कोडरमा : राजस्व संग्रहण का लक्ष्य पूर्ण करें ताकि राजस्‍व को ना हो नुकसान-डीसी

NewsCode Jharkhand | 19 January, 2018 12:12 PM
newscode-image

कोडरमा। उपायुक्त संजीव कुमार बेसरा की अध्यक्षता में उपायुक्त कार्यालय कक्ष में राजस्व संग्रहन को लेकर बैठक का आयोजन किया गया। राजस्व संग्रहण की जानकारी देते हुए बताया कि इस वर्ष 2017-18 का वार्षिक लक्ष्य माह दिसम्बर 2017 तक उत्पाद विभाग का 2130.84 लाख रूपया था। जिसके विरूद्ध 61.93 प्रतिशत की वसूली की गई।

परिवहन विभाग का लक्ष्य 3411.60 लाख रूपया था। जिसके विरूद्ध 34.41 प्रतिशत की वसूली की गई। भू-राजस्व (सैरात) का लक्ष्य 18.52 लाख रूपया में 60.47 प्रतिशत लक्ष्य प्राप्त किया गया। नगर पर्षद का लक्ष्य 257.00 लाख रूपया में से 68.18 प्रतिशत लक्ष्य प्राप्त किया गया।

नगर पंचायत का लक्ष्य 61.95 लाख रूपया था जिसमें 77.28 प्रतिशत प्राप्त किया गया। कृषि बाजार समिति का लक्ष्य 46.00 लाख रूपया में से 92.74 प्रतिशत की प्राप्ति की गई। सहकारिता अंकेक्षण का लक्ष्य 2.19 लाख रूपया में 13.24 प्रतिशत प्राप्त की गई।

Read more:- निरसा : ऑल इंडिया वॉलीबॉल प्रतियोगिता, 10 टीमों ने लिया हिस्‍सा

मत्सय विभाग का लक्ष्य 20.70 लाख रूपया में से 49.03 प्रतिशत तथा विघुत विभाग का लक्ष्य 4200 लाख रूपया में से 69.23 प्रतिशत लक्ष्य प्राप्त किया गया।

उपायुक्त ने संबंधित विभाग के पदाधिकारि‍यों को निर्देश दिया कि अपने लक्ष्य को पूर्ण करें ताकि राजस्व संग्रहन ज्यादा से ज्यादा किया जा सकें। बैठक में उपायुक्त के अलावे आयकर विभाग के आयुक्त, उप विकास आयुक्त, अपर समाहर्ता, जिला अनुमंडल पदाधिकारी एव संबंधित विभाग के पदाधिकारी एवं कर्मी मैजूद थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

चतरा : विश्वकर्मा समाज प्रखंड स्तरीय बैठक, नव चयनित दरोगा हुए सम्मानित

NewsCode Jharkhand | 22 July, 2018 7:44 PM
newscode-image

चतरा। सिमरिया प्रखंड मुख्यालय के इंटर महाविद्यालय के सभाकक्ष  में  रविवार को  विश्वकर्मा समाज का प्रखंड स्तरीय बैठक किया गया। बैठक की अध्यक्षता कीनू राणा ने और संचालन जगदीश राणा ने किया। बैठक में समाज के विकास और विस्तार पर चर्चा की गई  साथ ही  शिक्षा के स्तर को ऊंचा करने के लिए मिलजुल कर कार्य करने का संकल्प लिया गया और समाज में व्याप्त कुरीतियों को दूर करने का निर्णय लिया गया।

चतरा : शांतिपूर्ण संपन्न हुई हिंदी टिप्पण व प्रारूपण की परीक्षा

बैठक में समाज के लोगों ने  विश्वकर्मा समाज के नव चयनित दरोगा को माला पहनाकर तथा चादर और बुके देकर सम्मानित किया। सम्मानित युवकों में हुरनाली के अभिषेक कुमार टंडवा कुमड़ाग के राजकुमार राणा और चतरा किशनपुर के सुनील राणा को सम्मानित किया गया।

