने की तैयारी में कांग्रेस

NewsCode Jharkhand | 24 September, 2018 7:45 AM
newscode-image

बाघमारा। बीसीसीएल के  सामुदायिक भवन डुमरा में कांग्रेस पार्टी द्वारा को बाघमारा विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेस सह इंटक कार्यकर्ताओ का एक दिवसीय सम्मेलन का आयोजन किया गया। सम्मेलन के दौरान पार्टी की मजबूती,कार्यकर्ताओं में जागरुकता, कोयला क्षेत्र से जुड़े मजदूरों का उत्थान आदि पर विचार प्रकट किया गया।

बाघमारा : शराब दुकान में अधिक मूल्य लेने पर बवाल

सम्मेलन में मुख्य रुप से उपस्थित पूर्व विधायक ओपी लाल ने कहा कि भाजपा सरकार हर मोर्चे पर विफल साबित हो रही है। सरकार द्वारा आम  जनता को ठगने का पुरा तैयारी  के लिए  स्टार्टप इंडिया, डिजिटल इंडिया, नोटबंदी, जन धन योजना,  बुलेटट्रेन, फसल बीमा सहित अन्य योजनाएं फेल हो गयी है।

बाघमारा : कोयला चोरों ने छापेमारी करने गई सीआईएसएफ के जवानों पर किया पथराव, एक घायल

शौचालय की आड़ में करोड़ों रुपये खर्च किये गए लेकिन वह योजना भी पानी के अभाव में बेकार साबित हो रही है। स्वर्गीय राजीव गांधी के द्वारा लाया गया  बोफोर्स तोप को लेकर विपक्ष ने जमकर हैय तौबा मचाया गया। लेकिन युद्ध के दौरान सौनिकों के द्वारा फायर करने पर उसका विशेषता का गुणगान कर राजीव गांधी का नाम  अपने-आप आने लगा।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेत्री रेखा देवी द्वारा जिस प्रकार अथक मेहनत कर इस सम्मेलन में भीड़ जुटाने का काम की है उससे प्रतीत होता है कि अब बाघमारा की जनता  परिवर्तन की जरूरत महसूस कर रही है। फिर से कांग्रेस का झंडा बुलंद होने का आगाज  हो गया है ।

बाघमारा : खुले में शौच मुक्‍त पंचायत बना तोपचांची

सम्मेलन की अध्यक्षता कर रही जीप सदस्य रेखा देवी ने कहा कि बाघमारा के साथ-साथ राज्य तथा देश की जनता जिस प्रकार कांग्रेस की राज में सुख चैन से रहती थी। उसे भाजपा द्वारा छिनने का काम किया गया। जिस उम्मीद से जनता द्वारा भाजपा को सत्ता में लाने का काम किया गया।

भाजपा द्वारा ठीक उसके विपरीत काम किया जा रहा है। महंगाई, बेरोजगारी, भुखमरी, महिला उत्पीड़न जैसे समस्याओं से जूझने का काम हो रहा है। कोल इंडिया में कार्य करने वाले मजदूर भाइयों के प्रति भी भाजपा सरकार द्वारा बेईमानी करने का काम किया जा रहा है। जिसका कारण है कि मजदूरों को मिलने वाली सुविधा में कटौती हो रही है।

कार्यक्रम पूर्व मंत्री ओ पी लाल, जिलाध्यक्ष बिजेंद्र सिंह, ऐके झा, रामपिरित यादव, रवी चौबे, लगनदेव यादव, इन्द्र यादव, संतोष दास, धनेश्वर ठाकुर सहित कई अन्य लोग उपस्थित थे ।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

गुमला : 18 हाथियों ने मचाया कोहराम, एक की मौत

NewsCode Jharkhand | 24 September, 2018 7:28 AM
newscode-image

गुमला। भरनो प्रखंड के अमलीया पंचायत अंतर्गत रायकेरा बांधडिपा गांव निवासी रसीद अंसारी की मौत रविवार की रात्रि 8 बजे जगंली हाथियों के हमले से हो गया। ज्ञात हो की पीछे दो दिनों से अमलीया जंगल में 18 जंगली हाथीयों का झुण्ड ने अपना डेरा जमाये हुए है।

इन हाथियों के झुंड में 4 हाथी के बच्चे भी शामिल हैं, हाथियों के आने से गांव के लोग भयभीत हैं और गांव के आसपास अफरा तरफी का माहौल पैदा हो गया है। जंगली हाथियों ने रायकेरा बांधडिपा गांव निवासी रसीद अंसारी को उसके घर के समीप ही हमला कर मार डाला है। इसकी सूचना वन विभाग के बांधडिपा गांव में वन विभाग के प्रति लोगो का आक्रोश फुटा है।

पिछले दो दिनों से ग्रामीणों के द्वारा वन विभाग के पदाधिकारियो को दूरभाष पर जंगली हाथियों के आने की सूचना दी गयी । परन्तु वन विभाग के पदाधिकारियो के द्वारा कोई भी पहल नही की,अंततः वन विभाग के इस लापरवाही से एक ग्रामीण की जान चली गयी। ग्रामीणों में वन विभाग के प्रति काफी आक्रोश नजर आ रहा हैं। वहीं हाथियों ने बांधडिपा स्कुल के दो दरवाजा को भी छत्रिग्रस्त कर दिया है।

हाथियों के आ जाने से भय का माहौल बना हुआ है। 18 जंगली हाथियों  झुण्ड के धमक से अमलीया,रायकेरा,बांधडिपा,समसेरा,करंज टोली आसपास के कई गांवों के ग्रामीण हाथियों के दस्तक से काफी भयभीत हैं।और वन विभाग से हाथियों को भगाने की मांग की गयी है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

More Story

more-story-image

कैसा रहेगा आज आपका दिन ? जानें आज दिनांक 24-09-2018...

more-story-image

Asia Cup: रोहित और धवन का डबल धमाल, भारत ने...