लॉन्च से पहले जानिये फेसलिफ्ट हुंडई क्रेटा के दाम !

NewsCode | 11 May, 2018 6:30 PM
newscode-image

हुंडई क्रेटा  का फेसलिफ्ट अवतार इन दिनों काफी चर्चाओं में है। भारत में इसे मई 2018 के आखिर तक लॉन्च किया जाएगा। हाल ही में इसके वेरिएंट और फीचर लिस्ट की जानकारी सामने आई थी। फीचर लिस्ट और डिजायन के बाद फेसलिफ्ट क्रेटा जिस बात को लेकर चर्चा में है वो है इसकी कीमत…

आधिकारिक तौर पर फेसलिफ्ट क्रेटा की कीमतों का खुलासा नहीं हुआ है, लेकिन हमारे ऑटो एक्सपर्ट्स ने लीक हुए ब्रोशर और फीचर लिस्ट के आधार पर फेसलिफ्ट क्रेटा की संभावित कीमतों का अनुमान लगाया है। तो आइए जानते हैं फेसलिफ्ट क्रेटा की कीमत कहां से शुरू होकर कहां तक जा सकती है…

पेट्रोल

मौजूदा मॉडल फेसलिफ्ट क्रेटा
9.29 लाख रूपए 9.35 लाख रूपए
ई प्लस 9.99 लाख रूपए ई प्लस 9.99 लाख रूपए
एसएक्स प्लस 12.02 लाख रूपए एसएक्स 12.30 लाख रूपए
एसएक्स प्लस एटी 13.03 लाख रूपए एसएक्स एटी 13.75 लाख रूपए
एसएक्स (ओ) 13.90 लाख रूपए

डीज़ल

1.4 लीटर डीज़ल

मौजूदा मॉडल फेसलिफ्ट मॉडल
9.99 लाख रूपए
एस 11.38 लाख रूपए ई प्लस 9.99 लाख रूपए
एस प्लस 12.27 लाख रूपए एस 12.20 लाख रूपए

1.6 लीटर डीज़ल

मौजूदा मॉडल फेसलिफ्ट मॉडल
एस प्लस एटी 13.69 लाख रूपए एस एटी 13.75 लाख रूपए
एसएक्स 12.50 लाख रूपए एसएक्स 13.4 लाख रूपए
एसएक्स प्लस 13.48 लाख रूपए एसएक्स एटी 14.80 लाख रूपए
एसएक्स प्लस एटी 14.59 लाख रूपए एसएक्स (ओ) 14.95 लाख रूपए
एसएक्स (ओ) 14.52 लाख रूपए

Source: कारदेखो

मारूति सियाज़ फेसलिफ्ट की ऑफिशियल बुकिंग शुरू

NewsCode | 17 August, 2018 1:17 PM
newscode-image

मारूति सुज़ुकी ने फेसलिफ्ट सियाज़ की ऑफिशियल बुकिंग शुरू कर दी है। इसे 11,000 रूपए में बुक किया जा सकता है। कयास लगाए जा रहे हैं कि फेसलिफ्ट सियाज़ की डिलीवरी अगस्त के आखिर तक शुरू होगी।
फेसलिफ्ट सियाज़ को लॉन्च के वक्त केवल पेट्रोल इंजन में पेश किया जाएगा, डीज़ल इंजन का विकल्प दिवाली के आसपास आएगा। पेट्रोल वेरिएंट में नया 1.5 लीटर इंजन मिलेगा, जो 100 पीएस की पावर देगा। इंजन के साथ पहले की तरह 5-स्पीड मैनुअल और 4-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प मिलेगा। माइलेज को बेहतर बनाने के लिए पेट्रोल इंजन के साथ सुज़ुकी की माइल्ड-हाइब्रिड टेक्नोलॉजी आएगी।

2018 Maruti Ciaz Facelift Official Bookings Open; Launch On August 20

डीज़ल वेरिएंट को बाद में लॉन्च किया जाएगा। इस में मौजूदा मॉडल वाला 1.3 लीटर डीडीआईएस 200 इंजन मिलेगा। डीज़ल वेरिएंट में केवल मैनुअल गियरबॉक्स मिलेगा। इस में भी सुज़ुकी की माइल्ड-हाइब्रिड टेक्नोलॉजी आएगी।

फेसलिफ्ट सियाज़ में कुछ कॉस्मेटिक बदलाव भी देखने को मिलेंगे। आगे की तरफ नई ग्रिल लगी होगी। इसके दोनों ओर नए प्रोजेक्टर हैडलैंप्स, एलईडी लाइटों के साथ आएंगे। देखने वाली बात ये होगी कि एलईडी हैडलैंप्स सभी वेरिएंट में स्टैंडर्ड मिलते हैं या फिर इन्हें टॉप वेरिएंट तक सीमित रखा जाता है। इसके बंपर को भी नए सिरे से डिजायन किया गया है।

2018 Maruti Ciaz Facelift Official Bookings Open; Launch On August 20

पीछे की तरफ भी एलईडी कोम्बिनेशन वाले लैंप्स मिलेंगे। पैसेंजर सुरक्षा को पुख्ता करने के लिए इस में इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम (ईएसपी), ट्रेक्शन कंट्रोल और हिल स्टार्ट असिस्ट जैसे फीचर मिलेंगे।

