कोडरमा : हत्याकाण्ड के चारों अभियुक्तों को आजीवन कारावास की सजा

NewsCode Jharkhand | 8 February, 2018 8:08 AM
newscode-image

कोडरमा। कोडरमा व्यवहार न्यायालय के जिला एवं अपर सत्र न्यायाधीश द्वितीय संजय कुमार सिंह की अदालत ने डोमचांच के बहुचर्चित प्रदीप साव हत्याकाण्ड के मामले में त्वरित गति से न्याय करते हुए हत्याकाण्ड के चारों अभियुक्तों को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। सभी अभियुक्त विकास कुमार यादव, सुभाष साव, चन्दन कुमार यादव, अनील यादव उर्फ अनील कुमार यादव है। ये सभी अभियुक्‍त डोमचांच थाना अंतर्गत मधुबन के निवासी है।

उल्लेखनीय है कि मधुबन निवासी ट्रैक्टर ड्राईवर प्रदीप साव को उपरोक्त चारों अभियुक्तों ने रंगदारी की मांग करते हुए बुरी तरह मारपीट किया और गम्भीर रूप से घायल कर दिया। बाद में उक्त व्यक्ति की इलाज के क्रम में मौत हो गईl मृतक की पत्नी रिंकी देवी ने इस घटना को लेकर डोमचांच थाना कांड स. 17/2017 दिनांक 05.04.17 अंतर्गत धारा 302/34 भा. द. वि. के तहत प्राथमिकी दर्ज कराया।

30.06.17 को इस वाद को कमिट कर सत्र न्यायालय में विचारण हेतु भेजा गया। जहां सत्र वाद स. 73/2017 के रूप में दर्ज करते हुए 08.11.2017 को उपरोक्त अभियुक्तों के विरुद्ध आरोप गठित किया गया। न्यायालय ने इस कांड की गंभीरता को देखते हुए इसका त्वरित गति से विचारण करते हुए मात्र सात महीने में ही इस कांड में अहम फैसला सुनाया।

अभियोजन पक्ष की ओर से इस कांड में कुल बीस गवाहों का परीक्षण कराया गया। अभियोजन पक्ष की ओर से अधिवक्ता जयप्रकाश नारायण एवं मो. अनवर हुसैन एवं बचाव पक्ष की ओर से लोक अभियोजक दिनेश चंद्रा ने अपनी अपनी दलीलें पेश की।

Read More : तेनुघाट : अपहरण मामले में सजा, युधिष्ठिर को आजीवन कारावास

न्यायालय ने गवाहों द्वारा दिए गए बयान एवं अभिलेख पर उपलब्ध साक्ष्यों के आधार पर इस कांड के आरोपी उपरोक्त चारों अभियुक्तों को भारतीय दण्ड विधान की धारा 302/34 के तहत दोषी पाते हुए आजीवन कारावास की सजा सुनाई है तथा पांच हजार रुपये अर्थदंड लगाया है।

अर्थदण्ड की राशि नहीं जमा करने पर तीन महीने अतिरिक्त सश्रम कारावास की सजा दी गई है। इस बहुचर्चित हत्याकाण्ड का त्वरित गति से न्याय दिए जाने से मृतक के परिजनों को न्याय के प्रति विश्वास काफी बढ़ा है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

रांची : डोरंडा के बेलदार में महावीर मंडल के उपाध्यक्ष की गोली मार कर हत्या

NewsCode Jharkhand | 19 July, 2018 10:39 AM
newscode-image

रांची । झारखंड की राजधानी रांची में बुधवार की सुबह डोरंडा थाना क्षेत्र के बेलदार मोहल्ला के डोम टोली में महावीर मंडल डोरंडा के उपाध्यक्ष धीरज राम की गोली मारकर हत्या कर दी गयी।  हमलावरों ने धीरज को पांच गोलियां मारी। धीरज के शव को पोस्टमार्टम के लिए रिम्स भेज दिया गया है। पुलिस मामले की जांच में जुट गयी है।

घटना उस वक्त घटी जब धीरज राम किसी काम के लिए अपने घर से निकले थे।  घात लगाये अपराधियों ने ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी। धीरज को पांच गोलियां लगी जिससे घटनास्थल पर ही उन्होंने दम तोड़ दिया। महावीर मंडल के उपाध्यक्ष की हत्या करने के बाद अपराधी वहां से फरार हो गये। इधर गोली चलने की आवाज सुनते ही लोग सड़क पर आ गये।

