कोडरमा : तिलैया में पानी के लिए लगती है लंबी कतार, लोग परेशान

NewsCode Jharkhand | 15 May, 2018 6:10 PM

कोडरमा : तिलैया में पानी के लिए लगती है लंबी कतार, लोग परेशान

कोडरमा। जिले के विश्व प्रसिद्ध झुमरीतिलैया शहर के विभिन्न इलाकों में गर्मी के इस मौसम में नियमित पानी की आपूर्ति पर्याप्त रूप में लोगों को नहीं मिल पाने की शिकायतें लगातार सामने आ रही हैं। जिसके कारण आमलोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। तिलैया शहरी क्षेत्र में 28 वार्ड हैं और शहर की आबादी लगभग एक लाख है। शहरी जलापूर्ति के लिए 4 नये पानी टंकी भी बनाये गये हैं जो संचालित है। बावजूद इसके पानी की दिक्कतों से लोग जुझ रहे हैं।

असनाबाद वार्ड नं. सात के इलाके में सुबह से महिलायें पानी के लिए बर्तन की लंबी कतार लगा  पानी के लिए खड़ी हो जाती है। स्थानीय वृद्ध महिला सइदा खातुन ने बताया कि यह परेशानी काफी दिनों से बनी हुई है। इससे काफी परेशानी है। ताराटांड वार्ड नं. 13, 14 के इलाके में भी पानी की दिक्कत देखी जा रही है।

कोडरमा : दूसरी शादी रचाने पहुंचे व्यक्ति को पहली पत्नी ने जमकर पीटा

स्थानीय निवासी और भारतीय जनता मजदूर महासंघ के अध्यक्ष रामचन्द्र गुप्ता ने पानी की दिक्कत को लेकर कहा कि लोगों को काफी परेशानी हो रही है। शहरी क्षेत्र के अन्य इलाकों में भी कमोवेश ऐसी ही स्थिति देखने को मिल रही है। मौजूदा समय में पूरे शहरी क्षेत्र में लगभग 4000 लीगल कनेक्शनधारी हैं।

पानी की दिक्कत के मामले में पूछे जाने पर पेयजलापूर्ति विभाग के कार्यपालक अभियंता बिनोद कुमार ने कहा कि शहर के चारों टावर से नियमित रूप से आठ लाख गैलन पानी की आपूर्ति की जा रही है। इसके बावजूद 4-5 हजार वैध कनेक्शनधारी के पास ही पानी पहुँच रहा है। उन्होंने कहा कि इसकी जांच के लिए लोकल स्तर पर टास्कफोर्स का गठन और जांच जरूरी है।

कोडरमा : जानेंं क्यों तिलैया बाजार की लाइफ लाइन बन चुकी है पैसेंजर ट्रेन?

साथ ही पानी सप्लाई की अवधि में बिजली की आपूर्ति भी आवश्यक है। उन्होंने बताया कि विभागीय प्रधान सचिव द्वारा यह निर्देश जारी किया गया है कि शहरी क्षेत्र में स्थानीय निकास द्वारा ही पानी आपूर्ति का दायित्व निभाया जाना है। इसके लिए 15 मार्च का ही समय निर्धारित था मगर 31 मार्च तक यह दायित्व नही लिया गया है। उन्होंने कहा कि शहरी क्षेत्र में अवैध कनेक्शन मीटर लगाये जाने के कारण भी यह स्थिति उत्पन्न हुई है।

क्या कहते हैं नगर परिषद् अध्यक्ष

इस मामले में नगर परिषद् के अध्यक्ष प्रकाश राम ने कहा कि शहर में पानी की समस्या को दूर करने के लिए सभी जरूरी कदम उठाये गये हैं। उन्होंने कहा कि गोमो में खराब हुए 6 शम्स मोटर की मरम्मति के लिए नगर परिषद् द्वारा पीएचइडी को 15 लाख रुपये की राशि दी गयी है। मरम्मति के बाद इसमें तेजी से सुधार होना है।

