कोडरमा : ग्रिजली विद्यालय में धूमधाम से मनाया गया पेरेंट्स डे

NewsCode Jharkhand | 10 July, 2018 8:53 PM
newscode-image

कोडरमा।  तिलैया डैम स्थित ग्रिजली विद्यालय के सभागार में पैरेंटस डे, धूमधाम से मनाया गया। कार्यक्रम का शुभारम्भ निदेशक अविनाश सेठ, मनीष कपसिमें,  प्राचार्या मधुलिका अग्रवाल, सीईओ प्रकाश गुप्ता की उपस्थिति में आये अभिभावकों ने दीप प्रज्जवलित कर किया।

मौके पर आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम में आकर्षण राज, आयण खान, गौरिका शुक्ला एवं उनके मित्रों की प्रस्तुति स्वागत गान रहा। आभाष, लक्ष्मी, असी सहित कई ने समूह नृत्य प्रस्तुत कर कार्यक्रम को यादगार बना दिये।

कोडरमा : संत क्लेयर्स स्कूल का मनाया गया स्थापना दिवस सह सम्मान समारोह

मौके पर छात्र प्रखर के पिता अजित शर्मा ने अपने संबोधन में कहा कि इस आयोजन के लिए विद्यालय साधुवाद के पात्र है। वहीं निदेशक अविनाश सेठ, मनीष कपसिमें, प्राचार्या मधुलिका अग्रवाल, सीईओ प्रकाश गुप्ता ने छात्रों के उज्जवल भविष्य की कामना की। मौके पर सैकड़ों की संख्या में छात्र एवं अभिभावक उपस्थित थे।

कार्यक्रम के सफल संचालन में कार्यक्रम प्रभारी विजय कुमार सिंह, निशा राणा, नृत्य शिक्षक शिव, दीपा, संगीत शिक्षक दीपक पाण्डेय, शिक्षिका कमलेश कौर, अदिति, अवेली बर्णवाल, वंदना, रिधि, प्रिति, श्रुति, वीणा भदानी, बनानी नियोगी, सारिका, अमृता, अल्पना श्रीवास्तव, कुसुम, निरजा, श्वेता मिश्रा, श्वेता रंजन, इंद्राणी, पूजा, हिमांषी छाबडा सहित सभी शिक्षक एवं शिक्षकेतर कर्मचारियों की भूमिका सराहनीय रही। मंच संचालन शिक्षिका अंतरा सिल एवं ज्योति ने संयुक्त रुप से किया। धन्यवाद ज्ञापन संयोजक तुशार राय चैधरी ने किया।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

 गिरिडीह : स्कूली बच्चों के बीच सकारात्मक संचार पर वाद- विवाद प्रतियोगिता आयोजित 

NewsCode Jharkhand | 23 September, 2018 8:08 PM
newscode-image

गिरिडीह। इनरव्हील क्लब गिरिडीह शाखा की ओर से रविवार को बजरंग सहाय मेमोरियल इंटर स्कूल वाद विवाद प्रतियोगिता का आयोजन होटल गार्डन व्यू में किया गया।

यह कार्यक्रम शहर के नामवर अधिवक्ता प्रकाश सहाय व उनकी धर्म पत्नी पूनम सहाय के सौजन्य से आयोजित  किया गया था। प्रतियोगिता में शहर के 11 मध्य सरकारी विद्यालयों के बच्चों ने हिस्सा लिया।

जिसमें मुख्य रूप से दुर्गा माता मध्य विद्यालय, रानी लक्ष्मीबाई मध्य विद्यालय, नेताजी सुभाष मध्य विद्यालय, उत्क्रमित मध्य विद्यालय शीतलपुर, बाल शिक्षा मंदिर ,उत्क्रमित मध्य विद्यालय आरक्षी केंद्र, कमला नेहरू विद्यालय, ज्ञानदीप विद्यालय आदि के बच्चे शामिल हुए।

