कोडरमा : भाजपा पर जमकर बरसे मरांडी, कहा नारों और वादों की है रघुवर सरकार

NewsCode Jharkhand | 10 April, 2018 10:10 PM

शहर को स्वच्छ एवं सुंदर बनाना है तो जेवीएम को जितायें

newscode-image

कोडरमा। शहर को स्वच्छ एवं सुंदर बनाना है, गली एवं नाली की सुदृढ़ व्यवस्था करनी है, विकसित शहर बनाना है तो झाविमो को जितायें। उक्त बातें मंगलवार की संध्या स्थानीय झंडा चौक पर नगर निकाय चुनाव में झाविमो प्रत्याशी अशद खान के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए झाविमो सुप्रीमो बाबूलाल मरांडी ने कही।

उन्होंने रघुवर सरकार पर आड़े हाथों लेते हुये कहा कि सरकार के द्वारा नगर पर्षद को प्रयाप्त वित्तिय अधिकार नहीं दिये हैं। सभी अधिकार सरकार अपने पास रखकर नगर पर्षद के पार्षदों को कठपुतली बनाकर रखे हुए हैं। उन्होंने लोगों से भाजपा के बहकावे में न आकर झाविमो प्रत्याशी को वोट देने की अपील की।

वहीं केन्द्रीय कार्यसमिति सदस्य खालीद खलील ने कहा कि इस बार के चुनाव में झाविमो के पक्ष में युवा मतदाता हैं। झाविमो प्रत्याशी के साथ सभी समाज के लोगों का साथ है। उन्होंने भाजपा के लोगों पर तंज कसते हुए कहा कि उनके वफादार नेताओं को टिकट नहीं मिला तो विभिन्न सिंबल लेकर चुनाव मैदान में उतर गये हैं। जनता इन्हे चुनाव में सबक सिखायेगी।

जामताड़ा : निकाय चुनाव को लेकर रेस हुए अधिकारी, बूथों का किया निरीक्षण

कार्यक्रम के दौरान वीरेन्द्र यादव अपने 30 समर्थकों के साथ झाविमो में शामिल हुए। कार्यक्रम की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष बेदू साव एवं संचालन राजेन्द्र सिंह ने किया। कार्यक्रम के पूर्व असनाबाद से एक मोटरसाईकिल रैली निकाली गई, जो झंडा चौक पर पहुंचकर संपन्न हुई।

मौके पर जयदेव चौधरी, भीम साव, सुनील कुमार, डॉ. जावेद, सुखदेव यादव, सरवर खान, विजय रजक, प्रशांत कुमार, राजेन्द्र पांडेय, लक्ष्मण मंडल, हासीम अंसारी सहित सैकड़ों लोग उपस्थित थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

क्या अविश्वास प्रस्ताव से आएगा सियासी भूकंप, टि्वटर पर ट्रेंड हुआ #BhookampAaneWalaHai

NewsCode | 20 July, 2018 11:55 AM
newscode-image

नई दिल्ली। संसद में आज पीएम नरेंद्र मोदी की सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा होनी है। इससे पहले बीजेपी सांसद गिरिराज सिंह ने राहुल गांधी पर चुटकी लेते हुए एक ट्वीट कर दिया है।

गिरिराज ने ट्वीट में लिखा है- भूकंप के मज़े लेने के लिए तैयार हो जाइए। सोशल मीडिया साइट टि्वटर पर #BhookampAaneWalaHai टॉपिक ट्रेंड कर रहा है।

दरअसल, अविश्वास प्रस्ताव को लेकर ट्रेंड करने वाला यह टॉपिक कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के 2016 में दिए गए एक बयान पर भारतीय जनता पार्टी के नेताओं के तंज का नतीजा है। गिरिराज के इस ट्वीट को राहुल गांधी के उस बयान से जोड़कर देखा जा रहा है जिसमें राहुल ने कहा था कि अगर उन्हें संसद में 15 मिनट बोलने दिया जाए तो भूकंप आ जाएगा।

राहुल के इसी बयान को भाजपा के कई नेताओं ने आज के अविश्वास प्रस्ताव पर होने वाली बहस से जोड़ते हुए ‘भूकंप आने वाला है’ से संबंधित ट्वीट किए हैं। भाजपा नेता राम माधव और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने जहां गुरुवार को भूकंप से संबधित ट्वीट किया था।

