कोडरमा : बाल मेला में नन्हे-नन्‍हे बच्‍चों ने दिखाया जौहर

NewsCode Jharkhand | 10 December, 2017 10:00 AM
newscode-image

कोडरमा। राष्ट्रीय झारखण्ड सेवा संस्थान एवं क्राय कोलकाता के संयुक्त तत्वाधान में स्कूल पूर्व शिक्षा को बढ़ावा देने हेतु आँगनबाड़ी केंद्र के बच्चों के लिए बाल मेला का आयोजन पहलवान आश्रम भाखरा में  किया गया। मेला में दो पंचायत के 16 आंगनबाड़ी केंद्र के सैकड़ों बच्चों ने भाग लिया। मेला मीरगंज एवं कटैया पंचायत में आयोजन कर बच्चों को पुरस्कृत किया गया।

Read More : कोडरमा : खेलकूद प्रतियोगिता में दिव्‍यांगों ने दिखाया दम

इन बच्‍चों को मिला पुरस्‍कार

बच्चों के बीच शैक्षणिक गीत, बाल गीत, टोकरी बौल, चावल दाल विभाजन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें मीरगंज पंचायत से प्रथम चावल दाल विभाजन प्रथम अलिसा प्रवीन, द्वितीय सिफा खातून, तृतीय निसु कुमारी, बाल गीत प्रथम सोनम कुमारी, द्वितीय चांदनी कुमारी, तृतीय करिश्मा कुमारी, टोकरी बॉल प्रथम स्मत, द्वितीय अफताब, तृतीय पियुस, कटैया पंचायत से चावल दाल विभाजन प्रथम निसु कुमारी द्वितीय जुली कुमारी, तृतीय भारत कुमार रहे।

बच्‍चों का सर्वांगीण विकास होता है : बीडीओ

मुख्य अतिथि प्रखंड विकास पदाधिकारी रामनारायण राम ने कहा कि इस तरह के आयोजन से बच्‍चों का सर्वांगीण विकास होता है। विशिष्ट अतिथि अध्यक्ष बाल कल्याण समिति मनोज कुमार ने कहा कि जिला बाल कल्याण समिति बच्चों के बेहतर विकास एवं सुरक्षा संरक्षण के लिए कटिबद्द है।

मौके पर सेविका लीला देवी, मीरा बायीं देवी, अनिता कुमारी, सबिता सुमन, सुलेखा कुमारी, पिंकी कुमारी, सहायिका, अजंता देवी, बबिता कुमारी, सुमित्रा देवी, प्रीटी बिरहोर, सबिता देवी, करुणा देवी, पोषण सखी कंचन कुमारी, सबनम  कुमारी के साथ माता समिति कटैया पंचायत के मुखिया सुशीला देवी, पंचायत समिति सदस्य मंजू देवी ने कार्यक्रम को संबोधित किया।

टुण्डी : नक्‍सलियों की नकेल कसने के लिए हेलीपैड का उद्घाटन

Amit Kumar Gupta | 18 September, 2018 9:55 PM
newscode-image

टुण्‍डी (धनबाद)। नक्‍सलियों की नकेल कसने के लिए मनियाडीह स्थित सीआरपीएफ कैम्प में नव निर्मित हेलीपैड का उद्घाटन मंगलवार को किया गया। इस अवसर पर सीआरपीएफ के वरिष्‍ठ अधिकारी, पुलिस इंस्पेक्टर किशोर तिर्की, टुंडी के थाना प्रभारी के साहू उपस्थित थे।

उद्घाटन के मौके पर सीआरपीएफ कैंप में एम्बुलेंस, वज्र वाहन के अलावा सुरक्षा के अन्‍य उपकरण तैयार रखे गए थे। आसमान में कई चक्कर लगाने के बाद हैलीकेप्‍टर ने हेलीपैड पर लैंड किया।

धनबाद : राष्ट्रीय लोक अदालत में दो हजार से ज्‍यादा मामले का निष्पादन

सीआरपीएफ के अधिकारियों ने बताया कि उद्घाटन के मौके पर इस नए हेलीपैड में हैलीकेप्‍टर को लैंड कराने का अभ्यास किया गया।

