कटकमसांडी : सड़क हादसे में स्कूली छात्र गंभीर, सदर अस्पताल रेफर

NewsCode Jharkhand | 11 April, 2018 7:56 AM
newscode-image

कटकमसांडी (हज़ारीबाग)। कटकमसांडी में सड़क हादसे में स्कूली छात्र गंभीर रूप से घायल हो गया। कृष्ण पांडेय के पुत्र बिक्रम पांडेय के रूप में पहचान हुई। कटकमसांडी मुख्य चौक पर अपने दुकान के समीप सड़क किनारे खड़ा था। इसी बीच तेज रफ्तार से आ रही बाइक की चपेट में आने से जख्मी हो गया।

जमुआ : पति को छोड़ विवाहिता ने प्रेमी संग रचाई शादी

बीडीओ अखिलेश कुमार, मुखिया सरिता देवी वह प्रमुख कुमारी श्रीति पांडेय सीएचसी पहुंचे और एंबुलेंस 108 को तत्काल बुलाकर जख्मी बालक को सदर अस्पताल हजारीबाग भेजने में सहयोग किया। स्वास्थ्यकर्मियों की लापरवाही पर बीडीओ ने नाराजगी जताई और कार्रवाई कराए जाने की बात कही।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

गिरिडीह : हाथियों ने जम कर किया तांडव, कई घरों को किया क्षतिग्रस्त  

NewsCode Jharkhand | 23 July, 2018 3:58 PM
newscode-image

गिरिडीह। जिले के डुमरी थाना क्षेत्र के ससरखो एवम भंडारों के नई टाँड़ में बीती रात 22 हाथियो के झुंड ने रात भर घूम -घूम कर जमकर उत्पात मचाया जिसमे कुल 9 घरो को क्षतिग्रस्त करते हुए , घर के दीवार को तोड़ते हुए घर मे रखे अनाज सहित दैनिक उपयोग के समान को नष्ट कर दिया । वहीँ किसानों के खेत मे लगे फसल को तहस नहस कर दिया।

हाथियों के झुंड ने भंडारों के नई टाँड़ उत्क्रमित प्राथमिक  विद्यालय के चार कमरों के दरवाजे एवम खिड़की को भी क्षतिग्रस्त कर दिया एवं वहां रखे मिड डे मील के अनाज को भी चट कर लिया। हाथियों के डर से गाँव मे रात भर ग्रामीण दहसत में रहे तथा हाथियो को भगाने के लिए जगह जगह लकड़ी अथवा टायर का मसाल  जला कर जगे रहे। फिलहाल किसी व्यक्ति की जानमाल की हानि नही हुई है। घटना की सूचना वन विभाग को दी गई है।

इधर पंचायत के मुखिया रणधीर प्रसाद ने हाथियो द्वारा क्षतिग्रस्त घरो को अविलम्ब आवास सहित अनाज मुहैया करवाने की मांग की है क्योकि हाथियो ने कई लोगों के मकान को ही उजाड़ दिया है तथा वे खुले आसमान के नीचे रहने को मजबूर हो गए हैं।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

sun

320C

Clear

क?रिकेट

Jara Hatke

Read Also

रांची : आदिवासी सम्मेलन में भोपाल प्रदेश कांग्रेस के रखे सुझावों का झारखंड कांग्रेस का मिला समर्थन

NewsCode Jharkhand | 23 July, 2018 5:09 PM
newscode-image

रांची। झारखंड कांग्रेस ने, भोपाल में आयोजित प्रदेश-स्तरीय कांग्रेस के आदिवासी सम्मेलन में आदिवासी समाज और किसानों के लिए स्थानीय विधायक उमंग सिंगर द्वारा रखे सुझावों का समर्थन किया है, जिसमें कई सुझाव शामिल हैं।

रांची : रिम्स के कैदी वार्ड में सुरक्षा के नए प्रबंध, फरार होना होगा मुश्किल

विधायक उमंग ने अपने सुझावों में, केंद्र सरकार द्वारा किसानों के लिये घोषित समर्थन मूल्य के आधार पर किसानों को दी जाने वाली फसल खरीद की गारंटी की मांग की है। आदिवासी सम्मेलन में आदिवासी धर्म को मान्यता दी जाने एवं 9 अगस्त को कांग्रेस पार्टी की ओर से विश्व आदिवासी दिवस मनाये जाने का भी विधायक ने सुझाव दिया।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

निरसा : स्वास्थ्य केंद्र ने निकाली जागरूकता रैली

NewsCode Jharkhand | 23 July, 2018 5:07 PM
newscode-image

मिजल्स व रूबेला टीकाकरण के बारे में लोगों को कराया अवगत

निरसा (धनबाद)। निरसा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ने सोमवार को मिजल्स व रूबेला टीकाकरण को लेकर जागरूकता रैली निकाली। रैली में स्‍वास्‍थ्‍य कर्मियों ने मिजल्स व रूबेला टीकाकरण की जानकारी देते हुए लोगों को बताया कि इसका नौ महीने के बच्चों से लेकर पंद्रह साल तक के बच्चों को दिया जाता है। यह एक संक्रामक बीमारी है। सही समय पर टीका लगाकर इससे बचाव किया जा सकता है।

धनबाद : नियोजन की मांग को लेकर जमसं का 25 जुलाई को आंदोलन

इस रोग का लक्षण शरीर में बुखार, मांसपेशी में खिंचाव, नाक का बहना है। लक्षण महसूस होने पर तुरंत चिकित्‍सक से परामर्श लेना चाहिए।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

More Story

more-story-image

गिरिडीह : आदिवासी छात्रा के साथ गैंगरेप मामला सुलझा

more-story-image

चक्रधरपुर : महादेवशाल धाम के श्रावणी मेला  को लेकर हुई...