कोडरमा : ग्रिजली विद्यालय के चार छात्र आईआईटी मेंस में सफल

NewsCode Jharkhand | 2 May, 2018 4:21 PM
newscode-image

कोडरमा। ग्रिजली विद्यालय तिलैया डैम के चार छात्र नन्दलाल कुमार, गौतम कुमार, अपूर्व कपसीमे तथा राहुल कुमार ने आईआईटी मेंस में सफलता हासिल कर विद्यालय के साथ जिला का भी नाम रौशन किया है।

विद्यालय की प्राचार्या मधुलिका अग्रवाल ने सफल बच्चों को शुभकामनाएं देते हुए उन्हें आईआईटी एडवांस में भी उत्‍तीर्ण होने की कामना की।

Read More:- कोडरमा : संस्था या राष्ट्र की प्रगति में मजदूरों की अहम भूमिका-प्राचार्य

विद्यालय निदेशक द्वय अविनाश सेठ, मनीष कपसीमें ने हर्ष व्यक्त करते हुए इन बच्चों के उज्जवल भविष्य की कामना की है।

संयोजक संजय कमार सिन्हा, विजय कुमार, कामरान खान, नरेष चन्द्र महतो, संजीव जायसवाल, कुमार राजीव, विजय कुमार सिंह, नागेन्द्र सिंह, सीईओ प्रकाष गुप्ता, प्रषासक अषरफ खान एवं समस्त विद्यालय परिवार ने सफल बच्चों को शुभकामनाएं दी है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

पाकुड़ : जान में जोखिम डालकर बच्चे जाते है विद्यालय 

NewsCode Jharkhand | 22 September, 2018 8:02 PM
newscode-image

पाकुड़। पाकुड़ प्रखण्ड मुख्यालय के पृथ्वीनगर पंचायत के सतीशनगर गांव में नन्हें-मुन्हे बच्चे पढने के लिए जान में जोखिम डालकर बॉस से बना पुल से विद्यालय जाते है।

बॉस का पुल समाज के लोगों ने मिलकर बनाया है। इस बॉस का पुल से समाज के लोगों का आना-जाना है।  बरसात के दिनों में गढ्ढा में जल जमाव हो जाता है, जिससे लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। गढ्ढा का जलस्तर बढ़जाने से इलाके में पानी जमाव हो गया है। बॉस के पुल से बच्चे विद्यालय नहीं गये तो उनलोगों को दो से तीन किलोमीटर घुमकर विद्यालय जाना पड़ता है।

पाकुड़ : हिरोईन के साथ दो अंतरराज्यीय तस्कर गिरफ्तार

कभी कभी बॉस के पुल से जाने के क्रम में कई बार बच्चे गिर जाने के कारण हादसे से शिकार हो जाते है।  ग्रामीणों ने अपने सहयोग से जलजमाव में फॅसे लगभग 60 से 70 घर उसी पुल के सहारे अपने जान में जोखिम डालकर पार करते है। ग्रामीणों ने सरकार से सड़क निर्माण कराने की मांग कर रहे है ताकि जान में जोखिम डालकर बॉस के बने पुलिया से पार नहीं करने पड़े।

जानकारी के अनुसार ग्रामीण कार्य विभाग से सड़क निर्माण की स्वीकृति मिल गई है, पर कब सड़क बनेगी कहा नहीं जा सकता।तब तक बच्चें जान में जोखिम डालकर स्कूल जा रहे है। विद्यालय के प्रधानाध्यापक मोहम्मद जहरीरू़द्धीन ने कहा कि बच्चें बॉस के पुलिया से विद्यालय आते है।

इस संर्दभ में कहा विभागीय पत्रचार किया जायेगा और दो महीने में पानी सुख जायेगी सरकार सड़क बनाने की स्वीकृति दी है कह कर पल्ला झार दिया। सरकार बच्चाओं को स्कूली शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए कई योजनाओं को धरातल में उतारी है पर हकिकत कुछ और ही नजर आ रही है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

sun

320C

Clear

क्रिकेट

Jara Hatke

Read Also

बोकारो :  पीएम नरेंद्र मोदी ने हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर का किया ऑनलाइन शिलान्यास

NewsCode Jharkhand | 23 September, 2018 1:59 PM
newscode-image

बोकारो। पीएम नरेंद्र मोदी चास प्रखंड के राधानगर में स्थित हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर का ऑनलाइन शुभारम्भ किया। इसके अलावा चन्दनकयारी प्रखंड के बरमसिया में ऑनलाइन शिलान्यास भी हुआ। डीसी मृत्युंजय वर्णवाल,एसपी कार्तिक एस,जिले के कई प्रशासनिक पदाधिकारी समेत पार्टी के कई नेता और कई लोग शामिल है।

बोकारो : एक ही योजना की दो बार रखी जा रही आधारशिला, आपसी अंतर्कलह का शिकार बने नेता

 बताते चले कि प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के तहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बोकारो के राधानगर के सहिया और आम लोगो से लाइव बात करेंगे। बोकारो के स्वास्थ्य केन्द्र चास के राधानगर उप स्वास्थ्य केंद्र तथा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र , बरमसिया, चंदनकियारी में लाइव टेलीकास्ट की व्यवस्था किया गया है।

इसके अलावे सदर अस्पताल, बोकारो में भी लाइव टेलीकास्ट की व्यवस्था किया गया है, जिसमे केबल उप स्वास्थ्य केंद्र, राधानगर के सीएचओ सहिया एवम आम ग्रामीणों से प्रधानमंत्री लाइव बात करेंगे। इस यौजना के तहत वैसे गरीब परिवार को फायदा होगा जो गरीबी रेखा के नीचे रहने वेस्ले है उन्हें पांच लाख तक मेडिकल सुविधा दी जा रही है ।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

रांची : प्रधानमंत्री ने दुनिया की सबसे बड़ी स्‍वास्‍थ्‍य योजना की दी सौगात  

NewsCode Jharkhand | 23 September, 2018 1:55 PM
newscode-image

रांची। प्रभात तारा मैदान से आयुष्‍मान भारत योजना का शुभारंभ किया गया। पीएम मोदी ने ऑनलाइन शिलान्‍यास किया। प्रधानमंत्री ने दुनिया की सबसे बड़ी योजना की सौगात दी है। चाईबासा और कोडरमा मेडिकल कॉलेज का भी शिलान्‍यास किया। पीएम ने पांंच धारकोंं को दिया गोल्ड कार्ड।

इस योजना के तहत गरीब परिवार के हर सदस्य का सरकारी या निजी अस्पताल में सालाना पांच लाख तक का मुफ्त इलाज किया जाएगा। देश में 21 मेडिकल कॉलेज की मिली स्‍वीकृति। इस मौके पर बीजेपी कार्यकर्ताओं की भीड़ जुटी रही। एक लाख से ज्‍यादा लोग प्रभात तारा मैदान में मौजूद रहे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

More Story

more-story-image

एशिया कप: पिछले मैच में मुंह की खाने के बाद...

more-story-image

टुण्डी : स्वच्छता की शपथ लेते हुए अपने-अपने क्षेत्र में...