वहीं, भाजपा आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय और पार्टी के सांसद परवेश साहिब सिंह ने आज राहुल गांधी के वक्तव्य का वीडियो शेयर करते हुए #BhookampAaneWalaHai टॉपिक से ट्वीट किया है।

अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान सभी पार्टियों के लिए वक्त मुकर्रर कर दिया गया है। यह वक्त तय किया गया है संख्या बल के हिसाब से। ऐसे में 44 सीटों वाली कांग्रेस के खाते में आए हैं 38 मिनट।

ये भी पढ़ें:

संसद LIVE: लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा शुरू, बीजेडी का वॉकआउट

sun

320C

Clear

क?रिकेट

Jara Hatke

Read Also

बोकारो : ट्रेन से गिरकर आर्मी जवान की हुई मौत

NewsCode Jharkhand | 20 July, 2018 2:30 PM
newscode-image

बोकारो। पूर्वोंतर सीमांत रेलवे के बारसोई कुमेदपुर रेलखंड पर केएम 161/5 के समीप रेलवे ट्रैक पर एक अज्ञात शव को आजमनगर पुलिस ने बरामद किया। शव मिलने की खबर सोशल मीडिया के साथ आर्मी को दी गयी। तब  जाकर पता चला कि मृतक मनोरंजन कुमार सिंह चास बोकारो का रहने वाला है। छुट्टी लेकर अपने घर आ रहा था।

बोकारो : दहशत फैलाने के उद्देश्य से छाई ले जा रहे हाइवा पर अपराधियों ने की फायरिंग

 

घटना की सूचना पर परिजन के साथ आर्मी ऑफिसर मौके पर पहुंचे और गुरुवार को शव का पोस्टमार्टम कराकर आज चास स्थित पैतृक आवास लाया गया।

बोकारो : सीएसआर मद से हो रहा कार्य को जल्द किया जाये जांच- उपायुक्त

 

शव पहुंचने के बाद परिवार में मातम का माहौल है वही आस पड़ोस के लोग भी काफी गमगीन नजर आये।शवयात्रा में बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए। जंहा पर आर्मी के जवानो ने मृतक जवान को अंतिम विदाई सलामी के साथ दिये।

बोकारो : ट्रेन से गिरकर आर्मी जवान की हुई मौत

बताया जा रहा है कि मनोरंजन कुमार सिंह सिलीगु़ड़ी सेवक रोड स्थित आर्मी कैंप में ड्राइवर ट्रेड में जवान के पद पर तैनात है जो छुट्टी में अपने घर बोकारो जिला के उपनगर चास को जा रहे थे। जवान का उंतरबंगो एक्सप्रेस एसी वन में 55 नंबर सीट आरक्षित था आखिर ऐसा क्या हुआ कि जवान बोगी से बाहर आ गिरा या फिर किसी ने उनको धक्का दिया, परिजन रेलवे पर सवाल उठा रहे है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

देवघर : लक्ष्मीपुर चौक को करवाया गया अतिक्रमण मुक्त

NewsCode Jharkhand | 20 July, 2018 2:28 PM
newscode-image

देवघर। श्रावणी मेले की तैयारी को लेकर शिव  गंगा सहित लक्ष्मीपुर चौक पर एसडीएम रामनिवास यादव के नेतृत्व में अतिक्रमण किये गए दुकानों को हटवाया गया।  मौके पर एसडीएम रामनिवास यादव ने कहा कि श्रावणी मेला के दौरान लाखों की संख्यां में श्रद्धालु बाबा धाम पहुंचते हैं और वे शिवगंगा में स्नान के बाद ही बाबा का पूजा अर्चना करते हैं।

सड़क से सटे दुकानों के कारण लोगों के आवागमन में काफी परेशानी होती है। इसे देखते हुए आस पास के एरिया को अतिक्रमण मुक्त करवाया जा रहा है । अतिक्रमण हटाने के  दौरान स्थानीय दुकानदारों की एसडीएम से बहस भी हुयी । इस दौरान एसडीपीओ विकास चंद्र श्रीवास्तव ,प्रखंड विकास पदाधिकारी रजनीश कुमार ,सीओ जयवर्धन कुमार के अलावे नगर थाना प्रभारी बिनोद कुमार सिंह दलबल के साथ मौजूद थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

More Story

more-story-image

देवघर : देवघर की अनुष्का मिस इंडिया झारखंड की बनी...

more-story-image

झरिया : गर्म ओबी से झुलसे बच्चे की स्थिति गंभीर,...