पलामू : डायन-बिसाही के आरोप दंपत्ति की हत्या

उन्होंने लहूलुहान अवस्था में धीरज राम को मृत देखा तो उनका गुस्सा फूट पड़ा। लोग हंगामा करने लगे। बाद में पुलिस ने लोगों को समझा-बुझाकर मामला को शांत कराया। लोगों ने अपराधियों की गिरफ्तारी की मांग की है। डोरंडा पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है और हत्या की जांच शुरू कर दी है। पुलिस संदिग्ध अपराधियों की तलाश में जुट गयी है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

sun

320C

Clear

क?रिकेट

Jara Hatke

Read Also

चास : नगर विकास समिति की मासिक बैठक में समस्याओं पर चर्चा

NewsCode Jharkhand | 19 July, 2018 10:52 AM
newscode-image

चास(बोकारो)। नगर विकास समिति की मासिक समीक्षा बैठक “बाबु कुंवर सिंह जोन” बुनियादी स्कूल चास अभय कुमार मुन्ना की अध्यक्षता तथा गौरी शंकर सिंह के संचालन में हुई। बैठक में आम लोगों के हित मे सरकार द्वारा किए जा रहे कार्यो को लेकर वार्ड वार बिस्तार से चर्चा किया गया। बैठक को संबोधित करते हुए समिति के संरक्षक सदस्य अशोक जगनानी ने कहा कि सरकार की योजनाए आमजनता को केंद्र में रखकर ही बनाई जाती है।

बेरमो : युवक ने घर घुसकर लड़की का गला काटा, हालत नाजुक

 

लेकिन उसको कार्यान्वित करने वाली एजेंसी जबतक ईमानदारी पूर्वक अपने कर्तव्यों का पालन नही करती। तब तक शत प्रतिशत सफलता नहीं मिल पाता है। बिजली विभाग, आपूर्ति विभाग,नगर निगम,प्रखंड-अंचल सहित कई विभाग में विकास का कार्य असंतुलित एवं मनमाने ढंग से हो रहा है। कार्य करने वाली एजेंसियां सबको दरकिनार कर विकास का कार्य कर रही है,जिस कारण भ्रष्टाचार बेलगाम हो गया है। जो अत्यंत दुखद है।

चास : इंजीनियर के घर से 20 हजार नगद समेत लाखों की कीमती सामान चोरी

 

समिति अतीश कुमार सिंह ने कहा कि सरकारी योजनाओं को जोन स्तर पर आम जनता को अधिक से अधिक जागरूक करने के लिए समिति बैठके कर रही है। समिति एक जिम्मेवार संगठन के रूप में मनमानी को  रोकने के लिए कृतसंकल्पित है। समिति के अध्यक्ष अभय कुमार मुन्ना ने कहा कि विगत एक माह में समिति ने आम जनता की समस्याओं को लेकर उपायुक्त, बिजली विभाग,नगर निगम,रेलवे विभाग,खाद्य आपूर्ति विभाग सहित कई विभाग में स्थानीय स्तर पर हो रही समस्याओ से संबंधित मूद्दो से अधिकारियों को अवगत कराया है।

बोकारो : चास नगर निगम क्षेत्र से भारी मात्रा में अवैध पॉलीथिन बरामद

 

 जो आगे भी जारी रहेगा । अपेक्षित सुधार नहीं होने पर समिति आंदोलनात्मक कार्यक्रम भी चलाने का काम करेगी। इस अवसर पर मार्गदर्शक समिति के संरक्षक सदस्य अशोक जगनानी, वरिष्ठ सदस्य अतीश सिंह, गौरी शंकर सिंह,शिव कुमार श्रीवास्तव,रामभजन सिंह,लालमुनी देवी,नरोत्तम झा,बिनोद चौधरी,वार्ड अध्यक्ष राम किंकर माहथा,बिंदा मौजूद रहे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं

खूंटी : खेत में काम करने के दौरान करंट लगने से दो महिला मौत

NewsCode Jharkhand | 19 July, 2018 10:21 AM
newscode-image

खूंटी । एसपी ऑफिस कार्यलय के पीछे कामंता गांव के खेत में बिचड़ा निकाल रही दो महिला करेंट की चपेट में आ गई। दोनों महिला की घटनास्थल पर हीं मौत हो गई।  बताया जा रहा है कि खेत में दो महिला और एक बच्चा धान का बिचड़ा निकालने का काम कर रही थी। खेत से महज एक फीट की ऊंचाई पर बिजली का तार गुजर रही थी जिसे एक बच्चे ने छू लिया और तड़पने लगा ।

पलामू : यात्री बस व ट्रैक्टर में सीधी टक्कर, एक की मौत, आधा दर्जन लोग घायल

खेत में काम कर रही बच्चे की मां बचाने गई और करेंट की चपेट में आ गई। उसी दौरान महिला की सास को भी बिजली ने अपने चपेट में ले लिया। दोनों महिला की मौत घटनास्थल पर हीं हो गई जबकि मासूम बच्चा गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल बच्चे को इलाज़ के लिए अस्पताल रेफर कर दिया है।  वहीं सूचना पर पहुंची पुलिस और प्रशासन ने जांच कर कार्रवाई की बात कही है। मृतक के परिजनों को उचित मुआवजा देने का आश्वाशन दिया है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

More Story

more-story-image

खूंटी : कोचांग गैंगरेप का पांचवा आरोपी गिरफ्तार

more-story-image

रांची : सजिश के तहत हमला कराया गया, न्यायिक जांच...