इस मौके पर समाज के लोगों ने समाज के नव चयनित दरोगा युवकों को बेहतर कार्य कर समाज और देश के नाम रोशन करने को कहा। मौके पर प्रखंड अध्यक्ष ईश्वरी राणा, प्राचार्य कन्हैया मिस्त्री, व्याख्याता त्रिवेणी राणा, गोपाल राणा, प्रेम राणा, रामेश्वर राणा, मुकेश राणा, प्रदीप राणा मनजीत राणा हरेंद्र राणा सुरेश राणा, राजेंद्र राणा, सहित समाज के लोग उपस्थित थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

sun

320C

Clear

क?रिकेट

Jara Hatke

Read Also

गिरिडीह : क्लीनिक का उद्घाटन, निशुल्क होगा गरीब महिलाओं का इलाज़

NewsCode Jharkhand | 22 July, 2018 7:57 PM
newscode-image

गिरिडीह।  प्रख्यात शिशु रोग विशेषज्ञ डॉक्टर अपेक्षा पाठक के चित्रा चाइल्ड क्लीनिक का उद्घाटन रविवार को विधिवत रूप से सीएस राम रेखा प्रसाद के हाथों मकतपुर स्थित डॉक्टर लेन में किया गया।

मौके पर SP सुरेंद्र झा, ASP दीपक कुमार, एसडीपीओ मनीष टोप्पो,  डीएसपी पी के मिश्रा, डॉक्टर विद्याभूषण, डॉक्टर मधु भूषण, डॉक्टर इंदिरा सिंह, डॉक्टर विकास लाल, अमिता राय, डॉ ज्ञान प्रकाश, डॉक्टर इमरान शिकोह समेत शहर के कई गणमान्य लोग उपस्थित रहे। उद्घाटन के बाद तमाम लोगों ने डॉक्टर अपेक्षा को शुभकामनाएं दी।

बताया गया कि दिल्ली और रांची में सालों तक अपनी सेवा देने के बाद डॉक्टर अपेक्षा अब गिरिडीह आई हैं। निश्चित ही उनके अनुभव का लाभ अब गिरिडीह वासियों को प्राप्त होगा। गरीब महिला और शिशु की चिकित्सा निशुल्क की जाएगी। इस मौके पर डॉ अपेक्षा पाठक के मामा अशोक पाठक ने बताया कि डॉ अपेक्षा दिल्ली, बेंगलोर और रांची समेत कई नामचीन संस्थाओ में वह सेवा दे चुकी है।  गिरिडीह एक पिछड़ा जिला है यहाँ भी वह निश्वार्थ भाव से गरीबो की सेवा प्रदान करते रहेगी।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

धनबाद : प्रेस कल्ब में स्‍वास्‍थ्‍य जांच शिविर आयोजित

NewsCode Jharkhand | 22 July, 2018 7:38 PM
newscode-image

धनबाद। शहर के रणधीर वर्मा चौक स्थित गांधी सेवा सदन में रविवार केा निशुल्क रक्‍त जांच शिविर लगाकर पत्रकारों के स्वास्थ की जांच की गई। इसका आयोजन धनबाद प्रेस क्‍लब और धनबाद ब्लड डोनेसन क्लब ने संयुक्‍त रूप से किया था।

शिविर में मौजूद सभी पत्रकारों का रक्‍त जांच तथा स्‍वास्‍थ्‍य परीक्षण किया गया। रिम्स हॉस्पिटल रांची के डॉक्टरों की एक टीम ने खून और स्‍वास्‍थ्‍य की जांच की।

बाघमारा : बकाया वेतन नहीं मिलने तक नहीं जाने देंगे डोजर

इस अवसर पर धनबाद प्रेस क्लब के अध्यक्ष संजीव झा ने कहा कि पहली बार प्रेस क्‍लब में धनबाद के पत्रकारों के लिए रक्‍त जांच शिविर का आयेाजन किया गया है। आगे भी इस तरह का जांच शिविर लगाया जाएगा।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

More Story

more-story-image

सिल्ली : दो दिनों की बारिश से किसान के चेहरे...

more-story-image

सिल्ली : लाभुको के बीच गैस कनेक्शन का वितरण