बताते चलें कि नक्सलियों पर नकेल कसने के लिए मनियाडीह में सीआरपीएफ कैंप बनाया गया है। टुंडी, तोपचांची एवं पीरटांड़ इलाके के जंगलों में निगरानी रखने के लिए हैलीकॉप्टर का उपयोग किया जाना है। इसी वजह से हैलीपैड का निर्माण किया गया है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

sun

320C

Clear

क्रिकेट

Jara Hatke

Read Also

लातेहार : उपस्तिथि दर्शाने को लेकर नक्सलियों ने चिपकाये पोस्टर

Deepak Kumar Bharti | 18 September, 2018 10:02 PM
newscode-image

लातेहारनक्सली समाज में अपनी उपस्तिथि दर्ज कराने को लेकर हर संभव प्रयास कर रहे हैं। बीती रात लातेहार जिले के कई स्थानों पर नक्सलियों ने इसे लेकर पोस्टरबाजी की। 21 से 28 सितंबर तक लोगों को संगठन का  वर्षगांठ मनाने को कहा गया है।

सदर थाना क्षेत्र के बेंदी गांव, गारू थाना क्षेत्र के कई ग्रामीण इलाकों में  पोस्टर साटा गया है। ग्रामीणों से मिली जानकारी के बाद सुरक्षा बल के जवानों ने नक्सली पोस्टर को जब्त कर लिया है।पोस्टरबाजी के बाद सभी संदिग्ध गांव में पुलिस की चौकसी बढ़ा दी गई है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

जमशेदपुर : भारतीय जनता पार्टी की जिला कार्यसमिति की बैठक 21 को

Avijit Adharjee | 18 September, 2018 9:53 PM
newscode-image

जमशेदपुर।  भारतीय जनता पार्टी की जिला कार्यसमिति की बैठक शुक्रवार को गोविंदपुर के दयाल सिटी में 21 सितंबर को सुबह 10 बजे से आयोजित होगी।

बैठक के निमित भाजपा जिलाध्यक्ष दिनेश कुमार मंगलवार को दयाल सिटी पहुँचकर कार्यक्रम स्थल का अवलोकन किया। उन्होंने स्थानीय मंडलाध्यक्ष और पार्टी कार्यकर्ताओं को तैयारियों के निमित आवश्यक निर्देश भी दिये।

चक्रधरपुर : अंतर महाविद्यालय हिंदी महोत्सव में दिखी छात्रों की प्रतिभा

कार्यसमिति की बैठक में पार्टी आगामी चुनावों पर फ़ोकस करते हुए महत्वपूर्ण विषयों को अपने राजनीतिक प्रस्तावों में शामिल करेगी जिसे राज्य और केंद्र सरकारों के सहयोग से अनुपालन कराया जा सके।

इस बैठक से पूर्व गुरुवार को महानगर भाजपा के जिला पदाधिकारियों की बैठक पार्टी कार्यालय में संपन्न होगी जिसमें कई एजेंडों पर विमर्श के पश्चात अंतिम मुहर लगेगी।

बैठक में स्थानीय सांसद, विधायकगण के अलावे ज़िले में निवास करने वाले पार्टी के प्रदेश स्तरीय पदाधिकारी, कार्यसमिति और विशेष आमंत्रित सदस्यों के अलावा, जिला पदाधिकारी, जिला कार्यसमिति सदस्यों और सभी मंडलाध्यक्षों और महामंत्रियों, प्रकोष्ठ के संयोजक, प्रकल्प और विभाग के जिला संयोजक की उपस्थिति रहेगी।

बैठक के निमित अपेक्षित पार्टी कार्यकर्ताओं को आमंत्रण प्रेषित की जा रही है। इससे पूर्व टेल्को के श्रीराम मंदिर सभागार में भाजपा की जिला कार्यसमिति बैठक संपन्न हुई थी जिसमें सूबे के मुख्यमंत्री  रघुवर दास ने शिरकत की थी।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

More Story

more-story-image

बड़कागांव : ति‍हरे हत्याकांड के विरोध में कैंडल मार्च, हत्यारों...

more-story-image

रांची : चर्च में करम डाली गाड़ने पर चर्च को...