कोडरमा : बाल विवाह समाज के लिए अभिशाप, दूर करना हमारी नैतिक जवाबदेही- कांति देवी

NewsCode Jharkhand | 8 April, 2018 9:45 PM

पेंटिंग प्रतियोगिता में सैकड़ों प्रतिभागियों ने लिया भाग

newscode-image

कोडरमा। सृजन महिला विकास मंच सृजन महिला विकास मंच ऑक्सफेम इंडिया युवा मंच के संयुक्त तत्वावधान में रविवार को युवा महोत्सव का आयोजन किया गया। बतौर मुख्य अतिथि नगर पंचायत अध्यक्ष कांति देवी ने कहा बालिकाओं का बाल विवाह रोकना समाज की मांग है। यह हमारी नैतिक जवाबदेही भी है।

युवा महोत्सव के आयोजन पर ग्रामीण क्षेत्र के बच्चों द्वारा और बच्चों द्वारा विभिन्न तरह का पेंटिंग प्रतियोगिता में बाल विवाह, महिला हिंसा एवं घरेलू हिंसा पर लेख प्रतियोगिता एवं इसी मुद्दे पर भाषण प्रतियोगिता प्रस्तुत किया गया। जिसमें बालिकाओं प्रतिभागियों के द्वारा एक से बढ़कर एक प्रस्तुति दी गई साथ ही बेहतर पेंटिंग का भी प्रदर्शन किया गया।

युवा महोत्सव में बतौर विशिष्ट अतिथि पत्रकार संजीव समीर एवं मनोज दांगी, अध्यक्ष जिला बाल कल्याण समिति ने अपने संबोधन में कहा कि युवा महोत्सव की प्रसांगिकता आज बहुत है, क्योंकि समाज में युवाओं में भटकाव बड़ी तेजी से आ रही है। ऐसे परिवेश में युवा महोत्सव के माध्यम से युवाओं में प्रेरणा और संस्कार भरा जा सकता है ताकि समाज को बेहतर से बेहतर बनाया जा सके।

जमशेदपुर : जरूरतमंदों को रक्त उपलब्ध कराना पहली प्राथमिकता – विकास सिंह

प्रतियोगिता में सैकड़ों प्रतिभागियों ने भाग लिया प्रथम द्वितीय तृतीय एवं सांत्वना पुरस्कार से पुरस्कृत किया गया। युवा महोत्सव में सुनील प्रजापती एवं पुनम कुमारी बतौर जज के रूप में उपस्थित हुए। बालेश्वर राम सिंडिकेट मेंबर अतिथि के रुप में उपस्थित हुए। कार्यक्रम में संध्या सिन्हा, इम्तियाज, दीपक कुमार उपस्थित हुए। कार्यक्रम का संचालन किरण कुमारी कार्यकर्ता सृजन महिला विकास मंच ने किया।

बाल विवाह चित्रांकन प्रतियोगिता में प्रथम कुसुम कुमारी, द्वितीय पूजा कुमारी, तृतीय सुनीता कुमारी, सांत्वना में सुमित मोदी, घरेलू हिंसा में प्रथम निखिल कुमार, द्वितीय राज नंदनी कुमारी, तृतीय सपना कुमारी और सांत्वना में पंकज कुमार, जूनियर निबंध प्रतियोगिता में प्रथम नदीम सिंह, द्वितीय स्मिता कुमारी, तृतीय दीया कुमारी, निबंध प्रतियोगिता सीनियर में प्रथम गुड़िया कुमारी, द्वितीय राहुल पंडित, तृतीय आरती कुमारी सभी प्रतिभागियों को पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

चाईबासा : आदिवासी हो समाज युवा महासभा का आमरण अनशन समाप्त

NewsCode Jharkhand | 20 July, 2018 11:36 AM
newscode-image

चाईबासा । तीनों क्रेशरों के खिलाफ जगन्नाथपुर अनमंडल कार्यालय के समक्ष चल रहे आमरण अनशन को समाप्त कराने पंहुची कार्यपालक दंडाधिकारी सुषमा लकड़ा ने वार्ता कर अनशन को खत्म कराया । अनशन कर रहे दोनों  को जूस पिलाया गया। वार्ता में तय हुआ की सभी आरोप पर जांच की जागी तथा एक जांच कमिटि का गठन किया जायेगा। जिसमें आदिवासी हो महासभा के पदाधिकारी  को रखा जायेगा ।

धनबाद : राजद नेता के भतीजा पर चली गोली, गंभीर स्थिति में BGH रेफर

तीनों कम्पनी के लोग भी कागजात लेकर रहेगे । इस जांच कमिटि में जिला परिषद भी रहेगे । जांच ग्रामसभा , समुदायिक विकास, खनन स्थल, क्रेशर स्थल, सीमाकंन क्षेत्र, प्रभावित क्षेत्र, प्रभावित लोगों पर करने की मांग की गई है । आंदोलन  कर रहे आदिवासी हो समाज युवा महासभा केंद्रीय उपाध्यक्ष भूषण लागुरी ने कहा कि जांच से सतोषजनक नही हुई तो पुनः आमरण अनशन जिला मुख्यलाय पर आयोजन किया जायेगा । इस अवसर पर थाना प्रभारी अवधेश ठाकुर, जिला परिषद सदस्य अभिषेक  सिंकु , सोमा कोड़ा सहित काफी संख्या में लोग उपस्थित थे।

