कोडरमा : तिलैया में पानी के लिए लगती है लंबी कतार, लोग परेशान

NewsCode Jharkhand | 15 May, 2018 6:10 PM
newscode-image

कोडरमा। जिले के विश्व प्रसिद्ध झुमरीतिलैया शहर के विभिन्न इलाकों में गर्मी के इस मौसम में नियमित पानी की आपूर्ति पर्याप्त रूप में लोगों को नहीं मिल पाने की शिकायतें लगातार सामने आ रही हैं। जिसके कारण आमलोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। तिलैया शहरी क्षेत्र में 28 वार्ड हैं और शहर की आबादी लगभग एक लाख है। शहरी जलापूर्ति के लिए 4 नये पानी टंकी भी बनाये गये हैं जो संचालित है। बावजूद इसके पानी की दिक्कतों से लोग जुझ रहे हैं।

असनाबाद वार्ड नं. सात के इलाके में सुबह से महिलायें पानी के लिए बर्तन की लंबी कतार लगा  पानी के लिए खड़ी हो जाती है। स्थानीय वृद्ध महिला सइदा खातुन ने बताया कि यह परेशानी काफी दिनों से बनी हुई है। इससे काफी परेशानी है। ताराटांड वार्ड नं. 13, 14 के इलाके में भी पानी की दिक्कत देखी जा रही है।

कोडरमा : दूसरी शादी रचाने पहुंचे व्यक्ति को पहली पत्नी ने जमकर पीटा

स्थानीय निवासी और भारतीय जनता मजदूर महासंघ के अध्यक्ष रामचन्द्र गुप्ता ने पानी की दिक्कत को लेकर कहा कि लोगों को काफी परेशानी हो रही है। शहरी क्षेत्र के अन्य इलाकों में भी कमोवेश ऐसी ही स्थिति देखने को मिल रही है। मौजूदा समय में पूरे शहरी क्षेत्र में लगभग 4000 लीगल कनेक्शनधारी हैं।

पानी की दिक्कत के मामले में पूछे जाने पर पेयजलापूर्ति विभाग के कार्यपालक अभियंता बिनोद कुमार ने कहा कि शहर के चारों टावर से नियमित रूप से आठ लाख गैलन पानी की आपूर्ति की जा रही है। इसके बावजूद 4-5 हजार वैध कनेक्शनधारी के पास ही पानी पहुँच रहा है। उन्होंने कहा कि इसकी जांच के लिए लोकल स्तर पर टास्कफोर्स का गठन और जांच जरूरी है।

कोडरमा : जानेंं क्यों तिलैया बाजार की लाइफ लाइन बन चुकी है पैसेंजर ट्रेन?

साथ ही पानी सप्लाई की अवधि में बिजली की आपूर्ति भी आवश्यक है। उन्होंने बताया कि विभागीय प्रधान सचिव द्वारा यह निर्देश जारी किया गया है कि शहरी क्षेत्र में स्थानीय निकास द्वारा ही पानी आपूर्ति का दायित्व निभाया जाना है। इसके लिए 15 मार्च का ही समय निर्धारित था मगर 31 मार्च तक यह दायित्व नही लिया गया है। उन्होंने कहा कि शहरी क्षेत्र में अवैध कनेक्शन मीटर लगाये जाने के कारण भी यह स्थिति उत्पन्न हुई है।

क्या कहते हैं नगर परिषद् अध्यक्ष

इस मामले में नगर परिषद् के अध्यक्ष प्रकाश राम ने कहा कि शहर में पानी की समस्या को दूर करने के लिए सभी जरूरी कदम उठाये गये हैं। उन्होंने कहा कि गोमो में खराब हुए 6 शम्स मोटर की मरम्मति के लिए नगर परिषद् द्वारा पीएचइडी को 15 लाख रुपये की राशि दी गयी है। मरम्मति के बाद इसमें तेजी से सुधार होना है।

उन्होंने कहा कि पीएचइडी द्वारा लोकलबॉडी को आपूर्ति व्यवस्था संभालने का पत्र मिला है मगर यह पूरे राज्य के स्तर पर निर्देश है। विभाग राज्य स्तर पर यह कदम उठाये। वैसी स्थिति में हमें टेक्निकल हैंड भी मिल जायेगें।

उन्होंने दावा किया कि इस मामले की स्थिति में तेजी से सुधार हो रहा है और हम इसके पूर्ण निदान की ओर बढ़ रहे हैं। गौरतलब है कि कोडरमा रेलवे स्टेशन पर भी पानी की दिक्कत से यात्रियों को जुझना पड़ा रहा है। यह अलग बात है कि इसके लिए रेल विभाग जबावदेही से जुड़ा हुआ है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

