कोडरमा : डीजल-पेट्रोल की कीमतें बढ़ने से ईद बाजार में दिखा महंगाई का असर

NewsCode Jharkhand | 13 June, 2018 4:16 PM
newscode-image

लोग कम बजट में कर रहे खरीदारी

कोडरमा। ईद की खैरमकदम को लेकर जिले के रोजेदार अपनी तैयारियां पूरी करने में जुटे है। ईद को लेकर लोगों में उत्साह और खुशी है। ईद बाजारों में भी रौनक है। लेकिन इस वर्ष डीजल-पेट्रोल की कीमतें बढ़ने से खासतौर पर सेवइयों के बाजार पर इसका असर देखने को मिल रहा है।

सेवइयों की कीमतों में उछाल आने से पिछले वर्ष की तुलना में इस वर्ष लोग कम मात्रा में खरीदारी कर रहे है। यह कहना है तिलैया शहर के स्टेशन रोड स्थित सेवई के पुराने व्यापारी उस्मान खान का।

 जमशेदपुर : पेट्रोल-डीजल की कीमतों में वृद्धि को लेकर विरोध-प्रदर्शन

उन्होंने बातचीत के दौरान बताया कि भाड़ा अधिक लगने और जीएसटी के कारण भी सेवई की कीमतों में उछाल आया है।

लोग पिछले वर्ष की तुलना में इस बार कम मात्रा में सेवई खरीद रहे है। वहीं दूसरी ओर रेडिमेड कपड़े और जूते की बिक्री भी कम बतायी जा रही है। व्‍यवसायी बताते है कि मंहगाई का असर है जिस कारण लोग कम बजट में खरीदारी कर रहे है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

स्वदेशी सिम कार्ड और चैटिंग ऐप के बाद बाबा रामदेव लाएंगे स्वदेशी जींस, जानें खासियत

NewsCode | 15 June, 2018 7:41 PM
newscode-image

नई दिल्ली। स्वदेशी सिम कार्ड और वॉट्सऐप की तर्ज पर इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप ‘किमभो’ पेश करने के बाद अब पतंजलि का कपड़ों का नया ब्रान्ड ‘परिधान’ लॉन्च होने वाला है। कंपनी का दावा है कि यह स्वदेशी जींस भारतीयों, खासकर महिलाओं के लिए बहुत ही आरामदेह होगी। ‘परिधान’ के तहत करीब 3000 उत्पाद लॉन्च किये जाएंगे। परिधान के अन्य उत्पादों में बेडशीट्स, योग वीयर, स्पोर्ट्सवीयर भी भारतीय संस्कृति से प्रेरित होंगे।

ज्ञात हो कि पतंजलि कई क्षेत्र में अपने उत्पाद उतार चुकी है। पतंजलि के एमडी और कोफाउंडर बालकृष्ण के मुताबिक, अब ‘परिधान’ के तहत कंपनी मेट्रो और नॉन मेट्रो शहरों में करीब 100 स्टोर खोलने जा रही है। नोएडा में परिधान के काम के लिए पहले ही अलग से एक टीम बना दी गई है। इस बात का ऐलान पहले ही चुका था कि पतंजलि ‘परिधान’ नाम से अपनी कपड़ों की ब्रैंड लॉन्च करेगी। अब इंटरव्यू के जरिए बालकृष्ण ने इस प्लान के बारे में और जानकारियां दी हैं।

स्वदेशी जींस की स्टाइल होगी अलग

बताया जा रहा है कि पतंजलि की बहुप्रतीक्षित परिधान जींस अन्य इंटरनेशनल ब्रांड Levis, Pepe Jeans और Calvin Klein की जींस से अलग होगी। कंपनी ने दावा किया है कि परिधान जींस वर्तमान में प्रचलित उन जींस से बहुत अलग होगी जो पश्चिमी सभ्यता के फैशन ट्रेंड पर आधारित हैं। बालकृष्ण ने एक इंटरव्यू में कहा था, जींस एक पश्चिमी अवधारणा है और इसके साथ हम दो ही चीजें कर सकते हैं। एक या तो हम उनका बॉयकॉट कर दें और दूसरा हम उन्हें अपनी परंपरा के हिसाब से ढाल लें। जींस हमारे समाज में इतनी लोकप्रिय हो चुकी है कि हम इसे भारतीय समाज से अलग नहीं कर सकते हैं। स्वदेशी जींस की स्टाइल, डिजाइन और फैब्रिक का भारतीयकरण किया जाएगा।

बाबा रामदेव ने लॉन्च किया पतंजलि सिम कार्ड, सिर्फ 144 रुपए में मिलेगा ये सब कुछ

एक अखबार को दिए इंटरव्यू में बालकृष्ण ने कहा था, “हम महिलाओं के लिए ऐसी जींस बनाएंगे जो कसी हुई ना हो ताकि वह भारतीय संस्कृति के साथ अनुरूप रहें और उनके लिए सुविधाजनक भी। भारतीय परिवार हमारे स्वदेशी जींस के कॉन्सेप्ट को बहुत ही सुविधाजनक पाएंगे। आपको बता दें कि बाबा रामदेव की कंपनी स्वदेशी थीम फूड चेन की मेगा लॉन्चिंग की योजना भी तैयार कर रही है जो ग्लोबल ब्रान्ड मैकडोनल्ड और डोमिनोज को बाजार में चुनौती देगा।

