कोडरमा : शिक्षक रोजगार मेला में 256 लोगों को मिली नौकरी

NewsCode Jharkhand | 5 February, 2018 10:17 AM

समाज में शिक्षा की ज्योति जलाने की मिशाल कायम कर रही ग्रिजली कॉलेज : कुनुल कंदिर

newscode-image

कोडरमा। ग्रिजली बीएड कॉलेज में शिक्षक रोजगार मेला का आयोजन रविवार को किया गया। इस रोजगार मेले में लगभग 256 प्रतिभागियों को नौकरी मिली। इस शिक्षक रोजगार मेले में 32 स्कूलों ने भाग लिया।

इससे पहले रोजगार मेले का उद्घाटन मुख्य अतिथि विनोबा भावे विश्वविद्यालय के उपकुलपति डॉ. कुनुल कंदिर, सम्मानित अतिथि परीक्षा नियंत्रक डॉ. बीरेन्द्र कुमार गुप्ता, कॉलेज के निदेशकगण अविनाश कुमार सेठ व मनीष कपसिमे, प्राचार्या डॉ. संजीता कुमारी, ग्रिजली विद्यालय की प्रधानाध्यापिका मधुलिका अग्रवाल, सीईओ ग्रिजली विद्यालय प्रकाश गुप्ता एवं बचपन व ग्रिजली पब्लिक स्कूल की प्रधानाध्यापिका अल्पना तिवारी ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्ज्वलन कर की।

वहीं बीएड प्रशिक्षु वर्णिता नाग व कॉलेज द्वारा गोद लिए हुए इंदरवाटांड बस्ती के बच्चों ने मनमोहक डांस प्रस्तुत किया। प्राचार्या डॉ. संजीता कुमारी ने महाविद्यालय की उपलब्धियों पर प्रकाश डाला। निदेशक अविनाश कुमार सेठ ने कहा कि कैम्पस सलेक्शन की शुरूआत 2012 से प्रारंभ किया गया है जो निरंतर नई ऊचाइयों को छू रहा है।

मुख्य अतिथि डॉ. कुनुल कंदिर ने कहा कि कॉलेज का शैक्षणिक वातावरण बहुत ही सराहनीय है। यह कॉलेज समाज में शिक्षा की ज्योति जलाने की एक मिशाल कायम कर रही है। बेरोजगारी के इस दौर में युवाओं को रोजगार के अवसर प्रदान करना नेक कार्य है। सम्मानित अतिथि डॉ. बीरेन्द्र कुमार गुप्ता ने कहा कि ग्रिजली कॉलेज ऑफ एजुकेशन शिक्षक प्रशिक्षण के साथ विश्वविद्यालय परीक्षा केन्द्र का भी कार्य सकुशलता के साथ संपन्न कर विश्वविद्यालय को सहयोग प्रदान कर रहा है।

इस अवसर पर मासिक पत्रिका का भी विमोचन किया गया। रोजगार मेले में विभिन्न विद्यालयों ने अलग-अलग साक्षात्कार बोर्ड लगाकर करीब 256 प्रतिभागियों का चयन किया। शिक्षक रोजगार मेला में झारखंड, बिहार, उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल एवं उड़ीसा के करीब 400 अभ्यर्थी टर्नअप हुए। शिक्षक रोजगार मेले में 32 स्कूलों ने भाग लिया।

Read More : रांची : वनोपज की मार्केटिंग करेंगे, लोगों को मिलेगा रोजगार- मुख्यमंत्री

मेले को सफल बनाने में प्रो. सीएन झा, प्रो. धर्मेन्द्र कुमार, प्रो. चौधरी प्रेम प्रकाश, प्रो. उदय प्रताप राव, प्रो. वागीश दुबे, प्रो. मृदुला भगत, प्रो. सौरभ शर्मा, प्रो. मनीष कुमार पासवान, प्रो. मोहित कुमार तिवारी, कविता कुमारी, निशा, गंगा, शांति व बीएड प्रशिक्षुओं ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

