कटकमसांडी: भाजपा कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस अध्यक्ष का फूंका पुतला

NewsCode Jharkhand | 12 July, 2018 11:10 AM
newscode-image

कटकमसांडी/हजारीबाग। कटकमसांडी मुख्य चौक पर कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष क राहुल गांधी का पुतला दहन किया गया। पुतला दहन कार्यक्रम का नेतृत्व कटकमसांडी पश्चिमी मंडल के सांसद प्रतिनिधि राजेन्द्र प्रसाद राजा ने किया। पुतला दहन कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के द्वारा हजारीबाग के सांसद सह केन्द्रीय नागर विमानन राज्य मंत्री  जयंत सिन्हा के खिलाफ हॉवर्ड एल्युमनी स्टेटस वापस लेने की मांग की भर्त्सना की।

पुतला दहन कार्यक्रम में कटकमसांडी के सांसद प्रतिनिधि राजेन्द्र प्रसाद उर्फ राजा, मुकेश कुमार सरयार, राम नरेश पांडेय, प्रह्लाद राणा, रामकृपाल सिंह, गाँधी सिंह, प्रकाश सिन्हा, विनोद सिंह, सरयू सिंह, चन्दर यादव, अनवर खान, नंदकिशोर अग्रवाल, गंगा पांडेय, टिंकू सिंह, विक्की सहित सैकड़ों भाजपा कार्यकर्ता उपस्थित हुए।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

चक्रधरपुर :  दशरथ गागराई हैैं सिंहभूम से लोस चुनाव के लिए जेएमएम के संभावित प्रत्याशी

NewsCode Jharkhand | 26 September, 2018 4:36 PM
newscode-image

चक्रधरपुर । झारखंड मुक्ति मोर्चा के खरसावां  विधायक दशरथ गागराई सिंहभूम लोकसभा क्षेत्र से सांसद प्रत्याशी के रूप में सबसे प्रबल दावेदार माने जा रहे हैं।

2014 में झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री एवं भाजपा के कद्दावर नेता अर्जुन मुंडा को खरसावां विधानसभा क्षेत्र में पटखनी देने के बाद दशरथ गागराई सुर्खियों में आए।

इस अप्रत्याशित जीत ने गागराई को राज्य भर में एक अलग पहचान प्रदान की और झारखंड मुक्ति मोर्चा के एक फायर ब्रांड नेता के रूप में पहचाने जाने लगे। कोल्हान प्रमंडल में इनके चाहने वालों की संख्या काफी तादाद में है।

गठबंधन पर टिकी है उम्मीदवारी की दावेदारी

झारखंड में प्रक्रियाधीन गठबंधन के फलीभूत होने पर ही इनकी उम्मीदवारी सशक्त मानी जाएगी। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डॉक्टर अजय कुमार के चुनाव लड़ने पर ही सिंहभूम सीट झामुमो के खाते में आने की संभावना है।

माना जा रहा है कि गठबंधन होने की स्थिति में दोनों ही दलों को कुछ स्थानों पर समझौते करने पड़ेंगे जिसमें जमशेदपुर और सिंहभूम सीट पर समझौते होने के पूर्ण आसार हैं।

चक्रधरपुर : आकर्षक मन्दिर रूपी पंडाल बना रहा है, श्रीश्री शीतला मन्दिर दुर्गा पूजा समिति

जमशेदपुर में झामुमो की पकड़ काफी मजबूत है, लेकिन डॉक्टर अजय कुमार के चुनाव लड़ने की स्थिति में झारखंड मुक्ति मोर्चा यह सीट कांग्रेस को दे सकती है,उस परिस्थिति में झामुमो सिंहभूम सीट पर अपना दावेदारी प्रस्तुत करने में कोई कसर नहीं छोड़ेगा।

सिंहभूम लोकसभा क्षेत्र में झामुमो की पकड़ मजबूत

सिंहभूम लोकसभा क्षेत्र में मनोहरपुर, चक्रधरपुर, चाईबासा, मझगांव, जगन्नाथपुर एवं सरायकेला विधानसभा क्षेत्र आते हैं। कुल 6 विधानसभा क्षेत्रों में से 5 पर झामुमो का कब्जा है। इस लिहाज से झामुमो इस लोकसभा क्षेत्र में काफी मजबूत स्थिति में है।