लॉन्च होने के घंटे भर में गूगल प्ले स्टोर से हटाया गया बाबा रामदेव का ‘किंभो ऐप’, ये थी वजह

sun

320C

Clear

क्रिकेट

Jara Hatke

Read Also

लातेहार : डीसी ने योग को अपनी दिनचर्या में शामिल करने की अपील की

NewsCode Jharkhand | 21 June, 2018 8:21 PM
newscode-image

पुलिस पदाधिकारियों व आम जनों ने किया योग

लातेहार। अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर जिला खेल स्टेडियम में योग कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस मौके पर उपायुक्त राजीव कुमार, पुलिस अधीक्षक प्रशांत आनंद  एवं उप विकास आयुक्त  अनिल कुमार सिंह समेत जिले के वरीय अधिकारियों, जन प्रतिनिधियों, आमजनों व पंतजलि योग पीठ के सदस्यों ने योगाभ्‍यास किया।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उपायुक्त ने कहा कि स्वस्थ जीवन जीने के लिए योग जरूरी है। लगातार योग करने से तन-मन स्‍वस्‍थ रहता है जिससे जीवन जीने में मजा आता है। उन्होंने लोगों से प्रत्येक दिन योग को अपने दिनचर्या में शामिल करने की अपील की।

पुलिस अधीक्षक  प्रशांत आनंद ने कहा कि योग आज के भागदौड़ की जिंदगी में मानसिक शक्ति प्रदान करता है जो मनुष्य को ऊर्जावान बनाता है। योग करने से मानसिक एवं शारीरिक क्षमता में बृद्धि होती है।

लोहरदगा : किस्को इंटर कॉलेज में सात दिवसीय निःशुल्क योग शिविर का समापन

कार्यक्रम के दौरान पंतजलि योग समिति व आर्ट ऑफ लिविंग के प्रतिनिधियों ने योग शिविर में पहुंचे लोगों को योग कराया।

मौके अपर समाहर्ता नेलशम एयोन बागे, डीआरडीए निदेशक संजय भगत, आइटीडीए निदेशक चंद्रशेखर प्रसाद, जिले के अन्य वरीय पदाधिकारियों, पंतजलि योगपीठ के सदस्यों, ऑफ लिविंग के प्रतिनिधियों समेत सैकड़ों लोग मौजूद थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

जामताड़ा : बीजेपी सरकार राज्य संपदाओं को लूटने का काम की है- बाबूलाल मरांडी

NewsCode Jharkhand | 21 June, 2018 8:10 PM
newscode-image

2019 चुनाव की तैयारी पर पार्टी की मजबूती पर चर्चा

जामताड़ा। बीजेपी सरकार हमेशा राज्य संपदाओं को लूटने का काम किया है। इसी का परिणाम है कि गत दिनों प्रकाशित मैट्रिक व इंटर के परीक्षा परिणाम खराब आया है, जो राज्य के विकास की दिशा में अशुभ संकेत है। उक्त बातें जेवीएम सुप्रीमो बाबूलाल मरांडी ने गुरूवार को दुमका रोड स्थित पटौदिया धर्मशाला में संपन्न कार्यकर्ताओं की समीक्षा बैठक में कहा।

राज्य में बिजली,पानी,सड़क,स्वास्थ्य आदि की व्यवस्था चरमरा गई है। कार्यकर्ताओं से कहा गांव,समाज एवं राज्य का विकास चाहते हैं तो झारखंड प्रदेश से बीजेपी सरकार को उखाड़ फेंकने की तैयारी आरंभ करें। भूमि अधिग्रहण कानून को रघुवर सरकार ने जबरदस्ती पारित किया है।

इसके विरोध में पार्टी गांव से जिला मुख्यालय तक विभिन्न माध्यमों से विरोध किया जायेगा। कार्यकर्ताओं से कहा कि 2019 चुनाव की तैयारी को हर क्षेत्रों में कार्यकर्ता सम्मेलन व चार-पांच पंचायतों के बीच छोटी-छोटी सभा का आयोजन कर बीजेपी सरकार के कारनामा को बताएं।

आने वाले विधानसभा चुनाव में पार्टी झारखंड में जेवीएम एक मजबूत पार्टी बनकर उभरेगी। सारठ विधानसभा की चर्चा करते हुए कहा कि आने वाले चुनाव में धोखा देने वाले को सबक सिखाया जाएगा। कार्यकर्ता इसकी तैयारी कर लें। बैठक की अध्यक्षता जिला अध्यक्ष सुनील कुमार हांसदा ने की।

बैठक में केंद्रीय उपाध्यक्ष विनोद शर्मा,केंद्रीय कार्यसमिति सदस्य अब्दुल मन्नान अंसारी, तापस भट्टाचार्य,पवित्र महता, विजय ठाकुर आदि कार्यकर्ता मौजूद थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

More Story

more-story-image

रांची : महिलाओं को खादी से जोड़कर स्वावलंबी बनाना है,...

more-story-image

'गृहलक्ष्मी' की 'ब्रेस्टफीडिंग' के खिलाफ दायर याचिका रद्द, हाईकोर्ट ने...