कीमत के बारे में अभी तक कोई जानकारी नहीं मिली है। कयास लगाए जा रहे हैं कि यह मौजूदा मॉडल से महंगी हो सकती है। मौजूदा सियाज़ की कीमत 7.83 लाख रूपए (एक्स-शोरूम, दिल्ली) से शुरू होती है। इसका मुकाबला हुंडई वरनाहोंडा सिटीटोयोटा यारिसफॉक्सवेगन वेंटो और स्कोडा रैपिड से होगा।


ये भी पढ़ें:

मारूति स्विफ्ट vs डिजायर, जानिए दोनों में कौन सी कार है बेहतर

हुंडई क्रेटा को टक्कर देगी फोर्ड की ये नई कार

कैमरे में कैद हुआ टाटा 45एक्स का केबिन

sun

320C

Clear

क्रिकेट

Jara Hatke

Read Also

बोकारो : भाई-बहन को बंधक बनाए रखने के मामले में चिकित्सक पर मामला दर्ज

NewsCode Jharkhand | 18 August, 2018 8:22 AM
newscode-image

बोकारो । को-ऑपरेटिव कॉलोनी के प्लांट संख्या 229 के मालिक दीपू घोष व उनकी बहन मंजूश्री घोष को कैद रखने के मामले में नेत्र रोग विशेषज्ञ डॉ. डीके गुप्ता पर पूर्णेन्दू सिंह के बयान पर सिटी पुलिस ने हत्या के प्रयास की धारा में मामला दर्ज किया है। दीपू घोष व उसकी बहन मंजूश्री का इलाज फिलहाल बोकारो जेनरल अस्पताल में चल रहा है। दीपू की हालत में काफी सुधार है जबकि मंजूश्री शारीरिक रूप से स्वस्थ्य होने के बावजूद मानसिक यातना के कारण हालत ठीक नहीं है।

 धनबाद : डायरियां से एक व्यक्ति की मौत, दर्जनों लोग बीमार

विदित हो कि पुलिस कप्तान कार्तिक एस ने गुरूवार को स्वयं अस्पताल पहुंचकर भाई-बहन से जानकारी ली थी। मंजू श्री ने एसपी को जो बताया उससे स्पष्ट हुआ कि उसको प्रताड़ित किया गया है। इधर मुकदमा दर्ज होने के बाद डॉ. डीके गुप्ता की मुश्किलें बढ़ गई है। सरकारी चिकित्सक होते हुए किस परिस्थिति में वे बाहर के क्लिनिक में इलाज कर रहे थे ये सवाल उठ रहे हैं। डॉ. गुप्ता चास अनुमंडलीय अस्पताल में पदस्थापित हैं।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

रांची : भारी मात्रा में अवैध शराब बरामद

NewsCode Jharkhand | 18 August, 2018 7:59 AM
newscode-image

रांची। आयुक्त उत्पाद को गुप्त सूचना मिली थी कि कतरपा, नगड़ी में भारी मात्रा में अवैध शराब का निर्माण किया जा रहा है। जिसको होटलों और ढाबों में अवैध ढंग से खपाया जा रहा है। अनुमंडल पदाधिकारी, रांची और रांची जिला के सहायक उत्पाद आयुक्त व विभाग के अन्य पदाधिकारियों द्वारा संयुक्त रुप से छापेमारी की गई ।

छापेमारी के क्रम में पाया गया कि कतरपा में एक नया बड़ा सेड बनाकर भारी मात्रा में अवैध शराब का निर्माण किया जा रहा है।  मौके से करीब 200 लीटर स्प्रिट हजारों बोतल खाली और हजारों बोतल शराब भरी हुई मिली । यह जगह मुख्य रूप से  सुंदरा महतो, जटलू महतो और सुनीता महतो द्वारा छोटू  उर्फ देवेंद्र उराव द्वारा  अन्य  कर्मचारियों के साथ मिलकर संचालन किया जा रहा था। वहां पर भारी मात्रा में नकली स्टिकर, नकली होलोग्राम और पैकेजिंग का सामान जब्त किया गया। वहां पर टैंकर और टाटा सफारी गाड़ी के माध्यम से स्प्रिट, पानी और तैयार माल ट्रांसपोर्ट किया जाता है।

कोडरमा : पुलिस दल को देखकर अवैध शराब कारोबार हुए फरार

बताया गया कि इस प्रकार से जानबूझकर  खतरनाक शराब  तैयार कर  बाजार में बेचा जाना  घातक हो सकता है।  क्योंकि  ये सभी लोग बिना किसी विशेषज्ञ और बिना किसी रासायनिक परीक्षण के यह कार्य करते हैं। ऐसी शराब जहरीली भी हो सकती है। इन सभी व्यक्तियों और वाहन मालिकों के खिलाफ नगड़ी थाने में संबंधित उत्पाद अधिनियम और आईपीसी के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई।

सूत्रों के मुताबिक नगड़ी बाजार में स्थित कोयल लाइन होटल जो कि राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित है यही नकली शराब बेचे जाने की शिकायत मिली थी। वहां पर छापेमारी में भारी मात्रा में शराब की खाली बोतलें, रिसीविंग बिल, शराब बेचने के बिल और शराब बेचे जाने कि सीसीटीवी फुटेज की डीवीआर जब्त की गई।  इस प्रकार के अवैध कार्य संचालित किए जाने के क्रम में होटल को सील कर दिया गया है। होटल के संचालक बालकरन महतो व अन्य के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की गई है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

More Story

more-story-image

रांची : मुख्यमंत्री ने अटलजी के सपनों का झारखंड बनाने...

more-story-image

लोहरदगा : दो नाबालिग के साथ गैंगरेप, आरोपी फरार