2004 में हो चुका है गठबंधन, परिणाम भी अच्छे रहे हैं

झारखंड मुक्ति मोर्चा और कांग्रेस का गठबंधन 2004 लोकसभा चुनाव में भी हुआ था जिसमें सिंहभूम लोकसभा क्षेत्र से बागुन सुंब्रुई एवं जमशेदपुर लोकसभा क्षेत्र से सुनील महतो की अप्रत्याशित जीत हुई थी।

इस बार भी वैसे ही परिणाम आने के संकेत हैं। बस सीटों की अदला- बदली होनी बाकी हैं।

1991 में सिंहभूम सीट पर झामुमो का कब्जा रहा

1991 में हुए लोकसभा चुनाव में कृष्णा मार्डी सिंहभूम लोकसभा क्षेत्र से सांसद चुने गए थे।उस समय गठबंधन नहीं था और वे सिंहभूम से झामुमो के पहले सांसद बने ।

 सिंहभूम लोकसभा सीट को लेकर दशरथ गागराई सबसे अधिक सुर्खियों में

सिंहभूम लोकसभा क्षेत्र के लिए दशरथ गागराई उर्फ़ कृष्णा गागराई का नाम सबसे अधिक चर्चा में बना हुआ है। ऐसा माना जा रहा है कि पार्टी के सीटिंग विधायक में से ही लोकसभा चुनाव का प्रत्याशी तय होना है।

हेमंत सोरेन ने दिया है निर्देश, करें चुनाव की तैयारी

झामुमो के सूत्र बताते हैं कि विधायक दशरथ गागराई को लोकसभा चुनाव की तैयारी के लिए पूर्व मुख्यमंत्री व पार्टी के उपाध्यक्ष हेमंत सोरेन ने निर्देश दिया है। इस संबंध में प्रथम दौर की बैठक हेमंत सोरेन के साथ हो चुकी है।

सरकार की गलत नीतियों का मिलेगा लाभ

सीएनटी-एसपीटी एक्‍ट मेें संशोधन का प्रयास, भूमि अधिग्रहण संशोधन विधेयक, गलत स्थानीय एवं नियोजन नीति के कारण कोल्हान प्रमंडल में उबाल की स्थिति है।

दशरथ गागराई इन गलत नीतियों को जनता के बीच में बहुत ही सहज और सरल तरीके से प्रस्तुत कर लोगों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करने में कामयाब हो रहे हैं।

इनका व्यक्तित्व भी काफी प्रभावशाली है। आदिवासी- गैर आदिवासी, अल्पसंख्यक सभी समुदाय के लोग इन्हें समान रूप से महत्व देते हैं।

जनहित से जुड़े मामलों के निष्पादन में त्वरित कार्रवाई के लिए जाने जाते हैं

दशरथ गागराई का काम करने का स्टाइल सबसे अलग है। मामले की गंभीरता को समझते हुए किसी भी समस्या के समाधान में ये गहरी रुचि रखते हैं।

समस्या छोटी हो या बड़ी तुरंत संबंधित अधिकारियों को फोन पर कार्रवाई हेतु निर्देश देना इनके कार्य शैली का एक हिस्सा है। आवश्यकता पड़ने पर ये पंचायत सेवक से लेकर मुख्य सचिव तक को फोन लगा देते हैं।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

sun

320C

Clear

क्रिकेट

Jara Hatke

Read Also

धनबाद : डीजे बजाने पर रोक के खिलाफ डेकोरेटर संघ ने दिया धरना

NewsCode Jharkhand | 26 September, 2018 5:02 PM
newscode-image

जिला प्रशासन से डीजे बजाने देने की मांगी अनुमति

धनबाद। दुर्गा पूजा, रामनवमी, मुहर्रम, सरस्वती पूजा जैसे बड़े त्‍योहारों पर जिला प्रशासन द्वारा डीजे पर प्रतिबंध लगाए जाने के  खिलाफ धनबाद जिला विद्युत साउंड एवं डीजे डेकोरेटर संघ ने रणधीर वर्मा चौक पर एकदिवसीय धरना दिया।

