कोडरमा : जेल की सुरक्षा में लगे होमगार्ड के पास से मिला गांजा,उपायुक्‍त ने कार्रवाई का दिया निर्देश

NewsCode Jharkhand | 5 January, 2018 1:39 PM

समय-समय पर जेल में तीन स्तरों पर होगी जांच

newscode-image

कोडरमा। कोडरमा उपायुक्त के सभागार में कारा की बैठक की गई। उपायुक्त संजीव कुमार बेसरा ने जिले में लगातार अनुपस्थित रहने पर एबी प्रसाद को शोकॉज एवं वेतन स्थगित करने का निर्देश दिया। जेल की सुरक्षा को लेकर जांच के दौरान होमगार्ड के पास गांजा मिला। जिसे अविलम्ब हटाने का निर्देश दिया गया। साथ ही कार्रवाई करने का निर्देश भी दिया गया।

Read More : बड़कागांव : प्रशिक्षित आचार्य बच्‍चों में डालेंगे भारतीय संस्‍कार, खोलेंगे ज्ञान का पिटारा

जेल में कैदियों के इलाज के लिए एक कम्पांउन्डर की स्थाई रूप से प्रतिनियुक्त करने का निर्देश दिया। उपायुक्त ने कहा कि समय-समय पर जेल में तीन स्तरों पर जांच की जायेगी। बैठक में उपायुक्त के अलावे पुलिस अधीक्षक,  अनुमंडल पदाधिकारी, जेल अधीक्षक उपस्थित थे।

(न्यूज़कोड के मोबाइल ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

बीपी और शुगर नॉर्मल होने के बाद भी आखिर क्यों परेशान हैं लालू के डॉक्टर

Om Prakash | 18 November, 2018 3:23 PM
newscode-image

रांची:  रिम्स में भर्ती राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद के शरीर में बढ़ा इंफेक्शन डॉक्टरों को परेशान कर रहा है. रिम्स में राजद सुप्रीमो का इलाज कर रहे डॉक्टर उमेश प्रसाद ने आज उनका मेडिकल बुलेटिन जारी किया. उन्होंने बताया कि लालू प्रसाद के दिल का वाल्व बदला गया है, ऐसे में अगर इंफेक्शन दिल तक पहुंच गया तो वह जानलेवा भी हो सकता है.

डॉक्टर उमेश प्रसाद ने लालू के ताजा हेल्थ बुलेटिन में उनके बीपी और ब्लड शुगर के सामान्य होने की बात कही है. इस दौरान शरीर में इंफेक्शन पहले जैसा ही है, जिसकी वजह से कल फिर खून का टीसी कराया जाएगा. डॉक्टर के अनुसार शरीर में संक्रमण के चलते ही उनका किडनी पर असर हुआ है और खून में घातक रसायन क्रियटनिन की मात्रा पहले से बढ़ गई है.

रांची के रिम्स में भर्ती आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद की सेहत में लगातार गिरावट आ रही है. पिछले तीन-चार दिनों से पहले की तुलना में उनका स्वास्थ्य ज्यादा खराब हुआ है. लिहाजा एक बार फिर उन्हें इलाज के लिए बाहर भेजने पर विचार किया जा रहा है. एक-दो दिन के अंदर रिम्स के डॉक्टर इस पर फैसला ले सकते हैं.

बता दें कि बता दें कि बड़े बेटे तेजप्रताप और बहू एेश्वर्या के बीच तलाक के मामले से लालू प्रसाद परेशान चल रहे हैं. दोनों के तलाक की खबर सुनने के बाद से ही उनकी तबीयत और बिगड़ गई थी. पहले से ही वे किडनी, हृदय, प्रोस्टेट, हाईपरटेंशन, मधुमेह सहित 10 बीमारियों से परेशान हैं.

