कोडरमा : ग्रिजली विद्यालय में धूमधाम से मनाया गया पेरेंट्स डे

NewsCode Jharkhand | 10 July, 2018 8:53 PM
newscode-image

कोडरमा।  तिलैया डैम स्थित ग्रिजली विद्यालय के सभागार में पैरेंटस डे, धूमधाम से मनाया गया। कार्यक्रम का शुभारम्भ निदेशक अविनाश सेठ, मनीष कपसिमें,  प्राचार्या मधुलिका अग्रवाल, सीईओ प्रकाश गुप्ता की उपस्थिति में आये अभिभावकों ने दीप प्रज्जवलित कर किया।

मौके पर आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम में आकर्षण राज, आयण खान, गौरिका शुक्ला एवं उनके मित्रों की प्रस्तुति स्वागत गान रहा। आभाष, लक्ष्मी, असी सहित कई ने समूह नृत्य प्रस्तुत कर कार्यक्रम को यादगार बना दिये।

कोडरमा : संत क्लेयर्स स्कूल का मनाया गया स्थापना दिवस सह सम्मान समारोह

मौके पर छात्र प्रखर के पिता अजित शर्मा ने अपने संबोधन में कहा कि इस आयोजन के लिए विद्यालय साधुवाद के पात्र है। वहीं निदेशक अविनाश सेठ, मनीष कपसिमें, प्राचार्या मधुलिका अग्रवाल, सीईओ प्रकाश गुप्ता ने छात्रों के उज्जवल भविष्य की कामना की। मौके पर सैकड़ों की संख्या में छात्र एवं अभिभावक उपस्थित थे।

कार्यक्रम के सफल संचालन में कार्यक्रम प्रभारी विजय कुमार सिंह, निशा राणा, नृत्य शिक्षक शिव, दीपा, संगीत शिक्षक दीपक पाण्डेय, शिक्षिका कमलेश कौर, अदिति, अवेली बर्णवाल, वंदना, रिधि, प्रिति, श्रुति, वीणा भदानी, बनानी नियोगी, सारिका, अमृता, अल्पना श्रीवास्तव, कुसुम, निरजा, श्वेता मिश्रा, श्वेता रंजन, इंद्राणी, पूजा, हिमांषी छाबडा सहित सभी शिक्षक एवं शिक्षकेतर कर्मचारियों की भूमिका सराहनीय रही। मंच संचालन शिक्षिका अंतरा सिल एवं ज्योति ने संयुक्त रुप से किया। धन्यवाद ज्ञापन संयोजक तुशार राय चैधरी ने किया।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

जमशेदपुर : पारा शिक्षक संघर्ष मोर्चा ने लाठी चार्ज और गिरफ़्तारी का किया विरोध

NewsCode Jharkhand | 20 November, 2018 5:59 PM
newscode-image

जमशेदपुर। समान काम समान वेतन और रांची में पारा शिक्षकों पर हुए लाठी-चार्ज और 280 पर टीचरों को होटवार जेल ने बन्द कर दिए जाने के विरोध में आंदोलनरत राज्यभर के पारा शिक्षकों ने मंगलवार से जेल भरो अभियान शुरू कर दिया है।

इसी क्रम में पूर्वी सिंहभूम जिला एकीकृत पारा शिक्षक संघर्ष मोर्चा के बैनर तले जिला के पारा शिक्षक एकजुटता दिखाने हुए रैली निकाल साकची थाना गिरफ्तारी देने पहुंचे। तकरीबन 400 सौ की संख्या में थाना पहुंचे पारा शिक्षकों ने अपनी मांगों के समर्थन में नारे लगाए।

सभी पर शिक्षकों को साकची पुलिस ने सांकेतिक तौर पर गिरफ्तार कर थाना परिसर में रखा। पारा शिक्षकों के आंदोलन का नेतृत्व कर रहे मोर्चा के जिला अध्यक्ष ने बताया कि छतीसगढ़ और बिहार की तर्ज पर झारखण्ड में पारा शिक्षकों की सेवा स्थायी की जाय और समान काम का समान वेतन दिया जाए।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.) 

sun

320C

Clear

Jara Hatke

Read Also

रांची: ईद मिलादुन्नबी पर समाजसेवियों ने लगाया शिविर

NewsCode Jharkhand | 21 November, 2018 7:47 PM
newscode-image

रांची। झारखंड मुस्लिम युवा मंच एवम सर्वधर्म समभाव युवा मंच के संयुक्त तत्वाधान में ईद मिलादुन्नबी के अवसर पर राजेंद्र चौक पर शिविर लगाया गया । इस दौरान अकीदतमंदों को माला व पगड़ी पहनाकर स्वागत किया गया। साथ ही वहां से गुजर रहे जुलूस के दौरान लोगों को पानी पिलाया गया।