उन्होंने कहा कि पीएचइडी द्वारा लोकलबॉडी को आपूर्ति व्यवस्था संभालने का पत्र मिला है मगर यह पूरे राज्य के स्तर पर निर्देश है। विभाग राज्य स्तर पर यह कदम उठाये। वैसी स्थिति में हमें टेक्निकल हैंड भी मिल जायेगें।

उन्होंने दावा किया कि इस मामले की स्थिति में तेजी से सुधार हो रहा है और हम इसके पूर्ण निदान की ओर बढ़ रहे हैं। गौरतलब है कि कोडरमा रेलवे स्टेशन पर भी पानी की दिक्कत से यात्रियों को जुझना पड़ा रहा है। यह अलग बात है कि इसके लिए रेल विभाग जबावदेही से जुड़ा हुआ है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

बोकारो : तीन दिन बाद निकाला गया खदान से मृतक का शव

NewsCode Jharkhand | 27 May, 2018 10:01 PM

बोकारो : तीन दिन बाद निकाला गया खदान से मृतक का शव

बोकारो। चीरा चास स्थित बंद पत्थर खदान में डूबे मोहम्मद शैफी को तीन दिन बीत जाने के बाद खदान से निकाला जा सका। शैफी को खदान से निकालने के लिए राँची से एनडीआरएफ की टीम भी मौके पर कड़ी मेहनत की। घटना के बाद से ही खोजबीन जारी था। एनडीआरएफ की टीम को खदान की गहराई अधिक होने के कारण खोज में काफी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा था।

सिल्‍ली : प्रत्‍याशियों की किस्‍मत कल बंद होगी इवीएम में

बता दें कि चीरा चास के कुंज विहार स्थित बंद पड़ी पत्थर खदान में नहाने दौरान मोहम्मद शैफी अंसारी (17) डूब गया था। पानी से लबालब भरी इस खदान में हाजी मोहल्ला निवासी मोहम्मद ग्यासुद्दीन अंसारी का पुत्र शैफी अपने साथियों के साथ नहाने गया था। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंपा जाएगा।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

Read Also

बाघमारा : बाइक चोर चढ़ा ग्रामीणों के हत्‍थे, खातिरदारी कर  पुलिस को सौंपा

NewsCode Jharkhand | 27 May, 2018 9:32 PM

बाघमारा : बाइक चोर चढ़ा ग्रामीणों के हत्‍थे, खातिरदारी कर  पुलिस को सौंपा

बाघमारा (धनबाद)। इन दिनों कोयलांचल में बाइक चोरों का गिरोह सक्रिय हो गया है। आये दिन लोगों की बाइक पलक झपकते ही चोरी हो जा रही है। इससे जहां लोग परेशान है वहीं पुलिस के लिये भी ये बाइक चोर गिरोह सरदर्द बना हुआ है।

गोमो के चैता पंचायत अतंर्गत खेड़ाबेदा गांव में ग्रामीणों के हत्‍थे बाइक चोर चढ़ गया। ग्रामीणों ने पहले तो चोरों का दमभर खातिरदारी की उसके बाद हरिहरपुर पुलिस को सौंप दिया।

खेड़ाबेड़ा गांव के रेलवे कर्मी केशव महतो के घर कुछ रिश्तेदार आया था तथा घर के बाहर काले रंग का पल्सर JH10 BG 1532 खड़ा किया था। रात लगभग 2 बजे कुछ आवाज घर के लोगों को आयी। देखने पर पता चला कि दो लोग बाइक की लॉक  को तोड़ रहा है, इसकी आवाज छत पर सो रहे घरवालों को मिली। घरवालो ने देखा कि दो लोग बाइक की लॉक तोड़ने का प्रयास कर रहे है।

गिरिडीह: बाइक चोरी के सैकड़ों मामले,गिनती के उद्भेदन,कबाड़खाने में खपाने की चर्चा  

घरवालों ने तुरंत शोर मचाना शुरू कर दिया। जिससे आस-पास के ग्रामीण जाग गये। शोर सुन कर चोर भागने लगे। ग्रामीणों ने दौड़ाकर चोरों को पकड़ लिया। पकड़ने के बाद ग्रामीणों ने दमभर चोरों की पिटाई कर दी। पकड़े गए दो चोर अपना नाम बंटी तथा छोटू बताया।