 बाघमारा : पूना महतो फुटबॉल टूर्नामेंट में पहुंचेगें सीएम

संघ ने प्रशासन से कानून के दायरे में पर्व-त्‍योहारों के अवसर पर डीजे बजाने देने की अनुमति मांगी है। संघ ने कहा है कि कई मौके पर प्रशासन सारे कायदे-कानून को ताक पर रखकर डीजे बजवाते हैं।

वहीं सामान्‍य लोगों को पूजा-पाठ के अवसर पर डीजे बजवाने से रोका जा रहा है। जिला प्रशासन से डीजे बजाने की अनुमति नहीं मिलने पर संघ पुलिस और प्रशासन के किसी भी कार्यक्रमों में डीजे नहीं बजाएगा।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

 चक्रधरपुर : उलगुलान फाउंंडेशन के बैनर तले  1000 लोगोंं को सम्मानित करेंगे सुदेश महतो

NewsCode Jharkhand | 26 September, 2018 4:59 PM
newscode-image

चक्रधरपुर । आगामी 30 सितंबर 2018 को चक्रधरपुर के पोड़ाहाट स्टेडियम में पूर्व मुख्यमंत्री सुदेश कुमार महतो उलगुलान फाउंडेशन के बैनर तले मेधावी छात्र- छात्राएं  एवं गुरुजनों को यानी लगभग 1000 लोगों को सम्मानित करेंगे।

यह सम्मान समारोह उलगुलान फाउंडेशन के बैनर तले आयोजित की जा रही है जिसकी तैयारी आजसू के नेताओं की ओर से व्यापक तौर पर की जा रही है।

चक्रधरपुर :  दशरथ गागराई हैैं सिंहभूम से लोस चुनाव के लिए जेएमएम के संभावित प्रत्याशी

इस संबंध में आज स्थानीय वन विश्रामागार में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में उलगुलान फाउंडेशन के बैनर तले शिक्षक सह प्रतिभा सम्मान समारोह कार्यक्रम की विस्तारपूर्वक जानकारी दी गई ।

संवाददाता सम्मेलन में मुख्य रूप से जिला अध्यक्ष  सिद्धार्थ शंकर महतो, चक्रधरपुर विधानसभा के प्रभारी व आजसू नेता रामलाल मुंडा के अलावा आजसू नगर अध्य्क्ष प्रदीप महंती के अलावा आजसू नेता सनातन प्रधान, प्रखंड की टीम मौजूद थी।

कार्यक्रम की जानकारी देते हुए जिला अध्‍यक्ष श्री महतो व प्रभारी श्री मुंडा ने बताया कि विधानसभा स्तर पर  प्लस टू के तीनोंं संकाय के टॉपरों एवम प्रखण्ड स्तरीय मैैट्रिक टॉपरों व स्कूल स्तर के टॉपरों को  सम्मानित किया जाएगा।

इनके अलावा प्रिंसिपल, प्रोफेसर, शिक्षक  (जिसमेंं पारा शिक्षक भी शामिल), रिटायर्ड शिक्षक को भी सम्मानित किया जाएगा।

सम्मान समारोह में मुख्य  अतिथि पूर्व उप मुख्यमंत्री सुदेश महतो के अलावा पार्टी के प्रवक्ता डॉ देव शरण भगत, जुगसलाई के विधायक रामचन्द्र साहिस के अलावा आजसू में शामिल होने वाले रिटायर्ड जज, रिटायर्ड फ्रोफेसर आदि भी  अतिथि के रूप में मौजूद रहेंगे ।

संवाददाता सम्मेलन में अल्पसंख्यक जिला अध्यक्ष शेखावत हुसैन, आजसू नेता बबलू खान, सजंय प्रधान, प्रदीप महंती, गणेश लागुरी, सनातन प्रधान, विककी साहू आदि मौजूद थे।

इन्हें किया जाएगा सम्मानित

प्रिंसिपल, प्रोफेसर, शिक्षक, रिटायर्ड शिक्षक, पारा शिक्षक, बीआरपी/सीआरपी,  इंटर के विधानसभा स्तर के तीनों संकाय के टॉपर, प्रखण्ड स्तर के मैैट्रिक के टॉपर, विधानसभा क्षेत्र केस्कूल टॉपर, स्टेट टॉपर।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

More Story

more-story-image

सिमडेगा :  यूबीआई का ग्राहक सेवा केंद्र तीन माह से...

more-story-image

निरसा : अवैध खनन स्थल पर पुलिस की छापेमारी में...