झारखंड मुस्लिम युवा मंच के केंद्रीय अध्यक्ष मोहम्मद शाहिद ने कहा इस शिविर के आयोजन का  मुख्य उद्देश्य जुलूस ए मोहम्मदी में शामिल तमाम अकीदतमंदों का इस्तकबाल करना था। उन्होंने कहा कि मंच पिछले कई वर्षों से इस तरह के शिविर का आयोजन करता आ रहा है और भविष्य में हमेशा करता रहेगा। अध्यक्ष मोहम्मद शाहिद ने कहा कि हजरत मुहम्मद सल्ला अलैही वसल्लम सबसे आखरी पैगंबर हैं अल्लाह ने आपको सारी मानव जाति के लिए रहमत बनाकर भेजा है । आज दुनिया में जो भी तरक्की और तहजीब नज़र आ रहा है वह उसी इंकलाब का नतीजा है जो आपने बताया। अल्लाह ने आपको तमाम मानव जाति के लिए आदर्श बनाया आप की सबसे महत्वपूर्ण विशेषता यह है कि आपका जीवन और आपके जीवन का एक-एक पल इतिहास के पन्नों में सुरक्षित है जो सारे इंसानियत के लिए है। आप का सबसे बड़ा विशेषता यह है कि आपने इंसानों को हर तरह की गुलामी से आजादी दिलाई। मौके पर उपस्थित सर्वधर्म समभाव युवा मंच के कार्यकारी अध्यक्ष आदर्श कुमार ने कहा कि इस दौरान मंच के तरफ से जुलूस ए मोहम्मदी में शामिल लोगों में शांति प्रेम व सद्भावना बनाए रखने की एक पहल की गई जिसमें  तमाम शहर वासियों ने भरपूर साथ दिया एवं हिंदू मुस्लिम भाइयों ने मिलकर जुलूस का स्वागत किया व समाज में एक अनोखा मिसाल पेश किया इस दौरान मुख्य अतिथि के तौर पर पूर्व केंद्रीय मंत्री श्री सुबोध कांत सहाय व कांग्रेस के वरिष्ठ नेता विनय सिन्हा दीपू उपस्थित थे। रांची की एसडीओ गरिमा सिंह ने मंच पर आकर मंच के तमाम पदाधिकारियों को इस आयोजन के लिए बधाई दी एवं मंच के इस कार्य की काफी सराहना अदालत सरिया  नाजीमें आला मंच पर उपस्थित होकर आप सल्लल्लाहू अलैहि वसल्लम की विशेषताएं और खूबियां बयान  किए।

कार्यक्रम में मुख्य तौर पर झारखंड मुस्लिम युवा मंच के  अध्यक्ष मोहम्मद शाहिद ,झारखंड विकास मोर्चा के वरिष्ठ नेता राजीव रंजन मिश्रा ,सर्वधर्म समभाव युवा मंच के कार्यकारी अध्यक्ष आदर्श कुमार, समाजसेवी दीपक ओझा, गुलाम जावेद ,सेंट्रल मोहर्रम कमेटी के अकील उर रहमान , डोरंडा थाना प्रभारी आम जनता हेल्पलाइन के संस्थापक एजाज गद्दी ,नदीम इकबाल, शाहबाज हुसैन इमाम अहमद , मो लतीफ आलम, मो अंजर, मो हसन वारिस, सोनू हिमांशु नवाब चिश्ती तौफीक खान आदि उपस्थित थे।

रांची: गुरु गोविंद सिंह के प्रकाश पर्व पर गुरूद्वारा में सजा दीवान

NewsCode Jharkhand | 21 November, 2018 7:38 PM
newscode-image

रांची : वडा तेरा दरबार सचा तुधु तखतु…। गुरु गोबिंद सिंह के प्रकाश पर्व पर बुधवार  को शहर में तीन स्थान पर दीवान सजाया गया। मुख्य समारोह  मेट्रो गली बिरला मैदान में हुआ। गुरुद्वारा श्री गुरु सिंह सभा की ओर से सहज पाठ के समापन पर दिन के दस बजे से विशेष दीवान सजाया गया। हुजूरी रागी जत्था भाई सनदीप सिंह के कीर्तन गायन से दीवान शुरू हुआ।
शबद गायन कर निहाल किया
दीवान में पंथ के उच्च कोटि के रागी भाई मेहताब सिंह जालंधर वाले ने वडा तेरा दरबारू सचा तुधु तखतु से शबद गायन की शुरुआत की। खालसा अकाल पुरख की फौज, प्रकट्यो खालसा परमातम की मौज… के साथ उन्होंने कई शबद गाए। भाई जीवन सिंह लुधियाना वाले, हुजूरी सनदीप सिंह एवं भाई अमरीक सिंह ने वाहो वाहो गोबिंद सिंह, आपे गुर चेला… शबद गायन कर उपस्थित साध संगत को निहाल किया। ज्ञानी प्रो मंजीत सिंह एवं भाई जसविंदर सिंह रूडकी कलां वाले ने संगत को गुरु गोबिंद सिंह के जीवन के बारे में बताया। ढाढ़ी जत्था भाई निशान सिंह खालसा ने ढाढ़ी वार का कीर्तन गायन किया। इस मौके पर गुरुनानक स्कूल के बच्चों ने भी कीर्तन प्रस्तुत किया। हुक्मनामा एवं गुरु के अरदास के बाद दीवान का समापन हुआ। इसके बाद गुरु का अटूट लंगर बरता। बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं ने पांत में बैठ कर गुरु का प्रसाद छका।
मेन रोड एवं रातू रोड में सजा विशेष दीवान
सरवंश दानी गुरु गोबिंद सिंह साहिब के प्रकाश पर्व  के उत्सव  में रातू रोड के श्रीकृष्णनगर कॉलोनी स्थित गुरुद्वारा में दीवान सजाया गया। रातू रोड में श्री गुरुनानक सत्संग सभा की ओर से दीवान सजाया गया। इनकी रही भागीदारीतीन दिनी प्रकाश पर्व के आयोजन में सरदार कुलदीप सिंह, कृपाल सिंह, परमजीत सिंह चाना, गुरमीत सिंह, गुरविंदर सिंह सेठी, महिंदर सिंह, हरजीत, तजिंदर, सुरजीत, हरमिंदर, जयराम दास मिढ्ढा आदि की उल्लेखनीय भागीदारी रही

More Story

more-story-image

रांची: रेलवे अधिकारियों के साथ सीएम ने की बैठक में...

more-story-image

धनबाद: खादान से काले हीरे की बढ़ी चोरी, इलाके में...

X

अपना जिला चुने