IBPS PO 2018: 4 हजार से ज्यादा पदों पर भर्ती के लिए आवेदन शुरू, ऐसे करें अप्लाई

NewsCode | 16 August, 2018 5:12 PM
newscode-image

नई दिल्ली। बैंकिंग क्षेत्र में करियर बनाने के इच्छा रखने वाले युवाओं के लिए खुशखबरी है। इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनेल सिलेक्शन (आईबीपीएस) ने प्रोबेशनरी ऑफिसर/ मैनेजमेंट ट्रेनी के 4120 पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। सार्वजनिक क्षेत्र के छह बैंकों के लिए ये नियुक्तियां की जाएंगी। इनमें सबसे ज्यादा 1200 नियुक्तियां केनरा बैंक में होंगी।

जो उम्मीदवार IBPS PO की परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन कराना चाहते है वो इसकी वेबसाइट ibps.in पर जाकर दिशा-निर्देश पढ़ने के बाद रजिस्टर करा सकते हैं। नोटिफिकेशन के अनुसार इसकी परीक्षा अक्टूबर या नवंबर में आयोजित की जाएगी।

उम्मीदवार इन पदों पर 4 सितंबर तक आवेदन कर सकते हैं। पीओ (IBPS PO 2018) के पदों पर नियुक्ति के लिए उम्मीदवारों को प्रीलिम्स और मेन्स की परीक्षा देनी होगी। अगर आप भी पीओ (PO) के पदों पर आवेदन करने के लिए इच्छुक हैं तो नीचे दी गई जानकारी को ध्यान से पढ़ने के बाद ही अप्लाई करें।

योग्यता

मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/संस्थान से किसी भी विषय में बैचलर डिग्री प्राप्त हो। आवेदन की तिथि तक यह योग्यता हासिल करना अनिवार्य है।

आयु सीमा

– न्यूनतम 20 वर्ष और अधिकतम 30 वर्ष। आवेदक का जन्म 02 अगस्त 1988 से पहले और 01 अगस्त 1998 के बाद न हुआ हो। (दोनों तिथियां शामिल)
– अधिकतम आयु सीमा में ओबीसी वर्ग के आवेदकों को तीन साल और एससी/ एसटी आवेदकों को पांच साल की छूट मिलेगी। दिव्यांगों के लिए यह छूट 10 साल होगी।
– आयुसीमा की गणना 01 अगस्त 2018 के आधार पर की जाएगी।

चयन प्रक्रिया

योग्य उम्मीदवारों का चयन प्रारंभिक परीक्षा, मुख्य परीक्षा और साक्षात्कार के आधार पर किया जाएगा। मेरिट सूची को तैयार करने में सिर्फ मुख्य परीक्षा और इंटरव्यू में प्राप्त अंकों को जोड़ा जाएगा। प्रारंभिक परीक्षा का उद्देश्य मुख्य परीक्षा के लिए अभ्यर्थियों को शॉर्टलिस्ट करना होगा।

आवेदन शुल्क

– सामान्य और ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए 600 रुपये। एससी, एसटी और दिव्यांगों के लिए यह शुल्क 100 रुपये है।
– शुल्क का भुगतान नेट बैंकिंग या डेबिट कार्ड/ क्रेडिट कार्ड से करना होगा।

ऐसे करें आवेदन

स्टेप 1: इच्छुक उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट ibps.in पर जाएं।

स्टेप 2: होमपेज पर आपको Common Recruitment Process (CRP) for Recruitment of Probationary Officers का लिंक दिखेगा, इस पर क्लिक करें।

स्टेप 3: Click here for New Registration पर क्लिक करें।

स्टेप 4: मांगी गई सभी जानकारी भरकर सबमिट करें।


रेलवे करेगा 1 लाख 30 हजार पदों पर भर्ती, बगैर इंटरव्यू के होगी नियुक्ति

बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) 64वीं PT के लिए आवेदन शुरू, पढ़ें पूरी जानकारी

sun

320C

Clear

क्रिकेट

Jara Hatke

Read Also

गावां (गिरिडीह) : विभिन्न विभागों में झंडोत्‍तोलन को लेकर तालमेल का दिखा अभाव

NewsCode Jharkhand | 16 August, 2018 7:12 PM
newscode-image

 स्वतंत्रता दिवस समारोह पर दिखी अनुशासनहीनता

गावां गिरिडीह। गावां में स्वतंत्रता दिवस समारोह में इस बार पूर्वाभ्यास की पूरी कमी देखी गई। नतीजतन विभिन्न विभागों में झंझोत्‍तोलन को लेकर तालमेल का अभाव दिखा। इस कारण प्रखंड मुख्यालय में झंडोत्‍तोलन के वक्त झंडे को सलामी देने के लिए पुलिस जवान मौजूद नहीं रहे।

