खूंटी: मां के कब्र पर पत्थलगड़ी में शामिल होने आया बिरसा, खुद हो गया दफन

NewsCode Jharkhand | 5 July, 2018 1:14 PM
newscode-image

खूंटी। बिरसा अपनी मां की कब्र पर पत्थलगड़ी करने आया था और पत्थलगड़ी की सभा में जाने के बाद खुद कब्र में दफन हो गया। बिरसा खूंटी के चामड़ी गांव के  रहने वाला था और गांव में रहकर खेती-बाड़ी का करता था। अप्रैल में चामड़ी गांव के हड़गड़ी में उसकी मां के कब्र पर पत्थलगड़ी संस्कार था, जिसमें शामिल होने वो बैंगलूर से चामड़ी आया था।

भाई से हुई थी आखरी बात, सुबह आने का कहा था

बिरसा के छोटे भाई सनिका मुंडा ने बताया कि बिरसा मुंडा 26 जून को पत्थलगड़ी का कार्यक्रम देखने दुसरों की मोटरसाईिकल से घाघरा गांव गये थे। बिरसा ने शाम के लगभग सात भाई सनिका मुंडा ने फोन पर बात की थी। मृतक बिरसा मुंडा ने कहा था वापस लौटने का कोई साधन नहीं है। इस कारण वे 27 जून को वापस लौटेगें। इस बीच घाघरा गांव में पुलिस की कार्रवाई के दौरान एक शव बरामद हुआ था, जिसकी पहचान बिरसा मुंडा के रूप में की गई। मौत के तीसरे दिन रिम्स, रांची में पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंपा गया था।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद पता चलेगा मौत का कारण

मृतक बिरसा मुंडा के भाई सनिका मुंडा ने पोस्टमार्टम के बाद शव की खींची गई तसवीर दिखाते हुए कहा कि आंख के बगल में एक टेप सटा हुआ था और पूरे माथे में पट्टी थी। ऐसे में बिरसा मुंडा को गोली लगी है या नहीं, इसका पता तो तब चल पाएगा, जब पोस्टमार्टम रिपोर्ट आ जाएगा।

एक वायरल वीडियो संदेह पैदा कर रहा है

मृतक के भाई सनिका मुंडा कहते हैं कि एक वीडियो किसी ने उन्हें भेजा था, जो वायरल भी हुआ है। उसकी जांच होनी चाहिए। इससे बिरसा मुंडा की मौत के कारण काफी हद तक साफ हो जाऐंगे। सनिका मुंडा ने कहा कि उन्हें जो जानकारी मिली है, उसके अनुसार जब पुलिस गांव में कार्रवाई प्रारंभ की, तो काफी शोर-गुल हो रहा था। हर तरफ भाग-दौड़ मची हुई थी। लेकिन बनाये गए वीडियो में कहीं कोई शोर-गुल सुनाई नहीं पड़ रही है। वीडियो में सिर्फ पक्षियों की चहचहाहट और गाय की अवाज सुनाई पड़ रही है। सनिका मुंडा ने मांग की है कि उनके भाई के मौत के मामले की जांच निष्पक्ष तरिके से हो।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.)

बोकारो : ट्रेन से गिरकर आर्मी जवान की हुई मौत

NewsCode Jharkhand | 20 July, 2018 2:30 PM
newscode-image

बोकारो। पूर्वोंतर सीमांत रेलवे के बारसोई कुमेदपुर रेलखंड पर केएम 161/5 के समीप रेलवे ट्रैक पर एक अज्ञात शव को आजमनगर पुलिस ने बरामद किया। शव मिलने की खबर सोशल मीडिया के साथ आर्मी को दी गयी। तब  जाकर पता चला कि मृतक मनोरंजन कुमार सिंह चास बोकारो का रहने वाला है। छुट्टी लेकर अपने घर आ रहा था।

बोकारो : दहशत फैलाने के उद्देश्य से छाई ले जा रहे हाइवा पर अपराधियों ने की फायरिंग

 

घटना की सूचना पर परिजन के साथ आर्मी ऑफिसर मौके पर पहुंचे और गुरुवार को शव का पोस्टमार्टम कराकर आज चास स्थित पैतृक आवास लाया गया।