मौके पर ‘खेलकूद के स्थानों में कमी से बच्चो में नकारात्मकता का सृजन’ इस विषय पर  सभी विद्यालयों से एक एक बच्चे पक्ष और विपक्ष में अपने विचार प्रस्तुत कर रहे थे। प्रतियोगिता के निर्णायक मंडल में स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग के मुकेश कुमार, कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय की शिक्षिका सीमा कुमारी अग्रवाल एवं कार्मेल स्कूल के हिंदी शिक्षिका पूनम अलोसियस शाह शामिल थी।

वहीं मुख्य अतिथि के रूप में दिल्ली से आए हुए सेवानिवृत्त आईएएस ऑफिसर डॉक्टर रविंद्र कुमार श्रीवास्तव उपस्थित हुए।  विशिष्ट अतिथि के रूप में सीआरपीएफ कमांडेंट एके भारद्वाज, डीएससी कमला सिंह, समाजसेवी विनोद सिन्हा आदि मौजूद थे।

बताया गया कि 21 सितंबर को विश्व शांति दिवस था। उसी के उपलक्ष्य में यह कार्यक्रम आयोजित किया गया ताकि बच्चों में नकारात्मक प्रवृत्ति क्यों हो रहा है इसका पता लगाया जा सके और उन्हें रचनात्मकता की ओर मोड़ा जा सके।

 इस कार्यक्रम की सफलता में इनरव्हील से जुड़े पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रभा रघुनंदन, चंचल भदानी, रश्मि गुप्ता, नम्रता बगेड़िया , शबाना रब्बानी, रंजना बगेड़िया, रेखा तर्वे, श्वेता  कटरियार, स्मिता मुखर्जी आदि मुख्य रूप से शामिल  हुईं ।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

sun

320C

Clear

क्रिकेट

Jara Hatke

Read Also

गुमला : 18 हाथियों ने मचाया कोहराम, एक की मौत

NewsCode Jharkhand | 24 September, 2018 7:28 AM
newscode-image

गुमला। भरनो प्रखंड के अमलीया पंचायत अंतर्गत रायकेरा बांधडिपा गांव निवासी रसीद अंसारी की मौत रविवार की रात्रि 8 बजे जगंली हाथियों के हमले से हो गया। ज्ञात हो की पीछे दो दिनों से अमलीया जंगल में 18 जंगली हाथीयों का झुण्ड ने अपना डेरा जमाये हुए है।

इन हाथियों के झुंड में 4 हाथी के बच्चे भी शामिल हैं, हाथियों के आने से गांव के लोग भयभीत हैं और गांव के आसपास अफरा तरफी का माहौल पैदा हो गया है। जंगली हाथियों ने रायकेरा बांधडिपा गांव निवासी रसीद अंसारी को उसके घर के समीप ही हमला कर मार डाला है। इसकी सूचना वन विभाग के बांधडिपा गांव में वन विभाग के प्रति लोगो का आक्रोश फुटा है।

पिछले दो दिनों से ग्रामीणों के द्वारा वन विभाग के पदाधिकारियो को दूरभाष पर जंगली हाथियों के आने की सूचना दी गयी । परन्तु वन विभाग के पदाधिकारियो के द्वारा कोई भी पहल नही की,अंततः वन विभाग के इस लापरवाही से एक ग्रामीण की जान चली गयी। ग्रामीणों में वन विभाग के प्रति काफी आक्रोश नजर आ रहा हैं। वहीं हाथियों ने बांधडिपा स्कुल के दो दरवाजा को भी छत्रिग्रस्त कर दिया है।

हाथियों के आ जाने से भय का माहौल बना हुआ है। 18 जंगली हाथियों  झुण्ड के धमक से अमलीया,रायकेरा,बांधडिपा,समसेरा,करंज टोली आसपास के कई गांवों के ग्रामीण हाथियों के दस्तक से काफी भयभीत हैं।और वन विभाग से हाथियों को भगाने की मांग की गयी है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