इस मांग पर चल रहा था आमरण अनशन

1. ग्रामसभा पंजी की छायाप्रति व सीडी उपलब्ध कराया जाए। कितने क्षेत्र में खनन कार्य करना है,  इनका सीमांकन किया जाएगा

2 कार्यरत मजदूरों को माईनिंग मजदूरी मिले

3 सीएसआर के तहत कंपनी ने अब तक क्या क्या कार्य किया है, इसका छाया प्रति व सीडी उपलब्ध कराई जाए

4 पुरतीदिघिया से कुटिंगता भाया ङंगुवापोसी, ङांगुवापोसी से जुगीनंदा होते हुए सियालजोड़ा रामतीर्थ तथा मुघादिघिया से ङंगुवापोसी तक कंपनी के भारी वाहन से जर्जर सड़क को ठीक किया जाए

5 ब्लास्टिंग से पीचुवा, मुगादिघिया, पुरतीदिघिया तथा पदापहाड़ में टूटी घरों की मरम्मत कराई जाए।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

sun

320C

Clear

क?रिकेट

Jara Hatke

Read Also

बोकारो : ट्रेन से गिरकर आर्मी जवान की हुई मौत

NewsCode Jharkhand | 20 July, 2018 2:30 PM
newscode-image

बोकारो। पूर्वोंतर सीमांत रेलवे के बारसोई कुमेदपुर रेलखंड पर केएम 161/5 के समीप रेलवे ट्रैक पर एक अज्ञात शव को आजमनगर पुलिस ने बरामद किया। शव मिलने की खबर सोशल मीडिया के साथ आर्मी को दी गयी। तब  जाकर पता चला कि मृतक मनोरंजन कुमार सिंह चास बोकारो का रहने वाला है। छुट्टी लेकर अपने घर आ रहा था।

बोकारो : दहशत फैलाने के उद्देश्य से छाई ले जा रहे हाइवा पर अपराधियों ने की फायरिंग

 

घटना की सूचना पर परिजन के साथ आर्मी ऑफिसर मौके पर पहुंचे और गुरुवार को शव का पोस्टमार्टम कराकर आज चास स्थित पैतृक आवास लाया गया।

बोकारो : सीएसआर मद से हो रहा कार्य को जल्द किया जाये जांच- उपायुक्त

 

शव पहुंचने के बाद परिवार में मातम का माहौल है वही आस पड़ोस के लोग भी काफी गमगीन नजर आये।शवयात्रा में बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए। जंहा पर आर्मी के जवानो ने मृतक जवान को अंतिम विदाई सलामी के साथ दिये।

बोकारो : ट्रेन से गिरकर आर्मी जवान की हुई मौत

बताया जा रहा है कि मनोरंजन कुमार सिंह सिलीगु़ड़ी सेवक रोड स्थित आर्मी कैंप में ड्राइवर ट्रेड में जवान के पद पर तैनात है जो छुट्टी में अपने घर बोकारो जिला के उपनगर चास को जा रहे थे। जवान का उंतरबंगो एक्सप्रेस एसी वन में 55 नंबर सीट आरक्षित था आखिर ऐसा क्या हुआ कि जवान बोगी से बाहर आ गिरा या फिर किसी ने उनको धक्का दिया, परिजन रेलवे पर सवाल उठा रहे है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

देवघर : लक्ष्मीपुर चौक को करवाया गया अतिक्रमण मुक्त

NewsCode Jharkhand | 20 July, 2018 2:28 PM
newscode-image

देवघर। श्रावणी मेले की तैयारी को लेकर शिव  गंगा सहित लक्ष्मीपुर चौक पर एसडीएम रामनिवास यादव के नेतृत्व में अतिक्रमण किये गए दुकानों को हटवाया गया।  मौके पर एसडीएम रामनिवास यादव ने कहा कि श्रावणी मेला के दौरान लाखों की संख्यां में श्रद्धालु बाबा धाम पहुंचते हैं और वे शिवगंगा में स्नान के बाद ही बाबा का पूजा अर्चना करते हैं।

सड़क से सटे दुकानों के कारण लोगों के आवागमन में काफी परेशानी होती है। इसे देखते हुए आस पास के एरिया को अतिक्रमण मुक्त करवाया जा रहा है । अतिक्रमण हटाने के  दौरान स्थानीय दुकानदारों की एसडीएम से बहस भी हुयी । इस दौरान एसडीपीओ विकास चंद्र श्रीवास्तव ,प्रखंड विकास पदाधिकारी रजनीश कुमार ,सीओ जयवर्धन कुमार के अलावे नगर थाना प्रभारी बिनोद कुमार सिंह दलबल के साथ मौजूद थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

More Story

more-story-image

देवघर : देवघर की अनुष्का मिस इंडिया झारखंड की बनी...

more-story-image

झरिया : गर्म ओबी से झुलसे बच्चे की स्थिति गंभीर,...