बोकारो : सीएसआर मद से हो रहा कार्य को जल्द किया जाये जांच- उपायुक्त

 

शव पहुंचने के बाद परिवार में मातम का माहौल है वही आस पड़ोस के लोग भी काफी गमगीन नजर आये।शवयात्रा में बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए। जंहा पर आर्मी के जवानो ने मृतक जवान को अंतिम विदाई सलामी के साथ दिये।

बोकारो : ट्रेन से गिरकर आर्मी जवान की हुई मौत

बताया जा रहा है कि मनोरंजन कुमार सिंह सिलीगु़ड़ी सेवक रोड स्थित आर्मी कैंप में ड्राइवर ट्रेड में जवान के पद पर तैनात है जो छुट्टी में अपने घर बोकारो जिला के उपनगर चास को जा रहे थे। जवान का उंतरबंगो एक्सप्रेस एसी वन में 55 नंबर सीट आरक्षित था आखिर ऐसा क्या हुआ कि जवान बोगी से बाहर आ गिरा या फिर किसी ने उनको धक्का दिया, परिजन रेलवे पर सवाल उठा रहे है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

sun

320C

Clear

क?रिकेट

Jara Hatke

Read Also

देवघर : लक्ष्मीपुर चौक को करवाया गया अतिक्रमण मुक्त

NewsCode Jharkhand | 20 July, 2018 2:28 PM
newscode-image

देवघर। श्रावणी मेले की तैयारी को लेकर शिव  गंगा सहित लक्ष्मीपुर चौक पर एसडीएम रामनिवास यादव के नेतृत्व में अतिक्रमण किये गए दुकानों को हटवाया गया।  मौके पर एसडीएम रामनिवास यादव ने कहा कि श्रावणी मेला के दौरान लाखों की संख्यां में श्रद्धालु बाबा धाम पहुंचते हैं और वे शिवगंगा में स्नान के बाद ही बाबा का पूजा अर्चना करते हैं।

सड़क से सटे दुकानों के कारण लोगों के आवागमन में काफी परेशानी होती है। इसे देखते हुए आस पास के एरिया को अतिक्रमण मुक्त करवाया जा रहा है । अतिक्रमण हटाने के  दौरान स्थानीय दुकानदारों की एसडीएम से बहस भी हुयी । इस दौरान एसडीपीओ विकास चंद्र श्रीवास्तव ,प्रखंड विकास पदाधिकारी रजनीश कुमार ,सीओ जयवर्धन कुमार के अलावे नगर थाना प्रभारी बिनोद कुमार सिंह दलबल के साथ मौजूद थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

देवघर : देवघर की अनुष्का मिस इंडिया झारखंड की बनी वीनर

NewsCode Jharkhand | 20 July, 2018 2:27 PM
newscode-image

देवघर । देवघर एक बार फिर एक बेटी ने देवघर का मान बढ़ाया है। देवघर सांस्कृतिक राजधानी के साथ-साथ देवनगरी भी है। जहां युवाओं में प्रतिभा की कमी नहीं है। जसीडीह थाना क्षेत्र के बसुआडीह गांव की बेटी दिल्ली में डेलिवुड मिस्टर एंड मिस इंडिया 2018 में फाइनल राउंड के लिए चुनी गई ।

देवघर : बांग्ला श्रावण शुरू, कांवरियों का जत्था पहुंचने लगा बाबा दरबार

डेलिवुड मिस्टर एंड मिस इंडिया में कुल 300 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया था। जिनमें 88 प्रतिभागी चुने गए थे। इनमें झारखडं से दो मिस इंडिया के लिए चुने गए हैं जिसमें एक अनुष्का जो देवघर की है और दूसरी बोकारो की है। गुरूवार को प्रतियोगिता के बीच आखरी बाजी जीत कर अनुष्का मिस इंडिया झारखंड की वीनर बन गई।

​(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं

More Story

more-story-image

झरिया : गर्म ओबी से झुलसे बच्चे की स्थिति गंभीर,...

more-story-image

देवघर : दरिंदे बाप की खौफनाक करतूत, 35 दिन की...