दुमका : सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने से आएं बाज, वरना पुलिस करेगी कार्रवाई

NewsCode Jharkhand | 19 August, 2018 9:58 PM
newscode-image

दुमका। नगर थाना परिसर में आयोजित शांति समिति की बैठक की अध्यक्षता बीडीओ संजय कुमार दास ने की। इस अवसर एसडीपीओ पूज्य प्रकाश भी उपस्थित रहे। सभा को संबोधित करते हुए एसडीपीओ पूज्य प्रकाश ने बकरीद पर्व शांतिपूर्ण ढंग से मनाने को लेकर सभी से सहयोग का अपील किया। उन्होंने लोगों से खासतौर पर सोशल मीडिया पर अफवाह नहीं फैलाने का आग्रह किया। अफवाह फैलाने के स्थिति में व्हाटस एप ग्रुप एडमिन सहित मैसेज डालने वाले के विरूद्ध न्यायसंगत कार्रवाई की हिदायत भी उन्‍होंने दी।

दुमका : अज्ञात वाहन की चपेट में आकर दो सगेे भाई गंभीर रूप से घायल

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.)

sun

320C

Clear

क्रिकेट

Jara Hatke

Read Also

रांची : सोमवारी के मौके पर मुख्यमंत्री कांवरियों से करेंगे सीधा संवाद

NewsCode Jharkhand | 19 August, 2018 9:50 PM
newscode-image

रांचीश्रावणी मेला के चौथी एवं आखिरी सोमवारी को मुख्यमंत्री  रघुवर दास रांची से देवघर लाईव संवाद श्रद्धालुओं से करेंगे। कार्यक्रम के लिए देवघर के उपायुक्त  राहुल कुमार सिन्हा द्वारा रविअर को मेला क्षेत्र का भ्रमण कर कार्यक्रम से संबंधित तैयारियों का जायजा लिया गया।

रांची : भाजपा बड़े-बड़े कॉरपोरेट घरानों के लिए करती है राजनीति- बाबूलाल मरांडी

इस दौरान उनके द्वारा बताया गया कि कल श्रावणी मेला के चौथी एवं अंतिम सोमवारी को मुख्यमंत्री रघुवर दास कांवरियों से सीधा संवाद कार्यक्रम हेतु कार्यक्रम स्थल के रूप में कोठिया टेन्ट सिटी को चिन्ह्ति किया गया है एवं माननीय मुख्यमंत्री जी के द्वारा यहां आगन्तुक कांवरियों से सीधा संवाद कल कोठिया टेन्ट सिटी से किया जायेगा।

इसके पूर्व में पहली सोमवारी को बाघमारा टेन्ट सिटी, दूसरी सोमवारी को शिवलोक परिसर एवं तृतीय सोमवारी को कांवरिया पथ (सरासनी) से मुख्यमंत्री के कांवरियों से सीधा संवाद कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। कल होने वाले इस कार्यक्रम हेतु ओबी वैन के अलावा लगभग सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

कटकमसांडी : शांति समिति की बैठक आयोजित, सौहार्द्रपूर्ण वातावरण में मनेगी बकरीद

NewsCode Jharkhand | 19 August, 2018 9:44 PM
newscode-image

कटकमसांडी(हजारीबाग)। पेलावल ओ.पी. परिसर में बकरीद पर्व को लेकर शांति समिति की बैठक हुई। बैठक की अध्‍यक्षता में भूमि सुधार उपसमाहर्ता मो. शब्बीर अहमद ने की। बैठक में प्रखंड विकास पदाधिकारी अखिलेश कुमार, पुलिस उपाधीक्षक ग्रामीण  दिनेश गुप्ता उपस्थित थे। बैठक का संचालन थाना प्रभारी समीर तिर्की ने की। बैठक में दोनों समुदाय के लोग उपस्थित हुए और  हर साल की भांति इस वर्ष भी बकरीद का त्योहार शांति और सौहार्दपूर्ण वातावरण में मनाने का निर्णय लिया गया। भूमि उपसमाहर्ता ने कहा कि पर्व के दौरान किसी तरह का अफवाह फैलाने वाले लोगों के ऊपर कड़ी निगरानी रखी जाएगी।

कटकमसांडी : मां के शव के साथ सोती रही अबोध, दो दिन बाद पड़ोसियों को चला पता

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.)

More Story

more-story-image

बेरमो : झाकोमयू की बैठक संपन्न, प्रबंधन से समस्याओं की...

more-story-image

पाकुड़ : धड़ल्‍ले से फल-फूल रहा है अवैध मोटरसाईकिल खरीद-फरोख्‍त...