जबकि बीडीओ मोनी कुमारी सलामी दल को बुलाने के लिए थाना में फोन करती रहीं। वहीं गावां थाना द्वारा निर्गत आमंत्रण पत्र में दिये गये समय सारणी से एक घंटा पूर्व ही ध्‍वजारोहण कर दिया गया।

बोकारो : खेल के मामले में सरकार का रवैया उदासीन : मयूर शेखर झा

इस कारण थाना परिसर में झंडोत्‍तोलन देखने से लोग चूक गये। बता दें कि थानेदार द्वारा निर्गत आमंत्रण पत्र में झंडोत्‍तोलन का समय दिन के 10:10 बजे निर्धारित था, लेकिन तय समय से एक घंटा 4 मिनट पूर्व ही 09:06 बजे ही थाना में झंडोत्‍तोलन कर दिया गया। इस कारण तय समय पर थाने में झंडोत्तोलन में शामिल होने पहुंचे लोगों को मायूस होना पड़ा।

बैंक प्रबंधक को झंडोत्‍तोलन के बजाय घर भागना आया रास

वैसे तो तिरंगा फहराना गर्व की बात मानी जाती है और इसके लिए लोग लालायित भी रहते हैं, लेकिन समाज में कुछ ऐसे भी लोग हैं, जो स्वतंत्रता दिवस को महज एक सरकारी बंदिशों वाला कार्यक्रम मान लेते हैं। ऐसा ही नजारा गावां के इलाहाबाद बैंक में देखने को मिला।

प्रबंधक ने झंडोत्‍तोलन करने के बजाए 15 अगस्त को घर भागना ज्यादा मुनासिब समझा। फलत: गावां इलाहाबाद बैंक में एक आम सीनियर सिटीजन उमाशंकर अवस्थी ने झंडोत्‍तोलन किया।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

चाईबासा : जिले के चार प्रखंडों में लगाए गए जनता दरबार

NewsCode Jharkhand | 16 August, 2018 7:01 PM
newscode-image

 चाईबासा । पश्चिमी सिंहभूम के उपायुक्त अरवा राजकमल के निदेशानुसार गुरूवार को जिले के चार प्रखण्डों में जनता दरबार का अयोजन किया गया। नोवामुंडी प्रखण्ड मुख्यालय जनता दरबार में विभिन्न विभागों के द्वारा शिविर का लगाया गया।

जिसमें मुख्य रूप से वृद्धा पेंशन, विधवा पेंशन,विकलांग पेंशन, दिव्यांग पेंशन, जाति, आवासीय, आय प्रमाण पत्रों, स्वास्थ्य, चिकित्सा, कृषि, पशुपालन, समाज कल्याण सहित अन्य विभागों के प्रखण्ड स्तरीय पदाधिकारियों ने लोगों के समस्या का समाधान किया।

जनता दरबार में बच्चों का आधार पंजीकरण भी कराया गया। जनता दरबार का आयोजन प्रखण्ड विकास पदाधिकारी नोवामुण्डी समरेश प्रसाद भण्डारी, तथा अंचलाधिकारी गोपी उरॉव के निर्देशन में सम्पन्न हुआ। वहीं जगन्नाथपुर प्रखंण्ड कार्यालय में लगे जनता दरबार में सूचना के अभाव में लोग नहीं पहुंचे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं

More Story

more-story-image

पाकुड़ : अज्ञात वाहन की चपेट में आने एक की...

more-story-image

धनबाद : एनडीए सरकार में श्रम मंत्री रही रीता वर्मा...