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.) 

sun

320C

Clear

Jara Hatke

Read Also

रिश्ता लेकर आए तीन मानव तस्करों को ग्रामीणों ने पकड़ा

Om Prakash | 19 November, 2018 1:28 PM
newscode-image

जमशेदपुर.  गालूडीह के बाघुड़िया पंचायत के एक गांव की युवती रविवार को दिल्ली के तस्करों के चंगुल में जाने से बाल-बाल बच गई। दरअसल गांव की एक लड़की से शादी करने पहुंचे युवक के परिजन रुपए के बंटवारे को लेकर आपस में उलझ रहे थे। कुछ ग्रामीणों ने जब यह नजारा देखा तो उन्हें शक हुआ इसके बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने युवक व उसके साथ आईं महिलाओं को वापस भेज दिया। वहीं दलाल समेत तीन लोगों को पकड़ कर बंधक बना लिया। तीनों को जूते की माला पहनाकर गांव में घुमाया। इस दौरान तीनों तीन घंटे तक बंधक बने रहे। बार-बार माफी मांगने व जमीन पर नाक रगड़ने के बाद ग्रामीणों ने दलाल के साथ आए लोगों को मुक्त किया।

ग्रामीणों ने बताया कि शनिवार को दिल्ली का एक युवक नारगा के एक दलाल के साथ जोडिसा पंचायत स्थित गांव पहुंचा। युवक नारगा में रहकर व्यवसाय करता है। उसने दलाल को शादी के लिए अच्छी-खासी रकम देने का प्रलोभन भी दिया। गुरुवार को युवक, दलाल व एक महिला ने गांव आकर युवती को देखा। इसके बाद युवक ने शादी के लिए हां कर दी। युवक ने दलाल से कहा कि शादी करने के पूर्व वह एक बार युवती के घर जाकर उससे व उसके परिजनों से मिलना चाहता है। इसी को लेकर युवक सहित तीन दलाल व पांच महिलाओं एक टाटा मैजिक वाहन पर सवार होकर गांव पहुंचे।

दलाल ने लड़की के परिजनों को बताया कि लड़का शादी के बाद लड़की को दिल्ली चे जाएगा। ग्रामीण शादी के लिए तैयार थे, पर पूरी पड़ताल कर लेना चाहते थे। ग्रामीणों ने युवक से आधार कार्ड मांगा तो वह बहाने बनाने लगा। आधार कार्ड को लेकर वार्ता चल ही रही थी कि शादी के लिए साथ आए लोग पैसों के बंटवारे को लेकर आपस में उलझने लगे। कुछ ग्रामीणों ने इसे देख लिया। इसकी सूचना अन्य ग्रामीणों व लड़की के परिजनों को दी गई। ग्रामीण समझ गए कि युवक शादी के लिए नहीं बल्कि मानव तस्करी के लिए आया है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.) 

गिरिडीह : सड़क हादसे में मुखिया पुत्र की मौत

NewsCode Jharkhand | 19 November, 2018 1:25 PM
newscode-image

गिरिडीह। गिरिडीह-रांची मुख्य मार्ग स्थित मधुबन थाना इलाके के लटकट्टो जंगल में रविवार देर शाम को हुए सङक दुर्घटना में एक युवक की मौत हो गयी। मृतक युवक पीरटांङ प्रखंड के नावाडीह की मुखिया विमला देवी का बङा पुत्र 32 वर्षीय विकास सिंह है।

बताया जाता है कि विकास अपने छोटे भाई राकेश कुमार को ट्रेन पर चढाने के लिये अपने एक मित्र इमरान को लेकर बाइक से पारसनाथ रेलवे स्टेशन गया था। रेलवे स्टेशन में भाई को उतारने के बाद विकास व इमरान वापस अपने गांव लौट रहा था। रास्ते में सीमेंट लदे एक ट्रक वाहन ने पीछे से विकास की बाइक को धक्का मार दिया।

इस घटना में विकास की मौत हो गयी। हालांकि इमरान को चोट नहीं आयी। दुर्घटना की सूचना पर मधुबन थाना प्रभारी भैयाराम उरांव दलबल के साथ पहुंचे और शव को कब्जे में लेकर मधुबन थाना लाया गया।

थाना प्रभारी ने बताया कि घटना के बाद ट्रक को खङाकर चालक फरार हो गया।वाहन को जब्त कर थाना लाया गया है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.) 

More Story

more-story-image

रांची : अपराध पर अंकुश लगाने में महिलाओं की महत्वपूर्ण...

more-story-image

लाठी डंडे और भय दिखा कर सत्ता पर बने रहना...

X

अपना जिला चुने