कैसा रहेगा आज आपका दिन ? जानें आज दिनांक 24-09-2018 का अपना राशिफल

NewsCode | 24 September, 2018 7:05 AM
newscode-image

सुप्रभात मित्रों! परिवार में प्यार से लेकर तक़रार, व्यापार में मुनाफा से लेकर उधार, सेहत में बुखार से लेकर सुधार, करियर, रोजगार, कार इत्यादि के लिए कैसा रहेगा आज आपका दिन। पढ़ें अपना राशिफल :

मेष/Aries (मार्च 21-अप्रैल 20) – मन को शांत रखना जरूरी है, कार्य स्थल पर दबाव महसूस करेंगे, कार्य व्यवसाय भी प्रभावित हो सकता है, वाहन चलाने में सावधानी रखें।

वृष/Taurus (अप्रैल 21–मई 21) – जोखिम उठाएंगे तो लाभ भी मिलेगा, कार्य व्यवसाय में लाभ के संकेत हैं, वाहन खरीदने का योग है, दाम्पत्य सुख उत्तम है।

मिथुन/Gemini (मई 22–21 जून) – दुविधा और दबाव से निजात पाना होगा, कार्य व्यवसाय सामान्य है, अन्य लोगों के सहयोग से रुका धन प्राप्त होगा, खर्च पर नियंत्रण रखना होगा।

कर्क/Cancer (जून 22–जुलाई 23) – एकाग्रचित्त होकर काम करने का लाभ भी मिलेगा, घर में मांगलिक कार्यक्रमों की बात होगी, प्रेम करने वाले के लिए दिन अनुकूल है, यात्रा करते समय सावधानी रखें।

सिंह/Leo (जुलाई 24–अगस्त 23) – सुख-सुविधा के विस्तार के विषय में सोचेंगे, पार्टनर का सहयोग मिलेगा, छोटे भाई के ऊपर दबाव बनाएंगे, पारिवारिक सुख उत्तम है।

कन्या/Virgo (अगस्त 24–सितंबर 23) – मानसिक रूप से मजबूत रहेंगे, सहकर्मियों का सहयोग मिलेगा, अधिकारियों से मुलाकात का लाभ मिलेगा, बच्चे खेल-कूद में तरक्की करेंगे।

तुला/Libra (सितंबर 24–अक्टूबर 23) – भविष्य की चिंता करेंगे, पारिवारिक समस्या का कोई समाधान नजर नहीं आएगा, दूसरों के ऊपर विशेष भरोसा करना उचित नहीं होगा, पत्नी का सहयोग मिलेगा।

वृश्चिक/Scorpio (अक्टूबर 24–नवंबर 22) – स्वस्थ मानसिकता से काम करना लाभप्रद होगा, कार्य के लिए किया जा रहा प्रयास सफल होगा, किसी भी तरह का निवेश नुकसान दे सकता है, सुख में कमी महसूस करेंगे।

धनु/Sagittarius (नवंबर 23–दिसंबर 21) – वाणी पर नियंत्रण रखना मुश्किल होगा, खर्च के ऊपर नियंत्रण रखना चाहिए, कार्य व्यवसाय सामान्य है, स्वास्थ्य में परेशानी हो तो डाo से मिलें।

मकर/Capricorn (दिसंबर 22–जनवरी 20) – तार्किक बातें बोलेंगे, अनुभव का लाभ मिलेगा
कार्य व्यवसाय में तरक्की होगी, लाभ के भी संकेत हैं।

कुंभ/Aquarius  (जनवरी 20–फरवरी 19) – मन प्रसन्न रहेगा, सुख सुविधा के सामग्री खरीदने के योग हैं, कार्य व्यवसाय उत्तम है, दाम्पत्य जीवन में दबाव महसूस करेंगे।

मीन/Pisces (फरवरी 20–मार्च 20) -धार्मिक व सामाजिक कार्यों में रुचि लेंगे, कार्य व्यवसाय सामान्य से अच्छा रहेगा, निवेश करने से बचें, प्रेम संबंधों के ऊपर ध्यान देने की जरूरत है।

More Story

more-story-image

Asia Cup: रोहित और धवन का डबल धमाल, भारत ने...

more-story-image

सरायकेलाः जिला पुलिस को मिली कामयाबी, चोर गिरोह के पांच...