दोनों चोरों ने ग्रामीणों को बताया कि वह स्थानीय थाना क्षेत्र के नालापार का रहने वाला है। पुलिस ने दोनों चोरों को हिरासत में ले लिया है। रेल कर्मी के पुत्र जितेंद्र महतो ने थाना में लिखित शिकायत दिया।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

देवघर : बीजेपी नेता दे रहा था जबरन शादी का दबाव, युवती ने की आत्‍महत्‍या

NewsCode Jharkhand | 27 May, 2018 8:29 PM

देवघर : बीजेपी नेता दे रहा था जबरन शादी का दबाव, युवती ने की आत्‍महत्‍या

पुलिस ने बीजेपी नेता विष्णुकांत झा को किया गिरफ्तार

देवघर। देवघर नगर थाना के बम्पास टाउन मुहल्ले में एक 20 वर्षीय युवती ने फांसी लगाकर आत्‍महत्‍या कर ली। पुलिस के अनुसार युवती के इस कदम के पीछे की वजह एक बीजेपी नेता था, जो उस पर लगातार शादी करने का दबाव बना रहा था। वह इससे परेशान चल रही थी। युवती ने घर में अकेली पा कर फांसी लगाकर आत्‍महत्‍या कर ली। आरोपी बीजेपी नेता विष्णुकांत झा को गिरफ्तार कर लिया है।

जानकारी के मुताबिक मृतक खुशबू कुमारी के पिता श्‍यामसुंदर दास जो की बिहार के चांदन में मध्यविद्यालय के हेडमास्टर हैं। वे देवघर के बम्पास टॉउन में किराए के मकान में रहते हैं।

मृतक के पिता श्यामसुंदर दास ने कहा कि विष्णुकांत झा जो बीजेपी के नेता है। इनका दो बच्चा भी है। जो मेरी बेटी खुशबू कुमारी के पास कुछ दिनों से ट्यूशन पढ़ाने के लिए लाते ओर ले जाते थे। कुछ दिन बीत जाने के बाद बिष्णुकांत झा अपने बच्चों और मृतक खुशबू के साथ ट्यूशन के समय बैठ जाता था और खुशबू पर शादी के लिए जबरन दबाव बनाता था।

मृतक के पिता श्यामसुंदर दास के अनुसार बीजेपी नेता कहता था कि अगर तुम कहीं शादी करोगी तो तुम्हारे पूरे परिवार को जान से मार देंगे। इसकी शिकायत जब खुशबू द्वारा अपने परिजनों को दी गयी तो परिजनों ने विष्णुकांत झा के बच्चों को पढ़ाने से मना कर दिया गया। जिसके बाद खुशबू ने विष्णुकांत झा के बच्चों को पढ़ाना बंद कर दिया।

वहीं कल शाम में खुशबू के माता-पिता बाजार गए थे, तभी विष्णुकांत झा खुशबू के घर पर आए और खुशबू के साथ अभद्र व्यवहार करने लगे। अपनी आबरू बचाने के लिए खुशबू ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

इस घटना के बाद पूरा परिवार सहमा हुआ है। नगर थाना इंस्पेक्टर विनोद कुमार ने बताया कि यह मामला आत्महत्या और उत्पीड़न का है। नामजद अभियुक्त बिष्णुकांत झा हैं, जिसके दो बच्चे है। मृतक खुशबू ट्यूशन पढ़ाती थी और विष्णुकांत झा शादी के लिये दवाब दे रहा था। इससे लड़की काफी क्षुब्ध थी, इसके साथ छेड़खानी भी की गई थी जैसा की आरोप लगाया गया है।

रांची : ट्रस्ट ने नि:शक्त बच्चों को भोजन कराया, पाठ्य सामग्री भी बांटे

मामला दर्ज कर लिया गया है। आरोपी विष्णुकांत झा की गिरफ्तारी भी हो चुकी है। उन्होंने बताया कि विष्णुकांत झा पूर्व में भी एक प्राइवेट स्कूल में गार्ड के साथ मारपीट के मामले में आरोपी हैं। इस कांड में भी विष्णुकांत झा को रिमांड किया जा रहा है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

X

अपना जिला चुने